NDTV Khabar

मुकुल रोहतगी News in Hindi


'मुकुल रोहतगी' - 102 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • टीम पायलट के वकील मुकुल रोहतगी ने NDTV से कहा, 'मुख्यमंत्री के खिलाफ आवाज उठाना अयोग्यता का आधार नहीं'

    टीम पायलट के वकील मुकुल रोहतगी ने NDTV से कहा, 'मुख्यमंत्री के खिलाफ आवाज उठाना अयोग्यता का आधार नहीं'

    दरअसल कोर्ट में सचिन पायलट  (Sachin Pilot) खेमें की तरफ से एक याचिका लगाकर केंद्र को इस मामले में पक्षकार बनाने की अपील की गई थी. जिसे स्वीकार कर लिया गया. चूंकि सभी दलीलें सुने जाने के बाद केंद्र को इस मामले का पक्षकार बनाया गया था तो हाईकोर्ट अब केंद्र सरकार का भी पक्ष सुनेगा. 

  • बागी विधायकों ने HC से कहा, कोरोना के बीच नोटिस का जवाब देने के लिए स्पीकर ने दिया सिर्फ 3 दिन का वक्त, जानें 10 अहम बातें

    बागी विधायकों ने HC से कहा, कोरोना के बीच नोटिस का जवाब देने के लिए स्पीकर ने दिया सिर्फ 3 दिन का वक्त, जानें 10 अहम बातें

    Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि रिकॉर्ड में मौजूद चीज़ों से नहीं लगता कि राजस्थान विधानसभा के स्पीकर ने सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी करते समय 'बुद्धि का इस्तेमाल' किया. एक ओर कोर्ट ने 'पार्टी-विरोधी गतिविधियों' के आरोप में पिछले सप्ताह जारी किए गए नोटिसों को चुनौती देने वाली याचिका पर टीम पायलट का पक्ष सुना. उधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर स्थित एक रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायकों की तीसरी बैठक बुलाई, जहां वह अपने समर्थकों की निगरानी कर रहे हैं. 

  • AGR मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "संबंधित बकाये के पुन:आकलन के बारे में कोई बहस नहीं सुनी जायेगी"

    AGR मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा,

    वोडाफोन की तरफ से कोर्ट में पेश हुए मुकुल रोहतगी ने कहा, " पिछले 10 वर्षों में भारत के व्यवसायों में पूरे निवेश में घाटा हुआ है. वार्षिक राजस्व, आईटी रिटर्न का विवरण दाखिल किया गया है. 1 लाख करोड़ इक्विटी का सफाया हो चुका है."

  • जब सुप्रीम कोर्ट में सुनाई दी राजस्‍थान हाईकोर्ट की सुनवाई की 'गूंज', वकील मुकुल रोहतगी ने अभिषेक मनु सिंघवी से कहा..

    जब सुप्रीम कोर्ट में सुनाई दी राजस्‍थान हाईकोर्ट की सुनवाई की 'गूंज', वकील मुकुल रोहतगी ने अभिषेक मनु सिंघवी से कहा..

    वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में एजीआर मामले में वोडाफोन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. रोहतगी ने इस मामले में सिंघवी से यह कहने में देर नहीं लगाई्, "डॉ.सिंघवी, राजस्थान हाईकोर्ट की सुनवाई यह सुनी जा सकती है. कृपया अपना माइक 'म्यूट' करें." गौरतलब है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण इस समय अदालतों से जुड़े न्‍यायिक मामलों की सुनवाई वर्चुअली हो रही है.

  • Rajasthan Crisis Updates: राजस्थान हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पूरी, कल सुबह 10 बजे मुकुल रोहतगी करेंगे बहस

    Rajasthan Crisis Updates: राजस्थान हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पूरी, कल सुबह 10 बजे मुकुल रोहतगी करेंगे बहस

    Rajasthan Crisis Updates: पार्टी के बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भेजे गए अयोग्य करार देने संबंधी नोटिस को चुनौती दी है और राजस्थान उच्च न्यायालय में आज उनकी याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. कांग्रेस के सूत्रों ने विधानसभा सत्र बुलाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इसके बारे में फैसला करने का राज्य मंत्रिमंडल तथा मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और ‘‘वे उचित फैसला लेंगे.’’ सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधानसभा का सत्र बुलाने पर विचार कर रही है ताकि सचिन पायलट के समर्थन में बागी विधायकों के खेमे के सामने केवल यही विकल्प रहे कि या तो वे सरकार के पक्ष में मतदान करें अथवा उन्हें अयोग्य करार दे दिया जाए. 

  • दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता का संघर्ष कई स्तरों पर चल रहा है. एक लड़ाई जयपुर में लड़ी जा रही है जहां जयपुर से तीस किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में कांग्रेस के विधायक जमे हुए हैं तो दूसरी तरफ गुड़गांव के एक रिसॉर्ट में सचिन के सर्मथक विधायक डटे हुए हैं. वहीं एक लड़ाई अदालत में भी लड़ी जा रही है जहां भारत के सबसे नामी गिरामी वकील जैसे हरीश साल्वे, मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं. मगर इस सबके बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया नदारद हैं..वे अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में हैं और जयपुर तक आने को राजी नहीं हैं.

  • Rajasthan Congress Government Crisis Updates: सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

    Rajasthan Congress Government Crisis Updates: सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

    Rajasthan Crisis Update: गहलोत बनाम  पायलट का सियासी युद्ध अब कोर्ट की दहलीज पर पहुंच चुका है. गुरुवार को पायलट खेमे की ओर से विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट का रुख किया गया. कोर्ट में कुछ का दरवाजा खटखटाया गया. नोटिस को रद्द करने की मांग की गई. आज दोपहर एक बजे इस मामले पर फिर से सुनवाई होगी. अब जब तक इस मामले की सुनवाई होगी तब तक बागी विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है. सचिन पायलट की तरफ से हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी पक्ष रख रहे हैं तो वहीं गहलोत सरकार की तरफ से अभिषेक मनु सिंधवी पैरवी कर रहे हैं. 

  • दो दिन पहले गहलोत सरकार पर 'बंधक' बनाने का आरोप लगाने वाले BTP विधायक ने अब बदले सुर, अब कहा...

    दो दिन पहले गहलोत सरकार पर 'बंधक' बनाने का आरोप लगाने वाले BTP विधायक ने अब बदले सुर, अब कहा...

    सचिन पायलट ने वकील मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे की मदद से राजस्थान हाइकोर्ट में आज एक बड़ी जीत हासिल की. ऐसा माना जा रहा है कि सचिन पायलट के लिए वकीलों की व्यवस्था बीजेपी की तरफ से की गई थी. इससे पहले सचिन पायलट ने यह ऐलान कर दिया था कि वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ काम नहीं कर सकते हैं. जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था. पायलट को चेतावनी दी गई थी कि पार्टी बैठकों में शामिल न होने के लिए उनकी विधानसभा सदस्यता को खत्म किया जा सकता है. इसके जवाब में सचिन पायलट ने पार्टी को अदालत में ले जाना का फैसला किया.

  • राजस्‍थान की सियासत की 'जंग' को हाईकोर्ट तक लेकर पहुंचे पिटीशनर नंबर 7 सचिन पायलट, 10 बातें..

    राजस्‍थान की सियासत की 'जंग' को हाईकोर्ट तक लेकर पहुंचे पिटीशनर नंबर 7 सचिन पायलट, 10  बातें..

    राजस्‍थान का सियासी संकट आज उस समय और गहरा गया जब सचिन पायलट और कांग्रेस के अन्‍य बागियों ने उन्‍हें विधायक के तौर पर अयोग्‍य घोषित किए जाने के किसी कदम के खिलाफ हाईकोर्ट की शरण ली. कोर्ट में सचिन पायलट की ओर से वकील हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी पैरवी कर रहे हैं. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने मामला डबल बेंच के सुपुर्द कर दिया है. मामले की अगली सुनवाई कल यानी शुक्रवार को होगी.

  • अयोग्यता नोटिस पर पायलट की टीम पहुंची कोर्ट, चुने हुए वकील से ज़ाहिर हो रहे हैं इरादे

    अयोग्यता नोटिस पर पायलट की टीम पहुंची कोर्ट, चुने हुए वकील से ज़ाहिर हो रहे हैं इरादे

    राजस्थान कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्यता नोटिस भेजे जाने का मामला राजस्थान हाईकोर्ट में पहुंच गया है. पायलट कैम्प के विधायकों ने कांग्रेस के इस कदम को राजस्थान हाईकोर्ट में चुनौती दी है. पायलट खेमे की ओर से फिलहाल टॉप के सरकारी वकील मुकुल रोहतगी दलीलें पेश करेंगे.

  • महामारी खत्म होने के बाद भी जारी रहनी चाहिए सुनवाई की ऑनलाइन प्रणाली: मुकुल रोहतगी

    महामारी खत्म होने के बाद भी जारी रहनी चाहिए सुनवाई की ऑनलाइन प्रणाली: मुकुल रोहतगी

    वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 ने वकीलों के दायित्व निभाने का तरीका बदल दिया है और इससे मुकदमे में आने वाले खर्च में कमी आई हैं. बेनेट विश्वविद्यालय द्वारा ‘कोविड-19: संवैधानिक एवं कानूनी जटिलताएं’ विषय पर आयोजित वेब-संगोष्ठी (वेबिनार) को संबोधित करते हुए पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने महामारी के दौरान न्याय प्रदायगी की जमीनी हकीकतों पर विचार व्यक्त किए.

  • VIZAG गैस लीक केस: सुप्रीम कोर्ट ने LG पॉलिमर को प्‍लांट के निरीक्षण की इजाजत दी, 30 कर्मियों की सूची सौंपने को कहा

    VIZAG गैस लीक केस: सुप्रीम कोर्ट ने LG पॉलिमर को प्‍लांट के निरीक्षण की इजाजत दी, 30 कर्मियों की सूची सौंपने को कहा

    सुनवाई के दौरान एलजी पॉलिमर के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि गैस रिसाव की जांच करने के लिए विभिन्न प्राधिकरण द्वारा कई समितियों की नियुक्ति की गई है और वे प्लांट का दौरा करेंगे लेकिन एलजी पॉलिमर के कर्मचारी वहां नहीं होंगे और प्लांट के अंदर सामग्री पड़ी रहेगी.

  • 'वोडाफोन' के वकील मुकुल रोहतगी बोले- रातोंरात बकाया चुकाने के आदेश से कंपनी बंद करनी होगी

    'वोडाफोन' के वकील मुकुल रोहतगी बोले- रातोंरात बकाया चुकाने के आदेश से कंपनी बंद करनी होगी

    वोडाफोन आइडिया पर सरकार का 7000 करोड़ रुपये बकाया है. यह रकम ब्याज, जुर्माना और जुर्माने की रकम पर ब्याज मिलाकर यह करीब 23 हजार से 25 हजार करोड़ रुपये हो गई है. मुकुल रोहतगी ने बताया कि कंपनी ने 2150 करोड़ रुपये चुका दिए हैं. उन्होंने कहा, 'सरकार को बैंक गारंटी को नहीं भुनाना चाहिए या फिर कंपनी को कल बंद कर दिया जाना चाहिए.'

  • हैदराबाद एनकाउंटर केस: CJI ने पूछा- क्या आरोपियों की गोली पुलिस को लगी थी? सरकार के वकील ने कहा- नहीं, पुलिस वाले डंडे से जख्मी हुए

    हैदराबाद एनकाउंटर केस: CJI ने पूछा- क्या आरोपियों की गोली पुलिस को लगी थी?  सरकार के वकील ने कहा- नहीं, पुलिस वाले डंडे से जख्मी हुए

    साथ ही कोर्ट ने कहा कि हम यह नहीं कह रहे हैं कि पुलिस दोषी है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि आपका इस घटना से क्या संबंध है. आपने सुप्रीम कोर्ट में याचिका क्यों दाखिल की? क्या आप हैदराबाद से हैं? इस पर याचिकाकर्ता ने कहा कि मैं तमिलनाडु से हूं. सुनवाई के दौरान सीजेआई एसए बोबडे ने तेलंगाना सरकार की ओर से पेश हुए वकील मुकुल रोहतगी से पूछा कि किसी को भी तथ्यों का नहीं पता? इस पर वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि हमें पता है.

  • महाराष्ट्र मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह 10:30 बजे राज्यपाल की चिट्ठी और समर्थन पत्र पेश करने को कहा

    महाराष्ट्र मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह 10:30 बजे राज्यपाल की चिट्ठी और समर्थन पत्र पेश करने को कहा

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मामले में केंद्र और महाराष्ट्र को नोटिस जारी कर कल सुबह 10:30 बजे राज्यपाल के आमंत्रण वाली चिट्ठी पेश करने को कहा है. कांग्रेस की ओर से पेश हुए वकील कपिल सिब्बल,अभिषेक मनु सिंघवी और बीजेपी की ओर से वकील मुकुल रोहतगी की दलील सुनने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कल तक के लिए टाल दिया है.  हालांकि आज हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत साबित करने को लेकर कोई फैसला नहीं दिया है. लेकिन इस मांग को भी ठुकरा दिया है कि बहुमत साबित करने के लिए समय दिया जाए.  

  • आरे में पेड़ कटाई का मामला अब 16 दिसंबर को होगी सुनवाई, फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

    आरे में पेड़ कटाई का मामला अब 16 दिसंबर को होगी सुनवाई, फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

    मुंबई नगर निगम की ओर से मुकुल रोहतगी ने बताया कि पेड़ों की कटाई और पौधे लगाने व उनके बचने की संभावना समेत विस्तृत ब्योरा अदालत को सौंपा गया. कोर्ट को इससे जुड़े तस्वीर भी उपलब्ध करवाए गए. वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि अब तक 20900 पौधे लगाए जा चुके हैं.

  • IPS फोन टैंपिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी, कहा- देश में निजता नाम की चीज बची है या नहीं

    IPS फोन टैंपिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी, कहा- देश में निजता नाम की चीज बची है या नहीं

    सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को कहा था कि फिलहाल अफसर के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं होगी. कोर्ट ने राज्य सरकार को चार नवंबर तक जवाब मांगा था. वहीं, छत्तीसगढ की ओर से मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को भरोसा दिलाया था कि उनके पास कोई निर्देश नहीं हैं लेकिन आगे से ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अफसर के खिलाफ दो मामलों में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है और ट्रायल चल रहा है  वो पहले हाईकोर्ट गए और अब इसी दौरान सुप्रीम कोर्ट चले आए.

  • Aarey Case: सुप्रीम कोर्ट और पेड़ न काटने के फैसले पर बरकरार, नहीं रुकेगा निर्माण कार्य

    Aarey Case: सुप्रीम कोर्ट और पेड़ न काटने के फैसले पर बरकरार, नहीं रुकेगा निर्माण कार्य

    मुंबई के आरे में पेड़ काटे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला दिया है. यानी और पेड़ नहीं काटे जाएंगे.

12345»

Advertisement

मुकुल रोहतगी वीडियो

मुकुल रोहतगी से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com