NDTV Khabar

मुक्केबाजी


'मुक्केबाजी' - 175 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship: अमित से पहले विजेंदकर सिंह (2009), विकास कृष्ण (2011), शिवा थापा (2015) और गौरव बिधुरी (2019) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं, लेकिन ये सभी मुक्केबाजों का पदक कांस्य तक ही सिमटा रहा.

  • Mary Kom के साथ मुक्केबाजी करते दिखे खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, वायरल हुआ VIDEO

    Mary Kom के साथ मुक्केबाजी करते दिखे खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, वायरल हुआ VIDEO

    Mary Kom ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) के साथ मिक्केबाजी की. दोनों ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में फ्रेंडली बॉक्सिंग की.

  • मैरी कॉम ने फिर किया कमाल, इस एक ट्रिक से 2 घंटे में कर डाला 4 किलो वजन कम

    मैरी कॉम ने फिर किया कमाल, इस एक ट्रिक से 2 घंटे में कर डाला 4 किलो वजन कम

    पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकोम ने कहा, मेरे पास वजन कम करने के लिए लगभग चार घंटे का समय था ऐसा नहीं करने पर मैं डिस्क्वालीफाई हो जाती.

  • CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आखिरी और 10वें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात के बीच नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, शाम के सेशन में मुक्केबाजी में विकास कृष्ण, महिला टीटी में सिंगल्स में मनिका बत्रा, कुश्ती में सुमित मलिक और विगनेश ने क्रमश पुरुष व महिला वर्ग में स्वर्ण दिलाए, तो बॉक्सिंग में स्टार मैरीकॉम और गौरव सोलंकी ने भी सोने पर मुक्का जड़ा. इसके अलावा संजीव राजपूत ने भी सोने पर निशाना साधा. कुल मिलाकर खेलों के नौ दिन अभी तक भारत आठ स्वर्ण पदक कब्जा चुका है

  • CWG 2018 : मुक्केबाजी में गोल्ड मेडल से चूके अमित, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

    CWG 2018 : मुक्केबाजी में गोल्ड मेडल से चूके अमित, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में मुक्केबाजी में भारतीय खिलाड़ी अमित एक गोल्ड मेडल से चूक गये. भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 46-49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा है. 

  • CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण

    CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. एक बार फिर से देश का परचम लहराते हुए मुक्केबाज मैरीकॉम ने भारत को एक और गोल्ड दिला दिया है. मैरीकॉम ने 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है.

  • राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : मैरी कॉम फाइनल में, रजत पदक पक्का

    राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : मैरी कॉम फाइनल में, रजत पदक पक्का

    पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. मैरी कॉम ने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 

  • CWG 2018: मुक्केबाज अमित पंघाल ने कांस्य सुनिश्चित किया

    CWG 2018: मुक्केबाज अमित पंघाल ने कांस्य सुनिश्चित किया

    अमित पंघाल ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में मंगलवार को छठे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 46-49 किलोवर्ग की मुक्केबाजी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अमित ने सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने के साथ ही भारत के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है.

  • Commonwealth Games 2018: भारतीय मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन और मनोज कुमार क्वार्टरफाइनल में

    Commonwealth Games 2018: भारतीय मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन और मनोज कुमार क्वार्टरफाइनल में

    भारतीय मुक्केबाज हुसामुद्दीन मोहम्मद और मनोज कुमार ने शनिवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर यहां जारी 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के मुक्केबाजी स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. हुसामुद्दीन ने पुरुषों के 56 किलोग्राम वर्ग में राउंड-16 में वानुआतु के बोई वारावारा को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी. चार जजों ने 30-27 से हुसामुद्दीन को विजेता घोषित किया.

  • Commonwealth Games 2018: गोल्‍ड कोस्‍ट में ग्‍लास्‍गो खेलों से ज्‍यादा पदक जीतने के लिए भारतीय दल तैयार

    Commonwealth Games 2018: गोल्‍ड कोस्‍ट में ग्‍लास्‍गो खेलों से ज्‍यादा पदक जीतने के लिए भारतीय दल तैयार

    चार साल पहले ग्लास्गो में आयोजित हुए 20वें कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारतीय दल ने 64 पदक जीते थे, जिसमें 15 स्वर्ण, 30 रजत और 19 कांस्य पदक शामिल थे. ऐसे में इस बार टीम की कोशिश इन पदकों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ-साथ अपने पदक बचाने की कोशिश में होगी. राजधानी दिल्ली में 2010 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने 101 पदक जीते थे. भारत को हमेशा सबसे अधिक पदक निशानेबाजी, कुश्ती, भारोत्तोलन और मुक्केबाजी से मिले हैं. इस बार भी इन खेलों से अधिक पदकों की उम्मीद है.

  • CWG 2018 : सीरिंज विवाद में डॉक्टर को फटकार के साथ छोड़ा, भारत ने ली राहत की सांस

    CWG 2018 : सीरिंज विवाद में डॉक्टर को फटकार के साथ छोड़ा,  भारत ने ली राहत की सांस

    राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने सीजीएफ अदालत में सुनवाई के बाद जारी बयान में कहा ,‘‘ राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की अदालत ने डॉक्टर अमोल पाटिल के खिलाफ सीजीएफ मेडिकल आयोग की शिकायत पर सुनवाई की.

  • कुछ ऐसे फाइनल में हार गईं मैरी कॉम और सीमा पूनिया

    कुछ ऐसे फाइनल में हार गईं मैरी कॉम और सीमा पूनिया

    भारत की स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और समी पूनिया को 69वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इन दोनो को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली और पांच बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम को 48 किलोग्राम वर्ग में बुल्गारिया की सेवदा एसेनोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जबकि सीमा को 89 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में रूस की एना इवानोवा ने मात दी.

  • मुक्‍केबाजी: भारत के अमित फंगल और सीमा पूनिया अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचे

    मुक्‍केबाजी: भारत के अमित फंगल और सीमा पूनिया अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचे

    एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले अमित ने रूस के सोइयान आर्तिश को हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना मोरक्को के सैद मोर्दाजी से होगी. इससे पहले एशियाई चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी पूनिया फाइनल में पहुंची थीं जबकि दो अन्य महिला मुक्केबाजों ने कांस्य पदक पक्के किए.

  • बॉक्सिंग: कजाकिस्‍तान में हुई चैंपियनशिप में भारत ने जीते तीन स्‍वर्ण पदक

    बॉक्सिंग: कजाकिस्‍तान में हुई चैंपियनशिप में भारत ने जीते तीन स्‍वर्ण पदक

    कजाकिस्‍तान में हुए मुक्‍केबाजी टूर्नामेंट में भारतीय बॉक्‍सरों ने शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय मुक्केबाजों ने कजाकिस्‍तान के कारागंडा में हुएगालिम ज्हार्यलगापोव मुक्केबाजी टूर्नामेंट में तीन स्वर्ण , एक रजत और एक कांस्य पदक जीता है. किंग्स कप के तीन बार स्वर्ण पदक विजेता और रेलवे के मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन के श्याम कुमार (49 किग्रा), विश्व युवा चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी नमन तंवर (91 किग्रा) और एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक भार वार्ग) ने स्वर्ण अपने नाम किया.

  • बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह ने अर्नेस्ट अमुजु को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

    बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह ने अर्नेस्ट अमुजु को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

    भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपने पेशेवर मुक्केबाजी करियर में लगातार 10वीं जीत दर्ज करते हुए घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हरा दिया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिए सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में अमुजु के खिलाफ उतरे थे.

  • 'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    लंबे समय से प्रशासनिक अस्थिरता झेल रही भारतीय मुक्केबाजी की तस्वीर इस साल बदल गई और अधिकांश टूर्नामेंटों में जीते हुए पदकों ने बेहतर भविष्य की उम्मीद भी जगाई है. गौरव बिधूड़ी और एम सी मेरीकाम से लेकर शिव थापा तक सभी ने 2017 में सफलता हासिल की .अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी में भी भारत का ग्राफ ऊपर गया है और 2006 के बाद पहली बार भारत को विश्व चैंपियनशिप ( 2018 महिला और 2021 पुरुष ) की मेजबानी मिली.

  • एर्नेस्ट अमुजु की ललकार, बोले- मुझसे भिड़कर पेशेवर मुक्केबाजी का सही मतलब समझेंगे विजेंदर

    एर्नेस्ट अमुजु की ललकार, बोले- मुझसे भिड़कर पेशेवर मुक्केबाजी का सही मतलब समझेंगे विजेंदर

    जेंदर सिंह जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में 23 दिसम्बर को आयोजित होने वाली 'राजस्थान रुम्ब्ले' में अमुजु के खिलाफ अपना खिताब बचाने उतरेंगे. 

  • Video: देसी रॉकी की दस्तक, आते ही दिखाया ये 'पैंतरा' और कहलाया 'मुक्काबाज'

    Video: देसी रॉकी की दस्तक, आते ही दिखाया ये 'पैंतरा' और कहलाया 'मुक्काबाज'

    रैप स्टाइल वाला यह सॉन्ग किन्हीं मायनों में किसी ट्रेलर से कम नहीं है. कहानी एक बॉक्सर (विनीत कुमार) है कि जो स्थानीय डॉन जिमी शेरगिल के जिम में बॉक्सिंग सीखता है.