NDTV Khabar

मुख्तार अब्बास नकवी


'मुख्तार अब्बास नकवी' - 140 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अयोध्या केस पर फैसले को लेकर PM मोदी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- अनावश्यक बयानबाजी से बचें

    अयोध्या केस पर फैसले को लेकर PM मोदी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- अनावश्यक बयानबाजी से बचें

    संघ और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरूओं और बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी और उस दौरान इस बात पर ज़ोर दिया गया कि शीर्ष न्यायालय का फैसला चाहे जो भी हो न तो कोई "जूनूनी जश्न" होना चाहिए और न ही "हार का हंगामा हो." केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के आवास पर यह बैठक हुई थी.

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि केंद्र जल्द नई शिक्षा नीति को लागू करेगा जो सशक्त और मजबूत भारत की नींव रखेगी. अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने कहा, ‘‘ करीब 30 साल की अवधि के बाद, नई शिक्षा नीति लागू होने जा रही है जो देश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी.’’ New education policy will lay foundation of strong India Mukhtar Abbas Naqvi

  • अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है : मुख्तार अब्बास नकवी

    अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है : मुख्तार अब्बास नकवी

    एनडीटीवी- डेटॉल की मुहिम 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' कार्यक्रम में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि 2 अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी ने जब स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत अभियान की शुरुआत की थी तब लोगों ने सोचा नहीं था कि 5 सालों में ये अभियान लोगों की आदत बन जाएगा. जिस तरह से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता और जुनून दिख रहा है उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये अभियान अब लोगों की आदत बन गया है.' उन्होंने कहा, 'अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है कि कहीं वो गंदगी तो नहीं फैला रहे और वह फेंकने से पहले कई बार इधर उधर देखते हैं.'

  • मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- मोदी सरकार में नहीं होता 'रीथिंक', अनुच्छेद 370 पर भी नहीं होगा

    मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- मोदी सरकार में नहीं होता 'रीथिंक', अनुच्छेद 370 पर भी नहीं होगा

    Mukhtar Abbas Naqvi: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के सरकार के फैसले को सत्तापक्ष ऐतिहासिक बता रहा है तो ज्यादातर विपक्षी दल इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस विषय पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पांच सवालों के जवाब दिए. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजा गया था. जिसके बाद दिल्ली वापस लौटने पर राहुल गांधी ने कहा था, ''राज्य प्रशासन के इस कदम ने साबित कर दिया कि जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य नहीं है. राहुल गांधी ने दावा किया था कि उन्हें राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया गया था कि केंद्र के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में पाबंदी के बावजूद भी घाटी में सबकुछ सामान्य है.''

  • सोनभद्र घटना के पीड़ितों से प्रियंका की मुलाकात को नकवी ने बताया राजनीतिक फोटोसेशन

    सोनभद्र घटना के पीड़ितों से प्रियंका की मुलाकात को नकवी ने बताया राजनीतिक फोटोसेशन

    सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर मार दिए आदिवासियों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंची प्रियंका पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा है. नकवी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर सोनभद्र की दुखद घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए इसे ‘राजनीतिक फोटोसेशन’ करार दिया है.

  • Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के सवाल पर उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश में अफवाहें फैलाई जाने लगी, अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाए गए. उन्होंने कहा 'डेवलेपमेंट विदआउट डिसक्रिमिनेशन' यानी की 'बिना भेदभाव के विकास', 'डेवलेपमेंट विद डिग्निटी' यानी कि 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले के साथ मोदी सरकार काम कर रही है.

  • ओवैसी के बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी ने किया पलटवार, कहा- कुछ लोग धर्म, जाति और क्षेत्र के आधार पर अनावश्यक बातें करते हैं

    ओवैसी के बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी ने किया पलटवार, कहा- कुछ लोग धर्म, जाति और क्षेत्र के आधार पर अनावश्यक बातें करते हैं

    बीजेपी नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के एक बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने शनिवार को कहा, 'ये धर्म, जाति और क्षेत्र के आधार पर अनावश्यक बातें हैं.' एएनआई के मुताबिक मोदी सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री नकवी ने कहा, 'पीएम मोदी 130 करोड़ जनता का विश्वास हैं. कुछ लोग (ओवैसी) ऐसी बातें इसलिए कहते हैं क्योंकि उनका जीवन चलता रहे.

  • मोदी कैबिनेट में अनुभव के साथ दिखेगी युवा शक्ति, मंत्रियों के किए नाम फाइनल, देखें पूरी लिस्ट

    मोदी कैबिनेट में अनुभव के साथ दिखेगी युवा शक्ति, मंत्रियों के किए नाम फाइनल, देखें पूरी लिस्ट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए कैबिनेट में रविशंकर प्रसाद, सदानंद गौड़ा, पीयूष गोयल, प्रकाश जावेड़कर, जी किशन रेड्डी और मुख्तार अब्बास नकवी मंत्री बनेंगे. अर्जुन मेघवाल और बाबुल सुप्रियो को भी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए फोन गया है.

  • Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

    Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

    इस बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से मुलाकात की और उनका आभार प्रकट किया. यह बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए. इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल आदि शामिल हुए.

  • खत्म नहीं हुई लालू परिवार में 'कलह': तेजप्रताप ने तेजस्वी से की शिवहर प्रत्याशी बदलने की मांग, बताया BJP नेताओं का करीबी

    खत्म नहीं हुई लालू परिवार में 'कलह': तेजप्रताप ने तेजस्वी से की शिवहर प्रत्याशी बदलने की मांग, बताया BJP नेताओं का करीबी

    पार्टी अध्यक्ष लालू यादव ने शिवहर लोकसभा सीट (Sheohar Lok Sabha Seat) से फैसल अली को उम्मीदवार बनाया हैं, तेजप्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी (Tejashwi Yadav) से उस उम्मीदवार को बदलने की मांग की है. मंगलवार को तेजप्रताप (Tej Pratap) मीडिया के सामने आये और कहा कि उनका काम पार्टी को जोड़ने का हैं. उन्होंने शिवहर के प्रत्याशी फैसल अली के भाजपा नेताओं खासकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से करीबी होने का आरोप लगाया. तेज प्रताप ने मीडिया वालों को कुछ फोटो भी दिखाए, जिसमें वह मुख्तार अब्बास नकवी के साथ होली खेलते हुए दिख रहे हैं.

  • केंद्र के दो मंत्रियों को अल्पसंख्यकों के तीखे सवालों से रूबरू होना पड़ा

    केंद्र के दो मंत्रियों को अल्पसंख्यकों के तीखे सवालों से रूबरू होना पड़ा

    बीजेपी ने संकल्प पत्र तैयार करने के लिए आज दिल्ली के अल्पसंख्यकों की राय ली. इस मौके पर मौजूद मुख्तार अब्बास नकवी और थावरचंद गहलोत को अल्पसंख्यंकों के कुछ तीखे सवालों से भी रुबरु होना पड़ा.

  • शशि थरूर ने वैलेंटाइन-डे पर प्रेमी जोड़ों को दी सलाह तो मुख्तार अब्बास नकवी बोले- भाई तो लव गुरू हैं

    शशि थरूर ने वैलेंटाइन-डे पर प्रेमी जोड़ों को दी सलाह तो मुख्तार अब्बास नकवी बोले- भाई तो लव गुरू हैं

    थरूर ने ट्वीट किया, 'हैप्पी वैलेंटाइन-डे. अगर संघ परिवार का कोई ट्रोल आपको अपने दोस्त के साथ बाहर होने पर धमकी देता है तो आप उन्हें बताएं कि आप कामदेवदेव की प्राचीन भारतीय परंपरा सेलिब्रेट कर रहे हैं.'

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर लिखा- बचा ले मौला-ए-राम, गठबंधन का क्या होगा अन्जाम

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर लिखा- बचा ले मौला-ए-राम, गठबंधन का क्या होगा अन्जाम

    विपक्षी दलों में लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर विमर्श चल रहा है. पीएम पद के लिए राहुल गांधी के नाम को लेकर चल रही चर्चा पर कई नेता खुश नहीं है.

  • अगले साल 'मेहरम' के बगैर बड़ी संख्या में हज जा सकती हैं मुस्लिम महिलाएं: नकवी 

    अगले साल 'मेहरम' के बगैर बड़ी संख्या में हज जा सकती हैं मुस्लिम महिलाएं: नकवी 

    अगले साल 'मेहरम' के बगैर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं हज जा सकती हैं. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगले वर्ष बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं 'मेहरम' (पुरुष रिश्तेदार) के बगैर हज यात्रा पर जा सकती हैं. नकवी ने हज से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भारतीय हज समिति को अब तक 2019 की हज यात्रा के लिए दो लाख 23 हजार आवेदन मिले हैं. 

  • आतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तान समर्थक चावला के साथ दिखे सिद्धू, सरकार बोली- जोश में होश नहीं खोना चाहिए

    आतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तान समर्थक चावला के साथ दिखे सिद्धू, सरकार बोली- जोश में होश नहीं खोना चाहिए

    पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर को लेकर विवाद गरमाता जा रहा है. करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में आतंकी हाफ़िज़ सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी दिखा था. वो पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के साथ खड़ा था. उसने बाजवा से हाथ भी मिलाया. गोपाल चावला का लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों से भी करीबी रिश्ता बताया जाता है. अकाली दल और बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर हमला बोला है. 

  • 'एनाकोंडा' बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी का पलटवार: प्रतिस्पर्धा जारी है कि कौन मोदी जी को सबसे ज्यादा गाली देगा?

    'एनाकोंडा' बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी का पलटवार: प्रतिस्पर्धा जारी है कि कौन मोदी जी को सबसे ज्यादा गाली देगा?

    आंध्र के वित्त मंत्री यनामाला रामकृष्नुदु के पीएम मोदी को एनाकोंडा बताए जाने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया है. दरअसल, आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी तेलगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना ‘एनाकोंडा' से की जो राष्ट्रीय संस्थाओं को ‘निगल'' रहा है. इसके बाद रविवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया कि पीएम मोदी को सबसे ज्यादा गाली कौन देता है, इसे लेकर प्रतिस्पर्धा जारी है. उन्होंने कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे ऐसा कर रहे हैं. 

  • हज-2019 की घोषणा जल्द ही, जानिए बिना सब्सिडी वाली हज यात्रा का पूरा खर्च

    हज-2019 की घोषणा जल्द ही, जानिए बिना सब्सिडी वाली हज यात्रा का पूरा खर्च

    भारत के इतिहास में पहली बार वर्तमान हज प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद ही अगले हज की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बना 568 किलोग्राम का विशाल लड्डू

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बना 568 किलोग्राम का विशाल लड्डू

    केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर और मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को 568 किलोग्राम वजन का लड्डू पेश किया.