NDTV Khabar

मुख्तार अब्बास नकवी


'मुख्तार अब्बास नकवी' - 152 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निज़ामुद्दीन मरकज़ पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी बोले - तबलीगी जमात का जुर्म तालिबानी...

    निज़ामुद्दीन मरकज़ पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी बोले - तबलीगी जमात का जुर्म तालिबानी...

    राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में 8 से 10 दिन तक तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से दो हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे. जिसके चलते 100 से ज्यादा लोगों के कोरोनावायरस (Coronavirus) के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए. तेलगांना के 6 समेत सात कोरोनावायरस संक्रमितों की मौत के बाद सोमवार को निजामुद्दीन मरकज में रुके लोगों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई.

  • पीएम मोदी की ओर से अजमेर शरीफ में चढ़ाई गई चादर, कहा, "एकता ही भारत की आत्‍मा है"

    पीएम मोदी की ओर से अजमेर शरीफ में चढ़ाई गई चादर, कहा,

    अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चादर चढ़ाई.

  • पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा, साथ में पी कुल्हड़ वाली चाय, देखें Photo

    पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा, साथ में पी कुल्हड़ वाली चाय, देखें Photo

    पीएम मोदी ने हुनर हाट में लगभग 50 मिनट बिताए और यहां मौजूद लोगों से बात भी की. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे.

  • CAA के विरोध में मुस्लिम नेताओं के पार्टी छोड़ने पर बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी- BJP ने 'No Exit' का बोर्ड नहीं लगा रखा

    CAA के विरोध में मुस्लिम नेताओं के पार्टी छोड़ने पर बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी- BJP ने 'No Exit' का बोर्ड नहीं लगा रखा

    सीएए को संविधान विरोधी बताते हुए इंदौर नगर निगम में भाजपा के इकलौते मुस्लिम पार्षद उस्मान पटेल ने पार्टी से 40 साल पुराना नाता तोड़ने की शनिवार को घोषणा की थी. इससे पहले, सीएए के खिलाफ भाजपा के करीब 80 अन्य मुस्लिम नेताओं ने पिछले महीने पार्टी से नाता तोड़ लिया था.

  • देश में हैं 19,132 मान्यता प्राप्त और 4 हजार से ज्यादा गैर मान्यता प्राप्त मदरसे : सरकार

    देश में हैं 19,132 मान्यता प्राप्त और 4 हजार से ज्यादा गैर मान्यता प्राप्त मदरसे : सरकार

    सरकार ने संसद में कहा है कि देश में दो प्रकार की मदरसा शिक्षा प्रणाली के तहत संचालित मान्यता प्राप्त मदरसों की संख्या 19132 है, जबकि 4878 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे भी संचालित हो रहे हैं. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आंकड़ों के आधार पर बताया कि देश में सर्वाधिक मदरसे उत्तर प्रदेश में हैं.

  • मेरठ एसपी ने वही किया जो पुलिस और देशभक्त को करना चाहिए: गिरिराज सिंह

    मेरठ एसपी ने वही किया जो पुलिस और देशभक्त को करना चाहिए: गिरिराज सिंह

    गिरिराज सिंह ने कहा कि जो लोग भारत में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाएंगे, उन्हें माला नहीं पहनाई जा सकती है. उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. गिरिराज सिंह की यह टिप्पणी अन्य केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा कि प्राथमिकता शांति स्थापना की होनी चाहिए, न कि भड़काने की और अगर अधिकारी का वीडियो सही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

  • मेरठ SP सिटी के वायरल वीडियो पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- अगर ये सच, तो हो तत्काल कार्रवाई

    मेरठ SP सिटी के वायरल वीडियो पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- अगर ये सच, तो हो तत्काल कार्रवाई

    मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह के एक वायरल वीडियो पर बवाल मचा हुआ है. इस वीडियो में वह अल्पसंख्यक समुदाय को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही वह उन्हें पाकिस्तान चले जाने की भी नसीहत दे रहे हैं. वीडियो सामने आते ही इस मुद्दे ने तूल पकड़ा और विपक्षी दल के नेताओं ने यूपी पुलिस और केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने संस्थाओं में सांप्रदायिकता का जहर घोल दिया है.

  • देश में गुंडातंत्र से लोकतंत्र हाईजैक करने की नापाक कोशिश: मुख्तार अब्बास नकवी

    देश में गुंडातंत्र से लोकतंत्र हाईजैक करने की नापाक कोशिश: मुख्तार अब्बास नकवी

    उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ लोगों को उकसाया जा रहा है. भारत का मुसलमान यहां मजबूरी में नहीं बल्कि मजबूती से रह रहा है जबकि पाकिस्तान के अल्पसंख्यक वहां मजबूरी में रह रहे हैं. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'कुछ लोग एक बड़े तबके को देश की मुख्य धारा से अलग-थलग करने की साजि़श कर रहे हैं, जो लोग बकवास कर रहे हैं उनकी दुकान बंद होने वाली है. जीत अंतिम रूप से सच की होगी.'

  • CAA और NRC पर बोले केंद्रीय मंत्री नकवी, कहा- झूठ का झाड़ सच के पहाड़ के नीचे ध्वस्त होगा

    CAA और NRC पर बोले केंद्रीय मंत्री नकवी, कहा- झूठ का झाड़ सच के पहाड़ के नीचे ध्वस्त होगा

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर एनडीटीवी से खास बातचीत में कई सवालों के जवाब दिए. नकवी ने कहा कि एनआरसी को लेकर फैलाया गया झूठ का झाड़ सच के पहाड़ के नीचे ध्वस्त होगा.  सीएए पर 1955 के पंत-मिर्जा समझौते के हवाले से कहा कि पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक अल्पसंख्यकों का दायित्व भारत सरकार पर भी है.

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- NRC फिलहाल असम के लिए, विपक्ष कर रहा लोगों को गुमराह  

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- NRC फिलहाल असम के लिए, विपक्ष कर रहा लोगों को गुमराह  

    नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में हो रहे प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने NDTV से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि आज CAA के नाम पर विपक्षी पार्टियां देश में लोगों को गुमराह कर रहे हैं

  • CAA पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी, विपक्ष 'झूठमेव जयते' के सिद्धांत पर चल रहा, सतर्क रहने की जरूरत

    CAA पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी, विपक्ष 'झूठमेव जयते' के सिद्धांत पर चल रहा, सतर्क रहने की जरूरत

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कहा कि मुस्लिमों को विपक्ष के बहकावे में नहीं आना चाहिए, क्योंकि वह 'झूठमेव जयते' के सिद्धांत के साथ अमन को अफवाहों से अगवा करने की कोशिश कर रहा है. 

  • मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं में अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण की सुविधा नहीं

    मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं में अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण की सुविधा नहीं

    अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को राज्यसभा में बताया कि अल्पसंख्यक शैक्षिक संस्थाओं में अल्पसंख्यक समुदायों के निर्धन आय वर्ग के छात्रों के लिये आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है. नकवी ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि निर्धन आय वर्ग में एक से ढाई लाख रुपये सालाना आय वाले छात्र विभिन्न योजनाओं के तहत निर्धारित मानकों को पूरा करने के बाद ही इन संस्थाओं में दाखिले के लिये पात्र होते हैं.

  • अयोध्या केस पर फैसले को लेकर PM मोदी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- अनावश्यक बयानबाजी से बचें

    अयोध्या केस पर फैसले को लेकर PM मोदी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- अनावश्यक बयानबाजी से बचें

    संघ और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरूओं और बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी और उस दौरान इस बात पर ज़ोर दिया गया कि शीर्ष न्यायालय का फैसला चाहे जो भी हो न तो कोई "जूनूनी जश्न" होना चाहिए और न ही "हार का हंगामा हो." केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के आवास पर यह बैठक हुई थी.

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि केंद्र जल्द नई शिक्षा नीति को लागू करेगा जो सशक्त और मजबूत भारत की नींव रखेगी. अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने कहा, ‘‘ करीब 30 साल की अवधि के बाद, नई शिक्षा नीति लागू होने जा रही है जो देश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी.’’ New education policy will lay foundation of strong India Mukhtar Abbas Naqvi

  • अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है : मुख्तार अब्बास नकवी

    अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है : मुख्तार अब्बास नकवी

    एनडीटीवी- डेटॉल की मुहिम 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' कार्यक्रम में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि 2 अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी ने जब स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत अभियान की शुरुआत की थी तब लोगों ने सोचा नहीं था कि 5 सालों में ये अभियान लोगों की आदत बन जाएगा. जिस तरह से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता और जुनून दिख रहा है उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये अभियान अब लोगों की आदत बन गया है.' उन्होंने कहा, 'अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है कि कहीं वो गंदगी तो नहीं फैला रहे और वह फेंकने से पहले कई बार इधर उधर देखते हैं.'

  • मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- मोदी सरकार में नहीं होता 'रीथिंक', अनुच्छेद 370 पर भी नहीं होगा

    मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- मोदी सरकार में नहीं होता 'रीथिंक', अनुच्छेद 370 पर भी नहीं होगा

    Mukhtar Abbas Naqvi: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के सरकार के फैसले को सत्तापक्ष ऐतिहासिक बता रहा है तो ज्यादातर विपक्षी दल इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस विषय पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पांच सवालों के जवाब दिए. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजा गया था. जिसके बाद दिल्ली वापस लौटने पर राहुल गांधी ने कहा था, ''राज्य प्रशासन के इस कदम ने साबित कर दिया कि जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य नहीं है. राहुल गांधी ने दावा किया था कि उन्हें राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया गया था कि केंद्र के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में पाबंदी के बावजूद भी घाटी में सबकुछ सामान्य है.''

  • सोनभद्र घटना के पीड़ितों से प्रियंका की मुलाकात को नकवी ने बताया राजनीतिक फोटोसेशन

    सोनभद्र घटना के पीड़ितों से प्रियंका की मुलाकात को नकवी ने बताया राजनीतिक फोटोसेशन

    सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर मार दिए आदिवासियों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंची प्रियंका पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा है. नकवी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर सोनभद्र की दुखद घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए इसे ‘राजनीतिक फोटोसेशन’ करार दिया है.

  • Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के सवाल पर उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश में अफवाहें फैलाई जाने लगी, अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाए गए. उन्होंने कहा 'डेवलेपमेंट विदआउट डिसक्रिमिनेशन' यानी की 'बिना भेदभाव के विकास', 'डेवलेपमेंट विद डिग्निटी' यानी कि 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले के साथ मोदी सरकार काम कर रही है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com