NDTV Khabar

मुख्यमंत्री


'मुख्यमंत्री' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • खेतों की मिट्टी को सेहतमंद बनाने की कोशिश में जुटी झारखंड सरकार

    खेतों की मिट्टी को सेहतमंद बनाने की कोशिश में जुटी झारखंड सरकार

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि मिट्टी को मिले जान, बढ़े झारखंड की शान, समृद्ध हों किसान. खेत की मिट्टी को सेहतमंद बनाने में राज्य सरकार जुट गई है. यही वजह है कि आज मिट्टी की डॉक्टर दीदियों को पहचान पत्र व मिट्टी जांच के लिए मिनी लैब किट दिया जा रहा है. ताकि किसानों के खेतों की मिट्टी की जांच उनकी ही पंचायत व गांव में हो सके. किसानों को उस मिट्टी में किस फसल की खेती करनी चाहिए, कौन से खनिज की मात्रा बढ़ानी चाहिए, इसकी जानकारी मिट्टी की डॉक्टर दीदियां उपलब्ध कराएंगी. उन्होंने कहा कि इसके दो फायदे हैं पहला किसानों के खेतों की उत्पादकता बढ़ेगी, जिससे किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य पूरा कर सकेंगे. वहीं दूसरी ओर डॉक्टर दीदियों के आर्थिक स्वावलंबन का मार्ग प्रशस्त होगा. इस कार्य से हर माह डॉक्टर दीदियां करीब 14 हजार रुपये कमा सकेंगी.

  • पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार में सलामी के दौरान फुस्स हुईं बंदूकें, नहीं चल पाई एक भी गोली, देखें- VIDEO

    पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार में सलामी के दौरान फुस्स हुईं बंदूकें, नहीं चल पाई एक भी गोली, देखें- VIDEO

    कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर लोगों की आलोचना का सामना कर रही बिहार पुलिस के लिए उस समय शर्मनाक स्थिति बन गई जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि में सलामी के दौरान एक भी राइफल से गोली नहीं चल पाई. दरअसल, डॉ. जगन्नाथ मिश्र का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होना था.

  • राज ठाकरे से पूछताछ से पहले ED को हिंसा की आशंका, नोटिस जारी कर दी हिदायत

    राज ठाकरे से पूछताछ से पहले ED को हिंसा की आशंका, नोटिस जारी कर दी हिदायत

    कुछ दिन पहले ही राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोहिनूर सीटीएनएल लोन मामले से जुड़ी पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए नोटिस भेजा था. ईडी ने राज ठाकरे को 22 अगस्त को पेश होने को कहा है. वहीं, ईडी ने इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • सीएम केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, कहा- जरूरत पड़ी तो हर संभव मदद की जाएगी

    सीएम केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, कहा- जरूरत पड़ी तो हर संभव मदद की जाएगी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित इलाके उस्मानपुर में रहने वाले लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रभावित लोगों को आश्वासन दिया कि अगर उन्हें कोई कमी महसूस हुई थी सरकार उनके लिए राहत सामग्री भी उपल्बध कराएगी.

  • ...जब बिहार DGP ने खोया आपा, बोले- अगर DGP भी रात में अकेले जाएंगे तो गोली लग सकती है

    ...जब बिहार DGP ने खोया आपा, बोले- अगर DGP भी रात में अकेले जाएंगे तो गोली लग सकती है

    अपने बेबाक बयानों के लिए पहचान रखने वाले DGP गुप्तेश्वर पांडेय को मीडिया से दूरी बनाए रखने की सलाह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सार्वजनिक मंच से दे चुके हैं.

  • Babulal Gaur: दिलचस्प है यूपी के बाबूलाल गौर के एमपी के CM बनने की कहानी

    Babulal Gaur: दिलचस्प है यूपी के बाबूलाल गौर के एमपी के CM बनने की कहानी

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन (Babulal Gaur Passed Away) हो गया है. 89 वर्षीय बाबूलाल ने बुधवार सुबह भोपाल के नर्मदा अस्पताल में आखिरी सांस ली. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बाबूलाल (Babulal Gaur) के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. 

  • मध्य प्रदेश के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन, काफी समय से चल रहे थे बीमार

    मध्य प्रदेश के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन, काफी समय से चल रहे थे बीमार

    ‘नर्मदा अस्पताल’ के निदेशक डॉक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वह वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे और कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता गौर 2004-2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और अपनी परंपरागत गोविंदपुरा विधानसभा सीट से 10 बार चुनाव जीत थे. गौर का जन्म दो जून 1930 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था.

  • जम्मू हवाईअड्डे पर गुलाम नबी आजाद को रोका गया, दिल्ली वापस भेजा

    जम्मू हवाईअड्डे पर गुलाम नबी आजाद को रोका गया, दिल्ली वापस भेजा

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू हवाईअड्डे पर रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद इस महीने में यह दूसरी बार है जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को यहां आने की इजाजत नहीं दी गई.

  • कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तो CM येदियुरप्पा ने मुस्कुराते हुए लगाया गले

    कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तो CM येदियुरप्पा ने मुस्कुराते हुए लगाया गले

    मंगलवार को मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्रियों में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, दो पूर्व उप मुख्यमंत्री के. एस. ईश्वरप्पा, आर. अशोक, निर्दलीय विधायक एच. नागेश और लक्ष्मण सावदी (जो विधानसभा या परिषद के सदस्य नहीं हैं) और विधान पार्षद कोटा श्रीनिवास पुजारी शामिल हैं.

  • जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राजकीय शोक मनाने को लेकर नीतीश कुमार पर भड़के शिवानंद तिवारी, कहा- क्या यह भ्रष्टाचार का महिमा मंडन नही?

    जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राजकीय शोक मनाने को लेकर नीतीश कुमार पर भड़के शिवानंद तिवारी, कहा- क्या यह भ्रष्टाचार का महिमा मंडन नही?

    इससे पहले शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला किया था. उन्होंने (Shivanand Tivary) मंगलवार को कहा था कि नीतीश कुमार के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना निष्ठा का सवाल नहीं है, यह उनके लिए राजनीतिक नारेबाजी का हिस्सा मात्र है.

  • विधानसभा चुनाव: हरियाणा में खट्टर, महाराष्ट्र में फड़णवीस और झारखंड में रघुदास होंगे BJP के CM उम्मीदवार- सूत्र

    विधानसभा चुनाव: हरियाणा में खट्टर, महाराष्ट्र में फड़णवीस और झारखंड में रघुदास होंगे BJP के CM उम्मीदवार- सूत्र

    सूत्रों की मानें तो बीजेपी झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के चेहरे को ही आगे करके चुनाव लड़ने की तैयारी में है. जबकि दिल्ली में अगर बीजेपी जीती तो मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. अमित शाह ने इस बैठक के दौरान चारों ही राज्यों में पार्टी की चुनाव तैयारियों का भी जायजा लिया.

  • जब ममता बनर्जी ने लगा दी मंत्री की क्लास - '400 लोगों के लिए दो शौचालय... आपके घर में ऐसा हो तो?'

    जब ममता बनर्जी ने लगा दी मंत्री की क्लास - '400 लोगों के लिए दो शौचालय... आपके घर में ऐसा हो तो?'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी प्रशासनिक बैठक के लिए जाते वक्त इस बस्ती में रुक गई थीं. जब वह बैठक में पहुंचीं, तो उन्होंने शहरी विकास एवं निगम मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम की क्लास लगा दी. फिरहाद हकीम को उनके उपनाम से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "बॉबी, आपके विभाग को बताया गया था... मैंने यहां आते हुए एक बस्ती का दौरा किया... चार सौ परिवार, दो शौचालय व गुसलखाने... क्यों...? हम झुग्गी-झोंपड़ी विकास के लिए पैसा देते हैं... पार्षद कौन है...? वह क्या कर रहे हैं...?"

  • खतरे के निशान से ऊपर बह रही है यमुना, बाढ़ का खतरा बढ़ा, 10 हजार लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया

    खतरे के निशान से ऊपर बह रही है यमुना, बाढ़ का खतरा बढ़ा, 10 हजार लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के हथिनीकुंड बांध से और पानी छोड़े जाने के कारण नदी में जल स्तर और बढ़ सकता है.

  • ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इंतजार है 10 जनपथ से किसी फैसले का. उन्होंने रोहतक की कल की अपनी रैली में धारा 370 के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला बोला. माना यह जा रहा है कि हुड्डा अपनी अलग पार्टी बनाने के लिए नींव रख चुके हैं, लेकिन जाते-जाते कांग्रेस से एक सौदा कर लेना चाहते हैं. यही वजह है कि कल के अपने वक्तव्य के बाद हुड्डा अभी प्रेस से बात करने से बच रहे हैं.

  • प्रज्ञा ठाकुर ने जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कहा- जो भी भारत को खंडित करने का प्रयास करेगा अपराधी होगा

    प्रज्ञा ठाकुर ने जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कहा- जो भी भारत को खंडित करने का प्रयास करेगा अपराधी होगा

    अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पंडित जवाहरलाल नेहरू को अपराधी कहे जाने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि 'हमारे भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, हमारे भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा, वह निश्चित रूप से अपराधी होगा, इसमें कोई शक नहीं'.

  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने VIDEO जारी कर बताया, सरेंडर करने में क्यों हो रही देरी

    बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने VIDEO जारी कर बताया, सरेंडर करने में क्यों हो रही देरी

    फरार अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा, 'मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता. मेरा एक दोस्त बीमार है जिसे देखने मैं आया हूं. तीन-चार दिन लगेंगे. यहां से जाने पर चौथे दिन पटना शहर स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करूंगा और अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दूंगा.'विधायक ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से समय दिए जाने का आग्रह किया, पर उन्हें समय नहीं दिया गया.

  • शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के सदस्यता अभियान के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक करने सोमवार को राजस्थान के जयपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बैठक के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

  • कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार कल, बीएस येदियुरप्पा बोले- अमित भाई से मिलेगी फाइनल लिस्ट

    कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार कल, बीएस येदियुरप्पा बोले- अमित भाई से मिलेगी फाइनल लिस्ट

    पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को बताया कि अब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से संभावित 13 या 14 मंत्रियों की सूची की मंजूरी का इंतजार है, जिन्हें पहले चरण में शपथ लेनी है. येदियुरप्पा और प्रदेश नेतृत्व को उम्मीद है कि मंत्रियों के नाम शामिल करने को लेकर सोमवार को आलाकमान से स्पष्ट निर्देश मिल जाएंगे. राज्य में 22 दिनों से अकेले सरकार चला रहे येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल विस्तार प्रक्रिया 20 अगस्त को पूरी करने की पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से शनिवार को मंजूरी ली थी. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और 29 जुलाई को विधानसभा में बहुमत साबित किया था. हालांकि, अभी तक राज्य मंत्रिमंडल में उन्होंने किसी सदस्य को शामिल नहीं किया है. इस बीच, मंगलवार सुबह मंत्रिमंडल विस्तार से पहले होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई है.