NDTV Khabar

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव


'मुख्यमंत्री अखिलेश यादव' - 579 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के मुख्‍यमंत्री और मंत्री करीब 4 दशक से नहीं भर रहे इनकम टैक्‍स, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान...

    यूपी के मुख्‍यमंत्री और मंत्री करीब 4 दशक से नहीं भर रहे इनकम टैक्‍स, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान...

    Income tax for UP ministers: उत्तर प्रदेश में लगभग चार दशक पुराना एक कानून मंत्रियों के आयकर का भुगतान राजकोष से सुनिश्चित करता है, हालांकि राजनेता इसके बारे में जानकारी नहीं होने की बात करते हैं. उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं विविध कानून 1981 जब बना था, विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे. इस कानून ने अब तक 19 मुख्यमंत्रियों और लगभग 1000 मंत्रियों को लाभ पहुंचाया है, हालांकि कुछ मंत्रियों का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

  • अखिलेश यादव ने नए मोटर एक्ट को बताया 'ट्रैफिक टैररिज्म', बोले- यूपी सरकार बंद करे उत्पीड़न

    अखिलेश यादव ने नए मोटर एक्ट को बताया 'ट्रैफिक टैररिज्म', बोले- यूपी सरकार बंद करे उत्पीड़न

    ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) को तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक तगड़ा जुर्माना लगाया जा रहा है. इसी पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस से संबंधित एक ट्वीट किया है. उन्होंने नए मोटर व्हीकल एक्ट को 'ट्रैफिक टैररिज्म' बताया है.

  • रवीश कुमार को मिले रेमॉन मैगसेसे सम्मान पर आया राजनेताओं का रिएक्शन, कहा- आप पर भारतीयों को...

    रवीश कुमार को मिले रेमॉन मैगसेसे सम्मान पर आया राजनेताओं का रिएक्शन, कहा- आप पर भारतीयों को...

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी रवीश कुमार को रैमॉन मैसेसे सम्मान मिलने पर खुशी जताई.

  • समाजवादी पार्टी ने सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी भंग की, अध्यक्षों को हटाया

    समाजवादी पार्टी ने सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी भंग की, अध्यक्षों को हटाया

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी व इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समस्त विधानसभा क्षेत्रों की समितियों को अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सपा के चारों युवा संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी इसके राष्ट्रीय अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है.

  • उत्तर प्रदेश : 25 सूत्रीय मांग पर समाजवादी पार्टी का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन नौ अगस्त को

    उत्तर प्रदेश : 25 सूत्रीय मांग पर समाजवादी पार्टी का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन नौ अगस्त को

    उत्तर प्रदेश की प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) राज्य की कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर आगामी नौ अगस्त को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी.  सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आगामी नौ अगस्त को 'क्रांति दिवस' पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. चौधरी ने बताया कि धरना कार्यक्रम में पार्टी के सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं सहित समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा तथा अन्य प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपेंगे. 

  • आधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

    आधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

    केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को दिया गया जेड प्लस श्रेणी का ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेने जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा गृह मंत्रालय द्वारा की गई, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को उपलब्ध कराया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवर वापस लेने का फैसला किया गया.

  • मुलायम सिंह यादव से मिले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, Tweet कर कही यह बात...

    मुलायम सिंह यादव से मिले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, Tweet कर कही यह बात...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से उनके आवास पर मुलाकात की और उनका हाल जाना.

  • SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    यूपी में बना महागठबंधन लोकसभा चुनावों में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है. इसके लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. मायावती (Mayawati) के फैसले के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने तंज कसते हुए कहा, 'चुनाव के पहले जो गठबंधन हुआ था हार के बाद आज वह अंतिम सांसे, अंतिम हिचकियां ले रहा है, एक तरह से वह वेंटिलेटर पर है, कभी भी, वेंटिलेटर पर जो हिचकियां है वह और बढ़ सकती है.'

  • यूपी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भविष्यवाणी 100% सच साबित हुई, जानिये PM ने क्या कहा था? 10 बातें...

    यूपी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भविष्यवाणी 100% सच साबित हुई, जानिये PM ने क्या कहा था? 10 बातें...

    यूपी में बना महागठबंधन (Mahagathbandhan) पहले लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ-साथ कई नेताओं ने बुआ-बबुआ की जोड़ी को चुनाव परिणाम के बाद टूटने की बात कही थी. बता दें कि दिल्ली में कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक में मायावती (Mayawati) ने साफ कर दिया कि विधानसभा की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में BSP अकेले लड़ेगी. वैसे ये भी एक नया चलन है, क्योंकि बीएसपी (BSP) आम तौर पर उपचुनाव लड़ने से अब तक परहेज करती रही है, लेकिन आज की बैठक में मायावती ने जो कुछ कहा, उससे साफ है कि वो नई राजनीतिक लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रही हैं और गठबंधन उनके लिए अप्रासंगिक हो रहा है. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले 12 जनवरी को उत्तर प्रदेश की राजनीति के दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने मिलकर आम चुनाव लड़ने का ऐतिहासिक फैसला लिया था, लेकिन चुनाव में इस गठबंधन को उम्मीद के मुताबिक कामयाबी नहीं मिली. बसपा के खाते में 10 सीटें आईं, जबकि सपा को 5 सीट से ही संतोष करना पड़ा. हालांकि गठबंधन तोड़ने का ऐलान अभी तक बसपा प्रमुख मायावती ने औपचारिक रूप से नहीं किया है. इन सबके बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी की यह भविष्यवाणी सच साबित हो गई कि चुनाव बात यह गठबंधन टूट जाएगा. पीएम मोदी के साथ-साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चुनाव बाद इस गठबंधन के टूटने की बात कही थी.

  • Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    शरद पवार चंद्रबाबू नायडू के संपर्क में भी हैं. शरद पवार के अलावा चंद्रबाबू नायडू भी विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके उन्हें एकजुट करने में जुटे हैं. नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की. नायडू ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की.

  • Lok Sabha Election 2019 : मायावती सोमवार को सोनिया और राहुल गांधी से करेंगी मुलाकात

    Lok Sabha Election 2019 : मायावती सोमवार को सोनिया और राहुल गांधी से करेंगी मुलाकात

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को मुलाकात करेंगी. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के खिलाफ तीखे बयान देने वाली मायावती का यह कदम हैरान करने वाला है. शनिवार को ही मायावती और अखिलेश से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकात की है. इसके पहले नायडू ने शरद पवार और शरद यादव से भी दिल्ली में मुलाकात की है. माना जा रहा है कि सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अब यूपीए के बाहर गैर एनडीए दलों को भी मिलाकार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. 

  • कांग्रेस ने शुरू की तीसरे मोर्चे की कवायद, राहुल -अखिलेश के बाद मायावती से मिले चंद्रबाबू नायडू

    कांग्रेस ने शुरू की तीसरे मोर्चे की कवायद, राहुल -अखिलेश के बाद मायावती से मिले चंद्रबाबू नायडू

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को लखनऊ में बीएसपी प्रमुख मायावती से मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. 23 मई को आने वाले चुनावी नतीजे को ध्यान में रखते हुए इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.

  • SP-BSP गठबंधन पर आदित्यनाथ का हमला, कहा- नंदी बाबा सपा की सभाओं में पूछते हैं कसाइयों के मित्र कहां हैं?

    SP-BSP गठबंधन पर आदित्यनाथ का हमला, कहा- नंदी बाबा सपा की सभाओं में पूछते हैं कसाइयों के मित्र कहां हैं?

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के छह चरण पूरे हो चुके हैं. 7वें और अंतिम चरण से पहले सभी पार्टियां पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं. आखिरी चरण में कुल 59 सीटों पर मतदान होने हैं. नतीजे 23 मई को आएंगे. इन सबके बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को कुशीनगर में सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) पर जमकर हमला बोला. हाल ही में कन्नौज में सपा-बसपा गठबंधन की रैली में सांड घुसने की घटना का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नंदी बाबा भी सपा की सभा में पूछते हैं कि कसाइयों के मित्र कहां हैं, उन्हें ठीक कर देता हूं?

  • सीएम योगी ने अखिलेश यादव की तुलना कर डाली औरंगजेब से, बोले- पिता को ही अपदस्थ कर दिया

    सीएम योगी ने अखिलेश यादव की तुलना कर डाली औरंगजेब से, बोले- पिता को ही अपदस्थ कर दिया

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव की रैली में सपा मुखिया अखिलेश यादव की तुलना औरंगजेब से कर डाली.

  • Nirahua Profile: आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में निरहुआ, जानें सपोर्टिंग एक्टर से जुबली स्टार बनने की कहानी...

    Nirahua Profile: आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में निरहुआ, जानें सपोर्टिंग एक्टर से जुबली स्टार बनने की कहानी...

    दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ (Nirahua) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

  • Election 2019: SP-BSP गठबंधन क्या दिल्ली की राजनीति को बदल देगा? अखिलेश यादव ने रवीश कुमार को दिया यह जवाब...

    Election 2019: SP-BSP गठबंधन क्या दिल्ली की राजनीति को बदल देगा? अखिलेश यादव ने रवीश कुमार को दिया यह जवाब...

    सी बीच NDTV के रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से कई मुद्दों पर बात की. रवीश कुमार ने अखिलेश यादव के साथ गोरखपुर तक का सफर किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) इस बार आजमगढ़ से चुनाव मैदान में हैं. अखिलेश यादव के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को मैदान में उतारा है. अखिलेश यादव ने इस दौरान बताया कि अगला प्रधानमंत्री रिजनल पार्टी से ही बनेगा.

  • Exclusive: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने BJP को हराने का बताया फॉर्मूला, गोरखपुर का उदाहरण भी दिया

    Exclusive: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने BJP को हराने का बताया फॉर्मूला, गोरखपुर का उदाहरण भी दिया

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मी जोरों पर है. सत्ताधारी पार्टी विपक्ष पर तो विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर है. पांच चरण के चुनाव पूरे होने के साथ-साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार बढ़ रहा है. चुनाव के दौरान भाषा का स्तर भी लगातार गिरता जा रहा है. इसी बीच NDTV के रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से कई मुद्दों पर बात की. रवीश कुमार ने अखिलेश यादव के साथ गोरखपुर तक का सफर किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) इस बार आजमगढ़ से चुनाव मैदान में हैं. अखिलेश यादव के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को मैदान में उतारा है.

  • क्या आप चाहेंगे मायावती PM बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? अखिलेश यादव ने डॉ प्रणय रॉय को दिया यह जवाब

    क्या आप चाहेंगे मायावती PM बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? अखिलेश यादव ने डॉ प्रणय रॉय को दिया यह जवाब

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच NDTV के डॉ. प्रणव रॉय ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनकी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) से खास बातचीत की. सपा प्रमुख और यूपी के कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने महिलाओं के लिए पार्टी की नीतियों, अगर चुनाव में विपक्ष की जीत होती है तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री और यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के प्रभाव को लेकर अपनी बात कही. क्‍या प्रधानमंत्री पद के लिए वो मायावती का समर्थन करेंगे, इसके जवाब में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने कहा, 'मेरे बारे में सब जानते हैं कि मैं किसके साथ रहूंगा. मैं ये चाहता हूं कि यूपी से प्रधानमंत्री बने.