NDTV Khabar

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव News in Hindi


'मुख्यमंत्री अखिलेश यादव' - 605 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    UP Coronavirus: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड—19 (Covid-19) से निपटने में अक्षम साबित हो रही है. मरीजों को ना तो समय से इलाज मिल रहा है, ना ही दवाइयां. अखिलेश ने एक बयान में कहा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के हालात बेकाबू होने से ‘नो टेस्ट नो केस‘ का रास्ता अख्तियार कर लिया गया है. राज्य सरकार बीमारी से निपटने में असहाय और अक्षम साबित हो रही है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीत रहा है कि वह समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों का फीता काटते रहें. भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की, दावों के सहारे ही अपने दिन काट रही हैं.

  • अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले बोले CM केजरीवाल- आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले बोले CM केजरीवाल- आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे

    Ram Janmabhoomi : अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस अवसर के लिए पूरे देश को बधाई दी है. केजरीवाल ने एक ट्वीट कर लिखा कि भगवान राम के आशीर्वाद से भारत सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने.

  • विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश यादव- 'कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है'

    विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश यादव- 'कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है'

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार पर इस एनकाउंटर को लेकर आरोप लगाए हैं. उन्होंने एनकाउंटर की खबर सामने आने के बाद कहा है कि यह एनकाउंटर सरकार को बचाने के लिए किया गया है.  अखिलेश ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि 'दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है.'

  • बुलंदशहर के मंदिर में साधुओं की हत्या का राजनीतिकरण न हो, न्यायोचित कार्रवाई करे योगी सरकार : अखिलेश यादव

    बुलंदशहर के मंदिर में साधुओं की हत्या का राजनीतिकरण न हो, न्यायोचित कार्रवाई करे योगी सरकार : अखिलेश यादव

    देश के सबसे ज़्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित चोरी का आरोप झेल रहे एक शख्स द्वारा सोमवार रात एक मंदिर परिसर में दो साधुओं की हत्या कर दिए जाने की ख़बर है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी (SP) नेता अखिलेश यादव ने मामले में न्यायोचित कार्रवाई किए जाने तथा घटना का राजनीतिकरण नहीं किए जाने की मांग की है.

  • यूपी: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, 'न जांच, न दवा, कहीं वुहान न बन जाए आगरा'

    यूपी: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, 'न जांच, न दवा, कहीं वुहान न बन जाए आगरा'

    अखिलेश ने आगरा के महापौर नवीन जैन द्वारा मुख्यमंत्री योगी को लिखे गये पत्र का हवाला देते हुए यह बयान दिया. इस पत्र में जैन ने मुख्यमंत्री से आगरा को बचाने का अनुरोध किया था. पत्र में जैन ने कहा था कि आगरा गंभीर समस्या के दौर से गुजर रहा है.आगरा को बचाने के लिए बड़े फैसलों की आवश्यकता है क्योंकि यहां हालात काफी गंभीर हो गये हैं.

  • अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, कहा- सरकार याद रखे ‘भूख’ का आइसोलेशन नहीं हो सकता

    अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, कहा- सरकार याद रखे ‘भूख’ का आइसोलेशन नहीं हो सकता

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है,"कोरोना का ‘राजनीतिकरण’ दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे मूल मुद्दों से ध्यान हटता है और सरकार से पूछे जानेवाले सही क्वारैंटाइन, स्क्रीनिंग, संक्रमण की जांच, इलाज तथा दूध-दवाई, सब्ज़ी-खाद्यान्न की आपूर्ति जैसे उचित प्रश्न पीछे छूट जाते हैं. सरकार याद रखे ‘भूख’ का आइसोलेशन नहीं हो सकता.

  • अखिलेश यादव ने भी PM मोदी को दी सलाह- 'सोशल मीडिया ही नहीं... साहब छोड़ने के लिए तो और भी बहुत कुछ है जैसे...'

    अखिलेश यादव ने भी PM मोदी को दी सलाह- 'सोशल मीडिया ही नहीं... साहब छोड़ने के लिए तो और भी बहुत कुछ है जैसे...'

    समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी ट्वीट कर तंज कसते हुए सोशल मीडिया के साथ-साथ पीएम मोदी (PM Modi) को कुछ और चीजें भी छोड़ने की सलाह दे दी.

  • योगी सरकार ने बेरोजगारों के लिए बजट में किया बड़ा ऐलान, हर महीने दिया जाएगा 2,500 रुपये भत्ता

    योगी सरकार ने बेरोजगारों के लिए बजट में किया बड़ा ऐलान, हर महीने दिया जाएगा 2,500 रुपये भत्ता

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य के बजट में बेरोजगारों को 2,500 रुपये महीना भत्ता देने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि ये बेरोजागारों के जख्मों पर मरहम लगाने के लिए किया गया है.

  • अखिलेश यादव ने CM योगी पर कसा तंज, कहा- हमारे 'मुख्यमंत्री बाबा' जहां-जहां गए, वहां भारतीय जनता पार्टी हार गई

    अखिलेश यादव ने CM योगी पर कसा तंज, कहा- हमारे 'मुख्यमंत्री बाबा' जहां-जहां गए, वहां भारतीय जनता पार्टी हार गई

    दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Assembly Election Result) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) ने बहुमत हासिल कर लिया है. दिल्ली में जीत का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है. अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए उनपर हमला किया कि हमारे मुख्यमंत्री बाबा जो योगी जी हैं. जहां जहां गए हैं वहां भारतीय जनता पार्टी हार गई है.

  • PM ने Defense Expo 2020 का किया उद्घाटन, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर साधा निशाना

    PM ने Defense Expo 2020 का किया उद्घाटन, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर साधा निशाना

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा राज्य में कराये गये कार्यों का बुधवार को जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘‘देश की रक्षा के लिये भी ठोस रास्ता तैयार किया गया था.’’सपा अध्यक्ष यादव ने अपनी सरकार के दौरान बनाये गये आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जेट विमान के उतरने का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया.

  • VIDEO: अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर भड़के, कहा- तुम RSS, BJP के हो सकते हो, बाहर भाग जाओ

    VIDEO: अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर भड़के, कहा- तुम RSS, BJP के हो सकते हो, बाहर भाग जाओ

    अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी ने हादसे में जाने गंवाने वालों के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजा देना का ऐलान किया है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था.

  • उत्तर प्रदेश: CAA को लेकर भ्रम दूर करने के लिए पर्चे बांटने का अभियान

    उत्तर प्रदेश: CAA को लेकर भ्रम दूर करने के लिए पर्चे बांटने का अभियान

    उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर चलाए जा रहे इस अभियान के तहत सीएए के बारे में विस्तृत जानकारी वाले पर्चे जगह-जगह लोगों को बांटे जा रहे हैं. त्रिपाठी ने बताया कि पर्चों के जरिए लोगों को यह बताया जा रहा है कि CAA नागरिकता लेने का नहीं बल्कि देने का कानून है और इससे हिंदू मुसलमान या किसी भी धर्म के लोगों की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है.

  • अखिलेश यादव कर रहे हैं NRC का विरोध, लेकिन मुलायम की बहू उतरीं समर्थन में, कहा...

    अखिलेश यादव कर रहे हैं NRC का विरोध, लेकिन मुलायम की बहू उतरीं समर्थन में, कहा...

    समाजवादी पार्ट के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव ने नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) का समर्थन कर एक बार फिर अपनी पार्टी को शर्मिदा कर दिया है. 

  • IPS बनाम IPS की लड़ाई में कूदी सपा, अखिलेश यादव बोले- यूपी में ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल...

    IPS बनाम IPS की लड़ाई में कूदी सपा, अखिलेश यादव बोले- यूपी में ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल...

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के SSP द्वारा साथी और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप 'कथित' नहीं 'गंभीर' हैं.

  • अखिलेश यादव का दावा: गोरखपुर में 12 महीनों में एक हजार से ज्यादा बच्चों की हुई मौत

    अखिलेश यादव का दावा: गोरखपुर में 12 महीनों में एक हजार से ज्यादा बच्चों की हुई मौत

    अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत की तो फिक्र है लेकिन गोरखपुर में पिछले 12 महीने में एक हजार से ज्यादा बच्चों की जान जा चुकी है. मुख्यमंत्री उसकी फिक्र कब करेंगे. सपा अध्यक्ष ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टरों की जानकारी में था कि उन बच्चों को कौन सी बीमारी है लेकिन इंसेफेलाइटिस से मौतों के आंकड़े ठीक रखने के लिये उन्हें उस बीमारी की दवा नहीं दी गयी.

  • अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कहा- 'अपनी कुर्सी बचाने के लिए अन्याय करवा रहे हैं योगी''

    अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कहा- 'अपनी कुर्सी बचाने के लिए अन्याय करवा रहे हैं योगी''

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदेश में हुए प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की अगर उच्च न्यायालय या उच्चतम न्यायालय के किसी सेवारत न्यायाधीश से जांच कराई जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी.

  • हेमंत सोरेन का शपथग्रहण : नहीं आएंगे प्रणब मुखर्जी, उद्धव ठाकरे और कमलनाथ, अखिलेश-मायावती की भी आने की अब तक जानकारी नहीं

    हेमंत सोरेन का शपथग्रहण : नहीं आएंगे प्रणब मुखर्जी, उद्धव ठाकरे और कमलनाथ, अखिलेश-मायावती की भी आने की अब तक जानकारी नहीं

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथग्रहण समारोह में विभिन्न दलों के कई बड़े नामों के शामिल होने का झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का दावा सही प्रतीत होता नहीं दिख रहा है.  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रांची नहीं आ रहे हैं. इतना ही नहीं शपथ ग्रहण को विपक्षी एकजुटता का बड़ा केन्द्र बनाने के प्रयास में जुटी कांग्रेस और झामुमो को उस समय बड़ा झटका लगा जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के भी रांची का कार्यक्रम नहीं बनाए जाने की जानकारी मिली.

  • Jharkhand: विपक्ष की एकता का मंच बनेगा हेमंत सोरेन का शपथग्रहण समारोह

    Jharkhand: विपक्ष की एकता का मंच बनेगा हेमंत सोरेन का शपथग्रहण समारोह

    राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आज दोपहर दो बजे हेमंत सोरेन को मोहराबादी मैदान में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगीं. वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि इस आयोजन को "संकल्प दिवस" के रूप में आयोजित किया जा रहा है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, राजद के तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

12345»

Advertisement

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वीडियो

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com