NDTV Khabar

मुख्यमंत्री आवास


'मुख्यमंत्री आवास' - 250 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चैम्बर की गिरी छत, उठने लगे सवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चैम्बर की गिरी छत, उठने लगे सवाल

    मुख्यमंत्री कार्यालय सूत्रों के मुताबिक '6 फ्लैगस्टाफ़ मार्ग (मुख्यमंत्री आवास) 1942 में बना था. पिछले दिनों बरसात के बाद हुई घटनाओं के बाद फ़िलहाल पूरे मुख्यमंत्री आवास के ढांचे की समीक्षा की जा रही है. 

  • झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,  मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें सचिव रैंक का एक अधिकारी, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले अन्य कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास (CM House Ranchi) को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) भी दोबारा कोरोना की जांच कराएंगे.

  • CM अशोक गहलोत के घर पर हो रही है राजस्थान कैबिनेट की बैठक, राज्यपाल के सवालों के जवाबो पर चर्चा की उम्मीद

    CM अशोक गहलोत के घर पर हो रही है राजस्थान कैबिनेट की बैठक, राज्यपाल के सवालों के जवाबो पर चर्चा की उम्मीद

    Rajasthan Crisis: राजस्थान के सियासी संग्राम में चहलकदमी का दौर जारी है. प्रस्ताव को लेकर राज्यपाल द्वारा सशर्त मंजूरी के बाद अब सीएम गहलोत के आवास पर कैबिनेट की बैठक चल रही है. बैठक में विधानसभा सत्र बुलाने के संशोधित प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है.  मुख्यमंत्री निवास में कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हो रही है. बता दें राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का कैबिनेट का प्रस्ताव दुबारा वापस सरकार को भेजा है. सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की बैठक में इन्हीं बिंदुओं पर चर्चा होगी. 

  • CBSE 12वीं में टॉप स्कोर हासिल करने वाले छात्रों को खास तोहफा, CM केजरीवाल और डिप्टी CM सिसोदिया से मिलने का मिला मौका

    CBSE 12वीं में टॉप स्कोर हासिल करने वाले छात्रों को खास तोहफा, CM केजरीवाल और डिप्टी CM सिसोदिया से मिलने का मिला मौका

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों से प्रभावित सरवर खान, अपने परिवार में 12वीं करने वाली पहली लड़की महजबी और शहर में अपने रहने का खर्चा निकालने के लिए ट्यूशन पढ़ाने वाले राघव दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government Schools)  के उन 19 छात्रों में से हैं, जिन्होंने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा (CBSE Exams 2020) में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं. परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले इन छात्रों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) से उनके आवास पर बुधवार को मुलाकात की. वे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  (Deputy CM Manish Sisodia) से भी मिले.

  • कर्नाटक में बेटे के लिए अस्पताल में बेड नहीं मिलने से परेशान शख्स ने मुख्यमंत्री आवास के सामने किया हंगामा

    कर्नाटक में बेटे के लिए अस्पताल में बेड नहीं मिलने से परेशान शख्स ने मुख्यमंत्री आवास के सामने किया हंगामा

    घटना पर  येदियुरप्पा के एक सहयोगी ने अस्पताल में बेड नहीं मिलने की बात का खंडन किया और कहा कि किसी भी अस्पताल में नहीं गए थे सीधे मुख्यमंत्री आवास के सामने आ गए थे. सहयोगी ने कहा, "वह किसी भी अस्पताल में नहीं गया था, वह सीधे यहां आया और कहा कि उसके पास पैसा नहीं है" साथ ही उन्होंने कहा कि बाद में परिवार को अस्पताल ले जाने के लिए एक एम्बुलेंस की व्यवस्था कर दी गयी थी. 

  • बिहार : कोरोना मामलों में तेजी पर भड़के तेजस्वी यादव, बोले- जब मुख्यमंत्री, मंत्री सेफ नहीं तो आम आदमी का क्या?

    बिहार : कोरोना मामलों में तेजी पर भड़के तेजस्वी यादव, बोले- जब मुख्यमंत्री, मंत्री सेफ नहीं तो आम आदमी का क्या?

    मुख्यमंत्री आवास और उप-मुख्यमंत्री आवास में कोरोना पॉज़िटिव मिलने की बात कहते हुए तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि जब मुख्यमंत्री और मंत्री सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी का क्या? बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 17959 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 160 लोगों की जान जा चुकी है. 12,317 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं जबकि 5,482 लोगों का इलाज चल रहा है.

  • Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: जस्थान में चल रही सियासी धक्कामुक्की के बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे. विधायक दल की बैठक सुबह 10.30 पर होनी थी लेकिन यह दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई. यहां सीएम गहलोत का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के विधायकों के साथ केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए कांग्रेस के नेता भी नजर आए.

  • बीजेपी की मंशा नहीं होगी पूरी, इस सरकार का एक प्रतिशत भी कुछ नहीं बिगड़ेगा : कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी

    बीजेपी की मंशा नहीं होगी पूरी, इस सरकार का एक प्रतिशत भी कुछ नहीं बिगड़ेगा : कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी

    उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावती रुख के बीच राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के आवास में विधानमंडल दल की बैठक होने जा रही है.  बैठक से पहले कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी ने ऐलानिया तौर पर कहा है कि इस सरकार का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार यही रहेगी और इसका कोई एक प्रतिशत भी कोई कुछ नहीं कर सकता है.

  • बिहार के मुख्यमंत्री की भतीजी कोरोना से संक्रमित, CM आवास परिसर को किया गया सैनिटाइज

    बिहार के मुख्यमंत्री की भतीजी कोरोना से संक्रमित, CM आवास परिसर को किया गया सैनिटाइज

    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने भी कोरोना वायरस की जांच कराई थी और शनिवार को आई उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी. बिहार विधान परिषद के नौ नवनिर्वाचित सदस्यों में से एक जदयू नेता गुलाम गौस के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • MP कैबिनेट विस्तार : अपनी बातें मनवाकर शिवराज चौहान पर ऐसे भारी पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें 10 खास बातें

    MP कैबिनेट विस्तार : अपनी बातें मनवाकर शिवराज चौहान पर ऐसे भारी पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें 10 खास बातें

    मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी आलाकमान के बीच लगातार बैठकों के कई दौर चले. बुधवार की देर रात तक चली बैठक में यह तय हुआ है मंत्री के नाम पर किन नेताओं पर मुहर लगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने खेमे के कई नेताओं को सूची में शामिल करवाने में कामयाब भी रहे. मध्य प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं का टिकट भी कटा. बताते चले कि मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से लौटे. वे मुख्यमंत्री आवास गए और फिर मंत्रालय में बैठक करने लगे. दिल्ली में वे प्रधानमंत्री समेत पार्टी के आला नेताओं से मिले, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भी बैठे. लेकिन अपने मंत्रियों की संख्या पांच से ज्यादा बढ़ा नहीं पाए, जिसकी बात वे पिछले हफ्ते कर रहे थे. आइए जानते हैं मध्य प्रदेश के कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ी बातें...

  • दिल्‍ली में कॉमनवेल्थ गेम्स स्टेडियम को 600 बेड के कोविड केयर सेंटर में तब्‍दील किया गया

    दिल्‍ली में कॉमनवेल्थ गेम्स स्टेडियम को 600 बेड के कोविड केयर सेंटर में तब्‍दील किया गया

    मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बताया, "इस केंद्र में 600 बेड होंगे जिनमें से 200 पहले ही पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं. केंद्र कुछ ही दिनों में चालू हो जाएगा. उन्‍होंने कहा कि हमने यहां स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी व्यवस्था की है जिन्हें आवास की जरूरत हो सकती है." कुल 80 डॉक्टर और 150 नर्स इस COVID-19 देखभाल केंद्र में मरीजों की देखभाल की जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

  • बिहार में चुनावी हलचल के बीच भूपेंद्र यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

    बिहार में चुनावी हलचल के बीच भूपेंद्र यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

    भाजपा सूत्रों ने बंद कमरे में हुई इस मुलाकात को हालांकि "गोपनीय" बताया है पर मुख्यमंत्री आवास के लिए रवाना होने के पूर्व भूपेंद्र ने संकेत दिया था कि चुनाव को लेकर राजग के सभी सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा करेंगे.इससे पूर्व भूपेंद्र ने राजग के बिहार से एक अन्य घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से पिछले शनिवार को दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी.

  • पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में RJD नेता तेजस्वी यादव ने निकाला साइकिल मार्च

    पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में RJD नेता तेजस्वी यादव ने निकाला साइकिल मार्च

    बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में बृहस्पतिवार को साइकिल पर सवार होकर मार्च किया और रस्सी से ट्रैक्टर खींचा. पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित अपनी माता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से अपने बडे भाई और विधायक तेजप्रताप यादव और सैकड़ों समर्थकों के साथ साइकिल पर सवार होकर डाकबंगला चौराहा पहुंचे तेजस्वी ने पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में रस्सी से ट्रैक्टर खींचा.

  • तीन महीने बाद घर से निकलने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आख़िर क्या-क्या किया ?

    तीन महीने बाद घर से निकलने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आख़िर क्या-क्या किया ?

    कोरोना संकट काल के दौरान देश में कई मुख्यमंत्रियों ने अपनी नई पहचान बनायी तो कई मुख्यमंत्रियों ने अपनी अच्छे प्रशासक की पहचान खोयी भी है .बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो निरंतर इस आलोचना को झेल रहे हैं कि वो 3 महीने तक अपने घर से निकले ही नहीं और सारा काम अपने सरकारी आवास के कार्यालय से ही निष्पादित किया अब अपनी छवि बदलना चाहते हैं .

  • सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    पिछले महीने कामरान नामक व्यक्ति ने प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्पडेस्क को फोन किया था और सीधे मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी थी .

  • तेजस्वी यादव का CM नीतीश कुमार पर निशाना- '84 दिन से घर से नहीं निकले आप, अगर कोई डर है तो मैं आपके साथ चलूंगा'

    तेजस्वी यादव का CM नीतीश कुमार पर निशाना- '84 दिन से घर से नहीं निकले आप, अगर कोई डर है तो मैं आपके साथ चलूंगा'

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के बाद अपने सरकारी आवास से नहीं निकले हैं. वह मंत्रियों या अधिकारियों के साथ सरकारी बैठक हो या पार्टी के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आवासीय परिसर में एक भवन ‘नेक संवाद' से करते हैं. लेकिन मुख्यमंत्री का जनता से दूर रहना विपक्ष को खल रहा है.

  • झारखंड : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तंगहाली की जिंदगी जी रहे एक व्यक्ति को दिया रिक्शा

    झारखंड : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तंगहाली की जिंदगी जी रहे एक व्यक्ति को दिया रिक्शा

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास में अभाव और तंगहाली की जिंदगी जी रहे राजकुमार रविदास को अपने हाथों से रिक्शा, नकद रुपये और मास्क प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील है. इस तरह का कोई भी मामला सामने आता है तो उस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए सहायता उपलब्ध कराई जाती है. 

  • उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर 30 जून तक 'लॉकडाउन'

    उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर 30 जून तक 'लॉकडाउन'

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में 30 जून तक कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत नहीं देने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 से निपटने के लिए गठित ''टीम-11'' की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि आगामी 30 जून तक राज्य में कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति न दी जाए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com