NDTV Khabar

मुख्यमंत्री की कैबिनेट


'मुख्यमंत्री की कैबिनेट' - 252 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तराखंड: CM त्रिवेंद्र रावत सहित कई मंत्री हुए क्वारंटीन, कैबिनेट मंत्री की Covid-19 रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

    उत्तराखंड: CM त्रिवेंद्र रावत सहित कई मंत्री हुए क्वारंटीन, कैबिनेट मंत्री की Covid-19 रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

    महाराज 29 मई को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे जिसके बाद एहतियातन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत पूरे मंत्रिमंडल को क्वारेंटीन किया गया है. उत्तराखंड के कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल सिंह महाराज का इलाज ऋषिकेश के एम्स में चल रहा है, उनके साथ परिवार के 5 अन्य सदस्य भी अस्पताल में दाखिल कराए गए हैं. 

  • बिहार के CM नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा, प्रवासी मजदूरों का विशाल हुजूम उमड़ सकता है, कमर कस लीजिए

    बिहार के CM नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा, प्रवासी मजदूरों का विशाल हुजूम उमड़ सकता है, कमर कस लीजिए

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 10 लाख प्रवासी मजदूर के वापस राज्य  लौटने की उम्मीद है. और इन सभी को 14 दिन के बजाए 21 दिन तक क्वरंटाइन में रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने यह आदेश आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में दिया है. बैठक में उनके कैबिनेट के मंत्री भी मौजूद थे. 6 घंटे तक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वरंटाइन सेंटर में सभी प्रवासी मजदूरों को स्किल ट्रेनिंग भी दी जाएगी. 

  • महाराष्‍ट्र: उद्धव ठाकरे के CM पद पर मंडरा रहा 'खतरा', राज्‍य कैबिनेट ने राज्‍यपाल को भेजा दूसरा 'लेटर'

    महाराष्‍ट्र: उद्धव ठाकरे के CM पद पर मंडरा रहा 'खतरा', राज्‍य कैबिनेट ने राज्‍यपाल को भेजा दूसरा 'लेटर'

    उद्धव ने 28 नवंबर को महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और इस हिसाब से सीएम बने रहने के लिए छह माह यानी 28 मई तक उनका विधायक बनना बनना जरूरी है. कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर कोई भी चुनाव (विधान परिषद भी इसमें शामिल) नहीं होना है, ऐसे में राज्‍यपाल की ओर से मनोनयन ही उद्दव के सामने एकमात्र विकल्‍प बचा है.

  • मध्य प्रदेश : आखिरकार हुआ शिवराज की कैबिनेट का गठन, इन 5 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

    मध्य प्रदेश : आखिरकार हुआ शिवराज की कैबिनेट का गठन, इन 5 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

    मध्य प्रदेश में आखिरकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट का गठन हो गया है. विपक्ष उन पर आरोप लगा रहा था कि कोरोना वायरस से जूझ रहे प्रदेश के पास न तो कैबिनेट है और न सलाहकार, मुख्यमंत्री कैसे सरकार चला रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश में शिवराज की कैबिनेट का गठन आज, सिंधिया के 2 करीबियों के नाम मंत्री पद के लिए चर्चा में

    मध्य प्रदेश में शिवराज की कैबिनेट का गठन आज, सिंधिया के 2 करीबियों के नाम मंत्री पद के लिए चर्चा में

    मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का आज गठन होगा. बीजेपी खेमे से तीन और ज्योतिरादित्य सिंधिया 2 करीबी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. शपथ दोपहर 12 बजे राजभवन में होगी. बीजेपी से वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मीना सिंह और कमल पटेल मंत्री होंगे. जबकि सिंधिया खेमे के तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री बन सकते हैं

  • कोरोना वायरस की वजह से पचड़े में फंसी CM उद्धव ठाकरे की कुर्सी, कैबिनेट सहित देना पड़ सकता है इस्तीफा?

    कोरोना वायरस की वजह से पचड़े में फंसी CM उद्धव ठाकरे की कुर्सी, कैबिनेट सहित देना पड़ सकता है इस्तीफा?

    कोरोना वायरस से जूझ रही महाराष्ट्र सरकार के सीएम उद्धव ठाकरे इस समय एक और बड़े संकट की ओर जाते दिखाई दे रहे हैं. इस बार उनकी कुर्सी पचड़े में जाते दिखाई दे रही है. लेकिन इसकी वजह कोई राजनीतिक दांव पेच नहीं है, कोरोना वायरस है. दरअसल नियम यह है कि मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को सदन दोनों सदनों में से एक यानी विधानसभा या विधानपरिषद की सदस्यता लेना जरूरी है. अगर कोई सदस्य इन दोनों सदनों में से किसी एक सदस्यता के बगैर मंत्रिमंडल में शामिल होता है फिर चाहे वह मुख्यमंत्री ही क्यों न हो, उसे 6 महीने के अंदर दोनों में से किसी एक सदस्यता लेना होता है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर 2019 को एक बड़े ही नाटकीय घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस हिसाब से 28 मई को उनके 6 महीने पूरे हो जाएंगे.

  • कोरोना वायरस: संक्रमण के खतरे को देखते हुए लालू यादव को परोल पर रिहा कराने की कोशिश में जुटी झामुमो सरकार

    कोरोना वायरस: संक्रमण के खतरे को देखते हुए लालू यादव को परोल पर रिहा कराने की कोशिश में जुटी झामुमो सरकार

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कांग्रेस कोटे के मंत्री कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने अपनी पूर्व की घोषणा के अनुरूप प्रसाद को पैरोल पर रिहा करने का प्रस्ताव रखा जिसको गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल राज्य के महाधिवक्ता को वहीं बुलाया और इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की.

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर बोले CM उद्धव, अगर लोग परहेज नहीं करेंगे तो सरकार लेगी 'कड़े फैसले'

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर बोले CM उद्धव, अगर लोग परहेज नहीं करेंगे तो सरकार लेगी 'कड़े फैसले'

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि अगर लोग गैर जरूरी यात्रा करने से परहेज नहीं करेंगे तो सरकार बस और ट्रेन सेवाओं को बंद करने का ‘कड़ा फैसला’ लेने पर मजबूर हो जाएगी.राज्य कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए ठाकरे ने लोगों से गैर जरूरी यात्रा नहीं करने और बिना वजह एक जगह जमा नहीं होने की अपील भी की.

  • दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में आज नेशनस पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया. अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में अध्यक्ष से कहा कि ''अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. मेरी बीवी के पास भी नहीं है, मेरे मां-बाप के पास भी नहीं है. बस बच्चों के हैं. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके परिवार को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा? मेरी पूरी कैबिनेट के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. अध्यक्ष महोदय आपके पास भी नहीं है.''

  • मध्यप्रदेश के सियासी संकट के बीच सोनिया गांधी से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुलाकात के बाद कहा - सब ठीक है

    मध्यप्रदेश के सियासी संकट के बीच सोनिया गांधी से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुलाकात के बाद कहा - सब ठीक है

    मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. दिल्ली में हुई इस बैठक में राज्य के सियासी संकट और राज्यसभा चुनाव पर चर्चा हुई. मंत्रिमंडल में विस्तार पर भी चर्चा हुई. मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा, 'पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात हुई, तमाम मुश्किलों पर बात हुई. राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर बातचीत हुई है और जो राजनीतिक घटनाक्रम हुआ है, उसको लेकर भी बातचीत हुई है.' हालांकि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी और उनके कई करीबियों के संपर्क में नहीं होने के सवाल पर कमलनाथ ने कोई जवाब नहीं दिया.

  • मध्य प्रदेश की राजनीति में 'सुपर ओवर' का 'खेल' शुरू : शिवराज दिल्ली में, दिग्विजय ने दिया फॉर्मूला

    मध्य प्रदेश की राजनीति में 'सुपर ओवर' का 'खेल' शुरू : शिवराज दिल्ली में, दिग्विजय ने दिया फॉर्मूला

    ऐसा लग रहा है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार एक बड़े संकट में फंसती नजर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की बैठक के बाद कुछ और मंत्रियों ने भी इस्तीफे की पेशकश की है. गौरतलब है चार लापता विधायकों में से एक कांग्रेस विधायक हरदीप डंग ने इस्तीफ़ा दे दिया है वहीं देर रात मुख्यमंत्री कमलनाथ से दो बीजेपी विधायकों की मुलाक़ात के बाद सियासी गहमागहमी तेज़ हो गई.

  • RTI से खुलासा- हरियाणा सरकार के पास नहीं हैं CM मनोहर लाल खट्टर की नागरिकता के दस्तावेज

    RTI से खुलासा- हरियाणा सरकार के पास नहीं हैं CM मनोहर लाल खट्टर की नागरिकता के दस्तावेज

    सूचना का अधिकार (RTI) के तहत मांगी गई जानकारी से पता चला है कि हरियाणा सरकार (Haryana Government) के पास मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), राज्य सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों और राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य (Satyadev Narayan Arya) की नागरिकता से जुड़े दस्तावेज नहीं हैं.

  • सीएम के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापों से भड़क उठी कांग्रेस, आयकर भवन के घेराव की कोशिश

    सीएम के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापों से भड़क उठी कांग्रेस, आयकर भवन के घेराव की कोशिश

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नजदीकी लोगों पर आयकर के छापों को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रायपुर में इनकम टैक्स कार्यालय की बैरिकेडिंग तोड़ दी और पुलिस के साथ झड़प की. उन्होंने गांधी मैदान में धरना दिया और फिर आयकर दफ्तर मार्च करते हुए पहुंचे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो दिन के लिए निर्धारित एक कैबिनेट बैठक रद्द कर दी और वे इस नए घटनाक्रम को लेकर पार्टी आलाकमान से परामर्श करने के लिए दिल्ली चले गए.

  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.

  • तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

    तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

    दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ ली. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया था.

  • आज CM पद की तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, 50 आम लोग होंगे मंच पर, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं, 10 बड़ी बातें

    आज CM पद की तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल, 50 आम लोग होंगे मंच पर, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं, 10 बड़ी बातें

    आज दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ लेंगे. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया है. केजरीवाल 6 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे. रामलीला मैदान में 40000 कुर्सियां लगेंगी. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार रात अपने सभी मंत्रियों के साथ डिनर पर चर्चा की. अगले तीन महीने में सरकार की प्राथमिकताओं पर ख़ास तौर पर बात हुई. डिनर के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार बनने के साथ ही गारंटी कार्ड पर तेज़ी से काम शुरू हो जाएगा.

  • Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

    Delhi Govt Formation: शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर दिल्ली के लोगों से की यह अपील...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के रविवार 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. केजरीवाल की नई सरकार के कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं होगा. पुरानी सरकार के मंत्री को ही इस बार भी जिम्मेदारी दी जाएगी.

  • कर्नाटक : दस विधायक येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे, आज लेंगे शपथ

    कर्नाटक : दस विधायक येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे, आज लेंगे शपथ

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायकों को बृहस्पतिवार को कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद दस विधायकों को बृहस्पतिवार को मंत्री बनाने का निर्णय किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com