NDTV Khabar

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव


'मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव' - 94 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हैदराबाद में फिर लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अगले 3-4 दिनों में लेंगे फैसला

    हैदराबाद में फिर लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अगले 3-4 दिनों में लेंगे फैसला

    तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव सरकार हैदराबाद में लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला ले सकती है. चिकित्सा विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद मुख्यमंत्री केसीआर अगले तीन से चार दिनों के भीतर लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला ले सकते हैं. 

  • तेलंगाना सरकार ने जारी किया कर्मचारियों को जून महीने का पूरा वेतन देने का आदेश

    तेलंगाना सरकार ने जारी किया कर्मचारियों को जून महीने का पूरा वेतन देने का आदेश

    तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) ने बुधवार को एक आदेश जारी कर अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को जून माह का पूरा वेतन एवं पेंशन देने का फैसला किया है. इससे पहले COVID-19 के मद्देनजर तीन माह तक राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को आंशिक वेतन ही दिया गया है.

  • इस राज्य ने लिया बिना परीक्षा लिए 10वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला...

    इस राज्य ने लिया बिना परीक्षा लिए 10वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला...

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को परीक्षा लिए बगैर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं होगा.

  • तेलंगाना में करीब 50 दिनों बाद बस सेवा बहाल हुई, दुकानें खुलीं

    तेलंगाना में करीब 50 दिनों बाद बस सेवा बहाल हुई, दुकानें खुलीं

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की मियाद 29 से 31 मई तक बढ़ाने के साथ हैदराबाद छोड़ राज्य में सार्वजनिक परिवहन को बहाल करने और दुकानें खोलने संबंधी रियायत देने की घोषणा की थी.

  • तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री KCR ने की घोषणा

    तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री KCR ने की घोषणा

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच तेलंगना (Telangana) में लॉकडाउन (Lockdown) को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने इसकी घोषणा की. 

  • महाराष्ट्र के बाद अब तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने की घोषणा

    महाराष्ट्र के बाद अब तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने की घोषणा

    Telangana Coronavirus Updates: महाराष्ट्र के बाद अब तेलंगाना ने भी कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने इसकी घोषणा की. केसीआर पहले भी लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत करते रहे हैं.

  • इस राज्य के CM ने Lockdown की अवधि बढ़ाने की वकालत की, PM मोदी से अनुरोध कर दी यह दलील...

    इस राज्य के CM ने Lockdown की अवधि बढ़ाने की वकालत की, PM मोदी से अनुरोध कर दी यह दलील...

    Lockdown Extension News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में 14 अप्रैल के बाद विस्तार किया जाए.

  • तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

    तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

    राज्य में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि बुजुर्ग की मौत के बाद जानकारी मिली थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्हें अस्पताल लाए जाने के बाद इसका पता चला था. मृतक को और भी कई बीमारियां थीं. सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते रविवार तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हो गई है. सभी मरीजों को क्वारंटाइन कर उनका इलाज किया जा रहा है.

  • तेलंगाना : कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री KCR ने की PM नरेंद्र मोदी से अपील, दिया ये सुझाव

    तेलंगाना : कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री KCR ने की PM नरेंद्र मोदी से अपील, दिया ये सुझाव

    तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने पीएम से बातचीत के दौरान उनसे अपील की है कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस संबंधी जांच के लिए हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मोलिक्युलर बॉयोलॉजी (CCMB) का इस्तेमाल कर सकती है. यहां बड़े पैमाने पर संदिग्धों की जांच की जा सकती है. उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि CCMB एक लाइफ साइंस रिसर्च सेंटर है और यह केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है.

  • ‘मेरे पास अपना बर्थ सर्टिफिकेट नहीं, पिता-दादा का कहां से लाऊं,’:तेलंगाना सीएम KCR

    ‘मेरे पास अपना बर्थ सर्टिफिकेट नहीं, पिता-दादा का कहां से लाऊं,’:तेलंगाना सीएम KCR

    राव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के नए प्रारूप का जिक्र करते हुए कहा, "जब मेरे खुद के पास जन्म प्रमाणपत्र नहीं है तो मैं अपने पिता का प्रमाणपत्र कहां से लाऊंगा." नया प्रारूप 1 अप्रैल से लागू होना है. मुख्यमंत्री के तौर पर खासे लोकप्रिय, 66 वर्षीय केसीआर ने आगे कहा, "यह मेरे लिए भी चिंता की बात है. मैं गांव में अपने घर पर पैदा हुआ था. उस वक्त वहां कोई अस्पताल नहीं थे. गांव के बुजुर्ग ही 'जन्मनामा' लिखते थे, जिस पर कोई आधिकारिक मुहर नहीं होती थी."उन्होंने कहा, "जब मैं पैदा हुआ था, हमारे पास 580 एकड़ जमीन थी और एक इमारत भी थी.

  • तेलंगाना विधानसभा भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित, CM राव ने केंद्र से की कानून को वापस लेने की अपील

    तेलंगाना विधानसभा भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित, CM राव ने केंद्र से की कानून को वापस लेने की अपील

    मंत्रिमंडल की बैठक के बाद जारी किए गए एक बयान में कहा गया, 'राज्य मंत्रिमंडल केंद्र सरकार से अपील करता है कि वह पड़ोसी देशों के नागिरकों को नागरिकता देने के लिए धर्म के आधार पर भेदभाव न करे. इसके साथ ही यह भी अपील की गई है कि अगर नागरिकता देनी है तो उसमें सभी धर्मों के लोगों को शामिल किया जाए.'

  • अकबरुद्दीन ओवैसी ने मंदिर और मस्जिद के लिए सरकार से मांगा कोष

    अकबरुद्दीन ओवैसी ने मंदिर और मस्जिद के लिए सरकार से मांगा कोष

    विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी सांसद असदुद्दीन ओवैसी के भाई हैं. असदुद्दीन ओवैसी मौजूदा केंद्र सरकार की कार्यनीति पर काफी मुखर रहे हैं. खास तौर से अल्पसंख्यों से संबंधित मुद्दों और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को लेकर. हाल ही में CAA के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शनों पर AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि खुद को मुस्लिम महिलाओं को भाई कहने वाले मोदी अब उनके धरने से डरे क्यों हुए हैं. 

  • AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR से मिलकर की यह अपील...

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR से मिलकर की यह अपील...

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने तेलंगाना में मुस्लिम संगठनों की एक इकाई के प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) से बुधवार को मुलाकात की.

  • Hyderabad Encounter को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री KCR की तारीफ की, कही यह बात...

    Hyderabad Encounter को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री KCR की तारीफ की, कही यह बात...

    Hyderabad Encounter: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने महिला पशु चिकित्सक से गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों के कथित एनकाउंटर को लेकर के चंद्रशेखर राव (KCR) और पुलिस की प्रशंसा की.

  • तेलंगाना CM के. चंद्रशेखर राव के कुत्ते की इलाज के दौरान के हुई मौत, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    तेलंगाना CM के. चंद्रशेखर राव के कुत्ते की इलाज के दौरान के हुई मौत, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास प्रगति भवन के एक पालतू कुत्ते की मौत होने पर हैदराबाद पुलिस ने एक पशु चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • तेलंगाना में KCR ने किया कैबिनेट विस्तार, मुख्यमंत्री के बेटे-भतीजे सहित छह नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

    तेलंगाना में KCR ने किया कैबिनेट विस्तार, मुख्यमंत्री के बेटे-भतीजे सहित छह नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) ने रविवार को राज्य कैबिनेट में अपने बेटे केटी रामाराव व भतीजे टी हरीश राव सहित छह मंत्रियों को शामिल किया.

  • ममता बनर्जी, केजरीवाल समेत 5 नेता ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

    ममता बनर्जी, केजरीवाल समेत 5 नेता ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

    ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिये बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलायी गयी बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी (टीआरएस) पार्टी हिस्सा नहीं लेंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, लेकिन आप पार्टी की तरफ से राघव चड्ढा प्रतिनिधित्व करेंगे. टीआरएस के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को बताया कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे के. टी. रामा राव बैठक में तेलंगाना राष्ट्र समिति का प्रतिनिधित्व करेंगे.

  • PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण है लेकिन राज्यों के साथ संयुक्त प्रयास से इसे हासिल किया जा सकता है. उन्होंने राज्यों से अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता बढ़ाने और सकल घरेलू उत्पाद बढ़ाने पर जोर देने को कहा. नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कृषि में संरचनात्मक सुधारों को लेकर कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रीय मंत्रियों को लेकर एक उच्च अधिकार प्राप्त समिति गठित करने की घोषणा की. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को छोड़कर लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह स्वास्थ्य कारणों से इसमें शामिल नहीं हुए जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी जर्मनी में होने के कारण बैठक में नहीं आ सके. बनर्जी ने पूर्व में कहा था कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगी क्योंकि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्ति नहीं है और उसकी बैठक में भाग लेने का कोई मतलब नहीं है. वहीं राव महत्वकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना शुरू करने की तैयारी में लगे होने के कारण नहीं आ पाये.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com