NDTV Khabar

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह


'मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Punjab के सीएम अमरिंदर सिंह बोले, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल 'आदतन झूठी' हैं

    Punjab के सीएम अमरिंदर सिंह बोले, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल 'आदतन झूठी' हैं

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal ) को रविवार को 'आदतन झूठा'  बताया. वह इन आरोपों पर प्रतिक्रिया जता रहे थे कि राज्य सरकार एसजीपीसी द्वारा लंगर के लिए सामग्री की खरीद पर जीएसटी की अपनी हिस्सेदारी वापस करने के अपने वादे पर मुकर गई.

  • सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 19 हजार रिक्तियों को भरने का निर्णय किया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर इन रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें पांच हजार सीटों पर पुलिस विभाग 5300 पदों पर ऊर्जा विभाग में भर्ती की जाएंगी. बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अन्य विभागों से कहा है कि वह रिक्तियों की सूची अविलंब सौंपे ताकि भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे मौजूदा परिस्थितियों में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला बताया.

  • अब UPSC के पैटर्न पर होगी पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा

    अब UPSC के पैटर्न पर होगी पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने सोमवार को कहा कि राज्य की सिविल सर्विसेज (Punjab Civil Services) की परीक्षा में संघ लोक सेवा आयोग का पैटर्न (UPSC Exam Pattern) अपनाया जाएगा. इसका उद्देश्य पंजाब सिविल सेवा के अभ्यर्थियों के लिए सामान्य श्रेणी में मौजूदा चार से छह और पिछड़ा वर्ग (बीसी) (एसटी) के लिए नौ की अनुमति संख्या में वृद्धि करना है.

  • प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की फिर उठी मांग, अब पार्टी के इस बड़े नेता ने दिया यह बयान

    प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की फिर उठी मांग, अब पार्टी के इस बड़े नेता ने दिया यह बयान

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद पार्टी के कई बड़े नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को इस पद पर देखना चाहते हैं. अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने भी इसकी वकालत की है.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया है. एक अधिकारी ने यहां बताया कि सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया गया है. सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था जिसके कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

    नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

    पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तनातनी के बीच चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं. इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है. लोकल गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की दूसरी गायब फाइलों में लुधियाना में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण से संबंधित शामिल है. विजलेंस ब्यूरो ने पहले ही अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रनिंदर सिंह व अन्य को लुधियाना सिंटी सेंटर घोटाले में क्लीन चिट दे दिया है. 

  • कोई युवा नेता ही राहुल गांधी के 'दुर्भाग्यपूर्ण' इस्तीफे के बाद कार्यकर्ताओं को ‘‘प्रेरित करेगा’ : कैप्टन अमरिंदर

    कोई युवा नेता ही राहुल गांधी के 'दुर्भाग्यपूर्ण' इस्तीफे के बाद कार्यकर्ताओं को ‘‘प्रेरित करेगा’ : कैप्टन अमरिंदर

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि किसी युवा नेता को ही कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की जगह लेनी चाहिए, जो कि कांग्रेस को वापसी करने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि दूरगामी सोच रखने वाला कोई युवा नेता ही गांधी के ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ इस्तीफे के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं को ‘‘प्रेरित करेगा’’.    सिंह ने कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) को राहुल की जगह लेने के लिए एक करिश्माई और युवा नेता को ढूंढने की अपील की जो लोगों को ‘‘प्रेरित करे’’ और जो पूरे भारत की पसंद हो और जिसकी जमीनी स्तर पर भी पकड़ अच्छी हो. उन्होंने कहा, ‘‘ राहुल ने युवा नेतृत्व को पार्टी की बागडोर देने और उसे ऊंचाई पर पहुंचाने का रास्ता दिखाया.’’ 

  • राहुल गांधी से मिले कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने कहा - अध्यक्ष पद पर बने रहने का किया है आग्रह 

    राहुल गांधी से मिले कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने कहा - अध्यक्ष पद पर बने रहने का किया है आग्रह 

    उन्होंने हमें धैर्यपूर्वक सुना. हम आशा करते हैं कि वह हमारे आग्रह को स्वीकार करेंगे. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने हिस्सा लिया था.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को दिया एक और 'झटका', किया यह काम...

    पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को दिया एक और 'झटका', किया यह काम...

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को एक और 'झटका' दिया है. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपनी सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए आठ सलाहकार समूहों का गठन किया है, लेकिन उनमें राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को शामिल नहीं किया गया है.

  • पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने बदला नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग, स्थानीय निकाय की जगह मिला यह मंत्रालय

    पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने बदला नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग, स्थानीय निकाय की जगह मिला यह मंत्रालय

    पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का विभाग बदल दिया है. 

  • अमरिंदर को जो फैसला लेना हो ले लें, मैं अपने विभाग की रिपोर्ट जारी करूंगा : नवजोत सिंह सिद्धू

    अमरिंदर को जो फैसला लेना हो ले लें, मैं अपने विभाग की रिपोर्ट जारी करूंगा : नवजोत सिंह सिद्धू

    पंजाब (Punjab) के शहरी विकास मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के बीच विवाद गहराता जा रहा है. कैप्टन ने जहां सिद्धू से उनका विभाग छीनने का ऐलान कर दिया है वहीं आज सिद्धू ने अपने कामकाज को लेकर सफाई दी और साथ में कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि उनको पार्टी (Congress) के लोगों से गालियां दिलाई जा रही हैं लेकिन वे इस पर भी चुप हैं. सिद्धू ने शहरी विकास मंत्रालय के कामकाज का ब्यौरा दिया और कहा कि सीएम जो भी फैसला लें, उनकी मर्जी, वे अपने विभाग की रिपोर्ट जारी करेंगे.

  • नवजोत सिद्धू का ये शायराना ट्वीट, आखिर किस ओर करता है इशारा?

    नवजोत सिद्धू का ये शायराना ट्वीट, आखिर किस ओर करता है इशारा?

    हालांकि चुनाव नतीजे (Election Results) में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद विपक्ष पार्टियां हार का मंथन करने पर लगी हुई हैं. नतीजे आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर भी ठिकरा फोड़ा है.

  • Lok Sabha Election 2019: नतीजों के बाद बोले अमरिंदर सिंह- सिद्धू के बयान से यहां हुआ पार्टी को नुकसान, एक्शन के लिए कांग्रेस आलाकमान से कहेंगे

    Lok Sabha Election 2019: नतीजों के बाद बोले अमरिंदर सिंह- सिद्धू के बयान से यहां हुआ पार्टी को नुकसान, एक्शन के लिए कांग्रेस आलाकमान से कहेंगे

    मुख्यमंत्री ने कहा, 'मंत्री के तौर पर सिद्धू के प्रदर्शन की समीक्षा किए जाने की भी जरूरत है क्योंकि वह अपना विभाग नहीं संभाल पा रहे हैं।' मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के शहरी इलाकों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और सिद्धू शहरी विकास मंत्री हैं.' 

  • नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में पंजाब में वोटिंग ख़त्म होने के बाद कई मंत्रियों ने अपने ही सहयोगी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की है. इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के बयानों को अनुशासनहीनता बताया था और आज ब्रह्म मोहिंद्रा, सुखजिंदर रंधावा और तृप्ति राजिंदर बाजवा ने सिद्धू पर हमला किया. उन्होंने सिद्धू के इस ताने पर तीखा एतराज़ किया कि कैप्टन फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं. सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री हैं.

  • नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी के बयानों के बीच बोले कैप्टन अमरिंदर पंजाब में कांग्रेस हारी तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा

    नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी के बयानों के बीच बोले कैप्टन अमरिंदर पंजाब में कांग्रेस हारी तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा

    लोकसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मची खींचतान के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर राज्य में कांग्रेस चुनाव हार जाती है तो वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने कहा है कि सभी मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर जिम्मेदारी दी गई है. नवजोत सिंह सिद्धू  की पत्नी के टिकट न मिलने के पीछे सीएम और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को जिम्मेदार बताने वाले बयान को भी उन्होंने खारिज किया है. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश की गई लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. साथ ही सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कौर को टिकट नहीं मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी क्योंकि टिकट बंटवारे का काम दिल्ली में कांग्रेस के आला कमान ने किया था और उन्होंने पवन कुमार बंसल को चुना. 

Advertisement