NDTV Khabar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर


'मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर' - 111 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मनोहर लाल खट्टर के बाद अब योगी आदित्यनाथ ने भी NRC को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जरूरत पड़ी तो हम...

    मनोहर लाल खट्टर के बाद अब योगी आदित्यनाथ ने भी NRC को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जरूरत पड़ी तो हम...

    बता दें कि इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी NRC को लेकर बयान दिया था. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने रविवार को घोषणा की थी कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लागू की जाएगी. खट्टर ने पंचकूला में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) एच एस भल्ला और पूर्व नौसेना प्रमुख सुनील लांबा से उनके आवासों पर मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे.'

  • हरियाणा में एनआरसी को लेकर कांग्रेस में अलग-अलग सुर, बीएस हुड्डा ने कहा- बाहरियों को जाना होगा

    हरियाणा में एनआरसी को लेकर कांग्रेस में अलग-अलग सुर,  बीएस हुड्डा ने कहा- बाहरियों को जाना होगा

    असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स यानी NRC से 19 लाख से ज्यादा लोग बाहर हो गए हैं. ऐसे में इसे लेकर वहां काफ़ी विवाद है. इस सबके बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दोहराया है कि असम में नागरिकों की पहचान से जुड़ी प्रक्रिया हरियाणा में भी अपनाई जाएगी. खट्टर ने बताया कि इस सिलसिले में उन्होंने राज्य मानवाधिकार आयोग के पूर्व चेयरमैन और रिटायर्ड जस्टिस एचएस भल्ला और नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा से बात की है.

  • अब हरियाणा में भी लागू होगा NRC! सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिया यह बयान

    अब हरियाणा में भी लागू होगा NRC! सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिया यह बयान

    असम के बाद हरियाणा में एनआरसी (NRC) लागू करने की बात हो रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने रविवार को घोषणा की कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लागू की जाएगी.

  • अमित शाह का फर्जी लेटर हेड बनाकर हरियाणा CM को लिखी चिट्ठी, कहा- टिकट हरिओम को ही देना

    अमित शाह का फर्जी लेटर हेड बनाकर हरियाणा CM को लिखी चिट्ठी, कहा- टिकट हरिओम को ही देना

    अमित शाह के नाम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लिखी चिट्ठी में कहा गया था कि चुनाव का टिकट हरिओम को देना. हरिओम बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ना चाह रहा था. हरिओम ने सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा का स्वागत भी किया था. डीएसपी रमेश कुमार ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने दोनों को 2 दिन के रिमांड पर भेजा है.

  • पार्टी नेता को फरसे से 'गर्दन काटने की धमकी' देने के बाद आई मनोहर लाल खट्टर की सफाई, कही यह बात...

    पार्टी नेता को फरसे से 'गर्दन काटने की धमकी' देने के बाद आई मनोहर लाल खट्टर की सफाई, कही यह बात...

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने पार्टी नेता को 'गर्दन काट देने की धमकी' देने के बाद अब सफाई दी है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, 'खट्टर ने कहा कि हमने पांच साल मेहनत करके नई संस्कृति को जन्म दिया. अगर कोई भी, खासतौर पर पार्टी कार्यकर्ता मुझे चांदी का मुकुट पहनाने की कोशिश करता है तो मैं गुस्सा हो जाता हूं और इसे नजरअंदाज नहीं कर सकता.

  • मनोहर लाल खट्टर ने पार्टी नेता को दी 'गर्दन काटने की धमकी' तो कांग्रेस की तरफ से आया यह Reaction

    मनोहर लाल खट्टर ने पार्टी नेता को दी 'गर्दन काटने की धमकी' तो कांग्रेस की तरफ से आया यह Reaction

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की तैयारियां जोरों पर है. हरियाणा में इसी साल के आखिर में चुनाव होने हैं. इस बीच विपक्ष को एक ऐसा 'हथियार' मिल गया है, जिसे लेकर वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर हमला बोल रहे हैं.

  • हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत

    हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत

    हरियाणा में सोनीपत जिले के राठधना गांव से पिछले महीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के गुजरने के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की गुरुवार को रोहतक के एक अस्पताल में मौत हो गई.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से कहा, खराब गले का इलाज आयुष केंद्र में करवा लें

    प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से कहा, खराब गले का इलाज आयुष केंद्र में करवा लें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के खराब गले के इलाज के लिए शुक्रवार को उन्हें कुछ चिकित्सीय सलाहें दीं और कहा कि वह हाल ही में शुरू किए गए किसी एक आयुष केंद्र में अपना उपचार करवा लें.

  • अनुच्छेद 370 और हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में चुनाव के बीच कहां खड़ी है कांग्रेस

    अनुच्छेद 370 और हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में चुनाव के बीच कहां खड़ी है कांग्रेस

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से कांग्रेस में अब भी ऊहापोह की स्थिति है. कांग्रेस के लिए दिक्कत तब बढ़ गई जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर राहुल गांधी के बयान का इस्तेमाल कर संयुक्त राष्ट्र को पत्र भेजा. हालांकि इस पत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और एक बीजेपी विधायक का भी बयान है.  लेकिन राहुल गांधी के बयान को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लिया है और यह संदेश देने की कोशिश की है कि कांग्रेस मुद्दे पर देश के साथ नहीं है.

  • कश्मीर पर UN को लिखे खत में पाकिस्तान ने केवल राहुल गांधी ही नहीं, बल्कि हरियाणा CM खट्टर और BJP विधायक का भी किया है जिक्र

    कश्मीर पर UN को लिखे खत में पाकिस्तान ने केवल राहुल गांधी ही नहीं, बल्कि हरियाणा CM खट्टर और BJP विधायक का भी किया है जिक्र

    पत्र में कहा गया है कि 10 अगस्त 2019 को मनोहर लाल खट्टर ने कश्मीरी लड़कियों से शादी करने को लेकर एक बयान जारी किया था. मुख्यमंत्री खट्टर ने फतेहाबाद में महर्षि भागीरथ जयंती समारोह के एक राज्य-स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए कथित रूप से कहा था, 'पहले ओपी धनकड़ कहते थे कि हम बिहार की लड़कियों को हरियाणा में शादी के लिए लाएंगे. अब कुछ लोग कह रहे हैं कि हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे. लेकिन मजाक एक तरफ. हमारे समाज में लिंगानुपात सही होने के बाद ही हम संतुलन बना सकते हैं.'

  • हरियाणा के CM के 'कश्मीरी बहू' वाले बयान पर कुमार विश्वास का हमला, 'अपने यहां ऑनर किलिंग होने दोगे और...'

    हरियाणा के CM के 'कश्मीरी बहू' वाले बयान पर कुमार विश्वास का हमला, 'अपने यहां ऑनर किलिंग होने दोगे और...'

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) कश्मीर से बहू लाने के लिए मजाक में दिए बयान को लेकर फंस गए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत तमाम नेताओं ने खट्टर के बयान की निंदा की है तो दिल्ली महिला आयोग ने खट्टर को नोटिस तक भेज दिया है.

  • 'कश्मीरी बहू' वाला बयान देकर घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, राहुल गांधी ने की निंदा

    'कश्मीरी बहू' वाला बयान देकर घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, राहुल गांधी ने की निंदा

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विवादित बयान आया है. शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अब हरियाणा के लोग भी कश्मीरी बहू ला सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे. आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे'. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीएम खट्टर ने यह बयान फरीदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया है.  खट्टर ने आगे कहा कि हरियाणा लैंगिक अनुपात को लेकर बदनाम रहा है. लोग कहा करते थे कि बच्चियों को यहां मार दिया जाता है. हमने बच्चियों को बचाने के लिए अभियान चलाया है. पहले 1000 बच्चों पर 850 बेटियां होती थीं लेकिन अब बेटियों की संख्या बढ़कर 933 हो गई है. पीएम मोदी की ओर से बीजेपी नेताओं को दी जा रही अनुशासन की सीख के बीच भी ऐसी बयानबाजी जारी है. 

  • हरियाणा में 80 साल की सास की पिटाई करते बहू का VIDEO वायरल, मुख्यमंत्री ने Twitter पर दिया यह रिएक्शन

    हरियाणा में 80 साल की सास की पिटाई करते बहू का VIDEO वायरल, मुख्यमंत्री ने Twitter पर दिया यह रिएक्शन

    हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे आंगन में चारपाई पर लेटी 80 साल की बुजुर्ग महिला को उसकी बहू पीट रही है. वीडियो वायरल होने के बाद महिला को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • HSSC Group D Result 2018: जानिए कब जारी होगा ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट

    HSSC Group D Result 2018: जानिए कब जारी होगा ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट

    हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (HSSC) जल्द ही ग्रुप डी के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (HSSC Group D Result) जारी कर दिया जाएगा. बता दें कि कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे (KMP Expressway) के उद्घाटन के मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था, ''हरियाणा ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट 1 महीने में जारी कर दिया जाएगा.'' यानी कि परीक्षा का रिजल्ट इस महीने 20 तारीख से पहले या बाद में जारी कर दिया जाएगा.

  • अरविंद केजरीवाल बोले, हरियाणा में एन्हांसमेंट घोटाले के लिए हुड्डा, चौटाला और खट्टर दोषी

    अरविंद केजरीवाल बोले, हरियाणा में एन्हांसमेंट घोटाले के लिए हुड्डा, चौटाला और खट्टर दोषी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में हो रहे एन्हांसमेंट ‘घोटाले’ के लिए सीधे तौर पर वर्तमान खट्टर सरकार के अलावा पूर्व की हुड्डा और चौटाला सरकारें भी जिम्मेदार हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह करोड़ों रुपए का घोटाला है जिसमें सेक्टरवासियों और किसानों को लूटा जा रहा है. केजरीवाल ने हरियाणा सरकार को एक महीने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि या तो सरकार एक महीने में एन्हांसमेंट के मुद्दे को सुलझाए नहीं तो वह दिल्ली के बिजली बिलों की तर्ज पर एन्हांसमेंट के नोटिसों की होली जलाएंगे.

  • Haryana: मनोहर लाल खट्टर ने की बड़ी घोषणा, हरियाणा में 90 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    Haryana: मनोहर लाल खट्टर ने की बड़ी घोषणा, हरियाणा में 90 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि राज्य में अभी 10, 000 पदों पर भर्तियां पेंडिग हैं. खट्टर ने कहा कि राज्य के पुलिस और अन्य विभागों में जल्द ही 20,000 पदों पर भर्ती होगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में करीब 80 से 90 हजार पदों पर भर्तियां होगी. आपको बता दें कि हरियाणा में सब इंस्पेक्टर (Haryana Police SI) और कॉन्सटेबल (Haryana Police Constable) के पदों पर जल्द ही भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

  • हरियाणा गैंगरेप केस: फरार चल रहे मुख्य आरोपी सेना के जवान पंकज और मनीष को पुलिस ने गिरफ्तार किया

    हरियाणा गैंगरेप केस: फरार चल रहे मुख्य आरोपी सेना के जवान पंकज और मनीष को पुलिस ने गिरफ्तार किया

    हरियाणा गैंगरेप मामले में पुलिस ने फरार चल रहे दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी पंकज और मनीष गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पिछले रविवार को ही एक मुख्य आरोपी और अन्य तीन को गिरफ्तार किया गया था. बताया जाता है कि एक आरोपी सेना का जवान है. राज्य सरकार ने भी कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है. बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) प्रमुख और मेवात एसपी नाजनीन भसीन ने संवाददाताओं को बताया कि निशू नाम का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है.  इससे पहले पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर उन्हें इस मामले में जांच में हुई प्रगति से अवगत कराया. 

  • रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ FIR पर बोले CM खट्टर : भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग जारी, दोषी को सजा जरूर मिलेगी

    रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ FIR पर बोले CM खट्टर : भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग जारी, दोषी को सजा जरूर मिलेगी

    गुरुग्राम जमीन सौदा मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के ऊपर जर्ज एफआईआर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी बयान आया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें सजा जरूर मिलेगी. बता दें कि अब गुरुग्राम के खैड़की दौला जमीन मामले में पूर्व सीएम हुड्डा और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यहां पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रॉबर्ट वाड्रा के अलावा डीएलएफ और ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इन सभी पर धारा 420, 120 बी, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है.