NDTV Khabar

मुद्दे


'मुद्दे' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने नेपाली समकक्ष प्रदीप कुमार ज्ञवाली के साथ की बैठक

    विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने नेपाली समकक्ष प्रदीप कुमार ज्ञवाली के साथ की बैठक

    बहरहाल, एक सवाल के जवाब में श्रीवास्तव ने कहा था कि सीमा मुद्दे पर भारत का रुख स्पष्ट है और संयुक्त आयोग और सीमा मुद्दे से जुड़ा तंत्र अलग-अलग है. नेपाल सरकार द्वारा पिछले साल विवादित नया नक्शा प्रकाशित किए जाने के कारण उभरे सीमा विवाद के बाद इस देश के किसी वरिष्ठ नेता की यह पहली भारत यात्रा है.

  • किसानों और डीजल-पेट्रोल की कीमतों के मुद्दे पर राहुल गांधी का 'हल्‍लाबोल', ट्वीट करके की यह अपील..

    किसानों और डीजल-पेट्रोल की कीमतों के मुद्दे पर राहुल गांधी का 'हल्‍लाबोल', ट्वीट करके की यह अपील..

    राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रहे हैं. आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार व पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज़ बुलंद कर रहा है. आप भी जुड़िये और इस सत्याग्रह का हिस्सा बनिए.’’

  • किसान आंदोलन के 50 दिन : आज भी सरकार से बातचीत रहेगी बेनतीजा या निकलेगा समाधान? 10 अहम बातें

    किसान आंदोलन के 50 दिन : आज भी सरकार से बातचीत रहेगी बेनतीजा या निकलेगा समाधान? 10 अहम बातें

    कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुए किसानों के आंदोलन को 50 दिन हो चुके हैं. सरकार और किसान संगठनों के बीच आठ चरणों में बातचीत हो चुकी है, लेकिन मुद्दे का कोई हल नहीं निकल सका है. इस हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने कानूनों पर चर्चा के लिए एक समिति का गठन कर दिया है, जिसका किसान संगठन विरोध कर रहे हैं. ऐसे में शुक्रवार यानी आज एक बार फिर सरकार और किसानों के बीच बातचीत होनी है. नवें चरण की बातचीत के बावजूद भी इस बात पर अनिश्चितता बनी हुई है कि इस मुद्दे पर कोई हल निकलेगा क्योंकि किसान नेताओं ने फिर इस बात पर जोर दिया है कि वो इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग से पीछे नहीं हटेंगे. 

  • किसानों के मुद्दे पर दिल्ली में भूख हड़ताल करूंगा :अन्ना हजारे

    किसानों के मुद्दे पर दिल्ली में भूख हड़ताल करूंगा :अन्ना हजारे

    सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा और अपना फैसला दोहराया कि वह जनवरी के अंत में दिल्ली में किसानों के मुद्दे पर अंतिम भूख हड़ताल करेंगे.’’केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विभिन्न किसान संगठनों के जारी आंदोलन के बीच हजारे ने यह चिट्ठी लिखी है.

  • ऋचा चड्ढा ने 'मैडम चीफ मिनिस्टर' पर की NDTV से बातचीत, बोलीं- भारत में राजनैतिक मुद्दे पर फिल्म बनाना कठिन...

    ऋचा चड्ढा ने 'मैडम चीफ मिनिस्टर' पर की NDTV से बातचीत, बोलीं- भारत में राजनैतिक मुद्दे पर फिल्म बनाना कठिन...

    ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर' (Madam Chief Minister) के बारे में बात करते हुए कहा, "हमने फिल्म की शूटिंग बड़े ही ध्यान से की थी. भारत में राजनैतिक ड्रामे पर आधारित फिल्म बनाना थोड़ा मुश्किल है और इस समय तो कुछ ज्यादा ही.

  • समिति कोई समाधान नहीं, कृषि कानूनों को वापस लिया जाए: AAP

    समिति कोई समाधान नहीं, कृषि कानूनों को वापस लिया जाए: AAP

    आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने मंगलवार को कहा कि वह तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसानों की मांग का समर्थन करती है. पार्टी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा इस मामले में एक समिति का गठन करना मुद्दे का ‘स्थायी समाधान’ नहीं है.

  • कृषि कानूनों को लेकर SC के आदेश पर BJP की ओर से आई प्रतिक्रिया, सुशील मोदी ने कही यह बात..

    कृषि कानूनों को लेकर SC के आदेश पर BJP की ओर से आई प्रतिक्रिया, सुशील मोदी ने कही यह बात..

    Kisan Aandolan: राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'नए कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर अंतरिम रोक लगाकर किसानों के मुद्दे पर बातचीत करने के लिए चार सदस्यीय समिति बनाने का सुप्रीम कोर्ट का फैसला समाधान की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है.'

  • झारखंड दलबदल केस: विधानसभा स्‍पीकर की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाइए

    झारखंड दलबदल केस: विधानसभा स्‍पीकर की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाइए

    Defection case:SC ने स्पीकर को अंतरिम रोक के मामले में झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मुद्दे पर झारखंड हाईकोर्ट में कल सुनवाई होनी है इसलिए याचिकाकर्ता को वहीं जाना चाहिए.दरअसल दलबदल मामले में विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो ने बाबूलाल मरांडी को नोटिस जारी किया था, इस नोटिस पर हाईकोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी थी.

  • प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई : "दोस्तों और परिवार के साथ की गई चैट सेफ"

    प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई :

    फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा व्हाट्सएप ने कहा कि नीति में हालिया बदलाव से दोस्तों या परिवार के साथ किए गए आपके मैसेज की निजता या गोपनीयता पर असर नहीं पड़ेगा.

  • हरियाणा के MLA की चुनौती, 'काले कृषि कानून को 26 जनवरी तक वापस ले केंद्र अन्‍यथा दूंगा इस्‍तीफा'

    हरियाणा के MLA की चुनौती, 'काले कृषि कानून को 26 जनवरी तक वापस ले केंद्र अन्‍यथा दूंगा इस्‍तीफा'

    Farm Laws: हरियाणा के एलेनाबाद से विधायक चौटाला ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता (Speaker Gian Chand Gupta) को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि ‘‘किसानों पर काले कानून अलोकतांत्रिक तरीके से थोपे गये हैं.’’उन्‍होंने पत्र में लिखा कि अगर केंद्र सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को 26 जनवरी तक वापस नहीं लेती तो उनके पत्र को सदन से विधायक के रूप में उनका इस्तीफा समझा जाए .

  • 'छोटी-सी चिंगारी से भड़क सकती है हिंसा' : 'कृषि कानून-किसान आंदोलन' पर SC के ये 5 कड़े कमेंट्स

    'छोटी-सी चिंगारी से भड़क सकती है हिंसा' : 'कृषि कानून-किसान आंदोलन' पर SC के ये 5 कड़े कमेंट्स

    नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच गतिरोध को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है. कृषि कानूनों के विरोध में देश के अन्नदाता 45 दिनों से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं. गतिरोध को खत्म करने के लिए आठ दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कृषि कानूनों के मुद्दे पर कोई नतीजा नहीं निकल सका है. दिल्ली की सीमा पर धरने पर बैठे किसानों ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में किसान परेड निकाल कर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. नवंबर अंत में शुरू हुए प्रदर्शन के बाद अब तक कई किसानों की जान जा चुकी है. प्रदर्शनकारी किसान कृषि कानूनों को रद्द करने से कम पर मानने को तैयार नहीं हैं.

  • चीन ने 'अपरंपरागत' हथियारों का इस्तेमाल कर LAC पर स्थिति बिगाड़ी : रक्षा मंत्रालय

    चीन ने 'अपरंपरागत' हथियारों का इस्तेमाल कर LAC पर स्थिति बिगाड़ी : रक्षा मंत्रालय

    रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सैनिक चीनी सैन्यबलों के किसी भी ‘दुस्साहस’ का जवाब देने के लिए उत्साह से लबरेज है और भारतीय सेना किसी भी आकस्मिक स्थिति के लिए तैयार है और दोस्ताना तरीके से मुद्दे का समाधान करने के लिए बातचीत आगे बढ़ रही है. गलवान घाटी की झड़प का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्रालय ने कहा कि चीनी पक्ष में भी ‘‘बहुत हताहत हुए.’’

  • "छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है" : बेनामी संपत्ति केस में आयकर विभाग की पूछताछ के बाद बोले रॉबर्ट वाड्रा

    बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, "कोई कर चोरी नहीं है. हमें जब भी नोटिस मिला है, हमने हर चीज का जवाब दिया है." उन्होंने कहा कि जब कभी प्रियंका किसानों की मदद के लिए कदम बढ़ाती हैं और दूसरे मुद्दे उठाती हैं तो फिर वे (एजेंसियां) रॉबर्ट वाड्रा के पास आएंगी.

  • अन्य राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बात की जाएगी: नरेंद्र सिंह तोमर

    अन्य राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बात की जाएगी: नरेंद्र सिंह तोमर

    कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसानों (Farmers) के हितों को ध्यान में रखते हुए कृषि सुधार कानूनों (Farm Laws) से संबंधित मुद्दे पर अन्य राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बात की जाएगी. कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि हम तीनों कृषि कानूनों पर बिन्दुवार चर्चा करेंगे और जिन-जिन बिन्दुओं पर आपको आपत्ति हो उन बिन्दुओं पर हम विचार करके यथा आवश्यक संशोधन करने के लिए तैयार हैं. तोमर ने आज किसानों के प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद मीडिया से यह बात कही.

  • चिदंबरम ने "किसानों के गुस्से" को लेकर चेताया, बोले- कोई भी सरकार अन्नदाताओं के कोप का...

    चिदंबरम ने

    चिदंबरम की ओर से यह चेतावनी ऐसे समय दी गई जब कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत चल रही है. किसान संगठनों के नेता आज की बैठक से पहले इस बात के संकेत दे चुके हैं कि सरकार के पास तीनों कानून को वापस लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

  • कड़ाके की ठंड और बारिश में आंदोलन कर रहे किसानों पर आया Swara Bhasker का रिएक्शन, बोलीं- दिल तोड़ने वाला...

    कड़ाके की ठंड और बारिश में आंदोलन कर रहे किसानों पर आया Swara Bhasker का रिएक्शन, बोलीं- दिल तोड़ने वाला...

    कृषि कानूनों (Farm Bill) को लेकर सरकार और किसानों के बीच लंबे समय में गतिरोध चल रहा है. कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसान संगठनों और सरकार के बीच अभी तक सुलह नहीं हो पाई है. कड़ाके की ठंड और बारिश भी किसानों को रोकने में नाकामयाब साबित हो रही है.

  • औरंगाबाद का नाम बदलने के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख से सरकार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा: शिवसेना

    औरंगाबाद का नाम बदलने के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख से सरकार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा: शिवसेना

    हाल ही में औरंगाबाद के दौरे के दौरान थोराट ने कहा था कि शहर का नाम बदले जाने के किसी भी कदम का कांग्रेस विरोध करेगी. शिवसेना ने शनिवार को अपने मुखपत्र ''सामना'' में कहा कि कांग्रेस ने औरंगाबाद का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध किया, “जिससे (विपक्षी) भाजपा खुश हो गई.” संपादकीय में कहा गया है, “कांग्रेस का प्रस्ताव का विरोध करना कोई नई बात नहीं है, लिहाजा इसे महा विकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) से जोड़ना मूर्खता है.”

  • किसानों को भड़काने की बजाय हमारी सकारात्मक पहल का स्वागत करे भाजपा : गहलोत

    किसानों को भड़काने की बजाय हमारी सकारात्मक पहल का स्वागत करे भाजपा : गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई पर बिजली के मुद्दे पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है.मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं ने अपना राजनीतिक हित साधने के लिए किसानों को भड़काया और सभी स्टेशनों पर किसानों से धरने दिलवाए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com