NDTV Khabar

मुश्किल


'मुश्किल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Gym Diet: छोड़ दिया है जिम तो ये 6 सुपर फूड्स रखेंगे बॉडी को फिट

    Gym Diet: छोड़ दिया है जिम तो ये 6 सुपर फूड्स रखेंगे बॉडी को फिट

    What will happen if I stop gym: आजकल हर कोई जिन के लिए जुनूनी हो गया है सभी खुद को फिट रखने के लिए जिन का सहारा ले रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिट बॉडी पाना जिताना मुश्किल है उससे भी मुश्किल उसे मेनटेंन रखना है.

  • शशि थरूर ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, किया ऐसे शब्द का प्रयोग जो डिक्शनरी में भी आसानी से नहीं मिलेगा!

    शशि थरूर ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, किया ऐसे शब्द का प्रयोग जो डिक्शनरी में भी आसानी से नहीं मिलेगा!

    कांग्रेस नेता शशि थरूर अपने अंग्रेजी शब्दों के प्रयोग की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं. कई बार उनके द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों का डिक्शनरी में भी अर्थ खोजना मुश्किल हो जाता है.

  • आंदोलन की राह पर मध्‍यप्रदेश पुलिस के परिवार वाले, यूपी के सिपाही भी परेशान हैं

    आंदोलन की राह पर मध्‍यप्रदेश पुलिस के परिवार वाले, यूपी के सिपाही भी परेशान हैं

    अगर देश भर के सिपाही एक हो जाएं तो वे काम करने के बेहतर हालात और सैलरी हासिल कर लेंगे. यूपी के सिपाही भी परेशान हैं. दूर पोस्टिंग होती है. सैलरी कम होती है तो दो जगह ख़र्चा चलाना मुश्किल होता है. छुट्टी नहीं मिलती तो पत्नी से मिलने नहीं जा सकते. उनके जीवन में प्यार ही नहीं है. शादी के बाद हनीमून पर भी नहीं जा पाते. दहेज लेकर शादी करते हैं और उसी दहेज की अटैची में कपड़ा रखकर पत्नी से जुदा हो जाते हैं. सिपाही चौबीस घंटे काम करते हैं. उनकी हालत दयनीय है.

  • मलाइका अरोड़ा ने फिर शेयर किया जिम का Video, नजरें हटाना हुआ मुश्किल

    मलाइका अरोड़ा ने फिर शेयर किया जिम का Video, नजरें हटाना हुआ मुश्किल

    मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपनी फिटनेस के लिए पहचानी जाती हैं. मलाइका अरोड़ा के फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं, और मलाइका अरोड़ा किसी भी मौके पर अपने फिटनेस रूटीन को नहीं छोड़ती हैं.

  • PMC बैंक क्राइसिस पर एक्ट्रेस का छलका दर्द, बोलीं- गहने बेचकर चलाना पड़ रहा है खर्च...

    PMC बैंक क्राइसिस पर एक्ट्रेस का छलका दर्द, बोलीं- गहने बेचकर चलाना पड़ रहा है खर्च...

    पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Crisis) ने इसके ग्राहकों की जिंदगी पूरी तरह बदलकर रख दी है. पुलिस जांच के मुताबिक बैंक को 11 साल में करीब 4300 करोड़ से ज्यादा का चूना लग चुका है.

  • Durga Puja 2019: बंगाली परिवार ने 4 साल की मुस्लिम लड़की फातिमा को बनाया मां दुर्गा, किया कुंवारी पूजन

    Durga Puja 2019: बंगाली परिवार ने 4 साल की मुस्लिम लड़की फातिमा को बनाया मां दुर्गा, किया कुंवारी पूजन

    दुर्गा के रूप में पूजी गई फातिमा का कुंवारी पूजन तो संयोगवश ही हो गया. तमल कहते हैं कि उन्‍हें पूजा के लिए मुस्लिम लड़की मिलने में मुश्किल आ रही थी. तभी तमल के सहकर्मी मोहम्‍मद इब्राहिम ने अपनी भतीजी फातिमा के नाम का सुझाव दिया. 

  • त्यौहारी मांग के कारण अधिकतर तेल तिलहन की कीमतों में सुधार

    त्यौहारी मांग के कारण अधिकतर तेल तिलहन की कीमतों में सुधार

    अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेजी के रुख और त्यौहारी मांग के कारण स्थानीय तेल तिलहन बाजार में बीते सप्ताह सरसों सहित ज्यादातर तेल तिलहनों में मामूली सुधार देखने को मिला. दूसरी ओर सर्दी आने की वजह से मांग कम होने से पामोलीन तेल कीमत पूर्वस्तर पर बनी रही जबकि पर्याप्त स्टॉक तथा सस्ते आयात के कारण मूंगफली तेल, तिलहन कीमत में गिरावट दर्ज हुई. बाजार सूत्रों ने कहा कि अगले सप्ताह के बाद से सरसों की बिजाई शुरु होनी है. इससे पहले नाफेड की सरसों बिकवाली से विशेषकर सरसों किसान बेहाल हैं जिन्हें नाफेड द्वारा एमएसपी से कम दर पर सरसों के बेचने से अपनी लागत को निकालना भी मुश्किल हो रहा है.

  • रवीना टंडन बोलीं- मैं कभी भी माधुरी दीक्षित जैसा डांस नहीं कर सकती

    रवीना टंडन बोलीं- मैं कभी भी माधुरी दीक्षित जैसा डांस नहीं कर सकती

    रवीना टंडन (Raveena Tondon) ने कहा, "कत्‍थक अपने आपमें एक मुश्किल डांस फॉर्म है. हम सब जानते हैं कि रेखा जी ने एक मिसाल कायम की थी और उनके बाद कोई ऐसा कर पाया है तो मैं कहना चाहूंगी कि वह माधुरी दीक्षित हैं. मैं तो कल्‍पना भी नहीं कर सकती कि इस जीवन में उनके जैसा डांस कर सकती हूं." 

  • आपकी लिटिल प्रिंसेस के लिए 7 बेहद ही क्यूट शूज़

    आपकी लिटिल प्रिंसेस के लिए 7 बेहद ही क्यूट शूज़

    बच्चों के लिए शॉपिंग करना हमेशा से ही मुश्किल टास्क रहा है. क्योंकि अपनी क्यूट बेटी को हर वक्त फैशनेबल दिखाना आसान नहीं, खासकर उसके लिए शूज़ चुनना.

  • Cough Home Remedies: लगातार खाँसी आपको परेशान कर रही है? अनानास का जूस दे सकता है जल्द राहत

    Cough Home Remedies: लगातार खाँसी आपको परेशान कर रही है? अनानास का जूस दे सकता है जल्द राहत

    Cough Home Remedies: ठंड लगने से आपको लगातार कई दिनों तक खांसी हो सकती है. कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए इस बीमारी से छुटकारा पाना और भी मुश्किल हो जाता है. जानें अनानास का जूस कैसे खांसी और सर्दी से राहत दिला सकता है.  

  • यमुनानगर विधानसभा सीट : घनश्याम अरोड़ा के लिए जीत दोहरा पाना कितना मुश्किल

    यमुनानगर विधानसभा सीट : घनश्याम अरोड़ा के लिए जीत दोहरा पाना कितना मुश्किल

    2014 के विधानसभा चुनावों में घनश्याम दास ने इनेलो के दिलबाग सिंह को मात दी थी. उन्होंने 28 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. यमुनानगर विधानसभा सीट का गठन 1967 में हुआ था. पहली बार के चुनावों में इस सीट पर कांग्रेस के बी दयाल विधायक बने. इस सीट पर घनश्याम अरोड़ा एक बार फिर बीजेपी की तरफ से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. 

  • क्या इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढ सकते हैं आप? सोशल मीडिया पर माथापच्ची कर रहे लोग

    क्या इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढ सकते हैं आप? सोशल मीडिया पर माथापच्ची कर रहे लोग

    सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर को शेयर कर लोगों से पूछा जा रहा है कि क्या आप बता सकते हैं कि इसमें तेंदुआ कहां है? शुक्रवार को एक ट्विटर यूजर बेल्ला लेक ने एक तस्वीर शेयर की और लोगों से पूछा कि इसमें छुपी हुई बड़ी बिल्ली को ढूंढें. उन्होंने लिखा, 'इस तस्वीर को मुझे किसी ने भेजा और मैं इस बात के लिए तैयार हो गई थी कि यह एक मजाक है, लेकिन फिर इस तेंदुए को ढूंढ लिया. क्या आप इसे ढूंढ सकते हैं.' हालांकि ये थोड़ा मुश्किल है. इस फोटो पर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

  • कोई है जो मुझे बचा लेता है...

    कोई है जो मुझे बचा लेता है...

    कोई है जो मुझे बचा लेता है, किसी कहानी से भिड़ा देता है. एक बुजुर्ग ज़िंदगी के थपेड़ों से मुलायम होकर रैक के नीचे बैठे थे. नज़रें मिलीं और आगे बढ़ने ही वाला था कि ठहर गया. हाथ जोड़ा और नमस्कार किया फिर हाथ मिला लिया. जनाब उठ कर खड़े हो गए और पहले वाक्य में कहा, मैं भरत सिंह चौहान. चौहान राजपूत हूं.

  • World Heart Day 2019: आपके दिल के दुश्मन हैं ये 5 FOOD, ना खाएं तो ही बेहतर

    World Heart Day 2019: आपके दिल के दुश्मन हैं ये 5 FOOD, ना खाएं तो ही बेहतर

    World Heart Day 2019: दिल को सेहतमंद रखने के लिए जरुरत होती है एक हेल्दी लाइफस्टाइल की. जो आजकल के शहरी जीवन में मुश्किल है. बेवक्त सोना, उठना, किसी भी समय काम और बाज़ार से कुछ भी खाकर भूख शांत करना.

  • दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    कश्मीर राग अलापने वाले इमरान खान को भारत की ओर से UN में मौजूद विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने जमकर लताड़ा. इतना ही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कई बड़े मुद्दे भी दुनिया के सामने रखा. इसके साथ ही पाकिस्तान पर 5 बड़े सवाल उठाए, जिसका जवाब देना मुश्किल हो सकता है.

  • चीन में पत्रकारों को देना होगा चाटुकारिता का टेस्ट

    चीन में पत्रकारों को देना होगा चाटुकारिता का टेस्ट

    पत्रकारिता में चाटुकारिता करने वालों के लिए बुरी ख़बर है. अब तक चाटुकारिता को सबसे आसान बीट माना जाता था, लेकिन हर माल को सस्ता बनाकर बेचने वाले चीन ने चाटुकारिता को महंगा यानी मुश्किल बना दिया है. चीन में राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा होने जा रही है, जिसमें राष्ट्रपित शी जिनपिंग के राजनीतिक विचारों और मार्क्सवाद से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. जो इस परीक्षा में पास होगा उसी को प्रेस कार्ड मिलेगा.

  • आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

    आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

    Romantic Relationship: समय के साथ हर रिश्तें में बदलाव आना निश्चित है. जीवन में कभी भी कुछ भी एक ऐसा नहीं रहता. किसी रिश्ते में रहने के बाद उस रिश्ते को तोड़ना बेहद मुश्किल होता है.

  • सुष्मिता सेन की स्कूल फोटो हुई वायरल, पहचानने में आपको भी आ जाएंगे चक्कर

    सुष्मिता सेन की स्कूल फोटो हुई वायरल, पहचानने में आपको भी आ जाएंगे चक्कर

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. दरअसल, ये तस्वीर उस समय की है, जब एक्ट्रेस 17 साल की थी, और उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी थी.