NDTV Khabar

मुस्लिम महिला सशक्तिकरण


'मुस्लिम महिला सशक्तिकरण' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ‘तीन-तलाक’ के मुद्दे पर BJP को मिल पाएंगे मुस्लिम वोट? जानें- क्या कहते हैं वोटर्स

    ‘तीन-तलाक’ के मुद्दे पर BJP को मिल पाएंगे मुस्लिम वोट? जानें- क्या कहते हैं वोटर्स

    उत्तर प्रदेश की भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष ने कहा कि करीब 1.5 करोड़ मतदाताओं में लगभग 35 प्रतिशत मुस्लमान हैं जो पहले चरण में मतदान करेंगे. क्षेत्र की अधिकतर महिलाओं ने ‘तीन-तलाक’ को चर्चा में लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि यह महिला सशक्तिकरण की ओर एक कदम है. मुजफ्फरनगर की निवासी फरजाना ने कहा, ‘मेरे पति ने मुझे तलाक देकर दूसरी महिला से शादी कर ली. मेरे पास इस फैसले को स्वीकार करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं था. मैं अब अपने चार वर्षीय बच्चे के साथ रहती हूं. ‘तीन-तलाक’ एक घिनौनी प्रथा है. क्या हम मुस्लिम महिलाओं के काई अधिकारी नहीं है?’ उसकी नाराजगी पास के छोटे शहर कैराना में भी गूंजी.

  • बीजेपी का पलटवार, कहा - जब शाजिया इल्मी को जामिया में बोलने नहीं दिया गया तब कहां थे ये आंदोलनकारी

    बीजेपी का पलटवार, कहा - जब शाजिया इल्मी को जामिया में बोलने नहीं दिया गया तब कहां थे ये आंदोलनकारी

    फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन या कहें अभिव्यक्ति की आजादी की मुहिम का नया चेहरा बनी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज एलएसआर कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर के समर्थन और विरोध में रामजस कॉलेज के बाहर लेफ्ट दलों के छात्र संगठनों और जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के प्रदर्शन के बाद अब बीजेपी ने फाइट बैक किया है. बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कुछ व्हॉट्सऐप मैसेज को शेयर किया है और दावा किया है कि किस प्रकार जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मुस्लिम महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर जब उन्हें आमंत्रित किया गया था, और दबाव में बाद में उनका नाम हटा दिया गया.

  • तीन बार तलाक का समर्थन करती हैं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की महिला सदस्य

    तीन बार तलाक का समर्थन करती हैं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की महिला सदस्य

    तीन बार तलाक को अपना समर्थन देते हुए ‘आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड’ की महिला सदस्यों ने आज केन्द्र पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया और सरकार से देश की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए योजनाएं लाने का अनुरोध किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com