NDTV Khabar

मूसलाधार बारिश


'मूसलाधार बारिश' - 113 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल में ‘बुलबुल’का कहर, सात लोगों की मौत; तेज हवा ने उखाड़ दिए पेड़

    पश्चिम बंगाल में ‘बुलबुल’का कहर, सात लोगों की मौत; तेज हवा ने उखाड़ दिए पेड़

    चक्रवाती तूफान 'बुलबुल’ (BULBUL) पश्चिम बंगाल में अपना व्यापक असर दिखा रहा है. यह चक्रवात ने बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में दस्तक दे दी है. चक्रवाती तूफान के प्रभाव से राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सात लोगों की मौत हो गई. आधिकारिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. गंभीर चक्रवात के कारण रविवार को सुबह तक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. आंधी के कारण सैकड़ों पेड़ उखड़ गए और उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना व पूर्वी मिदनापुर जिलों में बिजली के तार टूट गए. इससे जनजीवन व्यापक रूप से प्रभावित हुआ है. सिर्फ उत्तरी परगना में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है.

  • Typhoon Hagibis: जापान में 60 साल का सबसे प्रलयकारी तूफान, 70 लाख से ज्यादा लोगों को घर छोड़ने को कहा गया

    Typhoon Hagibis: जापान में 60 साल का सबसे प्रलयकारी तूफान, 70 लाख से ज्यादा लोगों को घर छोड़ने को कहा गया

    जापान (Japan) में प्रलयकारी तूफान हैजिबिस (Typhoon Hagibis) के कहर के कारण अधिकतर भागों में मूसलाधार बारिश और चक्रवाती हवाएं कहर बरपा रही हैं. माना जा रहा है कि देश में पिछले 60 सालों में यह सबसे विनाशकारी तूफान है.

  • UP में बारिश की वजह से छह और लोगों की मौत, Bihar में मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हुई

    UP में बारिश की वजह से छह और लोगों की मौत, Bihar में मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हुई

    मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि कुंडा (प्रतापगढ) में सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश हुई. मंझानपुर (कौशाम्बी) में दस, बांदा में छह, डलमउ, बिन्दकी, फतेहपुर और कर्वी में पांच-पांच सेंटीमीटर, महोबा में 11, झांसी में सात और उरई में छह सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. 

  • देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बिहार सहित देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है, जहां पिछले 48 घंटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़े पैमाने पर कई क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं, जिससे रेल यातायात, स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूलों के संचालन प्रभावित हुआ हैं और बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार से अब तक कम से कम 79 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार की एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को 25 लोगों की मौत हो गई, शुक्रवार को 18 लोगों की मौत हो गई और उसके पिछले दिन 36 लोगों की मौत हो गई.

  • पुणे में बाढ़ और बारिश का कहर जारी, अब तक 21 लोगों की मौत, 5 लोग लापता

    पुणे में बाढ़ और बारिश का कहर जारी, अब तक 21 लोगों की मौत, 5 लोग लापता

    पुणे जिले में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अभी भी लापता हैं. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. बुधवार और गुरुवार को पुणे शहर और जिले में भारी बारिश हुई थी जिससे नालों, नदियों में अचानक बाढ़ आ गई. मूसलाधार बारिश के कारण दीवार गिरने की कई घटनाएं हुई. पुणे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर में बारिश या बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लापता हैं. पुणे ग्रामीण पुलिस ने कहा कि जिले में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता है.

  • पुणे में बीती रात से हो रही है भारी बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात, अब तक 12 की मौत

    पुणे में बीती रात से हो रही है भारी बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात, अब तक 12 की मौत

    बीती रात से पुणे शहर और जिले में 16 cm तक बारिश हुई है. वहीं अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश के आसार हैं. कई क्षेत्रों में बाढ़ के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए, पुणे कलेक्टर नवल किशोर राम ने पुणे शहर और पड़ोसी क्षेत्रों पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली में गुरुवार के लिए एहतियातन अवकाश घोषित कर दिया.

  • Howdy Modi: ह्यूस्टन में हो रही थी मूसलाधार बारिश, जानिए आज कैसा है मौसम का मिजाज

    Howdy Modi: ह्यूस्टन में हो रही थी मूसलाधार बारिश, जानिए आज कैसा है मौसम का मिजाज

    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं. इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर उनसे कई भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों ने मुलाकात की. बता दें कि हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और पीएम मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में होगा. पोप को छोड़कर, किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा है.

  • उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    जम्मू क्षेत्र के कठुआ और सांबा जिले अचानक आई बाढ़ से प्रभावित हैं. अचानक आई बाढ़ में शनिवार को जम्मू में एक 47 वर्षीय व्यक्ति बह गया जबकि कठुआ और सांबा जिलों में 15 लोगों को बचा लिया गया. जम्मू क्षेत्र के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है जिसके चलते तावी नदी समेत प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और निचले इलाकों में जलभराव हो गया है.

  • मध्यप्रदेश के 18 जिलों में भारी वर्षा होने की चेतावनी, जानिए- आपके शहर का हाल

    मध्यप्रदेश के 18 जिलों में भारी वर्षा होने की चेतावनी, जानिए- आपके शहर का हाल

    मध्यप्रदेश के 18 जिलों में शुक्रवार की सुबह तक अतिभारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी दी गई है. राजस्थान के पूर्वी हिस्से में कुछ स्थानों पर पिछले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा राज्य के पूर्वी व पश्चिमी क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. शुक्रवार को कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. केरल में निर्बाध रूप से जारी बारिश के बाद सूरज के निकलने से बाढ़ प्रभावित इलाकों में गुरुवार को कुछ राहत मिली और कई निचले इलाकों से पानी कम हो गया जिससे राज्य में स्थिति सामान्य होनी शुरू हो गई है. इस बीच प्रदेश में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 104 हो गई है जबकि 34 अन्य लापता हैं.

  • केरल में बारिश का कहर, मृतकों की संख्या बढ़कर 72 हुई

    केरल में बारिश का कहर, मृतकों की संख्या बढ़कर 72 हुई

    केरल में मूसलाधार बारिश का कहर अब भी जारी है और बाढ़, भूस्खलन तथा बारिश संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 72 हो गई है. प्रदेश के 2.27 लाख से अधिक लोगों ने राहत शिविरों में पनाह ली है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रविवार को सात और शव मिलने से मृतकों की संख्या 72 हो गई, इनमें से चार शव कोझीकोड और एक शव वायनाड से मिला है.

  • Vadodara Rain: 2 साल की बच्ची को बचाने के लिए पुलिसकर्मी गले तक भरे पानी में उतरा, फिर टब में रखकर यूं बचाई जान

    Vadodara Rain: 2 साल की बच्ची को बचाने के लिए पुलिसकर्मी गले तक भरे पानी में उतरा, फिर टब में रखकर यूं बचाई जान

    Rain in Vadodara: गुजरात के वडोदरा में मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. यहां कई जगह बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. शहर में बारिश संबंधी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई,जबकि पांच हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

  • Vadodara Rain: वडोदरा में मूसलाधार बारिश बनी मुसीबत, स्कूल और एयरपोर्ट बंद, ट्रेनें हुई प्रभावित

    Vadodara Rain: वडोदरा में मूसलाधार बारिश बनी मुसीबत, स्कूल और एयरपोर्ट बंद, ट्रेनें हुई प्रभावित

    हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित वडोदरा हवाई अड्डा को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया और दो घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गयी. शहर के कई हिस्सों भारी बारिश के कारण जल-जमाव हो गया है, जिससे यातायात प्रभावित हो गया है. बुधवार की रात एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला.

  • बिहार और असम में बाढ़ का सितम अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या 209 पहुंची 

    बिहार और असम में बाढ़ का सितम अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या 209 पहुंची 

    राज्य के सबसे बुरी तरह से प्रभावित जिलों में दरभंगा है, जहां अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस महीने के शुरू में नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की वजह से बिहार में बाढ़ आई है. दरभंगा जिले में हायाघाट के पास एक रेलवे पुल के नीचे जल स्तर बढ़ कर खतरे के निशान के ऊपर चला गया.

  • बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल की सीमा से लगे क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश राज्य की पांच नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल चार मौतों में अररिया में दो लोग जबकि शिवहर और किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • Mumbai Rains Live Updates: मूसलाधार बारिश से मुंबई बेहाल, मलाड में दीवार ढहने से 26 लोगों की मौत

    Mumbai Rains Live Updates: मूसलाधार बारिश से मुंबई बेहाल, मलाड में दीवार ढहने से 26 लोगों की मौत

    अधिकारियों ने बताया कि शेष महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में 14 अन्य लोगों की मौत हो गई. रविवार से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में रेल, वायु और सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ. कई ट्रेनों और विमानों को रद्द करना पड़ा.

  • महाराष्ट्र: रत्नागिरी में बांध टूटने से आई बाढ़, 9 की मौत तो 18 से ज्यादा लोग लापता, दर्जनभर मकान पानी में बहे

    महाराष्ट्र: रत्नागिरी में बांध टूटने से आई बाढ़, 9 की मौत तो 18 से ज्यादा लोग लापता, दर्जनभर मकान पानी में बहे

    मूसलाधार बारिश के कारण मुम्बई में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण वित्तीय राजधानी जगह-जगह जलमग्न है और शहर में दीवार गिरने की एक घटना में 22 लोगों की जान चली गई. अधिकारियों ने बताया कि शेष महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में 14 अन्य लोगों की मौत हो गई. रविवार से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में रेल, वायु और सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ. कई ट्रेनों और विमानों को रद्द करना पड़ा. मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हुए लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी.

  • Mumbai Rains: मूसलाधार बारिश से मुम्बई बेहाल, महाराष्ट्र में 36 हुई मरने वालों की संख्या

    Mumbai Rains: मूसलाधार बारिश से मुम्बई बेहाल, महाराष्ट्र में 36 हुई मरने वालों की संख्या

    मूसलाधार बारिश के कारण मुम्बई में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण वित्तीय राजधानी जगह-जगह जलमग्न है और शहर में दीवार गिरने की एक घटना में 22 लोगों की जान चली गई. अधिकारियों ने बताया कि शेष महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में 14 अन्य लोगों की मौत हो गई.

  • Mumbai Rains: 24 घंटे की बारिश ने तोड़ा एक दशक का रिकॉर्ड, घरों में रहने की हिदायत- 10 खास बातें

    Mumbai Rains: 24 घंटे की बारिश ने तोड़ा एक दशक का रिकॉर्ड, घरों में रहने की हिदायत- 10 खास बातें

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मूसलाधार बारिश ने 24 घंटे में इतनी बारिश कर दी कि पिछले एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में बारिश अभी भी कहर बरपा रही है. उत्तर-पश्चिम मुंबई के मलाड में मंगलवार तड़के एक दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं पुणे में भी एक दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई. लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश सरकार ने मुंबई में दो जुलाई को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है.