NDTV Khabar

मेघालय


'मेघालय' - 222 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    देश के कई इलाकों में बाढ़ का कहर जारी है. खासकर, बिहार, असम और मेघालय में बाढ़ का प्रकोप बृहस्पतिवार को भी जारी रहा और मृतक संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई. मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के तीन जिलों में अत्यंत भारी बारिश के कारण आगामी तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

  • बिहार और असम में बाढ़ का सितम जारी, अभी तक 97 लोगों की गई जान

    बिहार और असम में बाढ़ का सितम जारी, अभी तक 97 लोगों की गई जान

    एक अधिकारी ने बताया कि नेपाल में पिछले दो दिन में बारिश की कमी होने से अब यहां संक्रमित बीमारियों को फैलने से रोकने पर ध्यान केंद्रित होगा. वहीं मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने वेस्ट गारो हिल्स जिला और खासी हिल्स क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आई बाढ़ से निपटने के लिए केंद्र सरकार से सहायता मांगी है.

  • 'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

    'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

    मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने रविवार को नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की 'जय श्री राम' को लेकर की गई टिप्पणी की आलोचना की है.

  • फिर विवादों में घिरे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय, अब उनके इस Tweet पर हुआ विवाद...

    फिर विवादों में घिरे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय, अब उनके इस Tweet पर हुआ विवाद...

    मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल तथागत रॉय (Tathagata Roy) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. हिंदी के समर्थन में लिखते हुए उन्होंने बंगाल के लड़के-लड़कियों को लेकर अचानक एक तीखी टिप्पणी कर दी. तथागत रॉय ने 'बंगाली लड़कियों को 'बार डांसर' बताने के साथ-साथ लड़के को घरों में झाड़ू देने वाला बता डाला.

  • दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में मौसम का मिलाजुला रूप देखने को मिलेगा. असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 29 मई तक हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर राज्य में कुछ स्थानों पर वर्षा हो सकती है. ओड़ीशा में भी 28 मई से बारिश शुरू होगी और 30 मई तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना है. बिहार और झारखंड में 30 मई से वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इन क्षेत्रों में धीरे-धीरे बारिश के बढ़ने की उम्मीद है. जबकि पश्चिम बंगाल में एक और दो जून को बारिश की संभावना है. लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बिहार, और पश्चिमी झारखंड में इस पूरे सप्ताह बारिश होने की उम्मीद हैं.'

  • Meghalaya Election Result 2019: शिलांग में कांग्रेस और तुरा में एनपीपी का कब्जा

    Meghalaya Election Result 2019: शिलांग में कांग्रेस और तुरा में एनपीपी का कब्जा

    शिलांग में कांग्रेस और तुरा में एनपीपी का कब्जा कर लिया है. साल 2011 की जनगणना के अनुसार मेघालय की कुल आबादी 2,966,889 है. जहां पुरुषों की संख्या 1,491,832 और महिलाओं की संख्या 1,475,057 है. वहीं लिंगानुपात की बात करें तो यहां 989 है.

  • NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार इलाके में धूल भरी आंधी के साथ-साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान को लेकर भी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. इनमें मध्य प्रदेश के रतलाम, हिमाचल प्रदेश के सोलन और पंजाब के बठिंडा शामिल हैं. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंजाब के फतेहगढ़ और होशियारपुर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कांग्रेस में शामिल हुए RBI के पूर्व अफसर, बोले-BJP की आर्थिक नीतियों से बर्बादी देख लिया फैसला

    कांग्रेस में शामिल हुए RBI के पूर्व अफसर, बोले-BJP की आर्थिक नीतियों से बर्बादी देख लिया फैसला

    कांग्रेस में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक बड़े अफसर भी शामिल हो गए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी की आर्थिक और वित्तीय नीतियों से हो रही बर्बादी उनसे नहीं देखी गई, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर जनता को जागरूक करने का फैसला लिया है.

  • मेघालय की ये गुफा कर सकती है बाढ़ और सूखे की भविष्यवाणी, रिसर्च में हुआ खुलासा

    मेघालय की ये गुफा कर सकती है बाढ़ और सूखे की भविष्यवाणी, रिसर्च में हुआ खुलासा

    पिछले 50 साल में मेघालय में माव्मलु गुफा के भीतर टपकने वाले चूना-पत्थर (स्ट्लैग्माइट) के बढ़ते ढेर का अध्ययन किया है. मेघालय को दुनिया में सबसे ज्यादा वर्षा वाले क्षेत्र के तौर पर माना जाता है.

  • पहले चरण का आखिरी नामांकन आज, चिराग पासवान-हेमा मालिनी समेत बड़े राजनेता दाखिल करेंगे पर्चा

    पहले चरण का आखिरी नामांकन आज, चिराग पासवान-हेमा मालिनी समेत बड़े राजनेता दाखिल करेंगे पर्चा

    पहले चरण के तहत आंध्र प्रदेश की सभी 25, उत्तर प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 7, असम और उत्तराखंड की 5-5, बिहार और ओडिशा की 4-4, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर की 2-2 तथा छत्तीसगढ़, मिजोरम, सिक्कम, त्रिपुरा, मणिपुर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और लद्दाख की एक-एक लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने जारी की तीसरी सूची, संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से मिला टिकट

    Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने जारी की तीसरी सूची, संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से मिला टिकट

    बीजेपी ने लोकसभा चुनाव  (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने ओडिशा के पुरी से संबित पात्रा (Sambit Patra) को मैदान में उतारा है. पार्टी की तीसरी लिस्ट में आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 06, ओडिशा की 05, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं.

  • करीब 68 लाख किसानों को नहीं मिल पाएगा पीएम किसान योजना का लाभ, ये है कारण

    करीब 68 लाख किसानों को नहीं मिल पाएगा पीएम किसान योजना का लाभ, ये है कारण

    केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि 67.82 लाख से ज्यादा किसान सीधा लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) योजना से वंचित रह जाएंगे क्योंकि पश्चिम बंगाल, सिक्किम और दिल्ली ने अपना ब्योरा पीएम-किसान पोर्टल पर अपलोड नहीं किया है. इन तीनों प्रदेशों के अलावा, मध्यप्रदेश, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और लक्षद्वीप में निधि का हस्तांतरण पात्र किसानों को नहीं किया गया है क्योंकि अपलोड किए गए आंकड़ों की जांच व निधि जारी करने की मांग नहीं की गई है.

  • Lok Sabha Election 2019 Full Schedule : लोकसभा चुनाव में आपकी सीट पर कब होगी वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

    Lok Sabha Election 2019 Full Schedule : लोकसभा चुनाव में आपकी सीट पर कब होगी वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

    चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. जिसके मुताबिक पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें आंध्र प्रदेश की 25, यूपी की 8, बिहार की 4, महाराष्ट्र की 7, अरुणाचल प्रदेश की 2, असम की 5, छत्तीसगढ़ की 1, जम्मू-कश्मीर की 2, मणिपुर की 1, मेघालय की 2, मिज़ोरम की 1, नागालैंड की 1, ओडिशा की 4, सिक्किम की 1,  उत्तराखंड की 5, पश्चिम बंगाल की 2, लक्षद्वीप की 1, तेलंगाना की 17, त्रिपुरा की 1 और अंडमान की 1 सीटें शामिल हैं.

  • मेघालयः जब राज्यपाल विधानसभा में भाषण देने पहुंचे तो विपक्षी नेताओं की खाली मिलीं कुर्सियां

    मेघालयः जब राज्यपाल विधानसभा में भाषण देने पहुंचे तो विपक्षी नेताओं की खाली मिलीं कुर्सियां

    मेघालय विधानसभा के बजट सेशन के पहले ही दिन एक अप्रत्याशित दृश्य दिखाई दिया. जब राज्यपाल तथागत रॉय संबोधन करने पहुंचे तो विपक्षी  विधायको की कुर्सियां खाली मिलीं.

  • TOP 5 NEWS: इमरान खान ने कहा, हिंदुस्तान हमला करेगा तो हम भी पलटवार करेंगे और कभी भी आ सकता है RRB का परिणाम 

    TOP 5 NEWS: इमरान खान ने कहा, हिंदुस्तान हमला करेगा तो हम भी पलटवार करेंगे और कभी भी आ सकता है RRB का परिणाम 

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश में गुस्से का माहौल है. इस बीच मंगलवार को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलि ने पुलवामा हमले पर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी सेना का ही बच्चा है और पाकिस्तानी सेना का इस हमले में पूरा-पूरा हाथ है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने एक रिटायर्ड कर्नल के सुझाव पर सहमति जताई है, जिसमें हर तरह के कश्मीरी सामान के बहिष्कार करने की अपील की की गई है.

  • पुलवामा हमले के बाद बोले मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय: कश्मीर से जुड़ी हर चीज का करें बहिष्कार

    पुलवामा हमले के बाद बोले मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय: कश्मीर से जुड़ी हर चीज का करें बहिष्कार

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने हर तरह के कश्मीरी सामान के बहिष्कार करने की अपील की है.

  • CBI vs Mamata Banerjee: कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पहुंचे शिलांग, सीबीआई आज करेगी पूछताछ

    CBI vs Mamata Banerjee: कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पहुंचे शिलांग, सीबीआई आज करेगी पूछताछ

    कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने शुक्रवार को मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे. एक अधिकारी ने यहां बताया कि कुमार से यहां सीबीआई कार्यालय में और एक अज्ञात स्थान पर सीबीआई दल पूछताछ करेगा. कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आये हैं. गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘कुमार को शहर के एक बहुत बड़े होटल में ठहराया गया है. राज्य पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है.’’

  • BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है तो वहीं एनपीपी नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार को भाजपा समर्थन दे रही है. उत्तर-पूर्व की अन्य क्षेत्रिय पार्टियों के साथ संगमा ने कई दलों से समर्थन की मांग की है कि अगर यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाए तो इसके विरोध में वोट दें. आठ जनवरी को लोकसभा में पहले ही पास हो चुके बिल में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के छह गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है.