NDTV Khabar

मेट्रो ट्रेन


'मेट्रो ट्रेन' - 109 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: मेट्रो की येलो लाइन पर आई तकनीकी खराबी, हजारों यात्री बीच रास्ते में फंसे, कई जगह लगा जाम

    दिल्ली: मेट्रो की येलो लाइन पर आई तकनीकी खराबी, हजारों यात्री बीच रास्ते में फंसे, कई जगह लगा जाम

    उन्होंने बताया कि हुड्डा सिटी सेंटर और सुल्तानपुरी के बीच तथा समयपुर बादली एवं कुतुब मीनार के बीच ट्रेनों को अस्थायी तौर पर चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया, ‘सुल्तानपुरी और कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चल रही है.’ दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर फंसे हुए यात्रियों के लिए सुल्तानपुर से कुतुबमीनार स्टेशन के बीच फीडर बस चला रहा है. इस वजह से उस इलाके में जाम की स्थिति देखने को मिली.

  • मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेन के आगे कूदकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या की 

    मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेन के आगे कूदकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या की 

    उन्होंने कहा कि इससे ब्लू लाइन पर सेवाएं थोड़ी देर के लिये बाधित हुईं. पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) मोहम्मद अली ने कहा, "65 वर्षीय एक व्यक्ति तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूद गया. उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

  • मेट्रो ट्रेन के सामने कूद कर दिल्ली पुलिस अधिकारी ने की आत्महत्या, जानें पूरा मामला

    मेट्रो ट्रेन के सामने कूद कर दिल्ली पुलिस अधिकारी ने की आत्महत्या, जानें पूरा मामला

    पुलिस ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला निवासी एएसआई अजय कुमार दिल्ली पुलिस की संचार इकाई में नियुक्त थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, 19 वर्षीय एक बेटी और 17 साल का एक बेटा है.

  • अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- जुमला पार्टी के नेताओं ने व्यक्तिगत टिप्पणियां शुरू कर दी

    अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- जुमला पार्टी के नेताओं ने व्यक्तिगत टिप्पणियां शुरू कर दी

    एक अन्य ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा कि सच्चे संत को ना सुहाय निंदा, जो निदंक है वो ‘संत’ नहीं. जब संत कुवचन कहे तो मानो निकट ही उसका अंत कहीं. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधा हो. इससे पहले अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कानपुर और लखनऊ में मेट्रो ट्रेन परियोजना का उद्घाटन किए जाने को लेकर उन पर निशाना साधा था.

  • अखिलेश यादव ने क्यों कहा- आखिरी बार उद्घाटन का शौक पूरा कर रहे हैं पीएम मोदी

    अखिलेश यादव ने क्यों कहा- आखिरी बार उद्घाटन का शौक पूरा कर रहे हैं पीएम मोदी

    समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुक्रवार को कानपुर और लखनऊ में मेट्रो ट्रेन परियोजना का उद्घाटन किए जाने को लेकर उन पर निशाना साधा है.

  • PM मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो के पहले चरण का किया उद्घाटन, फिर ट्रेन की सवारी का उठाया लुत्फ

    PM मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो के पहले चरण का किया उद्घाटन, फिर ट्रेन की सवारी का उठाया लुत्फ

    उद्धाटन के बाद प्रधानमंत्री ने मेट्रो की सवारी भी की. मेट्रो का 6.5 किमी लंबा यह हिस्सा वस्त्राल को एपैरल पार्क क्षेत्र से जोड़ता है.

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच निकिता और प्रियंका ने चलाई पहली मेट्रो

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच निकिता और प्रियंका ने चलाई पहली मेट्रो

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो की एक्वा लाइन का उद्घाटन किया. पहली ट्रेन ले जाने की ज़िम्मेदारी महिला पायलट्स निकिता वैद्य और प्रियंका सिंह को मिली.

  • दिल्ली: राजीव चौक स्टेशन पर युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, मेट्रो के आगे लगाई छलांग

    दिल्ली: राजीव चौक स्टेशन पर युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, मेट्रो के आगे लगाई छलांग

    दिल्ली मेट्रो के अनुसार इस घटना के बाद हुडा सिटी सेंटर की तरफ जाने वाली मेट्रो की सेवा बाधित हुई है.  इसकी वजह से आम यात्रियों को खासी दिक्कत हो रही है. गौरतलब है कि मेट्रो के आगे खुदकुशी करने की कोशिश का यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले ऐसा ही एक मामला पिछले साल आया था. अपनी पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान और हताश एक वरिष्ठ नागरिक ने दिल्ली मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

  • मां की डांट से गुस्साए 10वीं के छात्र ने मेट्रो ट्रेन के आगे लगाई छलांग, हालत गंभीर

    मां की डांट से गुस्साए 10वीं के छात्र ने मेट्रो ट्रेन के आगे लगाई छलांग, हालत गंभीर

    बता दें कि पीड़ित छात्र के अभिभावक टेलर का काम करते हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी घायल से मिलने अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है कि कुछ लोग छोटी बात पर भी इतना बड़ा कदम उठा लेते हैं.

  • कोलकाता मेट्रो में लगी आग से मची भगदड़, दम घुटने से कई यात्री हुए अचेत

    कोलकाता मेट्रो में लगी आग से मची भगदड़, दम घुटने से कई यात्री हुए अचेत

    कोलकाता में एक मेट्रो ट्रेन के बोर्ड पर बृहस्पतिवार को आग लग गई, जिससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई .

  • मुंबई और पुणे में बनेगा नया मेट्रो कॉरिडोर, पीएम आज रखेंगे आधारशिला,10 बड़ी बातें 

    मुंबई और पुणे में बनेगा नया मेट्रो कॉरिडोर, पीएम आज रखेंगे आधारशिला,10 बड़ी बातें 

    पीएम पुणे में हिंजेवाड़ी से शिवाजी नगर के बीच चलने वाले नए मेट्रो कॉरिडोर का भी शिलांयास करेंगे. जानकारों के अनुसार इन रूट पर चलने वाले मेट्रो ट्रेन की वजह से यातायात को सुगम बनाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे. इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है. यहां से मोदी पुणे जाएंगे, जहां वह हिंजेवाड़ी और शिवाजी नगर के बीच तीसरी मेट्रो लाइन की आधारशिला रखेंगे.

  • दिल्ली मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर चलती ट्रेन के सामने कूदे व्यक्ति की मौत

    दिल्ली मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर चलती ट्रेन के सामने कूदे व्यक्ति की मौत

    दिल्ली के मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर शुक्रावर को एक व्यक्ति चलती ट्रेन के सामने कथित तौर पर कूद गया. इससे गंभीर रूप से घायल इस व्यक्ति की बाद में मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • दिल्ली में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र ने मेट्रो के सामने लगाई छलांग, खुदकुशी की कोशिश में घायल

    दिल्ली में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र ने मेट्रो के सामने लगाई छलांग, खुदकुशी की कोशिश में घायल

    सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे 23 वर्षीय छात्र ने सोमवार की सुबह करोल बाग स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश की. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना ब्लू लाइन पर सुबह साढ़े नौ बजे हुई. युवक नोएडा जा रही मेट्रो के सामने कथित तौर पर कूद गया.

  • बारिश के कारण मेट्रो लाइन पर गिरी रेलिंग, सेवा हुई प्रभावित

    बारिश के कारण मेट्रो लाइन पर गिरी रेलिंग, सेवा हुई प्रभावित

    घटना के बाद , लाजपत नगर की ओर जा रही ट्रेन को इस व्यवधान के कारण रोक दिया गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित लाजपत नगर स्टेशन ले जाया गया. अधिकारी के अनुसार रेलिंग हटाने के लिए केन्द्रीय सचिवालय और नेहरू प्लेस खंड के बीच कोरिडोर में ओवरहेड बिजली (ओएचई) की आपूर्ति बंद कर दी गयी.

  • दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन की सेवा आज से दौड़ेगी ट्रेन, 40 मिनट में करें नोएडा से गुरुग्राम का सफर

    दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन की सेवा आज से दौड़ेगी ट्रेन, 40 मिनट में करें नोएडा से गुरुग्राम का सफर

     दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन का जनकपुरी पश्चिम से कालकाजी मंदिर खंड आज से शुरू हो रही है. दिल्ली मेट्रो के तीसरे चरण में यह सबसे लंबा खंड है. इसमें 16 स्टेशन होंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया कि जनकपुरी पश्चिम से कालकाजी मंदिर मेट्रो कारिडोर 25.6 किलोमीटर लंबा है. इसे केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नेहरू एनक्लेव से झंडी दिखाकर शुरू करेंगे.

  • VIDEO: दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए मेट्रो ट्रैक पार कर रहा था शख्स, तभी ट्रेन उसके पास आई और फिर

    VIDEO: दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए मेट्रो ट्रैक पार कर रहा था शख्स, तभी ट्रेन उसके पास आई और फिर

    कभी-कभी लोग जल्दबादी के चक्कर में शॉर्टकट रास्ता अपनाने से गुरेज नहीं करते हैं और कभी-कभी यही शॉर्टकट उनकी जिंदगी के लिए मुसीबत बन जाती है. अगर आप भी ट्रेन या मेट्रो की पटरी को पार करने की जुर्रत करते हैं, तो यह वीडियो आपके लिए किसी सबक से कम नहीं होगा. दरअसल, दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स प्लैटफॉर्म के उस पार जाने के लिए मेट्रो ट्रैक पर उतर गया और पार करने की कोशिश करने लगा, तभी वह मेट्रो के सामने चपेट में आने ही वाला था कि ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय दिया और उस शख्स की जान बच गई.

  • दिल्ली समेत 20 राज्यों में तूफान का संकट बरकरार, 50-70 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं: 10 बड़ी बातें

    दिल्ली समेत 20 राज्यों में तूफान का संकट बरकरार, 50-70 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं: 10 बड़ी बातें

    दिल्ली-एनसीआर में तूफान ने दस्तक दे दी है. सोमवार की देर रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली एनसीआर में तेज हवा के साथ आंधी आई. सबसे पहले 11 बजे गुरुग्राम में तेज हवा का झोंका महसूस किया गया, जिसके बाद स्थानीय लोग इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगे, जिसमें पेड़ हिलते और काफी अंधेरा दिखा. बताया जा रहा है कि कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश भी हुई. तमिलनाडु और केलर में तूफान की झलक देखने को मिली. तूफान की आशंका के मद्देनजर दिल्ली के स्कूलों में छूट्टी घोषित कर दी गई और पुलिस को अलर्ट पर रख दिया गया है. वहीं, दिल्ली मेट्रो की ओर से कहा है कि ‘अगर हवा की गति 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा हुई तो ट्रेनों को प्लेटफॉर्म पर रोक दिया जाएगा और कोई भी ट्रेन 15 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से प्लेटफॉर्म पर प्रवेश नहीं करेगी.’ मौसम विभाग ने करीब 20 राज्यों में तेज आंधी-तूफान की आशंका जताई है और सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया गाय है. इसके अलावा उत्तरी और पूर्वी भारत के बड़े हिस्सों के अलावा दक्षिणी भारत के दूरदराज इलाकों में मंगलवार को आंधी तूफान और भारी बारिश तथा ओलावृष्टि होने का अनुमान है. बता दें कि बीते दिनों आए आंधी-तूफान में करीब 120 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

  • तूफान का संकट: अगर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा, तो रोक दी जाएंगी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं

    तूफान का संकट: अगर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा, तो रोक दी जाएंगी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं

    सोमवार की देर रात दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी-तूफान के दस्तक देते ही, मौसम ने ऐसी करवट ली कि लोग सहम गये. करीब रात 11 बजे दिल्ली में तेज हवा का झोंका आया, जिसके बाद हलचल मच गई. सबसे पहले गुरुग्राम के लोगों ने तेज आंधी-तूफान का अनुभव किया. दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला के एक अधिकारी ने कहा कि 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली पहुंचा. हालांकि, अभी भी तूफान का खतरा टला नहीं है, मौसम विभाग ने करीब-करीब शुक्रवार (11 मई) तक आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण चल रही धूल भरी आंधी चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों तक पहुंच गई. वहीं दिल्ली मेट्रो की ओर से भी एहतियात बरतने की बात कही गई है.