NDTV Khabar

मेट्रो ट्रेन


'मेट्रो ट्रेन' - 134 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या 396हो गई है. रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई. आज देश में 81 नए मामले आए हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फ़ैसला किया है, जहां कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. इसके अलावा 31 मार्च तक देश में सभी यात्री रेलगाड़ियों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ियां इस दौरान चलेंगी. साथ ही मुंबई की लोकल सेवा के साथ-साथ दिल्ली, मुबंई, कोलकाता समेत सभी मेट्रो सेवाएं को भी 31 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को 23 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. उधर, यूपी की योगी सरकार ने भी नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित राज्य के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था यूपी में लागू रहेगी. उधर, बिहार में भी नीतीश कुमार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इससे साथ-साथ जम्मू कश्मीर के सभी जिलों को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

  • Coronavirus के खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला: 31 मार्च तक सभी ट्रेनें, मेट्रो रेल और अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद

    Coronavirus के खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला: 31 मार्च तक सभी ट्रेनें, मेट्रो रेल और अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब 31 मार्च तक सभी ट्रेनें, मेट्रो और अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद कर दी गईं हैं.

  • लॉस एंजिल्स में मेट्रो ट्रेन ने BMW कार के उड़ाए परखच्चे, फिर भी बच गया ड्राइवर, देखें VIDEO

    लॉस एंजिल्स में मेट्रो ट्रेन ने BMW कार के उड़ाए परखच्चे, फिर भी बच गया ड्राइवर, देखें VIDEO

    लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग ने इस चौंकाने वाली घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'यह एक दुखद परिणाम भी हो सकता था.' इसके साथ ही पुलिस विभाग ने बाकी ड्राइवरों को रेलवे ट्रैक के आस-पास सावधान रहने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा, 'सौभाग्य से ड्राइवर को मामूली चोटें ही आई. लेकिन हम सबको इससे सीख हासिल करनी चाहिए. रेलवे ट्रैक के आस-पास ध्यान से रहे और हमेशा सभी ट्रैफिक सिग्नल्स को फॉलो करना चाहिए.'

  • आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट

    आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट

    नोएडा में एक युवती के साथ कथित रूप से बलात्कार कर घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस घटना के बारे में सहायक पुलिस आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 निवासी एक युवती के साथ सूरज नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया.

  • दिल्ली के शालीमार बाग में एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी की

    दिल्ली के शालीमार बाग में एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी की

    दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रहने वाला एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या करके खुद मेट्रो के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली. कारोबारी के पास कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला लेकिन शुरुआती जांच में पता चला है कि कई महीनों से कारोबार ठप्प होने से वह डिप्रेशन में था.

  • दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर कर ली आत्महत्या

    दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर कर ली आत्महत्या

    दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के घिटोरनी स्टेशन पर एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के आगे कथित तौर पर कूदकर आत्महत्या कर ली. येलो लाइन दिल्ली में समयपुर बादली और गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर स्टेशनों को जोड़ती है. पुलिस ने व्यक्ति की पहचान कर ली है, हालांकि अभी उसकी उम्र और अन्य जानकारियों की प्रतीक्षा है.

  • एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज, DMRC ने शुरू की फ्री वाईफाई सेवा

    एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज, DMRC ने शुरू की फ्री वाईफाई सेवा

    अधिकारियों ने बताया कि डीएमआरसी की योजना इस सेवा को लाइन एक से छह तक बढ़ाने की है. उन्होंने बताया कि ब्लू लाइन और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के प्लेटफॉर्मों पर वाईफाई सेवा पहले से उपलब्ध है. सेवा की शुरुआत होने के बाद डीएमआरसी के कॉर्पोरेट संचार के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि मौजूदा समय में भूमिगत मेट्रो ट्रेनों में वाईफाई सुविधा रूस, दक्षिण कोरिया और चीन में उपलब्ध है.

  • दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

    दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

    राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में यात्रियों के प्रवेश करने की अनुमति होगी. डीएमआरसी ने कहा, ''अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी.'' डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ''कृपया अपनी यात्रा की योजना इसके अनुसार बनाएं.''

  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन: जामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका सहित 18 मेट्रो स्टेशन बंद

    CAA के खिलाफ प्रदर्शन: जामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका सहित 18 मेट्रो स्टेशन बंद

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका सहित 18 मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेगी.

  • CAA Protest LIVE Updates: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगे इंटरनेट

    CAA Protest LIVE Updates: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगे इंटरनेट

    पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं. दिल्ली में इस नए कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेगी.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली के इन चार मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही बंद

    नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली के इन चार मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही बंद

    DMRC ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुखदेव विहार के प्रवेश और निकास द्वार तथा आश्रम स्टेशन के गेट नंबर 3 को बंद कर दिया गया है. ट्रेन सुखदेव विहार स्टेशन पर नहीं रुकेगी.’’ जामिया मिल्लिया इस्लामिया, ओखला विहार, जसोला विहार, शाहीन बाग के प्रवेश एवं निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं और इन स्टेशनों पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी.

  • सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- महाराष्ट्र में कोई भी परियोजना रोकी नहीं गई, सिर्फ आरे कारशेड पर स्थगन का आदेश

    सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- महाराष्ट्र में कोई भी परियोजना रोकी नहीं गई, सिर्फ आरे कारशेड पर स्थगन का आदेश

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में बुनियादी ढांचे की कोई भी परियोजना रोकी नहीं गयी है और सिर्फ आरे कॉलोनी में मेट्रो रेल कारशेड पर ही स्थगन का आदेश दिया गया है. उन्होंने यहां एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना के बारे में भी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. इस बैठक में राज्य की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की समीक्षा की गयी. पिछले महीने शिवसेना-कांग्रेस- राकांपा सरकार के सत्ता संभालने के बाद से मीडिया में ऐसी खबर आयी थी कि कई बड़ी परियोजनाओं खासकर अरबों डॉलर की मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा का आदेश दिया गया.

  • दिल्ली के उत्तम नगर पूर्व मेट्रो स्टेशन की पटरी पर कूदा व्यक्ति, ट्रेन की टक्कर से हुआ घायल

    दिल्ली के उत्तम नगर पूर्व मेट्रो स्टेशन की पटरी पर कूदा व्यक्ति, ट्रेन की टक्कर से हुआ घायल

    दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर उत्तम नगर (पूर्व) स्टेशन पर एक व्यक्ति कथित रूप से ट्रेन की पटरी पर कूद गया और चलती ट्रेन की टक्कर से घायल हो गया.

  • ऑटो सेक्टर में मंदी की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई वजह, कहा- ओला और उबर पसंद करने की युवाओं की मानसिकता से भी...

    ऑटो सेक्टर में मंदी की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई वजह, कहा- ओला और उबर पसंद करने की युवाओं की मानसिकता से भी...

    उन्होंने कहा कि कुछ अध्ययन बताते हैं कि गाड़ियों को लेकर युवाओं की सोच बदली है. वे स्वयं का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने के बजाए ओला, उबर या मेट्रो (ट्रेन) सेवाओं को पसंद कर रहे हैं. सीतारमण ने कहा, ‘‘अत: कोई एक कारण नहीं है जो वाहन क्षेत्र को प्रभावित कर रहे हैं. हमारी उस पर नजर है. हम उसके समाधान का प्रयास करेंगे.’’ भारत चरण-6 उत्सर्जन मानक एक अप्रैल 2020 से प्रभाव में आएगा. फिलहाल वाहन कंपनियां भारत चरण-4 मानकों का पालन कर रही हैं.

  • दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की खुदकुशी, सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की खुदकुशी, सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो के झंडेवालान स्टेशन पर सोमवार को एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. इसकी वजह से कुछ देर के लिए ब्लू लाइन पर सेवा प्रभावित रही. पुलिस ने बताया कि घटना सुबह करीब 8:30 बजे हुई. महिला की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. उसकी उम्र करीब 40 साल है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारी ने बताया कि हादसे के वक्त ट्रेन नोएडा/वैशाली की ओर जा रही थी और इसकी वजह से सेवा 10 से 15 मिनट तक प्रभावित हुई.

  • दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए जरूरी खबर, अगर सामान लेकर निकले तो जरूर ध्यान दें...

    दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए जरूरी खबर, अगर सामान लेकर निकले तो जरूर ध्यान दें...

    केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से 27 अगस्त को अधिसूचित नियम के मुताबिक मेट्रो ट्रेन में यात्रियों को 25 किलोग्राम वजन तक का केवल एक बैग ले जाने की अनुमति होगी, लेकिन यह गठरी नहीं होनी चाहिए. सरकार ने इसके लिए मेट्रो रेलवे (भाड़ा और टिकट) नियमावली-2014 में बदलाव किया है.

  • टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान

    टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान

    दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के टैगोर गार्डन स्टेशन पर 27 वर्षीय शख्स ने ट्रेन के आगे कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

  • 73वां स्वतंत्रता दिवस : गूगल ने भारतीय संस्कृति, मूल्यों और विकास को समर्पित किया डूडल

    73वां स्वतंत्रता दिवस : गूगल ने भारतीय संस्कृति, मूल्यों और विकास को समर्पित किया डूडल

    गूगल के इस डूडल में संसद भवन, ISRO का मंगल मिशन, मेट्रो ट्रेन, ऑटो रिक्शा आदि की तस्वीरें हैं. कुमार ने कहा, "मैं भारतीय मूल्यों, विश्वास और मज़बूती को दिखाना चाहती थी, इसलिए ये आकृतियां बनाईं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com