NDTV Khabar

मेडिकल कॉलेज में भर्ती


'मेडिकल कॉलेज में भर्ती' - 68 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केरल के वित्त मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

    केरल के वित्त मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

    केरल के वित्त मंत्री डॉ टीएम थॉमस इसाक रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. उन्हें यहां मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित होने वाले राज्य के पहले कैबिनेट मंत्री हैं.

  • कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    असम (Assam) में एक कोरोना वॉरियर (COVID-19 warrior) की जान बचाने के लिए कुछ युवकों ने 450 किलोमीटर की दूरी 8 घंटे से भी कम समय में तय की. वह लोग गुवाहाटी से अपनी कार तेज रफ्तार से ड्राइव कर डिब्रूगढ़ पहुंचे. दरअसल वह लोग वायरस से संक्रमित कोरोना वॉरियर के लिए ब्लड प्लाज्मा का बॉक्स (आइस बॉक्स) लेकर चले थे. डिब्रूगढ़ स्थित असम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (AMCH) के आईसीयू में भर्ती संक्रमित शख्स की जान बचाने के लिए ब्लड प्लाज्मा बेहद जरूरी था.

  • दरभंगा मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 18 घंटे से पड़ा शव, कोरोना संक्रमितों में दहशत

    दरभंगा मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 18 घंटे से पड़ा शव, कोरोना संक्रमितों में दहशत

    उत्तर बिहार के बड़े अस्पतालों में शुमार दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (डीएमसीएच)  के आइसोलेशन वार्ड में पिछले 18 घंटे से कोरोना संक्रमित का शव के होने से वहां मौजूद अन्य पॉजिटिव में दहशत में जी रहे हैं. आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक मरीज का कहना है कि वार्ड में एक शव पिछले 18 घंटे से पड़ा है लेकिन अब तक उसे ले जाने कोई नहीं आया है.

  • 105 वर्षीय महिला ने कोरोना वायरस महामारी को दी मात

    105 वर्षीय महिला ने कोरोना वायरस महामारी को दी मात

    105 साल की एक महिला, जिन्हें इस महीने कोरोना पॉजिटिव पाया गया, आज उन्हें  केरल के कोल्लम के सरकारी मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई. महिला को खांसी और बुखार के लक्षणों के साथ 20 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राज्य की सबसे बुजुर्ग रोगी के इलाज के लिए एक विशेष चिकित्सा दल का गठन किया गया था. मेडिकल बोर्ड हर दिन महिला की स्वास्थ्य की स्थिति को परखता था. 

  • असम में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 77 हुई, संक्रमितों की संख्या 30,000 के पार

    असम में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 77 हुई, संक्रमितों की संख्या 30,000 के पार

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने बताया कि कोविड-19 से 65 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस खतरनाक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 77 हो गई है. मंत्री ने बताया कि नौगांव के एक व्यक्ति की मौत गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो गई. सरमा ने ट्वीट किया, ‘‘ यह जानकारी साझा करते हुए दुख हो रहा है कि नौगांव के कोविड-19 मरीज की आज मौत हो गई. वह जीएमसीएच में भर्ती थे. मैं परिवार की इस क्षति से बेहद दुखी हूं. मेरी श्रद्धांजलि.’’

  • पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती नाबालिग से रेप, आरोपी गार्ड गिरफ़्तार

    पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती नाबालिग से रेप, आरोपी गार्ड गिरफ़्तार

    ये पीड़ित पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड में आठ जुलाई से भर्ती है और घटना भी आठ जुलाई की रात की ही बतायी जा रही है. पुलिस को इस बारे में सूचना 14 जुलाई को दी गई. आरोपी गार्ड पर जहां नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार का आरोप है वहीं कुछ दूसरी नाबालिग लड़कियों ने छेड़खानी का भी आरोप लगाया है.

  • छत्तीसगढ़ : मेडिकल कॉलेज के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल कर्मचारियों पर लगाए ये आरोप

    छत्तीसगढ़ : मेडिकल कॉलेज के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल कर्मचारियों पर लगाए ये आरोप

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज परिसर में एक महिला ने खुले आसमान के नीचे बच्चे को जन्म दिया है. गर्भवती महिला शौचालय में गंदगी होने की वजह से बाहर गई थी. इसी दौरान उसे अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. जिसके बाद अटेंडर महिलाओं ने बाहर ही गर्भवती महिला का प्रसव कराया.

  • UP: मुजफ्फरनगर में एक साल की बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित

    UP: मुजफ्फरनगर में एक साल की बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित

    अधिकारी ने बताया कि छह प्रवासी श्रमिकों और तमिलनाडु से आई लड़की को COVID-19 से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद उन्हें मंगलवार को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. लड़की की मां को भी संक्रमित नहीं होने के बावजूद अस्पताल भेज दिया गया.

  • उत्तर प्रदेश: कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

    उत्तर प्रदेश: कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

    उन्होंने बताया, 'हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई और घायल चारों मजदूर युवकों को अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने सुमित अहिरवार (25) और दिनेश सिंह (39) को मृत घोषित कर दिया. गंभीर रूप से घायल दीपक (28) और पूरन (30) को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेजा गया है.' सिंह ने बताया, 'दुर्घटना करने वाली कार को जब्त कर लिया गया है और मृत दोनों युवकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच आरंभ कर दी गई है.'

  • झारखंड : बकरी चोरी के आरोप में दो युवकों को बांधकर भीड़ ने पीटा, एक की मौत

    झारखंड : बकरी चोरी के आरोप में दो युवकों को बांधकर भीड़ ने पीटा, एक की मौत

    झारखंड के दुमका जिले में लॉकडाउन के बीच मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. यहां के काठीकुंड इलाके के झिलीमिली गांव में भीड़ ने बकरी चोरी का आरोप लगाकर दो युवकों को बांध कर बेरहमी से पीटा गया. इनमें से एक सुमन अंसारी उर्फ सुभान मियां की मौत हो गई जबकि दूसरा आरोपी दुलाल मिर्धा गंभीर रूप से जख्मी है. उसे दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है. एसपी अंबर लकड़ा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बकरी चोरी के आरोपियों के साथ ही कानून को हाथ में लेने वाले ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी.

  • MP Coronavirus: उज्जैन में 85 साल के कैंसर पेशेंट डॉक्टर ने कोरोना को मात दी

    MP Coronavirus: उज्जैन में 85 साल के कैंसर पेशेंट डॉक्टर ने कोरोना को मात दी

    MP Coronavirus News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में 85 साल के कैंसर के मरीज़ ने कोरोना को मात दे दी है. पेशे से डॉक्टर नरेंद्र महाडिक, जिन्हें 10 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने के बाद इंदौर से उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था, डबल निमोनिया (दोनों फेफड़ों के संक्रमण) से पीड़ित थे. वे कैंसर पीड़ित भी हैं. इसके बावजूद उन्होंने अपनी मजबूत इच्छाशक्ति की बदौलत कोरोना वायरस को मात दे दी.

  • Maharashtra Coronavirus: अस्पताल से भागी COVID-19 की मरीज, बाद में पकड़ी गई

    Maharashtra Coronavirus: अस्पताल से भागी COVID-19 की मरीज, बाद में पकड़ी गई

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. नए मामले सामने आने के बाद मराठवाडा क्षेत्र के इस सबसे बड़े शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 82 पहुंच गई है. एएमसी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नीता पाडलकर ने कहा, ‘28 लोगों को नगर निगम के पृथक केन्द्र में भर्ती कराया गया है जबकि एक अन्य को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’

  • तबलीगी जमात से था कनेक्शन, Corona पॉजिटिव निकलने के बाद मरीज ने अस्पताल में गला काटकर की खुदकुशी!

    तबलीगी जमात से था कनेक्शन, Corona पॉजिटिव निकलने के बाद मरीज ने अस्पताल में गला काटकर की खुदकुशी!

    कोरोनावायरस के लक्षण पाए जाने के बाद उसे 7 अप्रैल को महाराष्ट्र के अकोला के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (GMCH) में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार को उसे कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया,

  • Covid-19: दो नए मामलों के साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमितों का आंकड़ा 92 हुआ

    Covid-19: दो नए मामलों के साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमितों का आंकड़ा 92 हुआ

    उन्होंने बताया कि बेलियाघाट आई डी अस्पताल में 13 मरीज भर्ती हैं. उनमें से दो में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है और जल्द ही उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 30 डॉक्टरों, पांच नर्सों और चार तकनीशियनों को संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के बाद पृथक सेवा में रखा गया था.

  • कोविड-19 से ठीक होने के बाद केरल के दम्पति ने कहा,‘लॉकडाउन को लागू करने में करें सहयोग’

    कोविड-19 से ठीक होने के बाद केरल के दम्पति ने कहा,‘लॉकडाउन को लागू करने में करें सहयोग’

    कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में जीत हासिल करने वाले केरल के एक दम्पति ने रविवार को सरकारी अस्पताल में मुहैया कराई गई चिकित्सा सुविधा की प्रशंसा की, जहां वे कोविड-19 के इलाज के लिए 21 दिन भर्ती रहे थे. दम्पति ने कहा कि वे डॉक्टरों और नर्सों के आभारी हैं, जिन्होंने उन्हें एक नई जिंदगी दी. कोट्टायम जिले में चेंगलम के रहने वाले रॉबिन ने कहा, ‘‘सभी को लॉकडाउन को लागू करने में सरकार और स्वास्थ्य विभाग के साथ सहयोग करना चाहिए.’’ रॉबिन और उसकी पत्नी को 21 दिनों के उपचार के बाद 25 मार्च को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल की पृथक इकाई से छुट्टी दे दी गई.

  • Coronavirus: केरल में कोरोनावायरस (Covid19) के संक्रमण से हुई पहली मौत

    Coronavirus: केरल में कोरोनावायरस (Covid19) के संक्रमण से हुई पहली मौत

    केरल में एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई. राज्य में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है.  सरकारी अस्पताल ने एक बयान में बताया कि एर्नाकुलम के रहने वाले इस व्यक्ति को दुबई से लौटने के बाद 22 मार्च को पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था. इसमें बताया गया कि उसे न्यूमोनिया के लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.  बयान में बताया गया है कि उसे दिल की बीमारी तथा उच्च रक्त चाप भी था तथा उसकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी. बुजुर्ग ने सुबह आठ बजे अंतिम सांस ली. बयान के अनुसार, शव परिवार को सौंप दिया गया है. 

  • ट्रेन में यात्रा कर रहे कोरोना के संदिग्ध मरीज को गया जक्शन पर उतारा गया, जापानी नागरिक है युवक

    ट्रेन में यात्रा कर रहे कोरोना के संदिग्ध मरीज को गया जक्शन पर उतारा गया, जापानी नागरिक है युवक

    बिहार के गया जंक्शन पर गुरुवार शाम जापान के रहने वाले एक युवक की कोरोना वायरस से पीड़ित संदिग्ध मरीज के रूप में पहचान की गई है. वह पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में सफर कर रहा था. इसी दौरान ट्रेन से उतार कर उसे मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  • पश्चिम बंगाल में 'जादू-टोने' की वजह से 2 बच्चों की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती

    पश्चिम बंगाल में 'जादू-टोने' की वजह से 2 बच्चों की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती

    पुलिस जिला अधीक्षक आलोक रजोरिया ने कहा, 'मृतक लड़कों की उम्र पांच और सात साल थी जबकि तीन और छह साल की दो बहनों को मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जांच शुरू कर दी गई है और मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com