NDTV Khabar

मेरठ


'मेरठ' - 426 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • धुआं-धुआं दिल्ली में सीने में जलन, आंखों में चुभन

    धुआं-धुआं दिल्ली में सीने में जलन, आंखों में चुभन

    ख़तरा आपके फेफड़े को है, मगर बीमार भेजा नज़र आ रहा है. दिल्ली की हवा को लेकर जो बातें हो रही हैं वो बेहद निराश करने वाली हैं. दिल्ली की बहस को शेष भारत के शहरों में प्रदूषण झेल रहे लोग इस तरह देख रहे हैं जैसे किसी ने हवा में जलेबी टांग दी हो कि टूट कर गिरेगी तो मेरठ और बनारस वालों को भी मिलेगी. जलेबी रेस याद है आपको. तो दिल्ली में भी कोर्ट के आदेश, मंत्रियों के बयान और अख़बारों में छपे लेख कुछ नहीं कर सके.

  • मेरठ में लड़के को टक्कर मारकर भाग रहे शख्स की बिजली के खंभे से टकराकर मौत: पुलिस

    मेरठ में लड़के को टक्कर मारकर भाग रहे शख्स की बिजली के खंभे से टकराकर मौत: पुलिस

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाइक सवार एक युवक की बिजली के पोल में टक्कर लगने से मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब युवक की बाइक से एक लड़के को टक्कर लग गई और वहां से भागने के दौरान शख्स की बाइक बिजली के खंभे से टकरा गई.

  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जल्द ही 120/100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां

    दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जल्द ही 120/100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां

    भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) इस राजमार्ग पर गति बढ़ाने के लिए जल्द ही दिल्ली पुलिस को पत्र लिखने की तैयारी में है. एक्सप्रेस-वे पर लगे मौजूदा साइन बोर्ड के अनुसार,वर्तमान में एक्सप्रेस पर हल्के वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 70 किमी प्रति घंटा और भारी वाहनों के लिए 40 किमी प्रति घंटा है.

  • गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे

    गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे

    दिल्ली की कमला मार्केट थाना पुलिस ने मेहताब और आकिब नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों असिलपुर किठौर मेरठ के रहने वाले हैं. मेहताब ने अपने फूफा की फॉर्च्यूनर कार को बेचने के लिए olx पर फोटो डाला. हैदराबाद के रहने वाले सुल्तान नाम के युवक ने इनसे सम्पर्क किया. इन लोगों ने चार लाख 60 हज़ार रुपये में सौदा तय कर लिया और कार देखने दिल्ली के अजमेरी गेट बुलाया. सुल्तान हैदराबाद से दिल्ली आ गया और अजमेरी गेट के पास कार देखी. आरोपियों ने सुल्तान से दो लाख 60 हजार रुपये नकद ले लिए और दो लाख ऑनलाइन अथर नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर करा दिए.

  • रेलवे स्टेशन पर बम की फर्जी सूचना देने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

    रेलवे स्टेशन पर बम की फर्जी सूचना देने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

    सूचना फर्जी पाई जाने पर सर्विलांस सेल टीम द्वारा सूचना देने वाले के बारे में पता किया गया. फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान शिवम पोसवाल के रूप में हुई. सर्विलांस टीम और थाना प्रभारी इंचोली वरुण शर्मा ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

  • जाल बिछाकर दिल्ली पुलिस ने पकड़े गैंगस्टर नीरज बवानिया गैंग से जुड़े 3 बदमाश, सभी पर था 25-25 हज़ार का ईनाम

    जाल बिछाकर दिल्ली पुलिस ने पकड़े गैंगस्टर नीरज बवानिया गैंग से जुड़े 3 बदमाश, सभी पर था 25-25 हज़ार का ईनाम

    मुठभेड़ के दौरान करीब 15 राउंड फायरिंग हुई जिसमें तीनों बदमाशों को गोली लगी है. गोली लगने से घायल बदमाशों का नाम सद्दाम गौरी, उस्मान और दिलीप है. सद्दाम के दोनों पैरों में गोलियां लगी हैं. तीन पुलिसकर्मियों की बुलेटप्रूफ जैकेट में भी गोली लगी है.

  • मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज को नए बैच के दाखिले की इजाजत नहीं मिली

    मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज को नए बैच के दाखिले की इजाजत नहीं मिली

    यूपी के मेरठ के हापुड़ रोड पर खरखौदा में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के नाम से बने मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी, एमसीआई की रिपोर्ट के बाद नए दाखिलों पर रोक लगा दी गई थी जिसको लेकर याचिका दाखिल की गई थी.

  • 15 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार

    15 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार

    मेरठ जिले के थाना भावनपुर क्षेत्र में एक किशोरी से चार युवकों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी अखिलेश भदौरिया के अनुसार किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है. प्रवक्ता ने दर्ज तहरीर के आधार पर बताया कि क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी शनिवार को आसपास जंगल में मिट्टी लेने गई थी. इस दौरान वहां पहले से मौजूद चार युवकों ने उसे खेत में खींच लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • यूपी में दरिंदगी: बाइक से गर्दन बांध 15 KM तक घसीटा, शव से गायब मिला एक पैर, सिर में लगी थी गोली

    यूपी में दरिंदगी: बाइक से गर्दन बांध 15 KM तक घसीटा, शव से गायब मिला एक पैर, सिर में लगी थी गोली

    SP (ग्रामीण) अविनाश पांडे ने बताया, "शव के चेहरे और सिर पर बहुत-सी चोटों के निशान हैं... बायां पांव गायब है, और दूसरा भी बुरी तरह बिगड़ा हुआ है... हमें हापुड़ के मंडी इलाके तक लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तक खून के निशान मिले हैं, जहां मुकुल अपने परिवार के साथ रहा करता था..." SP के अनुसार, "सो, इससे साफ संकेत मिलता है कि शरीर को इतनी लम्बी दूरी तक घसीटा गया, और फिर मेरठ के खरखौदा इलाके में फेंक दिया गया... उसके करीब ही एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है..."

  • अस्पताल में मरीज का बर्थडे मनाने घुसे 5 दोस्त, रोका तो चला दी गोलियां, जमकर मचाया बवाल

    अस्पताल में मरीज का बर्थडे मनाने घुसे 5 दोस्त, रोका तो चला दी गोलियां, जमकर मचाया बवाल

    मरीज के 5 दोस्त बर्थडे मनाने के लिए आधी रात अस्‍पताल में घुस गए. रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती आबाद का बर्थडे मनाने के लिए रविवार रात अनुज यादव और मोनू अपने तीन दोस्तों के साथ मेरठ के एक अस्‍पताल में आ धमके.

  • चालान कटने से नाराज JE ने कटवा दी पुलिस चौकी और थाने की बिजली, जानें- पूरा मामला

    चालान कटने से नाराज JE ने कटवा दी पुलिस चौकी और थाने की बिजली, जानें- पूरा मामला

    नए मोटर व्हीकल अधिनियम (Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. एक नया मामला मेरठ (Meerut) में देखने को मिला है. तेजगढ़ी चौराहे पर बिजली विभाग के जेई सोम प्रकाश गर्ग बिना हेलमेट लगाए स्कूटी से जा रहे थे. रास्ते में चौराहे पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल ने उन्हें रोका और गाड़ी के कागज दिखाने को कहा. उस समय जेई के पास पूरे कागज नहीं थे.

  • सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की मेरठ में पीट-पीटकर हत्या

    सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की मेरठ में पीट-पीटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बागपत रोड पर बदमाशों ने शनिवार को सुभारती विश्वविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी. इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी सी.त्रिपाठी ने प्रत्यक्षर्शियों के बयान के आधार पर बताया कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र निवासी संजय गौतम (45) सुभारती विश्वविद्यालय में विज्ञान विभाग कार्यालय में अधीक्षक थे. शाम करीब पांच बजे संजय विश्वविद्यालय से बाइक से घर लौट रहे थे.

  • मुजफ्फरनगर में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

    मुजफ्फरनगर में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

    मुजफ्फरनगर जिले में अज्ञात लोगों ने शुक्रवार को एक आरएसएस कार्यकर्ता को कथित रूप से गोली मार दी. फुगाना क्षेत्राधिकारी सिद्धार्थ तोमर ने ‘पीटीआई’ को बताया कि हबीबपुर गांव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा के प्रभारी सोमपाल सैनी खेतों में गए थे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं.

  • मोटी कहकर बुलाता था पति और नहीं ले जाता था पार्टी में, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये कदम

    मोटी कहकर बुलाता था पति और नहीं ले जाता था पार्टी में, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये कदम

    पत्नी ने यह भी आरोप लगाया कि पति उसे कहीं लेकर नहीं जाता है. सॉफ्टवेयर इंजिनियर की पत्नी ने कोर्ट में अर्जी देकर पति के उत्पीड़न से निजात दिलाए जाने की गुहार लगाई है. महिला का आरोप है कि पति उसे मोटी बोलकर परेशान करता है. कहता है कि तुम मेरे साथ पार्टी में जाने के लायक नहीं हो. यह आरोप बिजनौर की एक महिला ने लगाए हैं जिसकी शादी साल 2014 में मेरठ निवासी युवक के साथ हुई थी.

  • भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    ये अधिकारी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, मेरठ और चेन्नई टैक्स यूनिट से जुड़े हुई थे. उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में कुछ हजार रुपये से लेकर लाखों तक की रकम की रिश्वत मांगने के आरोप शामिल हैं. उनमें से एक पर कथित रूप से दुबई से दिल्ली हवाई अड्डे पर 1224 ग्राम सोना लेकर आए एक युवक से 58 ग्राम सोना लेने का आरोप है.

  • पत्नी दिन-रात खिलाती थी लड्डू, पति ने मांगा तलाक

    पत्नी दिन-रात खिलाती थी लड्डू, पति ने मांगा तलाक

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में तलाक मांगने की वजह का एक बड़ा मजेदार केस सामने आया है. यहां पति ने अपनी पत्नी से इसलिए तलाक मांगा क्योंकि वह हर वक्त उसे लड्डू खिलाती रहती थी.

  • मेडिकल दाखिला घोटाला: पहली बार HC के मौजूदा जज के खिलाफ दर्ज होगा मामला, CJI ने दी CBI को मंजूरी

    मेडिकल दाखिला घोटाला: पहली बार HC के मौजूदा जज के खिलाफ दर्ज होगा मामला, CJI  ने दी CBI को मंजूरी

    सीबीआई ने प्रसाद इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में मेडिकल एडमिशन घोटाले को लेकर उड़ीसा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज आईएम कुद्दूसी, प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट के मालिक बीपी यादव, पलाश यादव व बिचौलिए विश्वनाथ अग्रवाल, भावना पांडेय समेत मेरठ के एक मेडिकल कॉलेज के सुधीर गिरी और अन्य अज्ञात सरकारी व निजी संस्थान से जुड़े लोगों पर केस दर्ज किया था.

  • उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    आगरा के भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ ने रोडवेज बस स्टैंड पर रूट बदलने के एवज में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) को एक संविदा ड्राइवर से छह हजार रुपये रिश्वत लेते बृहस्पितवार को रंगे हाथ पकड़ा.   भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ के इंस्पेक्टर जसपाल सिंह ने बृहस्पतिवार देर शाम कोतवाली में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी. आरोपी हरिदास चक को शुक्रवार मेरठ की अदालत में पेश किया जाएगा. एआरएम ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया है और उसक कहना है कि उसे साजिश के तहत फंसाया गया है.