NDTV Khabar

मेरठ


'मेरठ' - 415 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की मेरठ में पीट-पीटकर हत्या

    सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की मेरठ में पीट-पीटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बागपत रोड पर बदमाशों ने शनिवार को सुभारती विश्वविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी. इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी सी.त्रिपाठी ने प्रत्यक्षर्शियों के बयान के आधार पर बताया कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र निवासी संजय गौतम (45) सुभारती विश्वविद्यालय में विज्ञान विभाग कार्यालय में अधीक्षक थे. शाम करीब पांच बजे संजय विश्वविद्यालय से बाइक से घर लौट रहे थे.

  • मुजफ्फरनगर में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

    मुजफ्फरनगर में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, हालत गंभीर

    मुजफ्फरनगर जिले में अज्ञात लोगों ने शुक्रवार को एक आरएसएस कार्यकर्ता को कथित रूप से गोली मार दी. फुगाना क्षेत्राधिकारी सिद्धार्थ तोमर ने ‘पीटीआई’ को बताया कि हबीबपुर गांव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा के प्रभारी सोमपाल सैनी खेतों में गए थे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं.

  • मोटी कहकर बुलाता था पति और नहीं ले जाता था पार्टी में, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये कदम

    मोटी कहकर बुलाता था पति और नहीं ले जाता था पार्टी में, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये कदम

    पत्नी ने यह भी आरोप लगाया कि पति उसे कहीं लेकर नहीं जाता है. सॉफ्टवेयर इंजिनियर की पत्नी ने कोर्ट में अर्जी देकर पति के उत्पीड़न से निजात दिलाए जाने की गुहार लगाई है. महिला का आरोप है कि पति उसे मोटी बोलकर परेशान करता है. कहता है कि तुम मेरे साथ पार्टी में जाने के लायक नहीं हो. यह आरोप बिजनौर की एक महिला ने लगाए हैं जिसकी शादी साल 2014 में मेरठ निवासी युवक के साथ हुई थी.

  • भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    ये अधिकारी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, मेरठ और चेन्नई टैक्स यूनिट से जुड़े हुई थे. उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में कुछ हजार रुपये से लेकर लाखों तक की रकम की रिश्वत मांगने के आरोप शामिल हैं. उनमें से एक पर कथित रूप से दुबई से दिल्ली हवाई अड्डे पर 1224 ग्राम सोना लेकर आए एक युवक से 58 ग्राम सोना लेने का आरोप है.

  • पत्नी दिन-रात खिलाती थी लड्डू, पति ने मांगा तलाक

    पत्नी दिन-रात खिलाती थी लड्डू, पति ने मांगा तलाक

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में तलाक मांगने की वजह का एक बड़ा मजेदार केस सामने आया है. यहां पति ने अपनी पत्नी से इसलिए तलाक मांगा क्योंकि वह हर वक्त उसे लड्डू खिलाती रहती थी.

  • मेडिकल दाखिला घोटाला: पहली बार HC के मौजूदा जज के खिलाफ दर्ज होगा मामला, CJI ने दी CBI को मंजूरी

    मेडिकल दाखिला घोटाला: पहली बार HC के मौजूदा जज के खिलाफ दर्ज होगा मामला, CJI  ने दी CBI को मंजूरी

    सीबीआई ने प्रसाद इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में मेडिकल एडमिशन घोटाले को लेकर उड़ीसा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज आईएम कुद्दूसी, प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट के मालिक बीपी यादव, पलाश यादव व बिचौलिए विश्वनाथ अग्रवाल, भावना पांडेय समेत मेरठ के एक मेडिकल कॉलेज के सुधीर गिरी और अन्य अज्ञात सरकारी व निजी संस्थान से जुड़े लोगों पर केस दर्ज किया था.

  • उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    आगरा के भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ ने रोडवेज बस स्टैंड पर रूट बदलने के एवज में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) को एक संविदा ड्राइवर से छह हजार रुपये रिश्वत लेते बृहस्पितवार को रंगे हाथ पकड़ा.   भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ के इंस्पेक्टर जसपाल सिंह ने बृहस्पतिवार देर शाम कोतवाली में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी. आरोपी हरिदास चक को शुक्रवार मेरठ की अदालत में पेश किया जाएगा. एआरएम ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया है और उसक कहना है कि उसे साजिश के तहत फंसाया गया है. 

  • उत्तर प्रदेश: सड़क हादसे में 8 बच्चों समेत कुल 9 लोगों की मौत,15 घायल

    उत्तर प्रदेश: सड़क हादसे में 8 बच्चों समेत कुल 9 लोगों की मौत,15 घायल

    इस पूरी घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. मामले की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार की देर रात धौलाना के गांव सालेपुर कोटला के हाजी मेहरबान की बेटी का निकाह हापुड़ में बुलंदशहर रोड स्थित वंश गार्डन में हो रहा था. बारात मेरठ आई थी.

  • Mumbai Weather: मुंबई में तेज बारिश, जानें कब मिलेगी आपके शहर को गर्मी से राहत

    Mumbai Weather: मुंबई में तेज बारिश, जानें कब मिलेगी आपके शहर को गर्मी से राहत

    Mumbai weather today: मुंबई में भारी बारिश से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर ट्रैफिक जाम के हालात हैं. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि थाणे, मुंबई, पालघर में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं वेस्टर्न रेलवे की ओर से ट्वीट में जानकारी दी गई है कि काफी बारिश हुई है लेकिन लोकल ट्रेनों पर इसका कोई असर नहीं हुआ है, आवागमन सामान्य है. दूसरी ओर  उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को दो-तीन दिन में बारिश से राहत मिल सकती है. आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अगले दो-तीन दिन में बारिश होने की सम्भावना है और यह सिलसिला अगले एक-दो दिन जारी रहने का अनुमान है. इससे पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। इस दौरान हाटा में चार सेंटीमीटर, गोरखपुर, चंद्रदीपघाट, सोरांव और सफीपुर में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी. पिछले 24 घंटों के दौरान इलाहाबाद, वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर, फैजाबाद तथा आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा.

  • यूपी के शामली में एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति

    यूपी के शामली में एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति

    उत्तर प्रदेश के मेरठ मंडल से सटे शामली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला को उपचार तो मिल गया, लेकिन घर से अस्पताल जाने और आने के लिए उन्हें एंबुलेंस की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई. इसके चलते परिजन मरीज को ठेले से लेकर अस्पताल पहुंचे. शामली के मोहल्ला पंसारियां निवासी बॉबी की पत्नी अंजू (36) को पिछले कुछ समय पहले पैरालाइसिस हो गया था.

  • मेरठ के मदरसे में बच्ची से रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, यूपी में बीते दस दिनों में बच्चियों से दरिंदगी की दसवीं घटना

    मेरठ के मदरसे में बच्ची से रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, यूपी में बीते दस दिनों में बच्चियों से दरिंदगी की दसवीं घटना

    बीते कुछ दिनों में यूपी में बच्चियों के साथ रेप की यह कोई पहली घटना नहीं है. दर्ज मामलों की बात करें तो बीते दस दिनों में बच्चियों से दरिंदगी की यह 10वीं वारदता है.

  • VIDEO: मेरठ के थाने में किन्नरों पर पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां, जानें क्या है मामला...

    VIDEO: मेरठ के थाने में किन्नरों पर पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां, जानें क्या है मामला...

    मेरठ में थाने में हंगामा कर रहे किन्नरों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं. वीडियो में आप साफ देख सकते हैं किस तरह से मेरठ के थाना लाल कुर्ती में किन्नरों की पिटाई हो रही है. यह पिटाई खुद इंस्पेक्टर लाल कुर्ती करते दिख रहे हैं.

  • यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने महिला डॉक्टर को कैमरे पर दी पीटने की धमकी, देखें वीडियो

    यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने महिला डॉक्टर को कैमरे पर दी पीटने की धमकी, देखें वीडियो

    मेरठ के जिला अस्पताल में डॉक्टर किरण सिंह को उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह पीटने की धमकी दी है. सुषमा एक मरीज के रिश्तेदार की शिकायत पर किरण से मिलने पहुंची थीं. मरीज के रिश्तेदार ने सुषमा से शिकायत की थी कि डॉक्टर किरण ने बिना जानकारी दिए मरीज का सिजेरियन ऑपरेशन कर दिया.

  • माता-पिता के साथ छत पर सो रही थी लड़की, तभी बोतल में केरोसिन लेकर पहुंचा शख्स और फिर...

    माता-पिता के साथ छत पर सो रही थी लड़की, तभी बोतल में केरोसिन लेकर पहुंचा शख्स और फिर...

    जानकारी के अनुसार, मेरठ जिले के थाना दौराला क्षेत्र के गांव में एक किशोरी पर गांव के ही एक युवक ने कथित रुप से केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी. लगभग 80 फीसदी जली किशोरी को पुलिस ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया.

  • IAS बुशरा बानो की सक्सेस स्टोरी: सोशल मीडिया को बनाया हथियार और क्लियर कर दिया UPSC

    IAS बुशरा बानो की सक्सेस स्टोरी: सोशल मीडिया को बनाया हथियार और क्लियर कर दिया UPSC

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) से पीएचडी मैनेजमेंट से  करने के दौरान ही बुशरा बानो की शादी मेरठ के असमर हुसैन से हो गई. असमर एएमयू से इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर सउदी अरब की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ा रहे थे. शादी के बाद 2014 में बुशरा भी सउदी अरब पहुंच गईं और असिस्टेंट प्रोफेसर बन गईं.

  • जामा मस्ज़िद में बना भंडारे का खाना, नमाज़ अदा कर रोजेदारों ने शिव भक्तों को खिलाया प्रसाद

    जामा मस्ज़िद में बना भंडारे का खाना, नमाज़ अदा कर रोजेदारों ने शिव भक्तों को खिलाया प्रसाद

    मेरठ के मोहल्ला चहोर (Mohalla Chahshor, Meerut) में सोमनाथ शिव मंदिर स्थित है. इसके 150वां स्थापना दिवस पर भंडारे का आयोजन किया गया, जिसे बनवाने में जामा मस्ज़िद के शेहर काज़ी ने जैनुस साजिदीन ने मदद की. 

  • UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    2009 के चुनाव में 21 सीट जीतने वाली बसपा के लिये 2014 के चुनाव में शून्य पर सिमटने के बाद बसपा के लिये 2019 का लोकसभा चुनाव वजूद की लड़ाई बन गया था. बसपा उम्मीदवारों ने गाजीपुर, मेरठ और सहारनपुर सहित पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दर्जन भर सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं सपा को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की आजमगढ़ सीट के अलावा अपने परंपरागत गढ़ रामपुर, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित छह सीटों पर निर्णायक बढ़त के आधार इन सीटों को जीतने की उम्मीद है. गाजीपुर में बसपा के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने केन्द्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार मनोज सिन्हा से लगभग 40 हजार मतों से बढ़त बनायी हुयी. वहीं रामपुर से सपा के आजम खान भाजपा की जयाप्रदा से आगे हैं.

  • मेरठ में SP-BSP कार्यकर्ताओं ने स्‍ट्रॉंग रूम के बाहर लगाया तंबू, दूरबीन और कैमरों से कर रहे हैं EVM की निगरानी

    मेरठ में SP-BSP कार्यकर्ताओं ने स्‍ट्रॉंग रूम के बाहर लगाया तंबू, दूरबीन और कैमरों से कर रहे हैं EVM की निगरानी

    इस बीच आयोग के दिल्ली स्थित मुख्यालय में ईवीएम संबंधी शिकयातों के तत्काल निस्तारण के लिए एक नियंत्रण कक्ष (कंट्रोल रूम) ने भी मंगलवार को काम करना शुरु कर दिया. आयोग द्वारा जारी बयान के मुताबिक, निर्वाचन सदन से संचालित कंट्रोल रूम चुनाव परिणाम आने तक 24 घंटे कार्यरत रहेगा. इसके जरिये ईवीएम की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जायेगी. लोकसभा चुनाव के लिये रविवार को सात चरण में संपन्न हुये मतदान के बाद 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी.