NDTV Khabar

मैरी कॉम


'मैरी कॉम' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: अनुच्छेद 370 पर राज्यसभा सदस्य मैरी कॉम ने कहा- अब जम्मू कश्मीर के एथलीट को केंद्र से अच्छी सुविधा मिलेगी

    NEWS FLASH: अनुच्छेद 370 पर राज्यसभा सदस्य मैरी कॉम ने कहा- अब जम्मू कश्मीर के एथलीट को केंद्र से अच्छी सुविधा मिलेगी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Bhabiji Ghar Par Hain: 'अंगूरी भाभी' की मुक्केबाज बनने की चाहत, बोलीं- 'अगर मुझे मौका मिला तो...'

    Bhabiji Ghar Par Hain: 'अंगूरी भाभी' की मुक्केबाज बनने की चाहत, बोलीं- 'अगर मुझे मौका मिला तो...'

    मैरी कॉम ने हाल ही में छठा विश्व खिताब जीता है. मैरी कॉम की प्रशंसा करते हुए 'भाबीजी घर पर है!' की अभिनेत्री शुभांगी ने टेलीविजन शो के निर्माताओं से बॉक्सर के जीवन पर एक शो बनाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि टेलीविजन पर मैरी कॉम के जीवन पर आधारित एक शो की जरूरत है. वह युवाओं की प्रेरणा हैं और पर्दे पर उनके किरदार को देखना युवाओं को प्रोत्साहित करेगा."

  • World Women Boxing: मैरी कॉम ने रिकॉर्ड छठी बार जीता विश्व चैंपियनशिप का खिताब, रोते हुए कही यह बात

    World Women Boxing: मैरी कॉम ने रिकॉर्ड छठी बार जीता विश्व चैंपियनशिप का खिताब, रोते हुए कही यह बात

    मैरी कॉम का यह छठा विश्व चैंपियनशिप खिताब है, तो वहीं विश्व चैंपियनशिप में उन्होंने कुल आठवां पदक अपने नाम किया है

  • World Women Boxing: स्‍वर्ण पदक से एक कदम दूर एमसी मैरीकॉम, सेमीफाइनल में किम को हराया

    World Women Boxing: स्‍वर्ण पदक से एक कदम दूर एमसी मैरीकॉम, सेमीफाइनल में किम को हराया

    मैरीकॉम ने अपने मुकाबले में शुरुआत से ही आक्रामक रुख अख्तियार किया. उनके मजबूत मुक्कों का कोरियाई बॉक्‍सर के खिलाफ कोई जवाब नहीं था. मैरीकॉम यदि अपना फाइनल मुकाबला जीतीं तो छठी बार वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के कारनामे को अंजाम देंगी. हयांग को मैरीकॉम पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप के फाइनल में हरा चुकी थीं इसलिए आज के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान वे शुरुआत से ही विश्‍वास से भरी नजर आईं.

  • मैरी कॉम को यह यूनिवर्सिटी देगी डी-लिट की मानद उपाधि, तेंदुलकर ने लेने से इनकार किया

    मैरी कॉम को यह यूनिवर्सिटी देगी डी-लिट की मानद उपाधि, तेंदुलकर ने लेने से इनकार किया

    जादवपुर विश्वविद्यालय के 63 वें वार्षिक समारोह में बॉक्सर मैरी कॉम, प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री कौशिक बसु, रुधिर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एम चांडी और बैंकर चंद्रशेखर घोष को मानद डी लिट सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

  • मैरी कॉम ने फिर किया कमाल, इस एक ट्रिक से 2 घंटे में कर डाला 4 किलो वजन कम

    मैरी कॉम ने फिर किया कमाल, इस एक ट्रिक से 2 घंटे में कर डाला 4 किलो वजन कम

    पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकोम ने कहा, मेरे पास वजन कम करने के लिए लगभग चार घंटे का समय था ऐसा नहीं करने पर मैं डिस्क्वालीफाई हो जाती.

  • CWG 2018: कुछ ऐसे मुक्केबाजों ने नौवें दिन को यादगार बना दिया

    CWG 2018: कुछ ऐसे मुक्केबाजों ने नौवें दिन को यादगार बना दिया

    भारतीय मुक्केबाजों ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को अपने मुक्के की धमक दिखाते हुए तीन स्वर्ण समेत कुल छह पदक जीते. भारत ने स्वर्ण के अलावा तीन रजत भी जीते. भारत की दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम ने महिलाओं की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता. पुरुषों के 52 किलेग्राम भारवर्ग में गौरव सोलंकी और 75 किलोग्राम भारवर्ग में विकास कृष्ण ने स्वर्ण पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाया. इनके अलावा, भारत की झोली में तीन रजत पदक भी आए। भारत के लिए पुरुषों के 91 प्लस किलोग्राम भारवर्ग में सतीश कुमार, 46-49 किलोग्राम भारवर्ग में अमित पंघाल और 60 किलोग्राम भार वर्ग में मनीष कौशिक ने पदक जीते

  • CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आखिरी और 10वें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात के बीच नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, शाम के सेशन में मुक्केबाजी में विकास कृष्ण, महिला टीटी में सिंगल्स में मनिका बत्रा, कुश्ती में सुमित मलिक और विगनेश ने क्रमश पुरुष व महिला वर्ग में स्वर्ण दिलाए, तो बॉक्सिंग में स्टार मैरीकॉम और गौरव सोलंकी ने भी सोने पर मुक्का जड़ा. इसके अलावा संजीव राजपूत ने भी सोने पर निशाना साधा. कुल मिलाकर खेलों के नौ दिन अभी तक भारत आठ स्वर्ण पदक कब्जा चुका है

  • CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण

    CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. एक बार फिर से देश का परचम लहराते हुए मुक्केबाज मैरीकॉम ने भारत को एक और गोल्ड दिला दिया है. मैरीकॉम ने 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है.

  • राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : मैरी कॉम फाइनल में, रजत पदक पक्का

    राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : मैरी कॉम फाइनल में, रजत पदक पक्का

    पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. मैरी कॉम ने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 

  • Commonwealth Games 2018: मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में पहुंच सुनिश्चित किया एक और पदक

    Commonwealth Games 2018: मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में पहुंच सुनिश्चित किया एक और पदक

    भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन महिलाओं की 45-48 किलोग्राम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में आयोजित इस स्पर्धा मैरीकॉम ने इस स्पर्धा के दूसरे क्वार्टर फाइनल में स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डन को 5-0 से हराया

  • पीएम मोदी आज मणिपुर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन, छह प्रतिबंधित संगठनों ने किया है बंद का ऐलान

    पीएम मोदी आज मणिपुर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन, छह प्रतिबंधित संगठनों ने किया है बंद का ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  आज मणिपुर विश्वविद्यालय में 105 वें भारतीय विज्ञान सम्मेलन( इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन करेंगे. लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने का भी प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है.

  • कुछ ऐसे फाइनल में हार गईं मैरी कॉम और सीमा पूनिया

    कुछ ऐसे फाइनल में हार गईं मैरी कॉम और सीमा पूनिया

    भारत की स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और समी पूनिया को 69वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इन दोनो को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली और पांच बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम को 48 किलोग्राम वर्ग में बुल्गारिया की सेवदा एसेनोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जबकि सीमा को 89 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में रूस की एना इवानोवा ने मात दी.

  • NDTV Exclusive : क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

    NDTV Exclusive : क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

    पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन और ओलिंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम इन दिनों मणिपुर जाकर क्रिसमस मनाने की तैयारी कर रही हैं. लेकिन उनकी नज़र गोल्ड कोस्ट में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड पर है.

  • सिर्फ मैरीकॉम ही नहीं, बल्कि इन महिला बॉक्सर्स में भी है गजब का दमखम

    सिर्फ मैरीकॉम ही नहीं, बल्कि इन महिला बॉक्सर्स में भी है गजब का दमखम

    वियतनाम जाने से पहले वो अपनी से आधी उम्र की लड़कियों के साथ पसीना बहाते, उन्हें चुनौती देते और उनसे आगे निकलती नज़र आईं. तीन बच्चों की मां ने 2014 में इंचियन एशियन गेम्स का गोल्ड जीतने के बाद उन्होंने अपना वज़न कम कर खुद को 48 किलोग्राम वर्ग के लिए फ़िट कर लिया. मैरीकॉम ने जाने से पहले कहा कि मुझे 48 किलोग्राम वर्ग में ट्रायल्स में कोई नहीं हरा सकता.

  • बॉक्‍सिंग: एमसी मेरीकॉम ने एशियाई चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

    बॉक्‍सिंग: एमसी मेरीकॉम ने एशियाई चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

    भारतीय बॉक्सिंग की ‘वंडर गर्ल’ एमसी मेरीकॉम ( 48 किलो ) ने एशियाई मुक्केबाजी में पांचवीं बार स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. पांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलिंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता मेरीकॉम ने लगभग एकतरफा मुकाबले में उत्तर कोरिया की किम ह्यांग मि को 5-0 से हराया. यह 2014 एशियाई खेलों के बाद मेरीकॉम का पहला अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है और एक साल में उनका पहला पदक है.

  • अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर इस बायोपिक में भी बनेंगे बाप-बेटे

    अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर इस बायोपिक में भी बनेंगे बाप-बेटे

    बॉलीवुड में बायोपिक्‍स का फॉमुर्ला हमेशा सक्‍सेसफुल रहा है और अगर बायोपिक किसी खिलाड़ी की हो तो कहना ही क्‍या. बॉक्‍सिंग स्‍टार मैरी कॉम से लेकर फ्लाइंग जट के नाम से प्रसिद्ध मिल्‍खा सिंह तक कई खिलाड़‍ियों की बायोपिक दर्शकों ने खासी पसंद की है और अब जल्‍द ही भारत को ओलंपिक में शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्‍ड जिताने वाले अभिनव बिंद्रा पर बायोपिक बनने जा रही है

  • क्‍या... संजय दत्त की कमबैक फिल्‍म 'भूमि' का डायरेक्‍शन नहीं करना चाहते थे ओमंग कुमार

    क्‍या... संजय दत्त की कमबैक फिल्‍म 'भूमि' का डायरेक्‍शन नहीं करना चाहते थे ओमंग कुमार

    फिल्मकार उमंग कुमार आगामी फिल्म 'भूमि' को लेकर बहुत उत्साहित हैं, जिसके साथ बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त एक बार फिर फिल्मी पर्दे पर वापसी कर रहे हैं.