NDTV Khabar

मोतिहारी


'मोतिहारी' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोतिहारी में चीनी मिल और चाय की चुस्की पर चुप्पी साध गए पीएम मोदी : तेजस्वी यादव

    मोतिहारी में चीनी मिल और चाय की चुस्की पर चुप्पी साध गए पीएम मोदी : तेजस्वी यादव

    Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को बिहार में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. दूसरी तरफ आज महागंठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अपनी जनसभाओं में ही नहीं ट्विटर पर भी निशाना साधा. उन्होंने मोतिहारी की बंद पड़ी चीनी मिल का मुद्दा उठाया. इसके अलावा आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) ने भी ट्विटर पर पीएम मोदी पर हमला किया.

  • पीएम मोदी ने मोतिहारी में बंद पड़ी चीनी मिलों का मुद्दा उठाया तो तेजस्वी ने याद दिला दी 'चाय वाली बात!'

    पीएम मोदी ने मोतिहारी में बंद पड़ी चीनी मिलों का मुद्दा उठाया तो तेजस्वी ने याद दिला दी 'चाय वाली बात!'

    बिहार के मो‍तिहारी में भाषण देते हुए पीएम मोदी ने वहां बंद पड़ी चीनी मिलों का मुद्दा उठाया. पीएम मोदी ने आरजेडी और लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, चीनी मिल दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रहीं, वो भी बंद हो गईं.

  • मोतिहारी में गरजे PM मोदी, बोले- अब तो चुनाव में जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े वाले भी शामिल हो गए

    मोतिहारी में गरजे PM मोदी, बोले- अब तो चुनाव में जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े वाले भी शामिल हो गए

    Bihar Polls 2020: प्रधानमंत्री ने मोतिहारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, जो चीनी मिले, दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गईं. अब तो इस चुनाव में जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालों के समर्थक भी शामिल हो गए हैं.

  • बिहार चुनाव: PM के तीसरे दौरे से पहले तेजस्वी का तंज- उम्मीद है ज्वलंत मुद्दों पर करेंगे बात

    बिहार चुनाव: PM के तीसरे दौरे से पहले तेजस्वी का तंज- उम्मीद है ज्वलंत मुद्दों पर करेंगे बात

    आज पीएम मोदी राज्य में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम की छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में रैलियां हैं.

  • पीएम मोदी बिहार में आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे

    पीएम मोदी बिहार में आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. भाजपा के प्रदेश मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोदी रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में अलग अलग रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • मोदी शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही: अंसारी

    मोदी शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही: अंसारी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही है. मोतिहारी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए अंसारी ने बुधवार को कहा कि मोदी के शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हितों की कहीं अनदेखी नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के मुसलमानों के हक की बात खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह उठाते हैं.

  • बिहार चुनाव में चंद्रशेखर की एंट्री, बीजेपी और नीतीश को हराने के लिए किसी से भी कर लेंगे गठबंधन

    बिहार चुनाव में चंद्रशेखर की एंट्री, बीजेपी और नीतीश को हराने के लिए किसी से भी कर लेंगे गठबंधन

    Bihar Assembly Election 2020: भीम आर्मी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने बिहार के विधानसभा चुनाव में एंट्री कर ली है. उन्होंने मंगलवार को मोतिहारी के मधुबन में एक विशाल सभा को संबोधित किया. चंद्रशेखर ने इस सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और भाजपा (BJP) पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा व नीतीश को हराने के लिए किसी से भी गठबंधन कर सकते हैं.

  • बिहार के बाढ़ प्रभावित चंपारण में NDRF की बोट पर महिला ने बच्ची को दिया जन्म

    बिहार के बाढ़ प्रभावित चंपारण में NDRF की बोट पर महिला ने बच्ची को दिया जन्म

    NDRF बचाव दल और आशा के कार्यकर्ता के देखरेख में नाव पर एक बच्ची का जन्म कराया गया. इसके बाद, मां और नवजात बच्ची को एम्बुलेंस के द्वारा पास के PHC बंजरिया (मोतिहारी) में एडमिट करवाया गया जहां उनकी हालत अभी स्थिर है. 

  • बिहार : मोतिहारी में कथित रूप से जय श्रीराम नहीं बोलने पर युवक को पीटा गया

    बिहार : मोतिहारी में कथित रूप से जय श्रीराम नहीं बोलने पर युवक को पीटा गया

    बिहार के मोतिहारी में एक मामला सामने आया है जिसमें एक युवक ने कहा है कि उसको जय श्री राम नहीं बोलने पर पीटा गया. हालांकि एसपी का कहना हैं कि ये आरोप सच प्रतीत नहीं होता है. इस मामले में पीड़ित इजरायल मेहसी का रहने वाला है. यह घटना 2 जून को बथना गांव में हुई. चार जून को मेहसी थाना ने एफआईआर दर्ज की है.

  • कोरोना वायरस : लॉकडाउन के कारण साइकिल से घर जा रहे दो भारतीयों की नेपाल में मौत

    कोरोना वायरस : लॉकडाउन के कारण साइकिल से घर जा रहे दो भारतीयों की नेपाल में मौत

    कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लागू लॉकडाउन में साइकिल से घर वापस जा रहे दो भारतीय नागरिकों की नेपाल में एक तीखे मोड़ पर गिरने से मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.  ललितपुर में कबाड़ी का करने वाले मुकेश गुप्ता और संतोष महतो बिहार के मोतिहारी में अपने घर जा रहे थे. रविवार को उनकी साइकिल कांतिपुर से लगभग 30 किलोमीटर दूर झाकरीडाड़ा में पहाड़ी सड़क से लगभग 150 मीटर नीचे गिर गई. 

  • बिहार में बॉयलर फटने से 3 लोगों की मौत, 3 घायल

    बिहार में बॉयलर फटने से 3 लोगों की मौत, 3 घायल

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में शनिवार को एक संयंत्र का बॉयलर फटने से तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. सुगौली थाना के प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि बंगरा नगर पंचायत क्षेत्र में एक एनजीओ के खाना पकाने के संयंत्र का बॉयलर उस वक्त फट गया, जब मजदूर स्कूलों में आपूर्ति के लिए मध्याह्न भोजन तैयार कर रहे थे. थाना प्रभारी ने बताया कि बॉयलर विस्फोट में तीन मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

  • बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए 'मुस्लिम बुद्धिजीवियों' पर निशाना साधा और कहा कि अनुच्छेद 35 ए 'इस्लाम के खिलाफ' था. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने आरोप लगाया कि निरस्त संवैधानिक प्रावधान ने जम्मू-कश्मीर के बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करने की स्थिति में पैतृक संपत्ति पर महिला के अधिकार को छीन लिया था, जो शरिया के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम बुद्धिजीवी जम्मू-कश्मीर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं और इसे हिंदू बनाम मुस्लिम मुद्दा बना रहे हैं, उनसे एक सवाल है कि क्या उन्हें लगता है कि अनुच्छेद 35 ए इस्लाम के शरिया कानून के अनुसार था.

  • पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    दरअसल बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें. इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के एसएचओ मुकेश चंद्र कुंवर ने की है.

  • बिहार : शिवहर से BJP की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, 4 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

    बिहार : शिवहर से BJP की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, 4 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

    बिहार के मोतिहारी से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बीजेपी उम्मीदवार के ठिकानोें पर छापेमारी हुई है. छापेमारी में करीब 4 लाख 11 हजार रुपये बरामद किये गए हैं. खबरों के मुताबिक शिवहर लोकसभा की बीजेपी प्रत्याशी रमा देवी का मोतिहारी के छतौनी स्थित एक होटल में कार्यालय चल रहा था.

  • UPSC में कामयाबी हासिल करने वाले गौहर हसन के बारे में जानें सबकुछ...

    UPSC में कामयाबी हासिल करने वाले गौहर हसन के बारे में जानें सबकुछ...

    उत्तर बिहार के मोतिहारी में गौहर हसन का शुरुआती बचपन बीता, इसके बाद वे अपने बड़े अब्बू के पास पूसा चले आए जहां के कैंपस पब्लिक स्कूल में उनकी पढ़ाई होने लगी, लेकिन जैसे ही वे पांचवी क्लास में पहुंचे बड़े अब्बू रिटायर हो गए जो वहां राजेंद्र एग्रिकल्चर यूनिवर्सिटी में पदस्थापित थे.

  • मोतिहारी : तो क्या राधामोहन सिंह का यह अंतिम चुनाव? कृषि मंत्री के बयान ने चौंकाया

    मोतिहारी : तो क्या राधामोहन सिंह का यह अंतिम चुनाव? कृषि मंत्री के बयान ने चौंकाया

    कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का बड़ा बयान आया है कि यह उनका अंतिम चुनाव है. इसके बाद वे चुनाव नही लड़ेंगे. बुधवार को नामांकन के बाद उन्होंने पत्रकारों से यह बात कही. राधामोहन सिंह नौंवी बार मोतिहारी से चुनाव लड़ रहे हैं.

  • उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर पार्टी के मौजूदा सांसद ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाया है. बिहार के सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता रामकुमार शर्मा (RamKumar Sharma) ने अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर लेाकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) सीट के टिकट के लिए तीन लोगों से पैसे वसूले गए.

  • लोकसभा चुनाव : बिहार कांग्रेस के प्रचार प्रभारी का बेटा कुशवाहा की पार्टी से उम्मीदवार!

    लोकसभा चुनाव : बिहार कांग्रेस के प्रचार प्रभारी का बेटा कुशवाहा की पार्टी से उम्मीदवार!

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बुधवार को अपने हिस्से की बची चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए. इनमें दो जगहों से ख़ुद पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा उम्मीदवार होंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com