NDTV Khabar

मोतिहारी News in Hindi


'मोतिहारी' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए 'मुस्लिम बुद्धिजीवियों' पर निशाना साधा और कहा कि अनुच्छेद 35 ए 'इस्लाम के खिलाफ' था. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने आरोप लगाया कि निरस्त संवैधानिक प्रावधान ने जम्मू-कश्मीर के बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करने की स्थिति में पैतृक संपत्ति पर महिला के अधिकार को छीन लिया था, जो शरिया के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम बुद्धिजीवी जम्मू-कश्मीर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं और इसे हिंदू बनाम मुस्लिम मुद्दा बना रहे हैं, उनसे एक सवाल है कि क्या उन्हें लगता है कि अनुच्छेद 35 ए इस्लाम के शरिया कानून के अनुसार था.

  • पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    दरअसल बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें. इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के एसएचओ मुकेश चंद्र कुंवर ने की है.

  • बिहार : शिवहर से BJP की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, 4 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

    बिहार : शिवहर से BJP की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, 4 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

    बिहार के मोतिहारी से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बीजेपी उम्मीदवार के ठिकानोें पर छापेमारी हुई है. छापेमारी में करीब 4 लाख 11 हजार रुपये बरामद किये गए हैं. खबरों के मुताबिक शिवहर लोकसभा की बीजेपी प्रत्याशी रमा देवी का मोतिहारी के छतौनी स्थित एक होटल में कार्यालय चल रहा था.

  • UPSC में कामयाबी हासिल करने वाले गौहर हसन के बारे में जानें सबकुछ...

    UPSC में कामयाबी हासिल करने वाले गौहर हसन के बारे में जानें सबकुछ...

    उत्तर बिहार के मोतिहारी में गौहर हसन का शुरुआती बचपन बीता, इसके बाद वे अपने बड़े अब्बू के पास पूसा चले आए जहां के कैंपस पब्लिक स्कूल में उनकी पढ़ाई होने लगी, लेकिन जैसे ही वे पांचवी क्लास में पहुंचे बड़े अब्बू रिटायर हो गए जो वहां राजेंद्र एग्रिकल्चर यूनिवर्सिटी में पदस्थापित थे.

  • मोतिहारी : तो क्या राधामोहन सिंह का यह अंतिम चुनाव? कृषि मंत्री के बयान ने चौंकाया

    मोतिहारी : तो क्या राधामोहन सिंह का यह अंतिम चुनाव? कृषि मंत्री के बयान ने चौंकाया

    कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का बड़ा बयान आया है कि यह उनका अंतिम चुनाव है. इसके बाद वे चुनाव नही लड़ेंगे. बुधवार को नामांकन के बाद उन्होंने पत्रकारों से यह बात कही. राधामोहन सिंह नौंवी बार मोतिहारी से चुनाव लड़ रहे हैं.

  • उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर पार्टी के मौजूदा सांसद ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाया है. बिहार के सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता रामकुमार शर्मा (RamKumar Sharma) ने अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर लेाकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) सीट के टिकट के लिए तीन लोगों से पैसे वसूले गए.

  • लोकसभा चुनाव : बिहार कांग्रेस के प्रचार प्रभारी का बेटा कुशवाहा की पार्टी से उम्मीदवार!

    लोकसभा चुनाव : बिहार कांग्रेस के प्रचार प्रभारी का बेटा कुशवाहा की पार्टी से उम्मीदवार!

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बुधवार को अपने हिस्से की बची चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए. इनमें दो जगहों से ख़ुद पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा उम्मीदवार होंगे.

  • Bhojpuri Cinema: अक्षरा सिंह ने स्टेज परफॉर्मेंस से मचाया धमाल, फैन्स की बेकाबू भीड़ ने किया हैरान- देखें Video

    Bhojpuri Cinema: अक्षरा सिंह ने स्टेज परफॉर्मेंस से मचाया धमाल, फैन्स की बेकाबू भीड़ ने किया हैरान- देखें Video

    Bhojpuri Cinema: कुछ ऐसा ही शनिवार को बिहार के मोतिहारी जिले में भी देखने को मिला. अक्षरा सिंह (Akshara Singh) ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटो और इंस्टा स्टोरी पर वीडियो अपलोड किए हैं. अक्षरा सिंह (Akshara Singh) के फैन्स की भीड़ देखने को बाद आप भी हैरान हो जाएंगे.

  • बिहार में जल्द खुलेगा IIMC का सेंटर, शुरू होंगे कई कोर्स

    बिहार में जल्द खुलेगा IIMC का सेंटर, शुरू होंगे कई कोर्स

    भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए बिहार के मोतिहारी में जल्द ही अपना केंद्र खोलेगा. IIMC के महानिदेशक के.जी. सुरेश ने यह जानकारी यहां शनिवार को दी. मैथिल पत्रकार ग्रुप की ओर से प्रेस क्लब में आयोजित मिथिला महोत्सव-4 और प्रथम मिथिला लिटरेचर फेस्टिवल में सुरेश ने कहा कि आईआईएमसी मिथिला, मैथिली और मिथिलांचल पर जल्द ही शोध कार्यक्रम शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि वह मैथिल पत्रकार ग्रुप के साथ जनवरी से ही विभिन्न स्टडी कार्यक्रम की शुरुआत करें.

  • उपेंद्र कुशवाहा ने NDA से अलग होने के दिए संकेत, कहा- 'याचना नहीं अब रण होगा, संघर्ष बड़ा भीषण होगा'

    उपेंद्र कुशवाहा ने NDA से अलग होने के दिए संकेत, कहा- 'याचना नहीं अब रण होगा, संघर्ष बड़ा भीषण होगा'

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) अब बिहार में एनडीए (NDA) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इस बात का संकेत खुद कुशवाहा ने अपने पार्टी की बैठक में दिया. इस बात का संकेत खुद कुशवाहा ने अपने पार्टी की बैठक में दिया. मोतिहारी में उन्होंने कहा कि लोग हमारे भविष्य की रणनीति को लेकर आस लगाए बैठे हैं. उनको मैं साफ़ करना चाहता हूं कि सुलह-समझौता करने के उनके सभी प्रयासों को अब तक सफलता नहीं मिली है.

  • मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    पिछले दिनों बिहार के मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर संजय कुमार की पिटाई हुई. संजय कुमार का दिल्ली में इलाज चल रहा है. नीतीश मंत्रिमंडल में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने इस मारपीट को सही ठहराया था. लेकिन ताजा घटनाक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मारपीट की निंदा की है.

  • बिहार : पूर्व PM अटल को लेकर फेसबुक पोस्ट की वजह से प्रोफेसर की पिटाई, जिंदा जलाने की कोशिश, इलाज के लिए पटना रेफर

    बिहार : पूर्व PM अटल को लेकर फेसबुक पोस्ट की वजह से प्रोफेसर की पिटाई, जिंदा जलाने की कोशिश, इलाज के लिए पटना रेफर

    एक प्रोफेसर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर एक फेसबुक पोस्ट महंगा पड़ गया. भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर एक फेसबुक पोस्ट की वजह से कुछ लोगों ने एक प्रोफेसर की जमकर पिटाई कर दी. दरअसल, मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संजय कुमार को शनिवार को कथित तौर पर अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर आलोचनात्मक फेसबुक पोस्ट की वजह से भीड़ ने पीटा. इस हमले में प्रोफेसर संजय कुमार को काफी चोटें आई हैं. संजय को पटना रेफर कर दिया गया है.

  • बिहार : लड़की से मारपीट और छेड़खानी के बाद बनाया VIDEO, पैसे न देने पर कर दिया वायरल 

    बिहार : लड़की से मारपीट और छेड़खानी के बाद बनाया VIDEO, पैसे न देने पर कर दिया वायरल 

    बिहार के जहानाबाद, गया, सासाराम और कैमूर के बाद अब मोतिहारी में प्रेमी युगल से छेड़खानी व मारपीट का वीडियो सामने आया है. मोतिहारी में घूमने आए एक लड़के और लड़की के साथ मारपीट की गई. लड़की के साथ छेड़खानी हुई और इसका वीडियो बना लिया गया. फिर ब्लैकमेल किया गया. वीडियो के बदले पैसे न देने पर वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया. वारदात सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

  • 'बॉर्डर' के प्रमोशन के लिए पहुंचे निरहुआ का फैन्स ने किया गजब का वेलकम, सलमान को ईद पर यूं देंगे टक्कर

    'बॉर्डर' के प्रमोशन के लिए पहुंचे निरहुआ का फैन्स ने किया गजब का वेलकम, सलमान को ईद पर यूं देंगे टक्कर

    'बॉर्डर' के प्रमोशन के लिए वे बिहार के विभिन्‍न जिलों में क्रिकेट खेलेंगे. इस दौरान निरहुआ बिहार के बक्‍सर, मोतिहारी, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में अपनी टीम के साथ स्‍थानीय क्रिकेट टीम के साथ दो-दो हाथ करेंगे.

  • बिहार : मोतिहारी में भीषण सड़क हादसा, धू-धू कर जल उठी बस

    बिहार : मोतिहारी में भीषण सड़क हादसा, धू-धू कर जल उठी बस

    बिहार के मोतिहारी में बड़ा बस हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस में यह हादसा हुआ है. शुरुआती खबरों के मुताबिक इस हादसे में 27 लोगों के मारे जान की बात कही जा रही थी. लेकिन हादसे के वक्‍त बस में सवार एक व्‍यक्ति के अनुसार गाड़ी में कुल 13 यात्री सवार थे और ड्राइवर और कंडक्‍टर को मिलाकर कुल 15 लोग उसमें सवार थे.

  • पीएम नरेंद्र मोदी का नीतीश कुमार की तारीफ करने का क्या है राजनीतिक अर्थ

    पीएम नरेंद्र मोदी का नीतीश कुमार की तारीफ करने का क्या है राजनीतिक अर्थ

    मोतिहारी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वच्छता के बहाने बताया कि उनके हिसाब से उन्हें और भाजपा को राजनीति कैसी करनी चाहिए. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक से ज़्यादा बार नीतीश कुमार का नाम लेकर उनकी तारीफ की. इसको लेकर अपने-अपने तरह से कयास लगाए जा रहे हैं.

  • भारत बंद : बिहार में केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा को रोका, बदसलूकी की

    भारत बंद : बिहार में केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा को रोका, बदसलूकी की

    बिहार के हाजीपुर के शुभई में आज भारत बंद के समर्थकों द्वारा लगाए गए जाम में केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा फंस गए. बंद समर्थकों ने कुशवाहा के साथ बदसलूकी की. गाली गलौज कर रहे प्रदर्शनकारियों के सामने सुरक्षा कर्मी हाथ जोड़ते हुए दिखाई दिए.

  • नीतीश के दिल की बात के बाद पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ

    नीतीश के दिल की बात के बाद पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नहीं कई मुद्दों पर बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की मोतिहारी की सभा में जमकर तारीफ़ की. अपने भाषण में प्रधान मंत्री मोदी ने माना कि नीतीश जी जिस तरह से बिहार की असामाजिक ताकतों से लड़ रहे हैं, वह आसान नहीं हैं.

123»

Advertisement

 

मोतिहारी फोटो

मोतिहारी से जुड़े अन्य फोटो »

मोतिहारी वीडियो

मोतिहारी से जुड़े अन्य वीडियो »