NDTV Khabar

मोदी


'मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी का दावा- इस वजह से मोदी सरकार नहीं दे रही है जरूरतमंदों को 7500 रुपये महीने की मदद

    राहुल गांधी का दावा- इस वजह से मोदी सरकार नहीं दे रही है जरूरतमंदों को 7500 रुपये महीने की मदद

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार की कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर उठाए गए कदमों की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है जहां पर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन लॉकडाउन हटाया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन का उद्देश्य पूरी तरह से फेल हो गया है. भारत इस समय नाकाम लॉकडाउन के नतीजों का सामना कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि कोरोना संक्रमण को रोकने और लॉकडाउन हटाने के लिए रणनीति है. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने फरवरी में ही बता दिया था कि एक बड़ा संकट आने वाला है और आज फिर कह रहा हूं कि सरकार ने अभी कदम नहीं उठाए तो बड़ा आर्थिक संकट आने वाला है. 

  • 26 मई 2014 : देश में मोदी सरकार की शुरुआत, साल 2020 में PM Modi के सामने खड़ी हैं 5 बड़ी चुनौतियां

    26 मई 2014 : देश में मोदी सरकार की शुरुआत, साल 2020 में  PM Modi के सामने खड़ी हैं 5 बड़ी चुनौतियां

    26 मई 2014 को पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में 'मोदी लहर' के दम पर बीजेपी पहली बार केंद्र की सत्ता में अपने दम पर सरकार बनाई थी. देश के राजनीतिक इतिहास में महत्वपूर्ण घटना थी क्योंकि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के निधन के बाद कांग्रेस ने राजीव गांधी की अगुवाई में प्रचंड बहुत से सरकार बनाई थी लेकिन फिर बाद में 30 दशकों तक गठबंधन की राजनीति का दौर शुरू हो गया. साझेदारी की राजनीति ने देश का भला कम नुकसान ज्यादा किया, ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि ऐसे कई उदाहरण रहे हैं जहां सिद्धांत कम, व्यक्तिगत स्वार्थ महत्वाकांक्षाओं ने कई सरकारों को बनया और बिगाड़ा.    

  • PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    निहाल ने इंटरपोल द्वारा इसे जारी किए जाने के खिलाफ पिछले वर्ष अपील की थी लेकिन हाल में उसकी अपील नामंजूर हो गई, जिसके बाद इसे सार्वजनिक किया गया. अधिकारियों ने बताया कि बेल्जियम का नागरिक निहाल दीपक मोदी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा वांछित है। उसके बड़े भाई द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के साथ कथित तौर की गई धोखाधड़ी के मामले में वह वांछित है. 

  • वर्चुअल रैली के जरिए मनाई जाएगी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह

    वर्चुअल रैली के जरिए मनाई जाएगी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह

    बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस और वर्चुअल रैली के जरिए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह मनाएगी. कोरोना महामारी के कारण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ धूमधाम से नहीं मनेगी.

  • बिहार में चुनाव नमो-नीतीश के चेहरे पर लड़ा जाएगा : सुशील मोदी

    बिहार में चुनाव नमो-नीतीश के चेहरे पर लड़ा जाएगा : सुशील मोदी

    बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी की पहचान एक संकटमोचक की रही है. कोरोना और लॉकडाउन के बाद विपक्ष के एनडीए में तनाव के बयान के बाद सुशील मोदी ने सोमवार को साफ किया कि एनडीए आगामी विधानसभा चुनाव नमो-नीतीश के विश्वसनीय चेहरे पर ही लड़ेगा.

  • साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों 1000 करोड़ के राहत पैकेज घोषणा की थी. चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही राज्य का दौरा करेगी.

  • Eid 2020: राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी ईद की शुभकामनाएं

    Eid 2020: राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी ईद की शुभकामनाएं

    देश भर में आज ईद-उल-फितर (Eid ul-Fitr) का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद (Eid 2020) के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने देशवासियों को इस पर्व के लिए बधाई दी.

  • आज से देश में उड़ान सेवा शुरू, फ्लाइट के अंदर PPE किट पहने नजर आए क्रू मेंबर्स; जानें 10 अहम बातें

    आज से देश में उड़ान सेवा शुरू, फ्लाइट के अंदर PPE किट पहने नजर आए क्रू मेंबर्स; जानें 10 अहम बातें

    कोरोनावायरस (coronavirus) को काबू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. लॉकडाउन के दो महीने बाद आज से देशभर में दोबारा घरेलू हवाई सेवाएं शुरू हुई हैं. इस दौरान, फ्लाइट लेने के लिए हवाई अड्डों पर भारी संख्या में लोग पहुंचे. इसमें स्टूडेंट, नौकरी पेशा लोग और प्रवासी शामिल रहे. इस दौरान, लोगों की थर्मल जांच की गई और फ्लाइट के अंदर मौजूद कर्मचारी पीपीई सूट पहने नजर आए. नई दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान सुबह 4:45 बजे पुणे के लिए रवाना हुई. दिल्ली हवाई अड्डे पर पहली फ्लाइट सुबह 7:45 पर आनी थी. फ्लाइट चलाने को लेकर विभिन्न राज्यों के साथ नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) की लंबी बातचीत हुई, जिसके बाद घरेलू हवाई सेवाएं शुरू करने पर सहमति बनी है. विमानों से यात्रा करने वालों के लिए क्वारंटाइन के नियमों को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है. राज्यों ने क्वारंटाइन को लेकर अलग-अलग नियम बनाए हैं. नागर विमानन मंत्रालय ने जून में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के भी संकेत दिए हैं.

  • आज मनाया जा रहा ईद का त्योहार, PM मोदी ने देशवासियों को दी मुबारकबाद

    आज मनाया जा रहा ईद का त्योहार, PM मोदी ने देशवासियों को दी मुबारकबाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुछ देर पहले ईद की बधाई देते हुए ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने लिखा, 'ईद-उल-फितर पर बधाई. इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.'

  • सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में राउत ने अपने साप्ताहिक लेख में लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में चार सफाईकर्मियों के पैर धोकर हमें मानवता दिखाई थी. ऐसा लगाता है कि यह मानवता पिछले तीन महीने में समाप्त हो गई है.’’ मोदी ने प्रयागराज में कुम्भ मेले के दौरान सफाई कर्मचारियों के पैर धोए थे. 

  • आत्मनिर्भर भारत : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मिलाया मोदी सरकार के सुर में सुर

    आत्मनिर्भर भारत : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मिलाया मोदी सरकार के सुर में सुर

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार के सुर में सुर मिला लिया है. दिल्ली सरकार ने अपने सभी विभागों, सभी नगर निगम, बोर्ड आदि को समर्थन रूपी आदेश जारी किया है. सरकार ने कहा है कि 200 करोड़ रुपये तक की सरकारी खरीद के ग्लोबल टेंडर नहीं होंगे. अगर इस लिमिट से कम पर किसी ज़रूरी कारण से ग्लोबल टेंडर जारी करने की ज़रूरत पड़ती भी है तो उसकी विस्तृत सफ़ाई दी जाए और सक्षम अथॉरिटी से पहले मंजूरी लें.

  • सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ के दलों ने रविवार को वन विभाग और नगर निकायों की चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में मदद की. ये दल पेड़ों के उखड़ने से बाधित हुई सड़कों और मुख्य मार्गों को साफ करने के लिए सुबह सॉल्ट लेक, बेहाला और गोलपार्क जैसे इलाकों में पहुंचे. एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि सड़क और पेड़ों को साफ करने वाले उपकरणों से लैस सेना के जवानों ने बेहाला में रॉय बहादुर रोड और पर्णाश्री, दक्षिण कोलकाता में बालीगंज और सॉल्ट लेक इलाके में काम करना शुरू किया.

  • मध्य प्रदेश : BJP कार्यालय में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कमलनाथ ने पूछा- 'नियम सिर्फ गरीबों के लिये है क्या मोदी जी?'

    मध्य प्रदेश : BJP कार्यालय में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कमलनाथ ने पूछा- 'नियम सिर्फ गरीबों के लिये है क्या मोदी जी?'

    बीजेपी नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी के रायसेन के समर्थकों ने शनिवार को भोपाल कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का उल्लंघन हुआ.

  • सीएम नीतीश कुमार का राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाना क्या उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नहीं है पसंद

    सीएम नीतीश कुमार का राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाना क्या उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नहीं है पसंद

    बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार चुनावी साल में अपने सहयोगी बीजेपी को साथ लेकर चलने और ख़ुश रखने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि बीजेपी को उनकी उपलब्धि गिनाना पसंद नहीं. इसका एक उदाहरण शनिवार को देखने को मिला जब नीतीश कुमार द्वारा लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उठाये गये क़दमों का विज्ञापन जारी किया गया तो शाम में उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी के केंद्र द्वारा बिहार के लोगों के लिए जो अब तक सहायता दी गयी हैं उस पर एक प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई. 

  • PM मोदी ने इन दो राष्ट्राध्यक्षों से की कोविड-19 और इसके आर्थिक प्रभावों के बारे में चर्चा

    PM मोदी ने इन दो राष्ट्राध्यक्षों से की कोविड-19 और इसके आर्थिक प्रभावों के बारे में चर्चा

    कोविड -19 महामारी के खिलाफ लडाई में मॉरीशस के स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद करने के लिए दवाओं की खेप और 14 सदस्यीय मेडिकल टीम के साथ जहाज मॉरीशस पहुंचा था. बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और मॉरीशस के लोगों बीच विशेष संबंधों को याद किया और कहा कि भारत इस संकट के समय में अपने मित्रों का समर्थन करने के लिए कर्तव्यबद्ध है.

  • यशवंत सिन्हा की विपक्षी दलों को नसीहत, 'बयानबाजी से गरीबों की मदद नहीं होगी...'

    यशवंत सिन्हा की विपक्षी दलों को नसीहत, 'बयानबाजी से गरीबों की मदद नहीं होगी...'

    यशवंत सिन्हा की यह तीखी टिप्पणी COVID-19 प्रकोप और प्रवासी संकट के लिए केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया की समीक्षा करने के लिए अंतरिम कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा 22 विपक्षी दलों की बैठक के अगले दिन आया है. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक के बाद मांगों का एक चार्टर भी जारी किया गया था.

  • सितंबर में शुरू होगा 'हुनर हाट', 'लोकल से ग्लोबल' होगी इस बार की थीम : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    सितंबर में शुरू होगा 'हुनर हाट', 'लोकल से ग्लोबल' होगी इस बार की थीम : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने आज (शनिवार) यहां बताया कि पिछले पांच वर्षों में 5 लाख से ज्यादा भारतीय दस्तकारों, शिल्पकारों को रोजगार-रोजगार के अवसर प्रदान करने वाले "हुनर हाट" के दुर्लभ हस्तनिर्मित स्वदेशी सामान लोगों में काफी लोकप्रिय हुए हैं.

  • लालू यादव ने नीतीश कुमार-सुशील मोदी की जोड़ी पर ली चुटकी, ट्वीट कर बोले - 'पलटू-सलटू के गले में अब...'

    लालू यादव ने नीतीश कुमार-सुशील मोदी की जोड़ी पर ली चुटकी, ट्वीट कर बोले - 'पलटू-सलटू के गले में अब...'

    आरजेडी के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर चुटकी लेते हुए उन्हें पलायन, बेरोज़गारी, खराब शिक्षा-स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com