Budget
Hindi news home page

मोदी


'मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण रविवार को मतदान हुआ तो चौथे चरण के लिए कई पार्टियों के दिग्गजों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज फतेहपुर में रैली को तो अखिलेश यादव और कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झांसी में एक साथ जनसभा को संबोधित किया. यह भी दिलचस्प है पीएम मोदी के निशाने पर जहां अखिलेश-राहुल गांधी रहे तो झांसी में दोनों युवा नेताओं ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यूपी चुनाव के बाद प्रधानमंत्री 2019 तक उत्तर प्रदेश का नाम लेंगे.

  • पीएम मोदी को सर्दी में भी आ रहा पसीना, सोचिए यूपी की जनता क्या हाल करने वाली है : अखिलेश यादव

    पीएम मोदी को सर्दी में भी आ रहा पसीना, सोचिए यूपी की जनता क्या हाल करने वाली है : अखिलेश यादव

    अखिलेश यादव ने झांसी की चुनावी सभा में कहा कि जब प्रधानमंत्री को बोलते-बोलते पानी पीना पड़ जाए और सर्दी में पसीना पोछना पड़े तो समझ लो सात चरणों के बाद यूपी की जनता कितना पसीना पोछवाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा को यह पता लग चुका है कि जनता का रुख उसके खिलाफ है. विधानसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के बाद भाजपा के सभी नेताओं का ब्लड प्रेशर नापना पड़ेगा.

  • यूपी ने मोदी को नहीं, सपा को गोद लिया है, अखिलेश फिर बनेंगे मुख्यमंत्री : मुलायम सिंह यादव

    यूपी ने मोदी को नहीं, सपा को गोद लिया है, अखिलेश फिर बनेंगे मुख्यमंत्री : मुलायम सिंह यादव

    समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अपने पुत्र अखिलेश यादव के एक बार फिर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद जाहिर करते हुए कहा स्पष्ट किया कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं है. यह पूछने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को उत्तर प्रदेश का 'गोद लिया हुआ बेटा' बताते हैं, मुलायम ने कहा, 'वह तो कुछ भी कहते हैं, उन्हें कहने दीजिए. यूपी ने असल में सपा को गोद ले लिया है.'

  • ...जब प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा - मेरी रक्षा कौन करेगा? भीड़ बोली - हम करेंगे, हम करेंगे

    ...जब प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा - मेरी रक्षा कौन करेगा? भीड़ बोली - हम करेंगे, हम करेंगे

    फतेहपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए युवाओं की भीड़ उमड़ी थी. लगभग हर किसी के पास सेलफोन था. हर कोई सेल्फी लेना चाहता था. धूप भी तेज थी. बार-बार युवा अपनी कुर्सियों पर खड़े होते रहे. पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर का इंतजार करते रहे. ये नजारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फतेहुपुर रैली का था.जैसे ही हेलिकॉप्टर ने रैली के पास नीचे उतरने के लिए चक्कर काटने शुरू किए युवाओं में पीएम मोदी की एक झलक को कैमरे में कैद करने की होड़ लग गई. हर कोई अपनी-अपनी कुर्सियों पर चढ़कर चिल्लाने लगा - "मोदी, मोदी"

  • कैश में गहने खरीदने वालों पर नकेल कसने के लिए ये है मोदी सरकार की नई चाल

    कैश में गहने खरीदने वालों पर नकेल कसने के लिए ये है मोदी सरकार की नई चाल

    अब अगर कैश देकर 2 लाख रुपये से ज्यादा के गहने खरीदेंगे तो आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी. जी हां! आगामी एक अप्रैल से दो लाख रुपये से अधिक की ज्वेलरी खरीदने पर 1 प्रतिशत टीसीएस (स्रोत पर कर- tax collected at source) देना होगा. अभी तक इसकी सीमा 5 लाख रुपये थी.

  • छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर देशभर में कई कार्यक्रम, प्रधानमंत्री ने किया नमन

    छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर देशभर में कई कार्यक्रम, प्रधानमंत्री ने किया नमन

    देश आज शिवाजी महाराज की 369वीं जयंती मना रहा है. उनकी जयंती पर देशभर में खासकर महाराष्ट्र में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मराठी भाषा में संदेश लिखकर शिवाजी महाराज को नमन किया. छत्रपति शिवाजी महाराज या शिवाजी राजे भोसले भारत के महान योद्धा एवं रणनीतिकार थे.

  • अब नोटबंदी के बाद जमा हुए कैश के आंकड़ों का खुलासा न करने का सरकार ने दिया ये बहाना

    अब नोटबंदी के बाद जमा हुए कैश के आंकड़ों का खुलासा न करने का सरकार ने दिया ये बहाना

    नोटबंदी के बाद देश में विपक्षी नेता लगातार सरकार पर हमलावर रहे हैं. यहां तक कि चुनाव में नोटबंदी को मुद्दा बनाने का प्रयास भी किया गया. संसद से लेकर सड़क तक विपक्ष नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा हुए कैश पर सरकार से आंकड़े जारी करने को कहता रहा है, लेकिन सरकार हमेशा इससे बचती ही रही. सरकार ने विदेशों में जमा कालेधन समेत कर चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को सतत प्रक्रिया बताया है लेकिन 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोटों को अमान्य करने के निर्णय एवं बैठकों से जुड़ा ब्यौरा यह कहते हुए देने से इनकार किया है कि ऐसी सूचना जारी करने का देश के आर्थिक हितों पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है.

  • फतेहपुर में PM नरेंद्र मोदी : ईद, होली का हवाला देकर अखिलेश पर लगाया 'भेदभाव' का आरोप

    फतेहपुर में PM नरेंद्र मोदी :  ईद, होली का हवाला देकर अखिलेश पर लगाया 'भेदभाव' का आरोप

    पीएम नरेंद्र मोदी ने आज फतेहपुर की विजय शंखनाद रैली में सूबे की सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकारी खजाने से धन लुटाकर, टीवी अखबारों में छाने का प्रयास कर यूपी की सपा सरकार ने सोचा था कि लोगों की आंख में धूल झोंकेंगे. लेकिन जनता सब कुछ जानती है. पीएम मोदी ने अखिलेश यादव सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार की मंशा जनता को समझ में आती है.

  • सपा-कांग्रेस गठबंधन से विरोधी दल समझ नहीं पा रहे किधर जाएं : अखिलेश

    सपा-कांग्रेस गठबंधन से विरोधी दल समझ नहीं पा रहे किधर जाएं : अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिनवार को कहा कि जिस दिन से सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ है, विरोधी दलों को समझ नहीं आ रहा कि रास्ता किधर निकलेगा. अखिलेश ने बांदा में आयोजित चुनावी रैली में कहा, ‘‘जबसे कांग्रेस हमारे साथ आयी है, इन्हें (विरोधी दल) समझ नहीं आ रहा है कि रास्ता किधर निकलेगा. ये लोग कांग्रेस और सपा पर ही बोल रहे हैं अन्य किसी पर नहीं.’’

  • मोदी-रामदेव और 'बाबा जी की बूटी' के इस कनेक्शन को क्या आपने देखा

    मोदी-रामदेव और 'बाबा जी की बूटी' के इस कनेक्शन को क्या आपने देखा

    एक वीडियो इन दिनों चर्चा में आ गया है जिसमें बाबा रामदेव से लेकर पीएम मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल किसी को भी नहीं छोड़ा गया है. फेसबुक पेज Official PeeingHuman के इस वीडियो में बाबा रामदेव और नरेंद्र मोदी को 'बाबा जी की बूटी की तारीफ' करते दिखाया गया है.

  • UP assembly Polls 2017: ये 7 जिले सपा का 'गढ़', तीसरे फेज़ में सेंध लगा पाएगी बीएसपी-बीजेपी?

    UP assembly Polls 2017: ये 7 जिले सपा का 'गढ़', तीसरे फेज़ में सेंध लगा पाएगी बीएसपी-बीजेपी?

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया है और रविवार को वोटिंग है. इस चरण में सपा के सामने अपने किले को बचाने की चुनौती होगी तो सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बीजेपी और बीएसपी के सामने मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के प्रति वोटरों के विश्वास को डगमगाने का मौका होगा.

  • बैडमिंटन : रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचीं...

    बैडमिंटन : रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचीं...

    रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर भारत को दूसरा मेडल दिलाने वाली बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु दिन प्रतिदिन नई ऊंचाई छू रहीं हैं. अब वह बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. पिछले महीने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाली सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की है.

  • UP Polls 2017: तीसरे दौर के मतदान के लिए थम गया प्रचार, सपा की प्रतिष्‍ठा दांव पर

    UP Polls 2017: तीसरे दौर के मतदान के लिए थम गया प्रचार, सपा की प्रतिष्‍ठा दांव पर

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आगामी 19 फरवरी को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के लिये 12 जिलों की 69 सीटों पर प्रचार का शोर शुक्रवार शाम पांच बजे थम गया. तीसरे चरण में फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर जिले की 69 सीटों पर 19 फरवरी को वोट पड़ेंगे.

  • प्रियंका गांधी का मोदी पर हमला, कहा - यूपी को किसी बाहरी को गोद लेने की जरूरत नहीं

    प्रियंका गांधी का मोदी पर हमला, कहा - यूपी को किसी बाहरी को गोद लेने की जरूरत नहीं

    कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद को उत्तर प्रदेश का ‘गोद लिया हुआ बेटा’ बताने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज करते हुए कहा कि इस सूबे को बाहर से किसी को गोद लेने की कोई जरूरत नहीं है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में अपनी पहली जनसभा में प्रियंका ने कहा, ‘‘मोदी जी खुद को उत्तर प्रदेश का गोद लिया हुआ बेटा बताते हैं. मैं पूछती हूं कि क्या इस प्रदेश को बाहर से किसी को गोद लेने की जरूरत है, क्या यहां नौजवान नहीं हैं.

  • PM मोदी ने DDLJ की तरह अच्छे दिन का सपना दिखाया, ढाई साल बाद Sholay का गब्बर आ गया : राहुल गांधी

    PM मोदी ने DDLJ की तरह अच्छे दिन का सपना दिखाया, ढाई साल बाद Sholay का गब्बर आ गया : राहुल गांधी

    राहुल ने यहां कहा कि हम बस तीन चीजें चाहते हैं...किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ, जो उगाते हैं उसके लिए सही दाम.

  • केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा 'सर..इसमें आप नर्वस लग रहे हैं..'

    केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा 'सर..इसमें आप नर्वस लग रहे हैं..'

    अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के एक भाषण को ट्वीट करते हुए लिखा कि - 'सर, इसमें आप नर्वस लग रहे हैं.'

  • नोटबंदी : भारत सरकार के फैसले का असर अब तक जारी है- पेप्सिको की इंदिरा नूई

    नोटबंदी : भारत सरकार के फैसले का असर अब तक जारी है-  पेप्सिको की इंदिरा नूई

    पेप्सिको की भारतीय मूल की सीईओ इंदिरा नूई ने कहा है कि वर्ष 2016 की अंतिम तिमाही में भारत में कंपनी का कारोबार विशेष तौर पर प्रभावित हुआ है और इसका असर अभी भी बना हुआ है.

  • पंजाब में खून का बेटा, यूपी में दत्तक पुत्र, गजब है रे भाई, इतना मत हंसाओ : पीएम मोदी पर लालू का तंज

    पंजाब में खून का बेटा, यूपी में दत्तक पुत्र, गजब है रे भाई, इतना मत हंसाओ : पीएम मोदी पर लालू का तंज

    राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी के हरदोई में दिए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश ने उन्हें गोद लिया है.