NDTV Khabar

मोदी कैबिनेट विस्तार


'मोदी कैबिनेट विस्तार' - 101 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक, गरीब अन्‍न और उज्‍जवला योजना से जुड़े फैसलों को मिली मंजूरी, 10 खास बातें..

    नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक, गरीब अन्‍न और उज्‍जवला योजना से जुड़े फैसलों को मिली मंजूरी, 10 खास बातें..

    कोविड-19 संकट के दौरान देशभर में गरीबों को खाद्यान्न सहायता देने के लिए शुरू की गयी ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की अवधि पांच महीने और बढ़ाने के फैसले को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी. बैठक में उज्ज्वला योजना की लाभार्थियों को तीन सिलेंडर मुफ्त देने के समय विस्तार समेत अन्य कई महत्वपूर्ण कदमों पर मंत्रिमंडल ने अपनी मुहर लगा दी.

  • 81 करोड़ लोगों को मिलेगा नवंबर तक मुफ्त राशन, PMGKAY के विस्तार को कैबिनेट की हरी झंडी : सीतारमण

    81 करोड़ लोगों को मिलेगा नवंबर तक मुफ्त राशन, PMGKAY के विस्तार को कैबिनेट की हरी झंडी : सीतारमण

    वित्त मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवंबर तक करने की मंजूरी दे दी है. इस कदम से 81.09 करोड़ लोगों को लगातार आठ महीने के लिए मुफ्त अनाज (5 किलो प्रति व्यक्ति) मिलेगा."

  • TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है.

  • NEWS FLASH: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा: ANI

    NEWS FLASH: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा: ANI

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • मोदी कैबिनेट विस्तार और बीजेपी अध्यक्ष मसला क्यों अटका? यह है वजह

    मोदी कैबिनेट विस्तार और बीजेपी अध्यक्ष मसला क्यों अटका? यह है वजह

    मोदी सरकार के पहले मंत्रिपरिषद विस्तार और भाजपा में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की घोषणा में देरी के पीछे खरमास को वजह बताया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि 14 दिसंबर से शुरू हुए खरमास के 14 जनवरी तक खत्म होने के बाद ही भाजपा सरकार और संगठन से जुड़े शुभ काम कर सकती है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा हर शुभ काम मुहूर्त देखकर ही करने में यकीन रखती है. भाजपा में इन दिनों संगठन चुनाव चल रहे हैं. दिसंबर तक पार्टी में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा हो जाने का लक्ष्य था. मगर 14 दिसंबर से एक महीने के लिए खरमास के कारण अभी घोषणा नहीं हो सकी है.

  • TOP 5 News: कर्नाटक में कांग्रेस के 5 विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मॉब लिंचिंग पर मायावती ने मोदी सरकार पर बोला हमला

    TOP 5 News: कर्नाटक में कांग्रेस के 5 विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मॉब लिंचिंग पर मायावती ने मोदी सरकार पर बोला हमला

    गोवा में बीजेपी सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया है. इसमें कांग्रेस से आए तीन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी गई है. इस विस्तार में 4 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. बाबुश अतानासियो मोनसेरात की पत्नी जेनिफर और फिलिप नेरी रॉड्रिग्ज को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है.

  • मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नीतीश कुमार बोले- गठबंधन में सब कुछ ठीक, मन में न रखें कोई भ्रम 

    मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नीतीश कुमार बोले- गठबंधन में सब कुछ ठीक, मन में न रखें कोई भ्रम 

    नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा का सत्र आने वाला है इसलिए विस्तार हुआ है. उन्होंने कहा कि बिहार में सब कुछ ठीक है और किसी प्रकार का भ्रम किसी को मन में नहीं रखना चाहिए.

  • PM मोदी के कैबिनेट में शामिल न होकर, अब नीतीश कुमार ने बिना BJP के किया खुद के मंत्रिमंडल का विस्तार

    PM मोदी के कैबिनेट में शामिल न होकर, अब नीतीश कुमार ने बिना BJP के किया खुद के मंत्रिमंडल का विस्तार

    बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. अभी तक नीतीश मंत्रिमंडल में कुल 25 मंत्री थे, जबकि इनकी संख्या 36 तक हो सकती है. जहां 2017 में भाजपा के साथ सरकार बनाने के समय अनुपातिक आधार पर भाजपा (BJP) को 14 मंत्री बनाने का कोटा मिला था, जिसमें उनके 13 लोग फिलहाल मंत्री हैं. लेकिन उनके कोटे के सारे विभाग भाजपा मंत्रियों के पास ही हैं. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के पास वित के अलावा चार और विभाग हैं.

  • 14.5 करोड़ किसानों के खातों में सालाना छह हजार रुपये, पढ़ें मोदी कैबिनेट के 4 बड़े फैसले

    14.5 करोड़ किसानों के खातों में सालाना छह हजार रुपये, पढ़ें मोदी कैबिनेट के 4 बड़े फैसले

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि नयी सरकार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक में किसान और व्यापारी कल्याण से जुड़े चार बड़े फैसले लिये गए हैं. भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में इनका वादा किया था. मोदी ने कैबिनेट की बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘इस कार्यकाल की पहली कैबिनेट में नयी इबारत लिखने वाले फैसले लिये गये जिससे खुश हूं. इन फैसलों से मेहतनी किसानों और कर्मशील व्यापारियों को अत्यंत लाभ होगा.’’ उन्होंने कहा कि फैसले कई भारतीयों की गरिमा और सशक्तीकरण को बढ़ावा देंगे. मोदी ने लिखा, ‘‘जनता प्रथम, जनता सदैव’’. सरकार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान योजना का विस्तार देश के 14.5 करोड़ किसानों तक करने का फैसला किया. इस बीच प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को साउथ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय में पहले दिन महात्मा गांधी तथा वल्लभभाई पटेल की प्रतिमाओं को पुष्पांजलि दी. उन्होंने इसका संक्षिप्त वीडियो भी डाला.

  • ओबीसी के उप-वर्गीकरण के मुद्दे की जांच करने वाले आयोग को मिला 6 महीने का सेवा विस्तार

    ओबीसी के उप-वर्गीकरण के मुद्दे की जांच करने वाले आयोग को मिला 6 महीने का सेवा विस्तार

    राजनीतिक तौर पर महत्पूर्ण अन्‍य पिछड़े वर्गों के उप-वर्गीकरण के मुद्दे की जांच करने वाले आयोग को आपने रिपोर्ट तैयार करने के लिए मोदी कैबिनेट ने 6 महीने का और वक्त देने का फैसला किया है.

  • अटल पेंशन योजना का विस्तार, सीमा भी बढ़ी, जानें क्‍या होगा फायदा

    अटल पेंशन योजना का विस्तार, सीमा भी बढ़ी, जानें क्‍या होगा फायदा

    अटल पेंशन योजना (एपीवाई) एक सामाजिक सुरक्षा योजना है, जिसे सरकार ने 2015 में 1000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक का पेंशन मुहैया कराने के लिए लांच किया था.  

  • मिशन 2019 के लिए नरेंद्र मोदी की यह है अंतिम तैयारी, आने लगीं अड़चनें

    मिशन 2019 के लिए नरेंद्र मोदी की यह है अंतिम तैयारी, आने लगीं अड़चनें

    2019 में आम चुनाव होने हैं. नरेंद्र मोदी सरकार अभी से इस चुनाव की तैयारी में जुट गई है. पार्टी और सरकार के स्तर से जहां एक तरफ सरकार के कामकाज और आए परिणामों को जनता तक पहुंचाने के लिए तमाम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर प्रचार किया जा रहा है, वहीं संगठन स्तर पर बदलाव की तैयारी हो चल रही है.

  • नोएडा में मेट्रो कॉरिडोर के विस्तार के लिए पैसा देगी केंद्र सरकार

    नोएडा में मेट्रो कॉरिडोर के विस्तार के लिए पैसा देगी केंद्र सरकार

    केंद्र सरकार की कैबिनेट ने एक अहम फैसले में नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा सेक्टर 62 तक दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर के विस्तार के लिए विशेष फंडिंग के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की एक अहम बैठक में ये फैसला लिया गया.

  • सुरेश प्रभू बोले- देश में तेजी से विकास कर रहा है विमानन क्षेत्र

    सुरेश प्रभू बोले- देश में तेजी से विकास कर रहा है विमानन क्षेत्र

    हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार संभालने वाले सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि घरेलू यात्री विमान सेवा कंपनियों, खासतौर से कम लागत वाली विमान सेवा देने वाली कंपनियों ने 1,000 से अधिक विमानों का ऑर्डर बुक किया है. विमानन कंपनियों के इस विस्तार के कारणों के बारे में मंत्री ने कहा कि हवाई यात्रा सेवा का संपर्क बढ़ने और हवाई सेवा किराया सस्ता होने से देश के छोटे शहरों के लोग अपने काम के लिए व छुट्टियों में हवाई यात्राएं ज्यादा करने लगे हैं. 

  • शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा - लोग 'अच्छे दिनों' की राह देख रहे हैं

    शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा - लोग 'अच्छे दिनों' की राह देख रहे हैं

    मुख्यपत्र सामना में लिखा गया, "मोदी सरकार ने तीन साल पूरे कर लिए लेकिन मंत्रिमंडल में प्रयोग अब भी जारी हैं. लोग अब भी अच्छे दिनों के चमत्कार की राह देख रहे हैं. बिहार, असम, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, जैसे राज्यों में बाढ़ की तबाही है और सरकारी अस्पतालों में मौतें ख़त्म नहीं हो रहीं. किस मंत्रालय ने कौन सी समस्या हल कर दी?"

  • कैबिनेट विस्तार में जेडीयू का नाम बेवजह लिया गया : नीतीश कुमार

    कैबिनेट विस्तार में जेडीयू का नाम बेवजह लिया गया : नीतीश कुमार

    नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी के संबंध में जो भी बात होगी मैं खुद सबको बता दूंगा. अपने आप ही मीडिया सब चला रहा है. कैबिनेट विस्तार में जेडीयू का नाम बेवजह लिया गया. नीतीश कुमार ने कहा कि पहले क्या बात हो रही थी, यह सबको पता है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वो (लालू) मेरा इलाज (राजनीतिक रूप से) करने की बात कह रहे थे. नीतीश कुमार ने कहा कि किसी के बयान पर हम बयान नहीं देना चाहते है. हमें और काम करना है, केवल बयान नहीं देना है. उन्होंने कहा कि हमें बिहार के लिए काम करना है और वहीं पर ध्यान रखना है.

  • कैबिनेट फेरबदल का इंडस्ट्री ने किया स्वागत, CII ने कहा- विकास का प्रोसेस बढ़ेगा

    कैबिनेट फेरबदल का इंडस्ट्री ने किया स्वागत, CII ने कहा- विकास का प्रोसेस बढ़ेगा

    सीआईआई ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में किया गया फेरबदल इस विश्वास को बढ़ाता है कि सुधार और कारोबार सुगमता नरेंद्र मोदी सरकार की प्राथमिकता बनी रहेगी.

  • मोदी कैबिनेट में अभी भी है वैकेंसी, क्या JDU और AIADMK को मिलेगी एंट्री?

    मोदी कैबिनेट में अभी भी है वैकेंसी, क्या JDU और AIADMK को मिलेगी एंट्री?

    प्रधानमंत्री मोदी अपने मंत्रिमंडल में एक बार फिर विस्तार कर सकते हैं, क्योंकि छह और मंत्रियों को शामिल किए जाने की गुंजाइश अभी बाकी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com