NDTV Khabar

मोदी लहर News in Hindi


'मोदी लहर' - 162 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- सब राम के हैं और सबमें राम हैं

    भूमि पूजन कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर मौजूद थे. पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भागवत ने संबोधन भी दिया उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्हें संकल्पपूर्ति का आनंद मिल रहा है और पूरे देश में आनंद की लहर है.

  • सियासी गलियारे में शोक की लहर, अमर सिंह के निधन पर PM मोदी से लेकर अखिलेश यादव तक ने जताया दुख

    सियासी गलियारे में शोक की लहर, अमर सिंह के निधन पर PM मोदी से लेकर अखिलेश यादव तक ने जताया दुख

    Amar Singh Passes Away: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमर सिंह के निधन पर अपने ट्वीट में लिखा, "वरिष्ठ नेता एवं सांसद अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं." 

  • 26 मई 2014 : देश में मोदी सरकार की शुरुआत, साल 2020 में PM Modi के सामने खड़ी हैं 5 बड़ी चुनौतियां

    26 मई 2014 : देश में मोदी सरकार की शुरुआत, साल 2020 में  PM Modi के सामने खड़ी हैं 5 बड़ी चुनौतियां

    26 मई 2014 को पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में 'मोदी लहर' के दम पर बीजेपी पहली बार केंद्र की सत्ता में अपने दम पर सरकार बनाई थी. देश के राजनीतिक इतिहास में महत्वपूर्ण घटना थी क्योंकि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के निधन के बाद कांग्रेस ने राजीव गांधी की अगुवाई में प्रचंड बहुत से सरकार बनाई थी लेकिन फिर बाद में 30 दशकों तक गठबंधन की राजनीति का दौर शुरू हो गया. साझेदारी की राजनीति ने देश का भला कम नुकसान ज्यादा किया, ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि ऐसे कई उदाहरण रहे हैं जहां सिद्धांत कम, व्यक्तिगत स्वार्थ महत्वाकांक्षाओं ने कई सरकारों को बनया और बिगाड़ा.    

  • Delhi Election Results 2020: उतार पर है 'मोदी लहर', BJP ने दो साल में गंवाए सात सूबे

    Delhi Election Results 2020: उतार पर है 'मोदी लहर', BJP ने दो साल में गंवाए सात सूबे

    पिछली बार दिल्ली में महज 3 सीटें जीतने वाली भाजपा को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. दिल्ली के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने 48 सीटों पर जीत के अनुमान के साथ सत्ता में आने की उम्मीद अंतिम क्षणों तक लगाए हुए थे, लेकिन भाजपा की दिल्ली की सत्ता में आने की उम्मीद टूट गई.

  • बहुत बड़ी चुनौती लेकर आया 2020, कहीं इन तीनों चेहरों के बीच पिस न जाए लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD

    बहुत बड़ी चुनौती लेकर आया 2020, कहीं इन तीनों चेहरों के बीच पिस न जाए लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD

    बिहार में साल 2020 जहां बीजेपी-जेडीयू गठबंधन, नीतीश कुमार का राजनीतिक भविष्य तय होना है तो वहीं मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के लिए भी किसी अग्निपरीक्षा से कम साबित नहीं होने वाला है. साल 2015 में जब आरजेडी ने नीतीश की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था तो बीजेपी उस समय मोदी लहर पर सवार थी. लेकिन बिहार में आरजेडी और जेडीयू के वोटबैंक ने मिलकर बीजेपी को हरा दिया था. इसमें गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल और इसे उस चुनाव में महागठबंधन कहा गया था.

  • नागरिकता संशोधन बिल संसद में पारित होने पर इस बड़े इलाके में खुशी की लहर

    नागरिकता संशोधन बिल संसद में पारित होने पर इस बड़े इलाके में खुशी की लहर

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment bill) के लोकसभा और फिर राज्यसभा में पारित होने के बाद पाकिस्तानी हिंदू विस्थापितों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. संसद में भले ही इस बिल पर जोरदार बहस चली, विपक्ष इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलावर रहा, पूर्वोत्तर सहित देश के कुछ हिस्सों में इस विधेयक का भले ही तीखा विरोध हो रहा है, लेकिन राजस्थान में बसे विस्थापितों को इस बिल के जरिए उम्मीद की किरण मिल गई है.

  • बाघ के पंजे में कमल और गले में बंधी घड़ी : शिवसेना ने BJP को दिया एक संदेश, मान जाओ नहीं तो...

    बाघ के पंजे में कमल और गले में बंधी घड़ी : शिवसेना ने BJP को दिया एक संदेश, मान जाओ नहीं तो...

    महाराष्ट्र में ऐसा लग रहा है कि शिवसेना अब बीजेपी से चुन-चुनकर बदला लेने पर उतारू हो गई है. तभी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने अपने ट्विटर पर एक ऐसा कॉर्टून शेयर किया है जिसमें एक शेर के पंजे में कमल का फूल दिखाया गया है. आपको बता दें कि शिवसेना का चिन्ह के साथ कई जगह शेर भी बना होता है. दरअसल साल 2014 में शिवसेना को बीजेपी ने झिड़क दिया था और अकेले चुनाव लड़कर अपनी सरकार भी बना ली थी. बीजेपी उस समय मोदी लहर पर सवार थी और कभी राज्य में शिवसेना की सरकार में सहयोगी बनकर काम चलाने वाली बीजेपी अब बड़े भाई की भूमिका में आ गई थी. शिवसेना उस समय अपने बुरे दौर में पहुंच गई थी. इस चुनाव में बीजेपी को 122  शिवसेना को 63 और कांग्रेस को 42 और एनसीपी को 41 सीटें मिली थीं.

  • Assembly Elections 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा में मतदान के लिए पीएम मोदी ने की अपील, कहा - लोकतंत्र के इस पर्व में...

    Assembly Elections 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा में मतदान के लिए पीएम मोदी ने की अपील, कहा - लोकतंत्र के इस पर्व में...

    बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान होने जा रहा है. बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां दोनों ही राज्यों में सत्ता बरकरार रखने कोशिश में जुटी हुई हैं, जबकि विपक्षी दल सत्ता विरोधी लहर का फायदे उठाते हुए इसे अपने पक्ष में करने जुगत में है.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव : मनोहर लाल खट्टर के सामने चुनौतियां या राह आसान

    हरियाणा विधानसभा चुनाव : मनोहर लाल खट्टर के सामने चुनौतियां या राह आसान

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा के चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. साल 2014 में 'मोदी लहर' पर सवार होकर 47 सीटें जीतकर बीजेपी ने राज्य में पहली बार अपने दम पर सरकार बनाई थी और कांग्रेस को 15 सीटें मिली थीं. आईएनएलडी को इस चुनाव में 19 सीटें मिली थीं. बाकी सीटे निर्दलीय प्रत्याशियों और स्थानीय पार्टियों ने जीती थीं.

  • सुषमा स्वराज का ऐतिहासिक भाषण: 'हमें धर्मनिरपेक्षता की ये परिभााषा मान्य नहीं, चाहे सरकार रहे या जाए'- देखें VIDEO

    सुषमा स्वराज का ऐतिहासिक भाषण: 'हमें धर्मनिरपेक्षता की ये परिभााषा मान्य नहीं, चाहे सरकार रहे या जाए'- देखें VIDEO

    मंगलवार को पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन से पहले लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास हुआ. अब इसमें अनुच्छेद 370 की सिर्फ एक धारा बच गई है. सुषमा स्वराज ने निधन से पहले ट्वीट पीएम नरेंद्र मोदी को इसके लिए बधाई दी थी. लेकिन मंगलवार शाम को सुषमा स्वराज के निधन की खबर आई और पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई.

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म : जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कहा- एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म : जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कहा- एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खत्म करने के ऐलान के साथ ही भगवा खेमे में खुशी लहर की है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि आज जम्मू-कश्मीर के  लिए शहीद होने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हो गया है. वहीं एक और बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें पीएम मोदी एक धरने पर बैठे हैं और पीछे एक बैनर लगा है, '370 हटाओ, आतंकवाद मिटाओ'. उन्होंने कहा, 'भारत एक है, एक भारत, श्रेष्ठ भारत'.

  • बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी  और  बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं. हालांकि  प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ तस्वीर वाले बैनर भी लगाए हैं. इसके साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतन्याहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.  

  • चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर पीएम मोदी ने ऑडियो संदेश जारी कर दी बधाई, राष्ट्रपति कोविंद ने भी भेजी शुभकामनाएं

    चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर पीएम मोदी ने ऑडियो संदेश जारी कर दी बधाई, राष्ट्रपति कोविंद ने भी भेजी शुभकामनाएं

    चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर देशवासियों में खुशी की लहर है वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई राजनेताओं ने इसरो और उसके वैज्ञानिकों को इस महत्वाकांक्षी मिशन के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

  • शीला दीक्षित को अपने अंदाज में दी कुमार विश्वास ने श्रद्धांजलि, लिखा- राजनीति का स्वर्णिम पाठ पढ़ाने के लिए धन्यवाद

    शीला दीक्षित को अपने अंदाज में दी कुमार विश्वास ने श्रद्धांजलि, लिखा- राजनीति का स्वर्णिम पाठ पढ़ाने के लिए धन्यवाद

    दिल्ली की तीन बार की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का आकास्मिक निधन से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसी कड़ी में कुमार विश्वास ने भी शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया.

  • Sheila Dikshit Death: शीला दीक्षित के निधन पर राजनीतिक जगत में शोक, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत दिग्गजों ने व्यक्त की संवेदनाएं

    Sheila Dikshit Death: शीला दीक्षित के निधन पर राजनीतिक जगत में शोक, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत दिग्गजों ने व्यक्त की संवेदनाएं

    15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के नाम सबसे ज्यादा वक्त तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड दर्ज है. बता दें कि अपने निधन से कुछ दिनों पहले तक वह राजनीति में खासी ऐक्टिव थीं और हाल ही में उन्होंने दिल्ली में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति भी की थी. पूर्व सीएम के आकास्मिक देहान्त से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है.

  • मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा- गंभीर नहीं हैं केंद्र और राज्य सरकारें

    मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा- गंभीर नहीं हैं केंद्र और राज्य सरकारें

    भीड़ हिंसा (मॉब लिन्चिंग) की घटनाओं पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को कहा कि इसकी जद में अब केवल दलित, आदिवासी और धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोग ही नहीं बल्कि सर्वसमाज के लोग भी आ रहे हैं और पुलिस भी इसका शिकार बन रही है.  उन्होंने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा, ''अब ये घटनायें काफी आम हो गई हैं और देश में लोकतन्त्र के हिंसक भीड़ तन्त्र में बदल जाने से सभ्य समाज में चिन्ता की लहर है.

  • जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की तरह करिश्माई नेता हैं नरेंद्र मोदी : रजनीकांत

    जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की तरह करिश्माई नेता हैं नरेंद्र मोदी : रजनीकांत

    तमिल सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी जैसा ‘‘करिश्माई’’ नेता बताते हुए लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में बीजेपी (BJP) की प्रचंड जीत का श्रेय उनके नेतृत्व को दिया. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी की करारी हार के बाद इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वह युवा हैं और शायद उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का सहयोग नहीं मिला.

  • सबसे ज्यादा वोट पाने वाले उम्मीदवार ने कहा- 'मोदी लहर से मिली रिकॉर्ड जीत'

    सबसे ज्यादा वोट पाने वाले उम्मीदवार ने कहा- 'मोदी लहर से मिली रिकॉर्ड जीत'

    नवनिर्वाचित सांसद ने कहा, 'इंदौर लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं में मोदी के प्रति जबर्दस्त उत्साह था जो रिकॉर्ड वोटों में परिवर्तित हुआ. यह हमारा सौभाग्य है कि मोदी के नाम पर सबसे ज्यादा वोट इंदौर में दिये गये. इससे हमारी जवाबदारी बढ़ जाती है कि हम इस क्षेत्र में विकास के ज्यादा से ज्यादा काम करें.'

12345»

Advertisement

मोदी लहर वीडियो

मोदी लहर से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com