NDTV Khabar

मोदी समर्थक


'मोदी समर्थक' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रघुबर दास वो 'दाग' हैं जिसे 'मोदी डिटर्जेंट' और 'शाह लॉन्‍ड्री' भी धो नहीं सकती : सरयू राय

    रघुबर दास वो 'दाग' हैं जिसे 'मोदी डिटर्जेंट' और 'शाह लॉन्‍ड्री' भी धो नहीं सकती : सरयू राय

    झारखंड की राजनीति में जमशेदपुर पूर्व सीट पर मुक़ाबला रोचक हो गया है. इस सीट से वर्तमान में मुख्यमंत्री और इस चुनाव में भाजपा के चेहरे रघुबर दास पांच बार से जीत रहे हैं लेकिन इस बार उन्‍हें सरयू राय चुनौती दे रहे हैं जो रविवार तक उन्हीं के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगी थे.

  • जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    पटना शहर से जल जमाव की समस्या फ़िलहाल ख़त्म हो गई है. इस जल जमाव के यूं तो कई कारण रहे लेकिन वो चाहे भाजपा समर्थक हों या विरोधी, सब मानते हैं कि अगर एक व्यक्ति जिसकी लापरवाही का सबने ख़ामियाज़ा उठाया वो हैं सुशील मोदी. और राजधानी पटना की इस नरकीय स्थिति ने सबसे ज़्यादा नुक़सान किसी की व्यक्तिगत और राजनीतिक छवि को पहुंचाया है तो वो हैं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी. सुशील मोदी ने पटना की हर समस्या में आम लोगों के साथ खड़े होकर अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक छवि चमकाई और साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी को लगातार पिछली पांच विधानसभा चुनावों से हर सीट पर जीत दिलाई. उसी सुशील मोदी ने इस बार के पानी में, उनके समर्थकों के अनुसार सब कुछ खोया है.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

  • भीम आर्मी की धमकी : 10 दिनों में रविदास मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो भारत बंद का आह्वान

    भीम आर्मी की धमकी : 10 दिनों में रविदास मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो भारत बंद का आह्वान

    भीम आर्मी ने शुक्रवार को धमकी दी कि रविदास मंदिर का मुद्दा अगर 10 दिनों के अंदर नहीं सुलझा तो देशव्यापी बंद का आह्वान किया जाएगा. संगठन ने कहा कि उसके समर्थक 25 अगस्त को 'अंतरराष्ट्रीय धिक्कार दिवस' के रूप में मनाएंगे और अपने नेता चंद्रशेखर आजाद तथा 95 अन्य के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाएंगे. भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने कहा, ‘‘अगर 10 दिनों के अंदर गुरु रविदास मंदिर का निर्माण नहीं किया जाता है, तो हम भारत बंद का आह्वान करेंगे.’’

  • गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट करके अपनी फजीहत करा ली, 'अपनों' ने भी लताड़ डाला

    गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट करके अपनी फजीहत करा ली, 'अपनों' ने भी लताड़ डाला

    एक कहावत है 'चौबे गए छब्‍बे बनने, दुबे बनकर निकले'... कुछ ऐसा ही वाकया केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मंगलवार को हुआ गिरिराज ने अखबारों और सोशल मीडिया पर पटना में विभिन्न दलों के नेताओं द्वारा आयोजित इफ़्तार के फ़ोटो देखकर नसीहत क्या दे डाली, विपक्ष तो पीछे रह गया उनकी अपनी पार्टी के नेताओं और सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने उनकी आलोचना में कोई कसर नहीं छोड़ी. अब तो गिरिराज के समर्थक भी मानते हैं कि उनके राजनीतिक जीवन में चंद घंटों में उन्हें कभी इतनी राजनीतिक फजीहत नहीं झेलनी पड़ी.

  • क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

    क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

    2019 का जनादेश मेरे ख़िलाफ कैसे आ गया? मैंने जो पांच साल में लिखा बोला है क्या वह भी दांव पर लगा था? जिन लाखों लोगों की पीड़ा हमने दिखाई क्या वह ग़लत थी? मुझे पता था कि नौजवान, किसान और बैंकों में गुलाम की तरह काम करने वाले लोग भाजपा के समर्थक हैं. उन्होंने भी मुझसे कभी झूठ नहीं बोला. सबने पहले या बाद में यही बोला कि वे नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं. मैंने इस आधार पर उनकी समस्या को खारिज नहीं किया कि वे नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं. बल्कि उनकी समस्या वास्तविक थी इसलिए दिखाई. आज एक सांसद नहीं कह सकता कि उसने पचास हज़ार से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र दिलवाया है. मेरी नौकरी सीरीज़ के कारण दिल्ली से लेकर बिहार तक में लोगों को नियुक्ति पत्र मिला है. कई परीक्षाओं के रिज़ल्ट निकले. उनमें से बहुतों ने नियुक्ति पत्र मिलने पर माफी मांगी की वे मुझे गालियां देते थे. मेरे पास सैंकड़ों पत्र और मैसेज के स्क्रीन शॉट पड़े हैं जिनमें लोगों ने नियुक्ति पत्र मिलने के बाद गाली देने के लिए माफी मांगी है. इनमें से एक भी यह प्रमाण नहीं दे सकता कि मैंने कभी कहा हो कि नरेंद्र मोदी को वोट नहीं देना. यह ज़रूर कहा कि वोट अपने मन से दें, वोट देने के बाद नागरिक बन जाना.

  • Election 2019: अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए साबित तो NDA सरकार सबसे पहले करेगी ये 7 काम

    Election 2019: अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए साबित तो NDA सरकार सबसे पहले करेगी ये 7 काम

    Election 2019: एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी समर्थक खुश हैं, वहीं कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान कई मीडिया समूहों के एग्जिट पोल सामने आए. एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक तो बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें, यूपीए 122 और अन्य को 118 सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • Ground report : इंदौर के चुनाव मैदान में ललवानी और संघवी, मुकाबला पीएम मोदी और राहुल गांधी का

    Ground report : इंदौर के चुनाव मैदान में ललवानी और संघवी, मुकाबला पीएम मोदी और राहुल गांधी का

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के अंतिम चरण में 19 मई को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बाकी बचीं सीटों पर मतदान होना है. आखिरी चरण में होने वाले मतदान में मालवा-निमाड़ की आठ सीटों पर मतदान होगा. इन सीटों में से इंदौर (Indore) लोकसभा क्षेत्र पर सबकी निगाहें टिकी हैं, जिसे पिछले 30 सालों से लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने बीजेपी (BJP) के किले में तब्दील कर दिया. इस बार वे चुनाव नहीं लड़ रही हैं. मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के बारे में दोनों दलों के समर्थक कह रहे हैं कि यहां सीधा मुकाबला राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बनाम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) है. शायद इसलिए पहले मोदी ने यहां सभा को संबोधित किया तो दूसरे ही दिन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रोड शो के लिए इंदौर पहुंच गईं.

  • विवेक ऑबेरॉय का राहुल गांधी पर हमला? 'जब भी इस देश पर किसी शहजादे या विदेशी ने राज किया...'

    विवेक ऑबेरॉय का राहुल गांधी पर हमला? 'जब भी इस देश पर किसी शहजादे या विदेशी ने राज किया...'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के हीरो और बीजेपी समर्थक विवेक ओबेरॉय ने शनिवार को दिल्ली के इंडिया गेट पर बीजेपी के कैंपेन 'सातों सीटें मोदी को' में शिरकत की.

  • इस स्टैंडअप कॉमेडियन के गुरु ने किया सवाल, 'मोदी समर्थक नहीं हो तो योग कैसे करते हो?'

    इस स्टैंडअप कॉमेडियन के गुरु ने किया सवाल, 'मोदी समर्थक नहीं हो तो योग कैसे करते हो?'

    (Kumal Kamra) लिखा कि बहस के खत्म होने पर मेरे योगा टीचर के आखिरी शब्द थे, अगर तुम मोदी समर्थक नहीं तो योगा कैसे करते हो. इस सवाल के जवाब में कुणाल (Kumal Kamra) ने कहा कि चाईनीज लोग भी योगा करते हैं लेकिन वह मोदी के पक्ष में वोट नहीं दे रहे हैं. 

  • NDTV Exclusive : शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- इस बार 'मोदी लहर' नहीं 'मोदी कहर', जबर्दस्त निगेटिव वोटिंग होगी

    NDTV Exclusive : शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- इस बार 'मोदी लहर' नहीं 'मोदी कहर', जबर्दस्त निगेटिव वोटिंग होगी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नाता तोड़कर कांग्रेस में जाने की तैयारी कर चुके मशहूर अभिनेता और दिग्गज नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatughan Sinha) का कहना हैं कि उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी, पार्टी ने उन्हें छोड़ा है.पार्टी (बीजेपी) ने उनके कहे को हमेशा गलत समझा. NDTV से खास बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि 'मैं तो बस आईना दिखा रहा था. वन मैन शो एंड टू मैन आर्मी ने सब खराब किया.'

  • NDTV से बोले चंद्रशेखर 'रावण'- मैंने मायावती को पांच बार किया फोन पर नहीं मिला जवाब

    NDTV से बोले चंद्रशेखर 'रावण'- मैंने मायावती को पांच बार किया फोन पर नहीं मिला जवाब

    मायावती के समर्थक मुख्य रूप से जाटव दिलत मतदाता है, जो राज्य में रहने वाले कुल दलितों की आबादी की आधी है. 2017 में साहरनपुर के एक गांव में ऊपरी जाति और दलितों के बीच दिल दहलाने वाली घटना हुई़. जिसकी वजह से कुछ समय बाद इलाके में दंगे भी भड़के. यह पूरा इलाका अगले कई सप्ताह तक इन दंगों की आंच में झुलसता रहा. इन दंगों में दो लोगों की मौत हुई. मरने वालों में एक दलित और दूसरा ठाकुर था.

  • अरविंद केजरीवाल का ट्वीट,आपको तय करना होगा कि आप देशभक्त हो या मोदीभक्त?

    अरविंद केजरीवाल का ट्वीट,आपको तय करना होगा कि आप देशभक्त हो या मोदीभक्त?

    जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे चुनावी बयानबाजी का दौर तेज होता जा रहा है. पिछले काफी दिनों से अरविंद केजरीवाल सीधा हमले करने से बचते दिखाई दे रहे थे. लेकिन सोमवार को उनके ट्विटर अकाउंट ने साफ कर दिया कि अब चुनाव के मैदान में उतर चुके हैं.

  • UP शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का PM को खत- सभी मदरसे करें बंद, फैलाई जा रही है ISIS की विचारधारा

    UP शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का PM को खत- सभी मदरसे करें बंद, फैलाई जा रही है ISIS की विचारधारा

    खत में कहा गया है, 'कश्मीर में बड़ी तादाद में आईएसआईएस के समर्थक खुले तौर पर दिखाई दे रहे हैं. बड़े पैमाने पर मदरसों में इस्लामिक तालीम लेने वाले बच्चों को आर्थिक मदद पहुंचा कर इस्लामिक शिक्षा के नाम पर उन्हें दूसरे धर्मों से काटा जा रहा है और सामान्य शिक्षा से दूर किया जा रहा है. हिन्दुस्तान में ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे प्राथमिक मदरसे चंदे की लालच में हमारे बच्चों का भविष्य खराब करने पर तुले हुए हैं. उनको सामान्य शिक्षा से दूर रखकर इस्लाम के नाम पर कट्टरपंथी सोच पैदा की जा रही है. यह मुसलमान बच्चों के लिए घातक है और साथ ही साथ देश के लिए भी एक बड़ा खतरा है.'

  • 2019 में राहुल हो सकते हैं प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार : हार्दिक पटेल

    2019 में राहुल हो सकते हैं प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार : हार्दिक पटेल

    हार्दिक पटेल ने कहा, 'मैं राहुल गांधी का समर्थक नहीं हूं, लेकिन निजी तौर पर मुझे लगता है कि हाल के चुनावी नतीजों के बाद 2019 में नरेंद्र मोदी के सामने अगर कोई प्रधानामंत्री पद का उम्मीदवार को सकता है तो वो राहुल गांधी हैं.

  • योगी के मंत्री बोले- मुझे रोकने के लिए BJP को कुछ नहीं मिला तो पीएम मोदी को बुला लिया

    योगी के मंत्री बोले- मुझे रोकने के लिए BJP को कुछ नहीं मिला तो पीएम मोदी को बुला लिया

    राजभर ने कहा कि उनकी मांग पूरी नहीं की गयी तो सुभासपा राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने को बताया कि वह और उनके समर्थक आगामी 29 दिसम्बर को गाजीपुर में प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली का बहिष्कार करेंगे. गाजीपुर जिले की जहूराबाद सीट से विधायक राजभर ने कहा कि जिले में पिछली बार जब प्रधानमंत्री आये थे, तब उन्हें नहीं बुलाया गया था.

  • पी. चिदंबरम का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- वह खुदको RBI का मालिक समझती है

    पी. चिदंबरम का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- वह खुदको RBI का मालिक समझती है

    चिदंबरम ने कहा कि मुझे इस बात की चिंता है कि दो व्यक्तियों को दो अहम पद पर नियुक्त किया गया और दोनों ही व्यक्ति नोटबंदी के मुखर समर्थक थे.  उन्होंने कहा कि मैं शक्तिकांत दास से निष्ठापूर्वक उम्मीद और अपील करता हूं. आप अब आरबीआई के गवर्नर हैं और आर्थिक मामलों के सचिव, वित्त आयोग के सदस्य नहीं हैं. आप देश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर हैं, और इसलिये आपको केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता और अधिकारों को समझना होगा.

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के काफिले को बिहार के गोपालगंज जिले में काला झंडा दिखाने वाले कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई, उच्च जाति समूह और वामदलों के कुछ कार्यकर्ताओं से भाजपा समर्थक बृहस्पतिवार को भिड़ गए.

Advertisement