NDTV Khabar

मोदी सरकार


'मोदी सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM ने सौर परियोजना पर कहा- रीवा ने रच दिया इतिहास... तो राहुल गांधी ने लिखा, 'असत्याग्रही'

    PM ने सौर परियोजना पर कहा- रीवा ने रच दिया इतिहास... तो राहुल गांधी ने लिखा, 'असत्याग्रही'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर रीवा के पावर प्रोजेक्ट के दावे को लेकर हमला किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट की सौर परियोजना का उद्धाटन किया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस उद्धाटन के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है. रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है. अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है.

  • सरकार का ऊर्जा क्षेत्र में भारत की आयात पर निर्भरता समाप्त करने का लक्ष्य

    सरकार का ऊर्जा क्षेत्र में भारत की आयात पर निर्भरता समाप्त करने का लक्ष्य

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सरकार ने ऊर्जा और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस सेक्टर में आयात पर निर्भरता खत्म करने का लक्ष्य तय किया है. प्रधानमंत्री का बयान पिछले ही हफ्ते ऊर्जा मंत्री के उस सख्त बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत सरकार ऊर्जा और सोलर एनर्जी सेक्टर में चीन से किसी भी उपकरण या सामान के आयात को मंज़ूरी नहीं देगी. भारत इस सेक्टर में आयात को प्रतिबंधित करने के लिए बेसिक कस्टम्स ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

  • सरकार ने तीन सार्वजनिक बीमा कंपनियों का विलय टाला, डालेगी 12,450 करोड़ रुपये की पूंजी

    सरकार ने तीन सार्वजनिक बीमा कंपनियों का विलय टाला, डालेगी 12,450 करोड़ रुपये की पूंजी

    सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की तीन साधारण बीमा कंपनियों ओरिएंटल इंश्योरेंस, नेशनल इंश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस के विलय की प्रक्रिया को रोकने और इनमें नयी पूंजी डालने का का बुधवार को फैसला किया. सरकार अब इन कंपनियों की वित्तीय स्थिति बेहतर बनाने के लिये इनमें 12,450 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में इस फैसले पर मुहर लगायी गयी.

  • भारत-चीन विवाद को लेकर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- कोई बताएगा कि आखिर...

    भारत-चीन विवाद को लेकर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- कोई बताएगा कि आखिर...

    भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमले बोल रही है. अब पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बुधवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार इस पूरे मामले पर देश को सच नहीं बता रही है.

  • राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, 'मोदी यह कभी नहीं समझेंगे कि जो लोग सच्‍चाई के लिए..'

    राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, 'मोदी यह कभी नहीं समझेंगे कि जो लोग सच्‍चाई के लिए..'

    पीएम पर हमला बोलने के मुद्दे का राहुल ने सीधा जिक्र तो नहीं किया है लेकिन ट्वीट की भाषा से अंदाज लगाया जा सकता है कि संभवत: गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍ट पर सरकार की ओर से जांच के लिए समिति गठित करने के मसले पर उन्‍होंने यह 'वार' किया है.

  • विदेशों में आयोजन करने, लोगों से गले मिलने की कूटनीति से देशवासियों को कोई फायदा नहीं: कांग्रेस

    विदेशों में आयोजन करने, लोगों से गले मिलने की कूटनीति से देशवासियों को कोई फायदा नहीं: कांग्रेस

    कांग्रेस ने अमेरिका में एच-1बी वीजा निलंबित किए जाने और कुवैत के एक प्रस्तावित कानून को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि विदेश में देश का नाम रोशन करने वालों की मदद के लिए इस सरकार के पास कोई नीति नहीं है. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह दावा भी किया कि दूसरे देशों में बड़े-बड़े आयोजन करने, हाथ मिलाने और गले मिलने की कूटनीति का देश के नागरिकों को कोई फायदा नहीं हो रहा है.

  • कांग्रेस ने भारत-चीन को लेकर 2013 में किये मोदी के Tweet की दिलाई याद, 'तंज कसते हुए पूछे ये सवाल...'

    कांग्रेस ने भारत-चीन को लेकर 2013 में किये मोदी के Tweet की दिलाई याद, 'तंज कसते हुए पूछे ये सवाल...'

    लद्दाख में चीनी सेना के साथ जारी गतिरोध को लेकर हमलावर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पुराने ट्वीट का हवाला देते हुए उन पर हमला बोला.

  • राहुल गांधी का हमला- 'सरकार का आर्थिक कुप्रबंधन लाखों परिवारों को बबार्द करने वाला है लेकिन अब...'

    राहुल गांधी का हमला- 'सरकार का आर्थिक कुप्रबंधन लाखों परिवारों को बबार्द करने वाला है लेकिन अब...'

    मोदी सरकार पर हमलावर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 'आर्थिक कुप्रबंधन' को लेकर एक बार फिर हमला बोला है.

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार से सवाल- हमारी जमीन पर 20 निहत्थे जवानों की हत्या को सही कैसे ठहरा पा रहा चीन?

    राहुल गांधी का मोदी सरकार से सवाल- हमारी जमीन पर 20 निहत्थे जवानों की हत्या को सही कैसे ठहरा पा रहा चीन?

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के पीछे हटने और चीनी पक्ष से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से बातचीत को लेकर कुछ सवाल उठाए हैं. मंगलवार को उन्होंने एक ट्वीट करते हुए चीनी भूमिका पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बातचीत में दोनों देशों के बीच भारत की ओर से यथास्थिति को कायम रखने पर जोर क्यों नहीं दिया गया? 

  • पड़ताल : रक्षा मामलों की संसदीय समिति की 11 बार हुई बैठक, क्या राहुल गांधी एक भी बार नहीं गए?

    पड़ताल : रक्षा मामलों की संसदीय समिति की 11 बार हुई बैठक, क्या राहुल गांधी एक भी बार नहीं गए?

    चीन से तनाव और लद्दाख में गलवान में घुसपैठ को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. लेकिन आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आरोप लगा दिया है कि राहुल गांधी देश को लगातार हतोत्साहित और सेना की वीरता पर सवाल पर उठा रहे हैं लेकिन उन्होंने संसद की रक्षा मामलों की समिति की बैठक में कभी हिस्सा नहीं लिया है. जेपी नड्डा का यह आरोप कांग्रेस को बैकफुट पर लाने के लिए काफी है वह उस समय जब सरकार पर राहुल गांधी चीन के मुद्दे पर लगातार हमलावर हैं.

  • राहुल गांधी ने PM मोदी का Video शेयर कर कहा- इन 3 असफलताओं पर हॉर्वर्ड में केस स्टडी होगी

    राहुल गांधी ने PM मोदी का Video शेयर कर कहा- इन 3 असफलताओं पर हॉर्वर्ड में केस स्टडी होगी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भविष्य में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में असफलताओं पर अध्ययन के लिए कोरोना वायरस पर भारत सरकार के उठाए कदम भी शामिल होंगे. राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी के भाषण की एक क्लिप भी ट्विटर पर शेयर की है. जिसमें पीएम मोदी कह रहे हैं कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था और कोरोना से लड़ाई 21 दिन तक चलेगी.  इस वीडियो क्लिप में एक ग्राफ को भी जोड़ा गया है जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से भारत में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ी है और वह दुनिठा में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. 

  • Water Warrior कामेगौड़ा को कर्नाटक सरकार ने की आजीवन मुफ्त बस पास की घोषणा, PM मोदी ने भी की थी तारीफ

    Water Warrior कामेगौड़ा को कर्नाटक सरकार ने की आजीवन मुफ्त बस पास की घोषणा,  PM मोदी ने भी की थी तारीफ

    85 साल के कामेगौड़ा इस उम्र में भी अपने जानवरों को घास चराने ले जाते हैं साथ- साथ उन्होंने अपने गांव में नये तलाब खोदने का बीड़ा उठाया है.  कामेगौड़ा से इस पूरे मामले पर जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके इलाके में पानी की काफी समस्या है इसलिए वह अपने क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने के लिए और जल संरक्षण करने के लिए छोटे- छोटे तलाब बनाने के काम में जुटे है.

  • PM मोदी लद्दाख में : इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर मनीष तिवारी ने कसा तंज- देखते हैं ये क्या करते हैं?

    PM मोदी लद्दाख में : इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर मनीष तिवारी ने कसा तंज- देखते हैं ये क्या करते हैं?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख का मुआयना किया है. बीते जून के महीने में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिकों ने जान गंवा दी थी. पीएम  मोदी के साथ लद्दाख दौरे में सीडीएस बिपिन रावत भी मौजूद हैं. पीएम मोदी का यह दौरा चीन को एक कड़ा संदेश देने के तौर पर देखा जा रहा है वहीं ये भी साफ तौर पर बता दिया गया है कि भारतीय सेना के पीछे इस बार दृढ़ इच्छा शक्ति है. लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक तस्वीर शेयर कर सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर कहा है, उनके (इंदिरा गांधी) लेह दौरे के बाद पाकिस्तान दो भागों में टूट गया था, अब देखते हैं कि यह क्या करते हैं'? 

  • रेलवे का निजीकरण करना तबाही वाला कदम : अभिषेक मनु सिंघवी

    रेलवे का निजीकरण करना तबाही वाला कदम : अभिषेक मनु सिंघवी

    कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि रेलवे का निजीकरण तबाही वाला कदम है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ''संसद में दो दिन की बहस में आपने (मोदी सरकार) कहा था कि निजीकरण नहीं करेंगे. आप कह सकते हैं कि निजीकरण नहीं कर रहे, कुछ लाइनों को निजी हाथों में दे रहे हैं. इस तरह शब्दों से मत खेलिए.''

  • बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

    बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'यूपी सीएम ने पीएम साहब को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं. लेकिन हकीकत देखिए. पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.

  • प्रियंका गांधी को सरकारी घर खाली करने का नोटिस, क्या बदले की राजनीति?

    प्रियंका गांधी को सरकारी घर खाली करने का नोटिस, क्या बदले की राजनीति?

    प्रियंका गांधी को केंद्र सरकार ने बंगला खाली करने का नोटिस दिया है. सरकार नियमों का हवाला दे रही है कि यदि आपके पास एसपीजी की सुरक्षा नहीं है तो आप एक विशेष टाईप के बंगले की हकदार नहीं हैं. इस नियम के तहत प्रियंका गांधी लोधी रोड के अपने 35 नंबर के बंगले की हकदार नहीं हैं. इस सबकी शुरुआत उसी वक्त हो गई थी जब मौजूदा सरकार ने सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा ली थी. तब यह दलील दी गई थी कि अब उनके ऊपर उतना खतरा नहीं है. ये सब सरकार की एक समिति ने तय किया था. उसी वक्त यह भी तय किया गया था कि पूर्व प्रधानमंत्री को भी अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं मिलेगी.

  • प्रियंका गांधी का सरकारी बंगला खाली कराने के नोटिस पर भड़की कांग्रेस, कहा- 'तुगलकी फैसलों से हम...'

    प्रियंका गांधी का सरकारी बंगला खाली कराने के नोटिस पर भड़की कांग्रेस, कहा- 'तुगलकी फैसलों से हम...'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को उनका सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया है. इसे लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला.

  • कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने जांच नहीं तो केस नहीं का फ़ॉर्म्युला अपना रखा है. हमने शुरू से ही आगाह किया की जाँच की गति और दायरा बढ़ाया जाए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वादा किया था कि 10 हज़ार जांच प्रतिदिन की जाएंगी. मुख्यमंत्री जी ने कुछ हफ़्ते पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 20 हज़ार जांच करने का भरोसा दिलाया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com