NDTV Khabar

मोबिक्विक


'मोबिक्विक' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Xiaomi Republic Day Sale: रेडमी 5ए ओपन सेल में मिलेगा, और भी हैं कई ऑफर

    Xiaomi Republic Day Sale: रेडमी 5ए ओपन सेल में मिलेगा, और भी हैं कई ऑफर

    शाओमी ने मीडॉटकॉम पर रिपब्लिक डे सेल का आयोजन करने का ऐलान किया है। इस सेल में मोबाइल फोन, ऑडियो एक्सेसरी, पावर बैंक, होम गैजेट्स और कई दूसरी नॉन-टेक प्रोडक्ट पर ऑफर उपलब्ध होंगे। शाओमी सेल 24 जनवरी, बुधवार से 26 जनवरी, शुक्रवार तक चलेगी।

  • BSNL ने MobiKwik की साझेदारी में लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट

    BSNL ने MobiKwik की साझेदारी में लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट

    सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने गुरुवार को एक मोबाइल वॉलेट लॉन्च किया, जो उसके मौजूदा 10 करोड़ ग्राहकों को बिल भुगतान और ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर इस वॉलेट के माध्यम से भुगतान करने में सक्षम बनाएगा। इस वॉलेट को मोबिक्विक ने विकसित किया है और बीएसएनएल की तरफ से जारी किया है।

  • Reliance Jio नंबर रीचार्ज करने पर यहां से पा सकते हैं कैशबैक

    Reliance Jio नंबर रीचार्ज करने पर यहां से पा सकते हैं कैशबैक

    ग्राहकों की बढ़ती रुचि को देखते हुए स्मार्टफोन ग्राहकों ने जियो के साथ साझेदारी कर ग्राहकों को और ज़्यादा डेटा देना शुरू किया। अब पेमेंट वेबसाइट से जियो यूज़र कैशबैक के तौर पर ऑफर का फायदा पा सकते हैं।

  • अमेज़न पे बैलेंस से अब करें मोबाइल रीचार्ज

    अमेज़न पे बैलेंस से अब करें मोबाइल रीचार्ज

    ऐसा लगता है कि अमेज़न ने अपनी पेमेंट सर्विस अमेज़न पे से बड़ी उम्मीदें बांध रखीं हैं। कंपनी ने भारत में अपनी पेमेंट सर्विस अमेज़न पे के जरिए मोबाइल रीचार्ज करने का फ़ीचर उपलब्ध करा दिया है।

  • WhatsApp से साल के अंत तक आप कर पाएंगे पैसे का भुगतान

    WhatsApp से साल के अंत तक आप कर पाएंगे पैसे का भुगतान

    अब आप जल्द ही अपने दोस्तों को व्हाट्सऐप के जरिए पैसे भेज पाएंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा अपने मैसेजिंग ऐप WhatsApp में इस साल के अंत तक यूपीआई के लिए सपोर्ट जारी किए जाने की उम्मीद है। यह जानकारी एक सूत्र के हवाले से मिली है।

  • बीएसएनएल ने की एक्सप्रेस वाई-फाई के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी

    बीएसएनएल ने की एक्सप्रेस वाई-फाई के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी

    सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी बीएसएनएल ने फेसबुक एवं मोबीक्विक के साथ कुछ समझौते किए हैं। इन समझौतों के जरिए बीएसएनएल का उद्देश्य अपनी इंटरनेट सेवाओं और वेल्यू एडेड सर्विस को लोकप्रिय बनाना है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये समझौते विश्व दूरसंचार एवं सूचना समुदाय दिवस के मौके पर किए गए हैं।

  • जियो प्राइम मेंबरशिप 49 रुपये में, मोबिक्विक करना होगा इस्तेमाल

    जियो प्राइम मेंबरशिप 49 रुपये में, मोबिक्विक करना होगा इस्तेमाल

    रिलायंस जियो इंफोकॉम ने अपनी प्राइम मेंबरशिप का जमकर प्रचार कर रही है। कंपनी का 'हैप्पी न्यू ईयर' ऑफर 31 मार्च 2018 को खत्म हो रहा है। जियो प्रीपेड यूज़र ई-वॉलेट मोबिक्विक से भी जियो प्राइम प्लान भी ले सकतेे हैं। मोबिक्विक से जियो प्राइम मेंबरशिप लेने पर कई छूट मिल रही है।

  • पेटीएम (Paytm) क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा डालने पर 2% चार्ज लेगी, मोबिक्विक (mobikwik) में यह फ्री

    पेटीएम (Paytm) क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा डालने पर 2% चार्ज लेगी, मोबिक्विक (mobikwik) में यह फ्री

    मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम अपने यूजर्स से क्रेडिट कार्ड के जरिये मोबाइल वॉलेट में पैसा ट्रांसफर करने के लिए चार्ज वसूलेगा. जबकि, मोबीक्विक ऐसा कुछ नहीं करेगा. दोनों ही कंपनियों की ओर से यह बात स्पष्ट कर दी गई. अलीबाबा के समर्थन वाली पेटीएम का कहना है कि उसे जानकारी लगी है कि उसके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले बहुत से लोग क्रेडिट कार्ड के जरिये अपने मोबाइल वॉलेट में पैसा डालकर मुफ्त में लोन फैसिलिटी लेते हैं.

  • पेटीएम, मोबिक्विक और फ्रीचार्ज समेत अन्य मोबाइल वॉलेट के सुरक्षित इस्तेमाल के तरीके

    पेटीएम, मोबिक्विक और फ्रीचार्ज समेत अन्य मोबाइल वॉलेट के सुरक्षित इस्तेमाल के तरीके

    लेकिन एक बार ऐप डाउनलोड करने के बाद, आप कैसे सुनिश्चित करेंगे कि यह सुरक्षित है? अधिकतर बैंकिंग ऐप सुरक्षित हैं और इनक्रिप्शन की बढ़िया और मजबूत तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। जानें वो छह तरीके जिनसे आप अपने मोबाइल बैंकिंग और वॉलेट ऐप को सुरक्षित कर सकते हैं।

  • मोबिक्विक लाइट वॉलेट ऐप लॉन्च, 2जी नेटवर्क में भी करेगा काम

    मोबिक्विक लाइट वॉलेट ऐप लॉन्च, 2जी नेटवर्क में भी करेगा काम

    कमज़ोर इंटरनेट कनेक्टिविटी वाले इलाकों में मोबाइल वॉलेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के मकसद से मोबिक्विक ने सोमवार को मोबिक्विक लाइट ऐप लॉन्च किया।

  • नोटबंदी का फायदा, मोबाइल वॉलेट की सीमा बढ़कर हुई 20,000 रुपये

    नोटबंदी का फायदा, मोबाइल वॉलेट की सीमा बढ़कर हुई 20,000 रुपये

    500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने के बाद देशभर में लोगों को कैश की दिक्कत हो रही है। अचानक से फ्रीचार्ज, मोबिक्विक और पेटीएम जैसे डिजिटल वॉलेट के इस्तेमाल में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है। अब आरबीआई ने इन वॉलेट के लिए मौज़ूदा बैलेंस लिमिट को बढ़ा दिया है। वॉलेट यूज़र के लिए लिमिट को दोगुना कर दिया गया है।

  • IRCTC और मोबिक्विक के बीच हुए इस करार से ऑनलाइन तत्काल टिकट बुक कराना हुआ आसान

    IRCTC और मोबिक्विक के बीच हुए इस करार से ऑनलाइन तत्काल टिकट बुक कराना हुआ आसान

    टिकटों की तत्काल बुकिंग में ई-कैश भुगतान के लिए मोबाइल पेमेंट नेटवर्क मोबिक्विक ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) से गठजोड़ किया है.

  • तत्काल टिकट बुकिंग के दौरान अब मोबिक्विक के जरिए भी भुगतान कर पाएंगे आप

    तत्काल टिकट बुकिंग के दौरान अब मोबिक्विक के जरिए भी भुगतान कर पाएंगे आप

    रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आईआरसीटीसी ने तत्काल रेल टिकट बुक करने के दौरान भुगतान के लिए ऑनलाइन वॉलेट कंपनी मोबिक्विक के साथ साझेदारी की है।

  • मोबिक्विक ने की 8 राज्यों के 12 बिजली बोर्डों के साथ साझेदारी

    मोबिक्विक ने की 8 राज्यों के 12 बिजली बोर्डों के साथ साझेदारी

    मोबाइल भुगतान कंपनी मोबिक्विक ने मंगलवार को अपने आठ राज्यों के 12 बिजली बोर्डो के साथ करार की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि उसके उपभोक्ता वेबसाइट या एप का प्रयोग कर अपने बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

  • मोबाइल वॉलेट क्या है? लोकप्रिय मोबाइल वॉलेट के बारे में जानें

    मोबाइल वॉलेट क्या है? लोकप्रिय मोबाइल वॉलेट के बारे में जानें

    मोबाइल वॉलेट या मोबाइल बटुआ जैसे पेटीएम, ऑक्सीजन वॉलेट, वोडाफोन एम-पैसा, फ्रीचार्ज स्मार्टफोन यूजर की जिंदगी का हिस्सा बन गए हैं। आज हम आपको बताएंगे मोबाइल वॉलेट क्या है और कुछ लोकप्रिय मोबाइल वॉलेट के बारे में जो हमें बेहद काम के लगे।

  • मोबिक्विक ने डोमिनोज पिज्जा और बर्गर किंग के साथ की साझेदारी

    मोबिक्विक ने डोमिनोज पिज्जा और बर्गर किंग के साथ की साझेदारी

    देश के एक प्रमुख मोबाइल भुगतान नेटवर्क मोबिक्विक ने गुरुवार को कहा कि उसने डोमिनोज और बर्गर किंग के साथ 200 से अधिक शहरों में उनके सभी आउटलेटों पर नकद रहित भुगतान के लिए साझेदारी की है।

Advertisement