Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मोहम्मद बिन सलमान


'मोहम्मद बिन सलमान' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

    अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

    अमेजन के CEO जेफ बेजोस का मोबाइल फोन साल 2018 में एक व्हाट्सएप मैसेज मिलने के बाद हैक हो गया था, जिसे सउदी अरब के क्राउन प्रिंस के पर्सनल अकाउंट द्वारा भेजा गया था. सूत्रों ने इसकी जानकारी गार्जियन को दी. माना जाता है कि मोहम्मद बिन सलमान द्वारा उपयोग किए गए नंबर से एन्क्रिप्ट किए गए संदेश में एक मैलिसियस फ़ाइल (एक तरह का करप्ट फाइल) शामिल थी, जिसने डिजिटल फॉरेंसिक विश्लेषण के परिणामों के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर आदमी के फोन को घुसपैठ किया था.

  • इमरान खान की हुई बेइज्जती, सउदी के शहजादे ने बीच रास्ते से अपना निजी विमान वापस बुलाया

    इमरान खान की हुई बेइज्जती, सउदी के शहजादे ने बीच रास्ते से अपना निजी विमान वापस बुलाया

    वरिष्ठ पत्रकार नजम सेठी ने संपादकीय में लिखा, 'न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कूटनीति के कुछ आयामों की वजह से वली अहद मोहम्मद बिन सलमान इतने विमुख हो गये कि वह इमरान खान, रजब तैयब एर्दोआन और महातिर मोहम्मद की इस्लामिक ब्लॉक में संयुक्त रूप से प्रतिनिधित्व करने की योजना से और उनकी स्पष्ट मंजूरी के बिना ईरान के साथ पाकिस्तान की बातचीत से खुश नहीं हुए. उन्होंने पाकिस्तान के शिष्टमंडल को अपने निजी विमान से उतारने का आदेश देकर इमरान को जाहिर तौर पर झिड़की दी.' 

  • इमरान खान के विमान में नहीं आई थी खराबी, सऊदी क्राउन प्रिंस ने वापस बुलाने का दिया था आदेश: रिपोर्ट

    इमरान खान के विमान में नहीं आई थी खराबी, सऊदी क्राउन प्रिंस ने वापस बुलाने का दिया था आदेश: रिपोर्ट

    पाकिस्तान की एक साप्ताहिक मैगजीन 'फ्राइडे टाइम्स' ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. मैगजीन के अनुसार सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान संयुक्त राष्ट्र यात्रा के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के कुछ कार्यकलाप से इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने इमरान को अमेरिका से स्वदेश वापस ला रहे विमान को बीच रास्ते से ही वापस लौटने का आदेश दिया था.

  • NSA अजीत डोभाल ने सऊदी से क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, कश्मीर सहित इन मुद्दों पर हुई बात

    NSA अजीत डोभाल ने सऊदी से क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, कश्मीर सहित इन मुद्दों पर हुई बात

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा कर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) से मुलाकात की. इस दौरान NSA अजीत डोभाल ने सऊदी के क्राउन प्रिंस को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद वहां के हालात से अवगत कराया. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • सऊदी क्राउन प्रिंस के विशेष विमान से Pakistan के पीएम इमरान न्यूयॉर्क पहुंचे

    सऊदी क्राउन प्रिंस के विशेष विमान से Pakistan के पीएम इमरान न्यूयॉर्क पहुंचे

    पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman Al Saud) के विशेष विमान पर सवार होकर न्यूयॉर्क पहुंचे. इमरान की इस यात्रा का केंद्र बिंदु 'मिशन कश्मीर' रहेगा.

  • Saudi Arabia में बिना बुर्के के घूम रहीं महिलाओं की तस्वीरें वायरल, हैरान लोगों ने कहा...

    Saudi Arabia में बिना बुर्के के घूम रहीं महिलाओं की तस्वीरें वायरल, हैरान लोगों ने कहा...

    सऊदी अरब (Saudi Arabia) की सिर्फ मशाल-अल-जालुद ही नहीं बल्कि 25 साल की सामाजिक कार्यकर्ता मनाहेल-अल ओतैबी (Manahel al-Otaibi) भी अबाया (बुर्का) थोड़ वेस्टर्न कपड़ों व्हाइट टी-शर्ट और डेनिम डंग्री में सड़कों पर घूमती दिखीं.

  • इमरान खान को नहीं बुला रहा था अमेरिका, फिर सऊदी प्रिंस ने ऐसे की मदद

    इमरान खान को नहीं बुला रहा था अमेरिका, फिर सऊदी प्रिंस ने ऐसे की मदद

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की अमेरिका यात्रा को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के प्रशासन की तरफ से न केवल यह कि कभी उत्सुकता नहीं दिखाई गई बल्कि इस दिशा में उसकी तरफ से किसी तरह का कोई प्रयास भी नहीं हुआ. यह सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman) की कोशिशों का नतीजा है कि इमरान की अमेरिका यात्रा हो सकी.

  • सऊदी लड़ाई नहीं चाहता, खतरे से निपटने को तैयार : क्राउन प्रिंस

    सऊदी लड़ाई नहीं चाहता, खतरे से निपटने को तैयार : क्राउन प्रिंस

    सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने रविवार को कहा कि उनका देश इस क्षेत्र में कोई युद्ध नहीं चाहता है लेकिन किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेगा. उन्होंने अशरक अल-अस्वत अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "हम क्षेत्र में युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन हम अपने लोगों, संप्रभुता और महत्वपूर्ण हितों से बाहर किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेंगे".

  • सऊदी युवराज के यॉट पर है दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग: रिपोर्ट

    सऊदी युवराज के यॉट पर है दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग: रिपोर्ट

    सोमवार को लंदन में बसे आर्ट डीलर केनी शाक्टर ने वेबसाइट आर्टन्यूज़ के लिए लिखे आलेख में इस सवाल के जवाब पर रोशनी डाली है. यह पेंटिंग अब सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के विशाल यॉट पर मौजूद है.

  • पाकिस्तान ने सऊदी के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान को दिया यह उपहार...

    पाकिस्तान ने सऊदी के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान को दिया यह उपहार...

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) के बाद आतंकवाद पर वैश्विक दबाव का सामना कर रही और आर्थिक तंगी से ग्रस्त पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman) को सोने की एक राइफल उपहार में दी. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. मोहम्मद बिन सलमान को यह अनोखा उपहार इस्लामाबाद की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान भेंट किया गया था.

  • पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

    पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

    सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक बातचीत के बाद बुधवार को कहा कि आतंकवाद एवं उग्रवाद ‘साझा चिंताएं’ हैं तथा इनसे निबटने के लिए सऊदी भारत एवं क्षेत्र के अन्य देशों को सभी तरह का सहयोग देगा. पीएम मोदी और सऊदी के युवराज ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की. दोनों नेताओं ने परस्पर वार्ता के बाद अपने अपने प्रेस बयानों में पाकिस्तान का उल्लेख नहीं किया. हालांकि बाद में विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता को दोनों नेताओं के बीच वार्ता में रेखांकित किया गया और पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में भर्त्सना की गयी. इस मुलाकात से दो दिन पहले प्रभावशाली अरब नेता ने इस्लामाबाद की अपनी यात्रा सम्पन्न की. जैश ए मोहम्मद द्वारा पुलवामा में किए गये आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत एवं पाकिस्तान के बीच आपसी सम्बन्धों में आये नये तनाव के चलते अरब नेता की इस यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब, प्रिंस सलमान ने की घोषणा

    PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब, प्रिंस सलमान ने की घोषणा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने सऊदी की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'एक और बड़ा फैसला. 

  • कुछ ऐसा है तेल से मालामाल सऊदी अरब, जानिए इस देश से जुड़ी खास बातें

    कुछ ऐसा है तेल से मालामाल सऊदी अरब, जानिए इस देश से जुड़ी खास बातें

    सऊदी अरब (Saudi Arabia) के युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद भारत दौरे पर हैं. सऊदी युवराज और प्रधानमंत्री मोदी के बीच शीर्ष स्तरीय द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस वार्ता के बाद सऊदी अरब और भारत के बीच 5 समझौते हुए हैं. भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा, टूरिज्म सेक्टर और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए करार हुआ है. प्रसार भारती और सऊदी अरब के बीच प्रसारण साझा करने और इंटरनेशनल सोलर अलायंस के क्षेत्र में भी समझौता हुआ है.

  • पीएम मोदी और सऊदी युवराज की साझा प्रेस कांफ्रेंस: 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी और सऊदी युवराज की साझा प्रेस कांफ्रेंस: 10 बड़ी बातें

    सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान और पीएम मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई, जिसमें दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संबंधों में और भी प्रगाढ़ता आई है, सऊदी अरब भारत के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में से एक हैय सऊदी अरब हमारे विस्तृत पड़ोस में है, एक करीबी दोस्त है और भारत की ऊर्जा सुरक्षा का महत्वपूर्ण स्रोत भी है. वहीं सऊदी युवरात मोहम्‍मद बिना सलमान ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हम भारत के साथ खुफिया जानकारी बांटने समेत हर कदम पर सहयोग करेंगे.

  • सऊदी अरब के युवराज को गले लगाने पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा 'राष्ट्रीय हित' बनाम 'मोदीजी की हगप्लोमसी'

    सऊदी अरब के युवराज को गले लगाने पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा 'राष्ट्रीय हित'  बनाम  'मोदीजी की हगप्लोमसी'

    कांग्रेस ने सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल से इतर जाकर स्वागत करने को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के तथाकथित आतंकवाद विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले शख्स को गले लगाकर पुलवामा के शहीदों को याद करने का मोदी का यही तरीका है.

  • World Quiz: सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान PM Modi से मिलने से पहले किस पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री से मिलकर आए हैं?

    World Quiz: सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान PM Modi से मिलने से पहले किस पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री से मिलकर आए हैं?

    सऊदी अरब के युवराज (Saudi Prince) मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद दो दिनों की भारत यात्रा पर हैं. इस दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हवाई अड्डे पर सऊदी प्रिंस (Saudi Prince Mohammad Bin Salman Al Saud) का स्वागत किया.

  • भारत-सऊदी अरब के बीच 5 समझौते, हज कोटा बढ़ा, मो. बिन सलमान बोले- आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे

    भारत-सऊदी अरब के बीच 5 समझौते, हज कोटा बढ़ा, मो. बिन सलमान बोले- आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे

    राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह के सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज हम रिश्तों को बरकरार रखना चाहते हैं, और दोनों देशों के भले के लिए उन्हें बेहतर करना चाहते हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम सऊदी अरब और भारत के लिए अच्छे काम कर सकते हैं."

  • इमरान खान खा रहे थे खाना, राष्ट्रपति बैठकर देने लगे भाषण, खाना छोड़ बोले- खड़े होकर बोलिए... देखें VIDEO

    इमरान खान खा रहे थे खाना, राष्ट्रपति बैठकर देने लगे भाषण, खाना छोड़ बोले- खड़े होकर बोलिए... देखें VIDEO

    पाकिस्तान (Pakistan) में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman Al Saud) पहुंचे थे. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी (Arif Alvi) इस दौरान बैठकर भाषण देने लगे. उस वक्त प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) खाना खा रहे थे.

Advertisement