NDTV Khabar

मोहम्मद शामी


'मोहम्मद शामी' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया दो दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13-सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है. पहले टेस्ट से बाहर रहे पृथ्वी शॉ के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा भी चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. घोषित की गई टीम इस प्रकार है - विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव.

  • महावीर रावत की कलम से : बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले!

    महावीर रावत की कलम से : बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले!

    साल 2011 से कई बार ऐसे मौके आए जब भारत ने विरोधी टीम के टॉप ऑर्डर को तो पवैलियन पहुंचा दिया, लेकिन नीचे के बल्लेबाज़ों ने आकर इस कदर धुनाई की कि टीम में ये गेंदबाज़ क्यों हैं, इस पर सवाल उठने लगे। इन सवालों का जवाब किसी के पास है?

  • प्रदीप कुमार की कलम से : तीन भारतीय गेंदबाज़, जो कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया को परेशान

    प्रदीप कुमार की कलम से : तीन भारतीय गेंदबाज़, जो कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया को परेशान

    मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ शुरू होने से पहले भारतीय गेंदबाज वरुण आरॉन पूरी लय में दिख रहे हैं, मोहम्मद शामी भी ऑस्ट्रेलियाई हालात से तालमेल बिठाने में कामयाब रहे हैं, और स्पिन डिपार्टमेंट में कर्ण शर्मा भी अच्छी लय में दिख रहे हैं।

  • लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की पहली पारी 295 रनों पर सिमटी

    लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की पहली पारी 295 रनों पर सिमटी

    भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 103, भुवनेश्वर कुमार ने 36, चेतेश्वर पुजारा ने 28, विराट कोहली ने 25, मुरली विजय ने 24, मोहम्मद शामी ने 19 तथा इशांत शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज़्यादा चार भारतीय विकेट चटकाए।

  • दूसरा टेस्ट : इशांत के 'छक्के' से 192 पर सिमटा न्यूजीलैंड, धवन के पचासे से भारत का सैकड़ा

    दूसरा टेस्ट : इशांत के 'छक्के' से 192 पर सिमटा न्यूजीलैंड, धवन के पचासे से भारत का सैकड़ा

    मेजबान टीम की पहली पारी में भारत की ओर से इशांत शर्मा ने छह और मोहम्मद शामी ने चार विकेट लिए, और कीवी टीम से विलियमसन ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। इसके बाद भारतीय पारी में मुरली विजय दो और चेतेश्वर पुजारा 19 रन बनाकर आउट हो गए।

  • भारतीय टीम में किसी ने भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़े : मोहम्मद शामी

    भारतीय टीम में किसी ने भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़े : मोहम्मद शामी

    गौरतलब है कि रांची में हुए मैच के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना तथा रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कैच छोड़े थे।

Advertisement