NDTV Khabar

मोहम्‍मद कैफ


'मोहम्‍मद कैफ' - 27 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बर्थडे: विराट कोहली 30 वर्ष के हुए, वीरेंद्र सहवाग ने इस रोचक अंदाज में दी शुभकामना...

    बर्थडे: विराट कोहली 30 वर्ष के हुए, वीरेंद्र सहवाग ने इस रोचक अंदाज में दी शुभकामना...

    क्रिकेट जगत में यह चर्चा इन दिनों जोरों पर है कि विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. जन्‍मदिन पर विराट को शुभकामना देने वाले पूर्व/वर्तमान क्रिकेटरों में वीरेंद्र सहवाग, मोहम्‍मद कैफ, सुरेश रैना, मोहम्‍मद शमी, ऋद्धिमान साहा और वीवीएस लक्ष्‍मण जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

  • NDTV युवा : मो. कैफ बोले-मीडिया का गढ़ा शब्‍द है ट्रोल, इसका मतलब सिर्फ सहमत और असहमत लोग...

    NDTV युवा : मो. कैफ बोले-मीडिया का गढ़ा शब्‍द है ट्रोल, इसका मतलब सिर्फ सहमत और असहमत लोग...

    एक घटना का जिक्र करते हुए कैफ ने बताया कि बांग्‍लादेश के खिलाफ वेस्‍टइंडीज के एक बॉलर ने पांच विकेट लिए तो मैंने उसके समर्थन में ट्वीट करते हुए उसकी प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा कि इस ट्वीट के बाद एक शख्‍स, जो मुस्लिम था, ने कहा था, आप मुस्लिम होकर ऐसी बात कर रहे हैं. कैफ के अनुसार, मैंने जवाब में लिखा था-मैं एक क्रिकेटर हूं और अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले की तारीफ करता हूं.

  • 31 वर्ष के हुए रोहित शर्मा, बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग बोले,'टैलेंट की टंकी इज ऑलवेज फुल'

    31 वर्ष के हुए रोहित शर्मा, बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग बोले,'टैलेंट की टंकी इज ऑलवेज फुल'

    इस मौके पर रोहित के साथ क्रिकेट खेलने वाले पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों तथा प्रशंसकों ने उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. रोहित को बर्थडे विश करने वाले प्रमुख खिलाड़ि‍यों में सुरेश रैना, मोहम्‍मद कैफ, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं.

  • स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

    स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

    सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कैफ ने ट्वीट किया, 'ऐसे में जब ऑस्‍ट्रेलिया के इन दोनों क्रिकेटरों पर बैन लग चुका है, टीम इंडिया इस वर्ष के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की मजबूत दावेदार बन गई है. ' गौरतलब है कि टीम इंडिया इसी वर्ष नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करके वहां चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

  • वर्ल्‍डकप-2003 के मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने मेरे खिलाफ स्‍लेजिंग की थी: मो. कैफ

    वर्ल्‍डकप-2003 के मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने मेरे खिलाफ स्‍लेजिंग की थी: मो. कैफ

    सवाल-जवाब के इस सेशन के दौरान कैफ ने यह भी बताया कि वर्ल्‍डकप 2003 के अंतर्गत सेंचुरियन में हुए भारत-पाकिस्‍तान के मैच के दौरान भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ स्लेजिंग की थी. कैफ ने बताया कि इस मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ी तौफीक उमर, शाहिद अफरीदी और अजहर मेहमूद ने उनके खिलाफ कुछ तीखे कमेंट किए थे.

  • IPL 2018: कश्‍मीर के मंजूर डार के चयन पर क्रिकेटर मो. कैफ ने जताई खुशी, घाटी के युवाओं को दिया यह संदेश...

    IPL 2018:  कश्‍मीर के मंजूर डार के चयन पर क्रिकेटर मो. कैफ ने जताई खुशी, घाटी के युवाओं को दिया यह संदेश...

    मंजूर को आईपीएल की नीलामी ने किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा है.मंजूर ने संघर्ष करते हुए क्रिकेट के खेल में अपनी पहचान बनाई है. उनके प्रतिष्ठित लीग में चुने जाने के बाद कश्‍मीर घाटी में खुशी का माहौल है. टीम इंडिया की ओर से क्रिकेट खेल चुके मोहम्‍मद कैफ ने डार के चयन पर खुशी मनाते हुए कश्‍मीर के लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

  • यूपी को बड़ा झटका, कैफ, आरपी, पीयूष के बाद महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा भी दूसरी टीम से जुड़ीं

    यूपी को बड़ा झटका, कैफ, आरपी, पीयूष के बाद महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा भी दूसरी टीम से जुड़ीं

    एक समय उत्तरप्रदेश की टीम को घरेलू क्रिकेट बेहद मजबूत माना जाता था, लेकिन टीम के खिलाड़ि‍यों के दूसरे राज्‍य की 'शरण' में जाने से यह स्थिति अब बदल गई है. पुरुष वर्ग में मोहम्‍मद कैफ, आरपी सिंह और पीयूष चावला यूपी की टीम का साथ छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ चुके हैं. हाल ही में महिला वर्ल्‍डकप में अपने खेल से धूम मचाने वाली महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने भी यूपी की महिला क्रिकेट टीम से नाता तोड़ दिया है. अब वह बड़ौदा के लिए खेलेंगी.

  • क्रिकेटरों ने 148वीं जयंती पर 'बापू' को किया याद, सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया यह वीडियो

    क्रिकेटरों ने 148वीं जयंती पर 'बापू' को किया याद, सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया यह वीडियो

    राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की 148वीं जयंती के मौके पर देश के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने उन्‍हें याद करते हुए देश के लिए उनके योगदान को शिद्दत से याद किया. इन क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मोहम्‍मद कैफ, वीवीएस लक्ष्‍मण और महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज प्रमुख रूप से शामिल हैं. भारत रत्न एवं मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने स्वच्छता से जुड़ा एक वीडियो साझा करते हुए आज गांधी जयंती के अवसर पर लोगों को एक नया संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया.

  • INDvsAUS: क्रिकेटर मो. कैफ ने इस मामले में की एमएस धोनी की सचिन तेंदुलकर से तुलना

    INDvsAUS: क्रिकेटर मो. कैफ ने इस मामले में की एमएस धोनी की सचिन तेंदुलकर से तुलना

    क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की जीत को अच्‍छी शुरुआत बताया है. वनडे में टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिला चुके कैफ ने इस जीत में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के योगदान की खासतौर पर सराहना की है.

  • मो. कैफ ने ट्रिपल तलाक पर कोर्ट के फैसले का किया स्‍वागत तो आलोचकों के निशाने पर आए

    मो. कैफ ने ट्रिपल तलाक पर कोर्ट के फैसले का किया स्‍वागत तो आलोचकों के निशाने पर आए

    ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम समाज से मिली जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. जहां मुस्लिम महिलाओं और प्रगतिवादी मुस्लिमों ने इस निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए इसका स्‍वागत किया है, वहीं कुछ मौलवियों और कट्टरपंथियों ने इसकी आलोचना करते हुए इसे उनके धार्मिक मामले में दखल करार दिया है. टीम इंडिया की ओर से क्रिकेट खेल चुके मोहम्‍मद कैफ ने इस फैसले का स्‍वागत किया तो कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया पर उन्‍हें ट्रोल किया.

  • यादें : 15 साल पहले नेटवेस्‍ट सीरीज के फाइनल में मिली जीत को इसके 'हीरो' मो. कैफ ने इस तरह किया याद...

    यादें : 15 साल पहले नेटवेस्‍ट सीरीज के फाइनल में मिली जीत को इसके 'हीरो' मो. कैफ ने इस तरह किया याद...

    विपरीत परिस्थितियों में हासिल की गई इस जीत के बाद तत्‍कालीन कप्‍तान सौरव गांगुली तो इतने खुश हो गए थे कि उन्‍होंने ऐतिहासिक लार्ड्स मैदान की बालकनी से शर्ट लहराते हुए अपना जोश दिखाया था. इस मैच में टीम ने भारतीय टीम ने 325 रन के स्‍कोर को चेज किया था और नेटवेस्‍ट ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया था.

  • IPL10: महेंद्र सिंह धोनी की छक्‍कों से सजी पारी के कायल हुए क्रिकेट के दिग्‍गज, यूं की प्रशंसा...

    IPL10: महेंद्र सिंह धोनी की छक्‍कों से सजी पारी के कायल हुए क्रिकेट के दिग्‍गज, यूं की प्रशंसा...

    बड़े खिलाड़‍ियों की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि वे अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन तब देते हैं जब टीम को इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत होती है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कल आईपीएल मुकाबले में धमाकेदार पारी खेलकर साबित कर दिया कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है.

  • कश्‍मीर में जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी पर कैफ नाराज, कहा-हमारे जवानों के संयम को कमजोरी न समझें

    कश्‍मीर में जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी पर कैफ नाराज, कहा-हमारे जवानों के संयम को कमजोरी न समझें

    कश्‍मीर घाटी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कुछ जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी का वीडियो वायरल होने के बाद देशभर के लोगों में गुस्‍सा है.

  • क्रिकेटर मो. कैफ के घर आई नन्‍ही परी, सचिन, सहवाग, हरभजन ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई...

    क्रिकेटर मो. कैफ के घर आई नन्‍ही परी, सचिन, सहवाग, हरभजन ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई...

    टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन फील्‍डरों में गिने जाने वाले मोहम्‍मद कैफ पिता बन गए हैं. कैफ की बीवी पूजा ने एक प्‍यारी से बेटी को जन्‍म दिया है. कैफ ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिये दी. उन्‍होंने इस ट्वीट में कहा,‘हमें यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि हमारे परिवार में एक नए सदस्य की एंट्री हुई है, पूजा और मैं एक बेटी के पैरेंट्स बने हैं.'टीम इंडिया के सदस्‍य के रूप में कैफ के साथ खेले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, अनिल कुंबले, मुरली कार्तिक, इरफान पठान, क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले, फिल्‍म अभिनेता सुनील शेट्टी और बोमन ईरानी ने कैफ को बधाई दी है.

  • यूपी के चुनाव नतीजों पर जब क्रिकेटर मो. कैफ ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई तो मिला यह जवाब...

    यूपी के चुनाव नतीजों पर जब क्रिकेटर मो. कैफ ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई तो मिला यह जवाब...

    देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्तरप्रदेश और उससे सटे उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बंपर जीत ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है. इस जीत का बहुत कुछ श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्‍माई व्‍यक्तित्‍व और उनकी ओर से किए जा रहे प्रचार अभियान को दिया जा रहा है. इन दोनों राज्‍यों में बीजेपी ने तीन चौथाई से ज्‍यादा सीटें हासिल की हैं. टीम इंडिया की ओर से क्रिकेट खेल चुके मोहम्‍मद कैफ ने इस जीत पर प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी को ट्विटर के जरिये बधाई दी है.

  • INDvsAUS:टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मो. कैफ ने इसलिए दिया ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को धन्‍यवाद....

    INDvsAUS:टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मो. कैफ ने इसलिए दिया ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को धन्‍यवाद....

    टीम इंडिया के सदस्‍य रह चुके मोहम्‍मद कैफ ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम को लगभग चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि विराट कोहली की टीम सीरीज में दमदार वापसी करेंगे. कैफ ने टेस्‍ट मैच फिर से देखने की उत्‍सुकता जगाने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को धन्‍यवाद भी दिया है.

  • INDvsBAN: विराट कोहली से मो. कैफ की यह उम्‍मीद नहीं हो सकी पूरी, वीरेंद्र सहवाग ने यूं कसा बांग्‍लादेश टीम पर तंज...

    INDvsBAN: विराट कोहली से मो. कैफ की यह उम्‍मीद नहीं हो सकी पूरी, वीरेंद्र सहवाग ने यूं कसा बांग्‍लादेश टीम पर तंज...

    हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया की बांग्‍लादेश के खिलाफ शानदार बल्‍लेबाजी ने क्रिकेटप्रेमियों ही नहीं, देश के पूर्व क्रिकेटरों को भी खुश कर दिया है. मोहम्‍मद कैफ ने मैच में दोहरा शतक जमाने वाले विराट कोहली की जमकर तारीफ की. मैच में विराट जिस अंदाज में बैटिंग कर रहे थे, उस लिहाज से उन्‍होंने एक उम्‍मीद भी जताई थी, दुर्भाग्‍य से टीम इंडिया के कप्‍तान के 204 के स्‍कोर पर आउट होने से उनकी यह उम्‍मीद पूरी नहीं हो सकी. वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर अपना एक फोटो पोस्‍ट कर मुशफिकुर रहीम की बांग्‍लादेशी टीम पर तंज कसा.

  • इरफान पठान ने पूछा, किस खिलाड़ी ने मैदान के बाहर सबसे ज्‍यादा परेशान किया तो मो. कैफ ने दिया यह जवाब..

    इरफान पठान ने पूछा, किस खिलाड़ी ने मैदान के बाहर सबसे ज्‍यादा परेशान किया तो मो. कैफ ने दिया यह जवाब..

    टीम इंडिया के क्रिकेटर रहे मोहम्‍मद कैफ का अनुमान है कि स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत दौरे में टीम इंडिया के सामने टिक नहीं सकेगी और संभवत: चारों टेस्‍ट में उसे हार का सामना करना पड़ेगा. कैफ ने यह बात AskKaif के तहत ट्वीट के जरिये अपने प्रशंसकों और साथियों के सवालों के जवाब देते हुए कही.