NDTV Khabar

मौत


'मौत' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस को महज धोखा समझ शख्स ने अटेंड की "COVID-19" पार्टी, मौत

    कोरोना वायरस को महज धोखा समझ शख्स ने अटेंड की

    एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति द्वारा होस्ट की गई "COVID-19" पार्टी में भाग लेने के बाद टेक्सास के एक 30 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई. यह जानकारी एक डॉक्टर ने दी. डॉक्टर जेन एप्पलबी ने कहा कि महामारी के चलते जान गंवाने वाले व्यक्ति ने सोचा कि कोरोना वायरस एक धोखे से ज्यादा कुछ नहीं है. बावजूद इसके कि अमेरिका में अब तक 1,35,000 से अधिक लोग कोरोना से मारे गए हैं.

  • उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    कानपुर (Kanpur) के कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) की कथित एनकाउंटर (Encounter) में मौत को लेकर यूपी पुलिस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसको लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यूपी सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे. सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहां अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करे.

  • भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 28,637 नए मामले, 551 लोगों की हुई मौत

    भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 28,637 नए मामले, 551 लोगों की हुई मौत

    Coronavirus in India: पिछले 24 घंटों में 551 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद अब तक कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 22,674 हो गई है. हालांकि इस खतरनाक वायरस को मात देने में 5,34,621 लोगों ने कामयाबी पाई है. जोकि ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. रिकवरी रेट में भी मामूली बढ़त देखने को मिली है जोकि बढ़कर 62.92 पर पहुंच गया है. इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट 10.22 पर आ गया है. 

  • Coronavirus:अमेरिका में 24 घंटे में नए केस आने का रिकॉर्ड टूटा, कुल मरीजों की संख्या हुई 3,242,073

    Coronavirus:अमेरिका में 24 घंटे में नए केस आने का रिकॉर्ड टूटा, कुल मरीजों की संख्या हुई 3,242,073

    कोरोना वायरस से जूझ रहे अमेरिका में शनिवार को इस संक्रमण का रिकॉर्ड टूट गया है. इस बीमारी से बीते 24 घंटों में 66,528 नए केस सामने आए हैं. जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान आने वाले नए केसों का अब तक यह सबसे बड़ा  आंकड़ा है. विश्वविद्यालय के मुताबिक शनिवार तक अमेरिका में अब इस बीमारी के मरीजों की संख्या 3,242,073  हो गई है. वहीं अब तक 134,729 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 760 का इजाफा हुआ है. अमेरिका में बीते 5 दिनो में शनिवार लगातार चौथा दिन है जब कोविड-19 के नए मरीजों की संख्या 60 हजार से ज्यादा रही है. 

  • नोएडा में कोरोना के 89 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3347 हुई

    नोएडा में कोरोना के 89 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3347 हुई

    नोएडा में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. कोरोना वायरस के नए 89 रोगी मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3347 हो गई है, दो की मौत कोरोना वायरस से हुई है और अब तक 33 कोरोना संक्रमित लोग जान गवां चुके हैं. लेकिन एक ही दिन में 175 लोगों ने कोरोना को परास्त कर प्रशासन को हौसला दिया.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1781 नए मामले आए सामने, 34 मरीजों की हुई मौत

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1781 नए मामले आए सामने, 34 मरीजों की हुई मौत

    Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों का रिकवरी रेट रिकॉर्ड 79.05% हो गया है जो कि राहत की खबर है. वहीं पिछले 24 घंटों में 2998 मरीज ठीक भी हो गए जिन्हें मिलाकर यहां अब तक कुल 87,692 मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • तमिलनाडु पुलिस हिरासत में मौत: रेडियो होस्ट ने बताया, जबरन डिलीट करवाया गया सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो

    तमिलनाडु पुलिस हिरासत में मौत: रेडियो होस्ट ने बताया, जबरन डिलीट करवाया गया सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो

    सीबी-सीआईडी अधिकारियों ने कॉल का जवाब नहीं दिया. जिले के एसपी जयकुमार ने बयान की पुष्टि करते हुए,  एनडीटीवी से कहा, "वह जो भी आरोप लगा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट उसमें से कुछ भी नहीं है."

  • Coronavirus: दिल्ली में जुलाई में होम आइसोलेशन में रहने वाले किसी भी मरीज की मौत नहीं

    Coronavirus: दिल्ली में जुलाई में होम आइसोलेशन में रहने वाले किसी भी मरीज की मौत नहीं

    Delhi Coronavirus: दिल्ली में जुलाई के पहले सप्ताह में होम आइसोलेशन में एक भी मौत नहीं हुईं है. प्रतिदिन की कुल मौतों में भी भारी गिरावट आई है. यह दिल्ली सरकार के अध्ययन का निष्कर्ष है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग को पिछले पखवाड़े में हुई सभी मौतों का अध्ययन करने का निर्देश दिया था, ताकि यह समझा जा सके कि मौतों को और कम करने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं. स्वास्थ्य विभाग ने 10 जुलाई को मुख्यमंत्री के सामने अपने निष्कर्ष प्रस्तुत किए.

  • कानपुर : विकास दुबे की मौत के बाद भी नहीं टला है खतरा, पुलिस को रहना है हर पल चौकन्ना

    कानपुर : विकास दुबे की मौत के बाद भी नहीं टला है खतरा, पुलिस को रहना है हर पल चौकन्ना

    कानपुर में बीती 3 जुलाई से अब तक विकास दुबे सहित कई अपराधियों की पुलिस की मुठभेड़ मार चुकी है. इसमें विकास सहित 6 अपराधी उसकी गैंग के ही हैं. लेकिन यूपी पुलिस की ओर से जिन 15 अपराधियों की लिस्ट जारी की गई और जिन्हें विकास दुबे का सहयोगी बताया गया है. उनमें से एक अमर दुबे का एनकाउंटर किया हुआ है और गुड्डन त्रिवेदी नाम का बदमाश मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. लेकिन बाकी जो बचे अपराधी हैं उनको भी ढूंढने में पुलिस को दिन रात एक करना होगा क्योंकि वो जब तक गिरफ्त से बाहर हैं, कई तरह के खतरे हमेशा बना रहेगा, पहला एक तो उनमें विकास दुबे की जगह लेने की होड़ शुरू हो सकती है और दूसरा अपने आका की मौत का बदला लेने के लिए खून-खराबे पर भी उतारू हो सकते हैं,

  • डोनाल्ड ट्रंप ने खारिज की चीन के साथ दूसरे चरण के व्यापार सौदे की संभावना

    डोनाल्ड ट्रंप ने खारिज की चीन के साथ दूसरे चरण के व्यापार सौदे की संभावना

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन के साथ दूसरे चरण के व्यापार सौदे से फिलहाल के लिए इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रकोप से निपटने के बीजिंग के तरीके के चलते दोनों देशों के बीच संबंधों को बहुत अधिक नुकसान पहुंचा है. ट्रंप ने व्यापार समझौते के बारे में पूछे जाने पर एयर फोर्स वन से शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया, ‘‘चीन के साथ संबंध बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. मैं अभी इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं.”

  • Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

    Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

    Coronavirus Updates India: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (शनिवार) सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना (COVID-19) मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. इस दौरान 519 संक्रमितों की मौत हुई है. 24 घंटों में जिन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, वह हैं- महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली और तेलंगाना.

  • देश में बीते 24 घंटे के भीतर आए सबसे अधिक 27,114 नए मामले, 519 लोगों की मौत

    देश में बीते 24 घंटे के भीतर आए सबसे अधिक 27,114 नए मामले, 519 लोगों की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,20,916 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है.

  • कोविड-19 पॉजिटिव पत्रकार की मौत के बाद AIIMS ट्रॉमा सेंटर के चीफ को पद से हटाया गया

    कोविड-19 पॉजिटिव पत्रकार की मौत के बाद AIIMS ट्रॉमा सेंटर के चीफ को पद से हटाया गया

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 संक्रमित एक पत्रकार द्वारा कथित तौर पर की गई आत्महत्या के मामले में एम्स द्वारा की गई जांच में पत्रकार की मौत के पीछे किसी गलत नीयत के होने का प्रमाण नहीं मिला है और न उसके इलाज की प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी पाई गई है.

  • Coronavirus:मुंबई में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 90 हजार के पार

    Coronavirus:मुंबई में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 90 हजार के पार

    बीएमसी ने कहा कि शुक्रवार को 73 रोगियों की मौत के जो मामले सामने आए, उनमें से 54 रोगियों को अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं. निगम के अनुसार शुक्रवार को 2,183 रोगियों को छुट्टी मिल गई, जिसके साथ ही ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 61,934 हो गई है.

  • मवेश‍ियों से बचने की कोशिश में पलट गई कार, विकास दुबे ने की भागने की कोश‍िश : पुलिस, 10 अहम बातें...

    मवेश‍ियों से बचने की कोशिश में पलट गई कार, विकास दुबे ने की भागने की कोश‍िश : पुलिस, 10 अहम बातें...

    यूपी पुलिस ने विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह उज्जैन से लौटते समय कानपुर के पास गाड़ी की दुर्घटना के बाद विकास के एनकाउंटर की घटना को अंजाम दिया गया. यूपी पुलिस विकास को अपने साथ लेकर आ रही थी. शुक्रवार सुबह पुलिस के काफिले की एक गाड़ी पलट गई. इसके बाद विकास दुबे ने पुलिस से पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. विकास ने पुलिस पर फायरिंग की जिसका जवाब देते हुए विकास की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई. हालांकि अब इस एनकाउंटर को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

  • राजनाथ स‍िंह और अमेरिकी रक्षा मंत्री के बीच फोन पर हुई बातचीत, भारत-चीन तनाव पर हुई चर्चा: सूत्र

    राजनाथ स‍िंह और अमेरिकी रक्षा मंत्री के बीच फोन पर हुई बातचीत, भारत-चीन तनाव पर हुई चर्चा: सूत्र

    भारतीय और चीनी सेना के बीच पिछले आठ हफ्तों से पूर्वी लद्दाख में कई स्थानों पर भीषण गतिरोध चल रहा था. गलवान घाटी में संघर्ष के बाद तनाव कई गुना बढ़ गया जिसमें भारतीय सेना के 20 जवानों की मौत हो गई थी. दोनों पक्षों ने पिछले कुछ हफ्तों में क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए राजनयिक और सैन्य वार्ता के कई दौर आयोजित किए हैं.

  • दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 109140 हुए, पिछले 24 घंटों में 2089 नए मामले आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 109140 हुए, पिछले 24 घंटों में 2089 नए मामले आए सामने

    Delhi Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटों में द‍िल्ली में 2468 मरीज ठीक हुए. इन्हें मिलाकर यहां अब तक कुल 84,694 मरीज ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 42 मरीजों की मौत हो गई जिससे यहां मृतकों की कुल संख्या 3300 हो गई.

  • इटैलियन मरीन की फायर‍िंग की जद में आ गई थी शख्स की नाव, 100 करोड़ का मुआवजा चाहता है परिवार

    इटैलियन मरीन की फायर‍िंग की जद में आ गई थी शख्स की नाव, 100 करोड़ का मुआवजा चाहता है परिवार

    पिछले साल सुसाइड करके जान गंवाने वाले एक शख्स के परिवार ने अब 100 करोड़ का मुआवजा मांगा है. परिवार का दावा है कि मृतक प्रिजिन ए ने अपनी जान इटली के एक समुद्री जहाज से की गई गोलीबारी की घटना के चपेट में आने के कई सालों बाद ले ली थी. यह घटना आठ साल पहले की थी, उस वक्त प्रिजिन महज 14 साल का था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com