NDTV Khabar

मौसम


'मौसम' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मालदीव में दिखा सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल का रोमांटिक अंदाज, Photos देख फैंस ने कह डाली यह बात

    मालदीव में दिखा सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल का रोमांटिक अंदाज, Photos देख फैंस ने कह डाली यह बात

    सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की अदाओं का कोई जवाब नहीं. उनकी फोटो हो या वीडियो, शेयर होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है. ऐसा ही कुछ जादू सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की हाल की फोटो में देखने को मिल रहा है. इन फोटो में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल (Rohman Shawl) के साथ रोमांटिक अंदाज में नजर आ रही हैं.

  • मानसून की दस्तक और वापसी की तारीखों में हो सकता है बदलाव, सरकार कर रही विचार

    मानसून की दस्तक और वापसी की तारीखों में हो सकता है बदलाव, सरकार कर रही विचार

    संपूर्ण भारत में बारिश के मौसम के लिये जिम्मेदार दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय होने और इसकी वापसी की तारीखों की समीक्षा के लिये गठित गाडगिल समिति की रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल मानसून का कार्यक्रम तय किया जाएगा.

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में रविवार सुबह 1.8 मिमी बारिश हुई. उन्होंने बताया कि हालांकि कई स्थानों में बारिश नहीं हुई उनमें वह क्षेत्र भी शामिल हैं जो रिज, पालम और आयानगर मौसम केंद्रों के अंतर्गत आते हैं. उन्होंने बताया कि दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सापेक्ष आर्द्रता सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर 81 फीसदी दर्ज की गई. 

  • दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 63 प्रतिशत के बीच घटती-बढ़ती रही. 

  • दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल

    दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल

    मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को उमस भरे मौसम से हाल फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. हालांकि शुक्रवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण सप्ताहांत में शहर में हल्की बारिश की संभावना है.

  • मध्यप्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया सतर्क

    मध्यप्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया सतर्क

    मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों के लिए रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किए किए गए हैं.

  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में लोगों ने महसूस किए भूकंप के 3 झटके, तीव्रता 5.0 दर्ज

    हिमाचल प्रदेश के चंबा में लोगों ने महसूस किए भूकंप के 3 झटके, तीव्रता 5.0 दर्ज

    चंबा की पुलिस अधीक्षक मोनिका भुटुंगुरु ने बताया कि तत्काल जान माल की क्षति की कोई सूचना नहीं है. शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से 12 बजकर 57 मिनट के बीच आया था, जिसका केंद्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर सीमा पर उत्तर-पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में स्थित था.

  • बारिश के बाद उसके असर की भी जानकारी देगा मौसम विभाग, ISRO समेत कई एजेंसियों से जुटाएगा आंकड़े

    बारिश के बाद उसके असर की भी जानकारी देगा मौसम विभाग, ISRO समेत कई एजेंसियों से जुटाएगा आंकड़े

    अभी तक मानसून के पूर्वानुमान की जानकारी दे रहे मौसम विभाग ने अब बारिश के कारण सड़कों को नुकसान पहुंचने, यातायात अवरुद्ध होने और जलभराव, पानी की आपूर्ति प्रभावित होने आदि की सटीक जानकारी इनसे संबद्ध एजेंसियों को देने की शुरुआत की है.

  • शक्तिशाली तूफान लिंगलिंग पहुंचा कोरियाई प्रायद्वीप के पास, अलर्ट जारी

    शक्तिशाली तूफान लिंगलिंग पहुंचा कोरियाई प्रायद्वीप के पास, अलर्ट जारी

    शक्तिशाली तूफान लिंगलिंग (Lingling) कोरियाई प्रायद्वीप के निकट पहुंच चुका है. तेज हवाओं के झोंके और भारी बारिश को देखते हुए दक्षिण कोरियाई सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है. कोरियाई मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) के अनुसार, प्रशांत मौसम का 13वां तूफान लिंगलिंग, सुबह 11 बजे तक दक्षिण कोरियाई तटीय शहर बोर्योग से करीब 120 किलोमीटर पश्चिम में और सियोल से लगभग 140 किलोमीटर दक्षिण में था.

  • अर्जुन रामपाल का वीडियो देख जब ट्रोलर्स ने दी ऑल्टो खरीदने की सलाह, तो एक्टर ने दिया यह जवाब

    अर्जुन रामपाल का वीडियो देख जब ट्रोलर्स ने दी ऑल्टो खरीदने की सलाह, तो एक्टर ने दिया यह जवाब

    मुंबई की बारिश से जुड़ा एक वीडियो बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने भी अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर की थी, जिसमें एक रेड मर्सडीज पानी में फंसी नजर आ रही थी. इस वीडियो को शेयर करते हुए अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने लिखा था, "केवल भारतीय कार ही इस मौसम में चल सकती हैं. सुरक्षित रहें." लेकिन अपने इस वीडियो को लेकर अर्जुन रामपाल सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए. यहां तक कि लोगों ने रेड मर्सडीज को देखकर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) का ही मजाक बनाना शुरू कर दिया. हालांकि, ट्रोलर्स के मजाक उड़ाने पर अर्जुन रामपाल ने भी बेबाकी से जवाब दिया.

  • मुंबई की बारिश में यूं झूमती नजर आईं मलाइका अरोड़ा, फोटो हुई वायरल

    मुंबई की बारिश में यूं झूमती नजर आईं मलाइका अरोड़ा, फोटो हुई वायरल

    मुंबई में पिछले 24 घंटे से बारिश (Mumbai Rains) रुकने का नाम नहीं ले रही है. यूं तो मुंबई का मौसम काफी सुहाना हो रहा है और फिल्मी सितारे भी बारिश में झूमते नजर आ रहे हैं. हाल ही में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

  • मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. यहां तक कि जो बच्चे आज सुबह स्कूल पहुंच गए हैं उनको वापस घर भेजा जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि जिसका मतलब है कि तेज बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है. सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए'.

  • त्यौहारों के मौसम में प्याज और दाल की कीमतों को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटी सरकार

    त्यौहारों के मौसम में प्याज और दाल की कीमतों को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटी सरकार

    त्यौहारों के मौसम से ठीक पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि वे प्याज और दाल की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए पहल शुरू करें. दिल्ली के विज्ञान भवन में राज्यों के खाद्य मंत्रियों के साथ एक बैठक के दौरान खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने यह बात कही.

  • सुशील मोदी के सावन-भादों और खरमास में कम बिक्री के तर्क को अब नीतीश का भी समर्थन

    सुशील मोदी के सावन-भादों और खरमास में कम बिक्री के तर्क को अब नीतीश का भी समर्थन

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी का रोना है कि कुछ चैनल वाले उनके इस बयान का मजाक उड़ा रहे हैं कि सावन-भादों में लोग कम ख़रीद-बिक्री करते हैं. लेकिन सुशील मोदी, जिन्होंने अपने इस मौसम से मंदी के लिंक का सिद्धांत बताया, को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी समर्थन सोमवार को मिला. नीतीश ने मोदी के सामने खाद्यान्न व्यापारियों के कार्यक्रम में कहा कि वे उनके तर्कों और तथ्यों से सहमत हैं.

  • मॉनसून में बालों के कलर को कैसे बचाएं? जानिए क्या कहते हैं Expert

    मॉनसून में बालों के कलर को कैसे बचाएं? जानिए क्या कहते हैं Expert

    मॉनसून चाय और पकौड़ों के लिए बेस्ट है, लेकिन आपके कलर्ड बालों के लिए बिल्कुल नहीं. क्योंकि ये मौसम आपके बालों के लिए हेयर फॉल, फ्रिज़ी हेयर, डैंड्रफ जैसी तमाम तरीकों की परेशानियां लेकर आता है. इसकी वजह है मॉनसून में होने वाली ह्यूमिडिटी और बढ़ता हाइड्रोजन लेवल.

  • बदल रहा है मौसम, खाने में शामिल करें गुड़, होंगे ये 5 फायदे

    बदल रहा है मौसम, खाने में शामिल करें गुड़, होंगे ये 5 फायदे

    Jaggery(Gur) Benefits: गुड़ स्‍वाद में ही आपको संतुष्ट नहीं करता यह सेहत के लिए भी किसी खजाने से कम नहीं है. कई बार डॉक्‍टर भी बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए गुड़ को चीनी के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं. तो चलिए एक नजर देखते हैं गुड़ के फायदों को - 

  • बदलते मौसम में लहसुन के 5 फायदे

    बदलते मौसम में लहसुन के 5 फायदे

    Benefits Of Garlic: लहसुन खाने के फायदे जानकर आप हैरान हो सकते हैं. यही वजह है कि किसी न किसी रूप में लहसुन को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

    Weather In Delhi: मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वासियों को बारिश के लिये रविवार तक इंतजार करना पड़ सकता है. दिल्ली में बुधवार को तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में रविवार सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.  मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दिनभर बादल छाए रहेंगे. कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियज रहने का अनुमान है.’’दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

    अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

    मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पिछले 24 घंटों में लगभग पूरे राज्य में अच्छी बारिश हुई है.