NDTV Khabar

मौसम


'मौसम' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आने से 12 व्यक्तियों की मौत, नौ लापता

    नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आने से 12 व्यक्तियों की मौत, नौ लापता

    पश्चिमी और पूर्वी नेपाल में बृहस्पतिवार को भारी वर्षा के चलते हुए भूस्खलन की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हैं. यह जानकारी अधिकरियों ने दी. नेपाल में मंगलवार से ही भारी से मध्यम स्तर की बारिश हो रही है.

  • Heavy Rain in Mumbai: मुंबई में आफत की बारिश, डूबे कई इलाके, आज भी रहना होगा सावधान

    Heavy Rain in Mumbai: मुंबई में आफत की बारिश, डूबे कई इलाके, आज भी रहना होगा सावधान

    Mumbai Heavy Rain: मंगलवार देर रात मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, सड़कों पर जगह जगह पानी भर गया है. सयान और गोरेगांव में खासे जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है. जबरदस्त बारिश के कारण सयान रेलवे स्टेशन पर कुछ यात्री फंसें हुए थे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उपनगरीय मुंबई में मंगलवार को 23.4 मिमी की बारिश देखी गई, जोकि सामान्य से 129 फीसदी ज्यादा है. मौसम विभाग ने आज भी मुंबई में भारी बारिश का अनुमान जताया है. 

  • Indian Cooking Tips: झटपट घर पर बनाएं टेस्टी कॉर्न कबाब रेसिपी!

    Indian Cooking Tips: झटपट घर पर बनाएं टेस्टी कॉर्न कबाब रेसिपी!

    Indian Cooking Tips: भारत में मानसून के मौसम के दौरान भुट्टा या कॉर्न सबसे ज्यादा मिलता है. लेकिन स्टोर हुए साल भर पाए जा सकते हैं. कॉर्न से बनाया गया कॉर्न कबाब बहुत ही टेस्टी और फेमस रेसिपी है.

  • दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    शहर में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र ने आठ सिंतबर को आखिरी बार बारिश दर्ज की थी. इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है. बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जतायी है. 

  • मौसम विभाग ने कहा- मानूसन के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह से होने की संभावना, ओडिशा में भारी वर्षा के आसार

    मौसम विभाग ने कहा- मानूसन के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह से होने की संभावना, ओडिशा में भारी वर्षा के आसार

    भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह के अंत तक होने की संभावना है. वहीं ओडिशा में भारी वर्षा के आसार बन रहे हैं क्योंकि 20 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बनने की संभावना है.

  • Benefits Of Eggplants: बैंगन खाने के फायदे और नुकसान जानकर हैरान रह जाएंगे आप

    Benefits Of Eggplants: बैंगन खाने के फायदे और नुकसान जानकर हैरान रह जाएंगे आप

    Brinjal Benefits For Health: बैंगन भारत के हर घर में मिलने वाली सब्जियों में से एक है जो लगभग हर मौसम में मिलती है. बैगन को कई तरीको से बनाया जाता है. कभी सब्जी के रूप में तो कभी बैगन भरता के रूप में. बैगन खाना हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है

  • ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज से रिपोर्टर को निकालने के लिए कहा: '''कमेंट के लिए हमें कभी फोन न करें''

    ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज से रिपोर्टर को निकालने के लिए कहा: '''कमेंट के लिए हमें कभी फोन न करें''

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मांग की है कि फॉक्स न्यूज अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा संवाददाता को नौकरी से निकाले दे क्योंकि संवाददाता ने दावा किया था कि ट्रंप ने सेना की निंदा की है और अपशब्दों का इस्तेमाल किया. अटलांटिक पत्रिका की रिपोर्ट के बाद ट्रम्प आग बबूला हो गए. दरअसल रिपोर्ट में कहा गया कि नवंबर 2018 की फ्रांस यात्रा के दौरान ट्रंप ने विश्व युद्ध में जान गंवाने वाले सैनिको की निंदा की और फ्रांस में अमेरिकी सैन्य कब्रिस्तान की यात्रा को टाल दिया था. उस समय उस यात्रा को टालने की आधिकारिक वजह खराब मौसम बताई गई थी.

  • दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में शनिवार शाम आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश ने मौसम का रुख बदल दिया. दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली लेकिन भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया. दिल्ली के तीनमूर्ति और जनपथ इलाके में जलभराव से लोगों को परेशानी हो रही है.

  • Iron Rich Ambadi: आयरन और फोलिक एसिड से भरपूर अंबाडी हेल्थ के लिए फायदेमंद है

    Iron Rich Ambadi: आयरन और फोलिक एसिड से भरपूर अंबाडी हेल्थ के लिए फायदेमंद है

    Iron Rich Ambadi: अंबाडी को तमिल में गोंगुरा के नाम से जानते है इसका इस्तेमाल स्वास्थ्य के लिए लाभदायक माना जाता है अंबाडी का सेवन करने से कब्ज में राहत मिल सकती है. और सबसे अच्छी बात ये है कि यह हर मौसम में में पैदा होते है. दिखने में साधारण सी पत्ती हेल्थ के लिए बहुत गुणकारी मानी जाती है

  • Lenovo Smart Clock Essential लॉन्च, गूगल असिस्टेंट सपोर्ट से है लैस

    Lenovo Smart Clock Essential लॉन्च, गूगल असिस्टेंट सपोर्ट से है लैस

    Smart Clock Essential में अलार्म सेट करने के अलावा रिमाइंडर सेट करने, शॉपिंग लिस्ट तैयार करने, तापमान व मौसम की जानकारी प्राप्त करने और घर के अन्य स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल करने की सुविधा प्राप्त होती है।

  • सर्दी-जुकाम से फास्ट रिलीफ के लिए कारगर है प्याज का यह घरेलू उपाय, इन 4 तरीकों से करें उपयोग

    सर्दी-जुकाम से फास्ट रिलीफ के लिए कारगर है प्याज का यह घरेलू उपाय, इन 4 तरीकों से करें उपयोग

    Home Remedies For Cold And Cough: मौसम और खाने पीने की चीजों में बदलाव से अक्सर सर्दी-खांसी (Cold And Cough) की समस्या हो जाती है. इससे कई बार फीवर (Fever) और शरीर में दर्द की शिकायत भी हो जाती है. ऐसे में सर्दी-जुकाम को कैसे ठीक करें? (How To Cure Cold-Cough) यह सवाल हर किसी के मन में होता है. यहां प्याज का घरेलू नुस्खा है जो काफी मददगार हो सकता है.

  • मध्य प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ से तबाही, बचाव कार्य में जुटी सेना और NDRF

    मध्य प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ से तबाही, बचाव कार्य में जुटी सेना और NDRF

    मौसम ठीक होते ही हेलीकाप्टर्स के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जाएगा. होशंगाबाद, रायसेन और सीहोर जिलों मे बाढ़ सहायता के लिए सेना बुलाई गई है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्यों में लगी हुई हैं. 

  • राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

    राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

    राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा कम है, जोकि इस मौसम में औसत से एक डिग्री अधिक है. नमी का स्तर 77 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाने के साथ ही और अधिक बारिश की संभावना के साथ अनुमान लगाया है.

  • भारत के उत्तरी, मध्य और पूर्वी हिस्सों में अगले 4-5 दिन में तेज बारिश का अनुमान: मौसम विभाग

    भारत के उत्तरी, मध्य और पूर्वी हिस्सों में अगले 4-5 दिन में तेज बारिश का अनुमान: मौसम विभाग

    मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि देश के पूर्वी, उत्तरी और मध्य हिस्सों में अगले चार-पांच दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है. विभाग ने 26 अगस्त को ओडिशा और इसके अगले दिन छत्तीसगढ़ के लिये रेड अलर्ट जारी किया है.

  • Tamarind Benefits: बरसात के मौसम में फायदेमंद है इमली खाना, एक्सपर्ट्स से जानें इमली के फायदे

    Tamarind Benefits: बरसात के मौसम में फायदेमंद है इमली खाना, एक्सपर्ट्स से जानें इमली के फायदे

    Tamarind During Monsoons: इमली का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है खट्टी-मिठी इमली खाने के कई फायदे भी हैं. इमली आपके वजन को कम करने में भी लाभदायक है.

  • Skin Care Tips: मानसून में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए फॉलो करें ये नाइट स्किन केयर रुटीन

    Skin Care Tips: मानसून में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए फॉलो करें ये नाइट स्किन केयर रुटीन

    Skin Care Routine: एक चमकदार त्वचा के लिए इस मानसून में आपको दिन के साथ-साथ रात में भी कुछ स्किन केयर टिप्स (Skin Care Tips) का पालन करना होगा. इस बारिश के मौसम में त्वचा को साफ (Clean Skin) करने के लिए आप रात को बिस्तर में जाने से पहले कुछ उपाय अपना सकते हैं.

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • मध्यप्रदेश में दो दिन से भारी बारिश जारी, भोपाल में बाढ़ में फंसे 85 लोगों को बचाया गया

    मध्यप्रदेश  में दो दिन से भारी बारिश जारी, भोपाल में बाढ़ में फंसे 85 लोगों को बचाया गया

    मध्यप्रदेश में जुलाई माह और अगस्त के पहले पखवाड़े में काफी कम बारिश हुई. लेकिन पिछले दो दिनों में राज्य के कई जिले भारी बारिश के गवाह बने. मौसम विभाग के अधिकारियों ने प्रदेश में मॉनसून की स्थिति को लेकर यह जानकारी दी है. भोपाल और आसपास के क्षेत्र में पिछले 24 घंटों के दौरान लगातार बारिश के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ आ गई और शहर की कई निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई है. आपदा मोचन दल (NDRF) ने भोपाल जिले में बाढ़ में फंसे लगभग 85 लोगों को और लगभग दो दर्जन मवेशियों को बचाया है. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  एनडीआरएफ की तारीफ की है और उन्हें धन्यवाद दिया है. इंदौर में भी भारी बारिश से निचली बस्तियों में पानी भर गया है. इन इलाकों से ढाई हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com