NDTV Khabar

यरवडा जेल


'यरवडा जेल' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 26/11 मुंबई हमला : आतंकियों को मार गिराने के लिए अमेरिका ने भी बनाया था खास प्लान, 10 बड़ी बातें...

    26/11 मुंबई हमला : आतंकियों को मार गिराने के लिए अमेरिका ने भी बनाया था खास प्लान, 10 बड़ी बातें...

    मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आंतकी हमले की आज 10वीं बरसी है. इस दिन करीब 10 आतंकियों ने मुंबई निशाना बनाया था. देश के इतिहास में मुंबई हमला सबसे भयावह आतंकी हमला था, जिसने सभी के रूह को कंपा दिया था. इस हमले में करीब 166 लोगों की मौत और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे. मुंबई पर हमला करन वाले 10 आतंकियों में से एक अजमल कसाब ही जिंदा पकड़ा जा सका था, जिसे 21 नवंबर 2011 को पुणे के यरवडा जेल में फांसी दी गई थी. लेकिन क्या आपको पता है कि आतंकी हमलों के दौरान होटलों में लोगों को बंधक बनाने वाले पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को मार गिराने के लिए अमेरिका के तत्कालीन बुश प्रशासन ने भी अपने विशेष बलों को तैयार कर दिया था. यह खुलासा व्हाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी ने किया है. इन अहम प्वाइंटों से जाने पूरा घटनाक्रम...

  • संजय दत्त ने कहा, 'बलात्‍कारियों को मिलनी चाहिए सज़ा-ए-मौत'

    संजय दत्त ने कहा, 'बलात्‍कारियों को मिलनी चाहिए सज़ा-ए-मौत'

    बॉलीवुड अभ‍िनेता संजय दत्त ने 1993 के मुंबई बम ब्‍लास्‍ट मामले में पुणे की यरवडा जेल में कई साल गुजारे हैं. उन्‍हें अवैध ह‍थियार रखने के मामले में दोषी पाया गया था. अपनी फिल्‍म 'भूमि' के प्रमोशन में बिजी संजू बाबा का कहना है कि अगर कोई जुर्म करता है तो उसे सजा भी मिलनी चाहिए. उनके मुताब‍िक किसी बलात्‍कारी को तो बिलकुल भी दया-ममता नहीं मिलनी चाहिए.

  • जेल से निकलते ही संजय दत्त के तिरंगे को सलाम करने में छिपा पैगाम

    जेल से निकलते ही संजय दत्त के तिरंगे को सलाम करने में छिपा पैगाम

    अभिनेता संजय दत्त ने पुणे में यरवडा जेल से निकलते ही सबसे पहले राष्ट्रध्वज को सलाम किया। संजय का ये अंदाज हैरान करने वाला था क्योंकि इसके पहले शायद ही किसी मुजरिम ने सजा पूरी होने के बाद जेल से बाहर निकल कर तिरंगे को सलाम किया होगा।

  • अपने 'मुन्‍नाभाई' की खातिर 'जादू की झप्पी' लिए इंतजार कर रहा है बॉलीवुड

    अपने 'मुन्‍नाभाई' की खातिर 'जादू की झप्पी' लिए इंतजार कर रहा है बॉलीवुड

    संजय दत्त के जेल से रिहा होने की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है और बॉलीवुड अपने मुन्नाभाई को जादू की झप्पी देने को बेचैन है।

  • जानिए जेल से रिहा होकर कहां-कहां जाएंगे अभिनेता संजय दत्त

    जानिए जेल से रिहा होकर कहां-कहां जाएंगे अभिनेता संजय दत्त

    संजय दत्त की यरवडा जेल से रिहाई के लिए कानूनी औपचारिकता पहले ही पूरी की जा चुकी है। गुरुवार सुबह 7 बजे के बाद संजय किसी भी वक्त पुणे की यरवडा जेल से रिहा किए जा सकते हैं।

  • मुन्ना भाई की रिहाई पर 'चिकन संजू बाबा' मुफ़्त! मुंबई के एक होटल ने किया ऐलान

    मुन्ना भाई की रिहाई पर 'चिकन संजू बाबा' मुफ़्त! मुंबई के एक होटल ने किया ऐलान

    हथियार रखने के दोषी अभिनेता संजय दत्त अपनी सजा पूरी कर 25 फ़रवरी को यरवडा जेल से रिहा हो जाएंगे। मुंबई के भिन्डी बाजार में होटल नूर मोहम्मदी ने मुन्ना भाई की रिहाई को यादगार बनाने के लिये मुफ़्त में चिकन खिलाने का ऐलान किया है।

  • संजय दत्त की सजा हुई पूरी, गुरुवार को जेल से होंगे रिहा

    संजय दत्त की सजा हुई पूरी, गुरुवार को जेल से होंगे रिहा

    फिल्म अभिनेता संजय दत्त महाराष्ट्र की यरवदा जेल से गुरुवार सुबह रिहा हो जाएंगे। संजय दत्त 12 मार्च, 1993 के श्रृंखलाबद्ध मुंबई विस्फोट मामले में अवैध हथियार रखने के लिए पांच साल की बची सजा काटने के बाद रिहा होंगे।

  • साल के आख़िर तक संजय दत्त की सज़ा होगी खत्म!

    साल के आख़िर तक संजय दत्त की सज़ा होगी खत्म!

    अभिनेता संजय दत्त इस साल के आख़िर में सज़ा पूरी कर जेल से बाहर आ सकते हैं। पुणे की यरवडा जेल में मुंबई बम धमाका मामले में दोषी करार दिए जाने के चलते संजय दत्त सज़ा काट रहे हैं।

  • संजय दत्त के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग, परिवार संग देखी 'पीके'

    संजय दत्त के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग, परिवार संग देखी 'पीके'

    मुंबई में संजय दत्त के लिए फिल्म 'पीके' की स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया, जहां वह अपनी पत्नी मान्यता और दोनों बच्चों के साथ फिल्म देखने आए। संजय दत्त बुधवार को ही पुणे के यरवडा जेल से 14 दिन की फरलो छुट्टी पर मुंबई आए हैं।

  • संजय दत्त को मिले पैरोल के खिलाफ प्रदर्शन

    संजय दत्त को मिले पैरोल के खिलाफ प्रदर्शन

    संजय दत्त की पत्नी मान्यता के बीमार होने की वजह से उन्हें पैरोल मिल रही है। हालांकि मान्यता के एक फिल्म प्रीमियर पर गुरुवार को मौजूद होने की खबर है और उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर हैं।

  • अजमल कसाब ने नहीं जताई कोई आखिरी इच्छा

    अजमल कसाब ने नहीं जताई कोई आखिरी इच्छा

    यरवडा जेल में कसाब को फांसी दिए जाने के बारे में बताया गया। कसाब से जब उसकी आखिरी इच्छा पूछी गई, तो उसने कोई जवाब नहीं दिया।

  • फांसी के बाद यरवडा जेल में दफन हुआ अजमल कसाब

    फांसी के बाद यरवडा जेल में दफन हुआ अजमल कसाब

    चार साल पहले मुम्बई पर हुए आतंकवादी हमले में जिंदा गिरफ्तार किए गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल आमिर कसाब को बुधवार सुबह 7.30 बजे पुणे की ऐतिहासिक यरवडा जेल में फांसी दे दी गई।