NDTV Khabar

यातायात बाधित


'यातायात बाधित' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

    दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

    दिल्ली के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को अलर्ट जारी किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) ने एडवाइजरी में कहा कि भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों पर पानी जमा हो सकता है, इससे यातायात बाधित होने, जल आपूर्ति और बिजली आपूर्ति पर असर पड़ सकता है. 

  • महाराष्ट्र बंद: सुरक्षा कड़ी की गई, यातायात सेवाओं पर कोई असर नहीं

    महाराष्ट्र बंद: सुरक्षा कड़ी की गई, यातायात सेवाओं पर कोई असर नहीं

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देशभर में प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी के शुक्रवार को आहूत ‘महाराष्ट्र बंद’ के मद्देनजर राज्य भर में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है और इस दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवाएं एवं जनजीवन पर खास असर नहीं पड़ा. वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है. मुंबई में यातायात बाधित करने की कुछ घटनाओं और पथराव की छिट-पुट घटनाओं को छोड़कर शहर में बंद का कोई खास असर नहीं देखने को मिला.

  • Citizenship Amendment Act Protest Updates: प्रधानमंत्री को NRC, CAA जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए : आनंद शर्मा

    Citizenship Amendment Act Protest Updates: प्रधानमंत्री को NRC, CAA जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए : आनंद शर्मा

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) द्वारा बुलाए बंद के दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ हुई और रेल एवं सड़क यातायात बाधित हुआ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार से हिंसा में अब तक 16 लोग मारे जा चुके हैं. यूपी पुलिस ने कहा कि हिंसा की वारदात में 260 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 57 को गोलियां लगी हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने कानपुर में यतीमखाना पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया.

  • CAA Protest: नागरिकता कानून के विरोध में बिहार बंद के दौरान RJD कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, देखें VIDEO

    CAA Protest: नागरिकता कानून के विरोध में बिहार बंद के दौरान RJD कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, देखें VIDEO

    बिहार (Bihar) में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कार्यकर्ताओं ने नागरिक संशोधन कानून (Citizenship Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) के विरोध में बुलाए बंद के दौरान भागलपुर में सार्वजनिक यातायात के वाहनों में तोड़-फोड़ की. यही नही बिहार में राजद के हजारों समर्थकों ने संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के तहत राज्यव्यापी बंद लागू करने की कोशिश करते हुए शनिवार को रेल और सड़क यातायात बाधित कर दिया.

  • CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद: कई जिलों में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, ट्रेनें रोकीं, किया चक्काजाम

    CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद: कई जिलों में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, ट्रेनें रोकीं, किया चक्काजाम

    बिहार (Bihar) में राजद (RJD) के हजारों समर्थकों ने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के तहत राज्यव्यापी बंद लागू करने की कोशिश करते हुए शनिवार को रेल और सड़क यातायात बाधित कर दिया.

  • कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी, देश के बाकी हिस्से से संपर्क टूटा

    कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी, देश के बाकी हिस्से से संपर्क टूटा

    कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी कश्मीर घाटी का देश के बाकी हिस्सों से संपर्क टूटा रहा और हवाई यातायात भी बाधित रहा.

  • जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास जारी, बर्फबारी के आसार

    जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास जारी, बर्फबारी के आसार

    कश्मीर के अधिकतर हिस्से और जम्मू क्षेत्र के ऊंचाई वाले हिस्से में मौसम की पहली बर्फबारी के बाद राज्य को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले इस राजमार्ग को बृहस्पतिवार को बंद कर दिया गया था. राजमार्ग को यातायात के लिए शनिवार को खोला गया था, लेकिन रामबन सेक्टर में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन के बाद गाड़ियों की आवाजाही बाधित हो गई.

  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा. अधिकारियों ने यह सूचना दी. शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई. कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं.

  • जम्मू-कश्मीर के हालात: सुबह खुलते हैं बाजार, पर 11 बजे ही गिरा देते हैं शटर, सड़कों से नदारद हैं पब्लिक व्हीकल

    जम्मू-कश्मीर के हालात: सुबह खुलते हैं बाजार, पर 11 बजे ही गिरा देते हैं शटर, सड़कों से नदारद हैं पब्लिक व्हीकल

    बहरहाल, शहर के कुछ हिस्सों में यातायात गतिविधि बढ़ गयी है. अधिकारियों ने बताया कि बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान सबेरे-सबेरे खुलते हैं लेकिन वे सुबह करीब 11 बजे अपने शटर गिरा देते हैं. उन्होंने बताया कि घाटी के ज्यादातर हिस्सों में सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद हैं लेकिन लाल चौक और जहांगीर चौक समेत शहर के कुछ इलाकों में निजी वाहनों की भारी भीड़ है.

  • कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर से बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. सबसे बुरा हाल उत्तरी कर्नाटक और चिकमगलुरु का है. मिली जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों में उत्तरी कर्नाटक में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. इस वजह से कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे इस साल अगस्त में आई बाढ़ की यादें ताज़ा हो गई हैं. राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है. बेलगावी दो महीने पहले आई बाढ़ से अब तक उभर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर भारी बारिश यहां कहर बनके आई है. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमि बारिश दर्ज की गई है. बेलगावी शाहपुर उपनगर में तीन घर ढह गए. वहीं, गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें पानी में डूब गई हैं जिस वजह से यातायात बाधित हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग चार रविवार रात को बंद दिया गया था. इस वजह से कई गाड़ियां बीच में ही फंस गई हैं. कर्नाटक राष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में कृष्णा और उसकी सहायक नदियों में बारिश का पानी तेजी से बढ़ सकता है. वहीं, केरल के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. दक्षिणी राज्य के अलग-अलग स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार सोमवार को तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ में में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि चार जिलों में मंगलवार को जारी किया जाएगा.  मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. रेड अलर्ट जारी होने के बाद जल्द प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों को निकालकर शिविरों में ले जाया जाता है और लोगों को आपातकालीन किट उपलब्ध कराने समेत कई एहतियाती कदम उठाए जाते हैं. 

  • Gujarat: ढहा 60 फुट लंबा पुल, कार और मोटरसाइकिलें मलबे में दबीं, 4 लोग घायल

    Gujarat: ढहा 60 फुट लंबा पुल, कार और मोटरसाइकिलें मलबे में दबीं, 4 लोग घायल

    गुजरात के जूनागढ़ जिले में 60 फुट लंबे एक पुल के ढह जाने से चार लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. जूनागढ़ के कलेक्टर सौरभ पारधी ने बताया कि रविवार की शाम को मलांका गांव के पास पुल का स्लैब गिरने से कुछ वाहन उसके मलबे के नीचे दब गए थे. इससे इलाके में यातायात भी बाधित हुआ. उन्होंने कहा कि यह पुल सासन-गिर को जूनागढ़ के महेंद्रा कस्बे से जोड़ता है. सासन-गिर में वन्यजीव अभयारण्य स्थित है. यह पुल करीब 40 साल पहले मलांका गांव के पास बना था.

  • देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बिहार सहित देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है, जहां पिछले 48 घंटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़े पैमाने पर कई क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं, जिससे रेल यातायात, स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूलों के संचालन प्रभावित हुआ हैं और बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार से अब तक कम से कम 79 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार की एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को 25 लोगों की मौत हो गई, शुक्रवार को 18 लोगों की मौत हो गई और उसके पिछले दिन 36 लोगों की मौत हो गई.

  • बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में BJP कार्यकर्ताओं ने बुलाया बंद, रोका रेल और सड़क यातायात

    बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में BJP कार्यकर्ताओं ने बुलाया बंद, रोका रेल और सड़क यातायात

    पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के कई स्थानों पर सोमवार को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 12 घंटे के बंद के दौरान सड़क और रेल यातायात को बाधित कर दिया.

  • यूपी की सड़कों पर नमाज पढ़ने की मनाही, आरती करने पर भी लगी रोक

    यूपी की सड़कों पर नमाज पढ़ने की मनाही, आरती करने पर भी लगी रोक

    सिंह के अनुसार सार्वजनिक जगहों पर ऐसा कुछ नहीं करने की अनुमति दी जा सकती है जिससे यातायात और सामान्य जीवन बाधित हो. डीजीपी सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि धार्मिक स्थानों पर जब भी नमाज या आरती की व्यवस्था हो तो उसमें कोई भी व्यक्ति सड़कों पर नहीं आना चाहिये ताकि यातायात बाधित न हो. उन्होंने कहा कि यह निर्देश प्रदेश के सभी जनपदों में लागू होगा. 

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, ड्रम से बनी नाव में बैठकर विदा हुई दुल्हन, यहां देखें VIDEO

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, ड्रम से बनी नाव में बैठकर विदा हुई दुल्हन, यहां देखें VIDEO

    बिहार के उत्तरी हिस्सों और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के बाद कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कम से कम छह जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस बीच, राज्य के कई स्थानों पर रेल पटरियों पर पानी चढ़ जाने से रेल यातायात बाधित हुआ है.

  • बिहार के 6 जिलों में बाढ़ ने बरपाया कहर, रेल की पटरियां पानी में डूबीं

    बिहार के 6 जिलों में बाढ़ ने बरपाया कहर, रेल की पटरियां पानी में डूबीं

    बिहार के उत्तरी हिस्सों और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के बाद कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कम से कम छह जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस बीच, राज्य के कई स्थानों पर रेल पटरियों पर पानी चढ़ जाने से रेल यातायात बाधित हुआ है. 

  • ताइवान 6.1 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से कांप उठा, 17 लोग हुए घायल

    ताइवान 6.1 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से कांप उठा, 17 लोग हुए घायल

    ताइवान बृहस्पतिवार सुबह 6.1 तीव्रता के भूकंप से हिल उठा. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप से यातायात बाधित हुआ और 17 लोग घायल हो गए. प्राप्त खबरों के अनुसार राजधानी ताइपे में बहुमंजिला इमारतें हिल उठीं जबकि पूर्वी यिलान काउंटी में घबराये हुए कुछ स्कूली बच्चे अपनी कक्षाओं से बाहर निकल आए. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप पूरे द्वीप पर महसूस किया गया और इसके कारण यिलान एवं हुलिएन को जोड़ने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया गया.

  • कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. घाटी में भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को कश्मीर और देश के शेष हिस्सों के बीच रेल और हवाई यातायात बाधित रहा. दूसरी तरफ पंजाब और हरियाणा में आज तापमान सामान्य से अधिक रहा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com