NDTV Khabar

यात्रा


'यात्रा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है

    यूपी CM योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है. इस बात को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से प्रदेश सरकार गंगा यात्रा शुरू कर रही है. योगी ने कहा कि गंगा भारत की नदी संस्कृति की प्रतीक है. इसके तट पर सभ्यताएं विकसित हुईं और परम्पराएं आगे बढ़ी हैं. संस्कृति के एक लम्बे प्रवाह ने दुनिया को जीने की कला सिखाई, इसलिए हम सबका दायित्व बनता है कि गंगा की स्वच्छता के प्रति आम लोगों को जागरुक किया जाए.

  • PM नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी गुजरात से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ आए दिल्ली

    PM नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी गुजरात से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ आए दिल्ली

    रानी की वाव गुजरात राज्य के पाटण में स्थित प्रसिद्ध बावड़ी है. यूनेस्को ने 2014 में इसे विश्व विरासत स्थल में सम्मिलित किया था. गुजरात भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंकज मोदी गुजरात सरकार के सूचना विभाग में वरिष्ठ अधिकारी हैं और उसी हैसियत से वह दिल्ली की यात्रा पर हैं. इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान कुल 22 झांकियों में 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तथा छह झांकी मंत्रालयों, विभागों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की होंगी.

  • महाराष्ट्र की सत्ता में 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र की सत्ता में 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 100 दिन सत्ता में पूरे होने के उपलक्ष में मार्च महीने में आयोध्या की यात्रा करेंगे.

  • राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

    राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में प्रदेश के राजगढ़ जिले में आयोजित हालिया रैली में भाजपा कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारे जाने की बहुचर्चित घटना के मामले में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार और जिलाधिकारी से बुधवार को जवाब तलब किया. उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति एससी शर्मा और न्यायमूर्ति शैलेंद्र शुक्ला ने राजगढ़ निवासी अधिवक्ता हर्षवर्धन शर्मा की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सूबे के मुख्य सचिव एवं राजगढ़ की जिलाधिकारी निधि निवेदिता और अन्य सरकारी अधिकारियों को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा है.

  • टाइटेनिक जहाज डूबने के 107 साल बाद अमेरिका और ब्रिटेन के बीच हुआ ये समझौता

    टाइटेनिक जहाज डूबने के 107 साल बाद अमेरिका और ब्रिटेन के बीच हुआ ये समझौता

    विश्वविख्यात जहाज टाइटेनिक के मलबे को सुरक्षित रखने के लिए अमेरिका और ब्रिटेन के बीच एक ‘महत्वपूर्ण’ समझौता हुआ है. यह मशहूर जहाज 107 साल पहले 1912 में उत्तरी अटलांटिक महासागर में एक विशाल हिमखंड से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह जहाज अपनी पहली यात्रा पर था.

  • Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़, लक्ष्मण का दिया उदाहरण

    Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़, लक्ष्मण का दिया उदाहरण

    प्रत्येक व्यक्ति इस प्रकार के विचारों से प्रभावित होता है." उन्होंने कहा, "इस संबंध में चंद्रयान भेजे जाने के समय मेरी इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) की यात्रा और वहां हमारे मेहनती वैज्ञानिकों के साथ बिताए समय को मैं कभी नहीं भूल सकता." प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान की यथश्री नामक विद्यार्थी द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

  • CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता को महिला कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़, लाठी चार्ज में दो घायल; देखें VIDEO

    CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता को महिला कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़, लाठी चार्ज में दो घायल; देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाल रहे बीजेपी के कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच टकराव हुआ. राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता ने धारा 144 लागू होने के कारण बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका लेकिन वे नहीं माने. इस दौरान कलेक्टर की कार्यकर्ताओं से तीखी बहस हुई और उन्होंने एक नेता को थप्पड़ जड़ दिया. इस बीच विवाद बढ़ता गया और पुलिस के साथ-साथ कलेक्टर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए काफी संघर्ष करती हुईं नजर आईं. हालात बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें दो कार्यकर्ता घायल हो गए.

  • रोड एक्सीडेंट में घायल शबाना आजमी की हालत अब स्थिर, वरुण धवन और श्रद्धा कपूर ने मीडिया से की अपील

    रोड एक्सीडेंट में घायल शबाना आजमी की हालत अब स्थिर, वरुण धवन और श्रद्धा कपूर ने मीडिया से की अपील

    रायगढ़ पुलिस ने बताया कि शबाना के पति और गीतकार जावेद अख्तर जो साथ में यात्रा कर रहे थे, उन्हें कोई चोट नहीं आई है, जबकि कार चालक को हल्की चोटें आई हैं. शबाना को पहले नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें मुंबई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भेज दिया गया.

  • अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने मांगा था PM मोदी से मुलाकात का वक्त, लेकिन कर दिया गया मना- सूत्र

    अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने मांगा था PM मोदी से मुलाकात का वक्त, लेकिन कर दिया गया मना- सूत्र

    जेफ बेजोस की भारत यात्रा में सबसे चौंकाने वाली जो बात रही वह यह थी कि उन्होंने इन तीन दिनों में मोदी सरकार के किसी भी मंत्री से मुलाकात नहीं की. सूत्रों की मानें तो अमेजन के CEO पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलना चाहते थे लेकिन उनकी अपॉइन्टमेंट को तवज्जो नहीं दी गई. सूत्रों के अनुसार, सरकारी अधिकारियों ने इस बारे में कहा कि जेफ बेजोस से मिलना मोदी सरकार की मजबूरी नहीं माना जा सकता.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को जमा कराये गये 20 करोड़ रूपए वापस लेने की अनुमति दी

    सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को जमा कराये गये 20 करोड़ रूपए वापस लेने की अनुमति दी

    सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम को शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री में जमा कराये गये 20 करोड़ रूपए वापस लेने की अनुमति दे दी. कार्ति चिदंबरम ने विदेश यात्रा पर जाने की शर्त के रूप में यह रकम न्यायालय की रजिस्ट्री में जमा करायी थी.

  • Airplane Food: हवाई जहाज में मिलने वाले खाने की सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान!

    Airplane Food: हवाई जहाज में मिलने वाले खाने की सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान!

    Airplane Food: क्या हवाई यात्रा में मिलने वाला भोजन करना एक अच्छा विकल्प है या आप उड़ान भरने से पहले अपना भोजन करना बेहतर मानते हैं?

  • लालू यादव का निशाना- 'छल, छीजन और घरियालीपन यात्रा ने वाले नौजवानों, किसानों और कर्मचारियों का 24500 करोड़ लूटा'

    लालू यादव का निशाना- 'छल, छीजन और घरियालीपन यात्रा ने वाले नौजवानों, किसानों और कर्मचारियों का 24500 करोड़ लूटा'

    लालू यादव ने ट्वीट किया, 'छल, छीजन और घरियालीपन यात्रा वाले महानुभाव ने गरीब राज्य के नौजवानों, किसानों और कर्मचारियों का 24500 करोड़ लूट लिया. ऊपर से सरकारी संसाधनों की बर्बादी एवं करोड़ों रुपए मानव शृंखला की नौटंकी पर खर्च कर सुशासनी भ्रष्टाचार को वैध बनाने व जनता को दिग्भ्रमित करने की कोशिश है.'

  • आज का इतिहास: 16 जनवरी को ही दूसरी अंतरिक्ष यात्रा पर रवाना हुई थीं कल्पना चावला

    आज का इतिहास: 16 जनवरी को ही दूसरी अंतरिक्ष यात्रा पर रवाना हुई थीं कल्पना चावला

    16 जनवरी (16 January) की तारीख भारत की एक बेटी की बड़ी उपलब्धि की साक्षी है, जिसने सात समंदर पार अमेरिका जाकर अंतरिक्ष यात्री बनने के अपने सपने को पूरा किया और एक बार नहीं बल्कि नासा ने उन्हें दो बार अंतरिक्ष यात्रा के लिए चुना. हम कल्पना चावला की बात कर रहे हैं, जिन्होंने 16 जनवरी 2003 को स्पेस शटल कोलंबिया से अंतरिक्ष में दूसरी बार उड़ान भरी.

  • दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी Amazon भारत में एक अरब डॉलर का करेगी निवेश

    दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी Amazon भारत में एक अरब डॉलर का करेगी निवेश

    बेजोस ने कहा कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी. अमेजन के संस्थापक ने कहा कि 21वीं सदी में भारत-अमेरिका गठजोड़ सबसे महत्वपूर्ण होगा. बेजोस अपनी भारत यात्रा के दौरान शीर्ष सरकारी अधिकारियों, उद्योगपतियों और एसएमबी उद्यमियों के साथ मुलाकात करेंगे

  • कुर्ता-पाजामा में दिखे अमेजन संस्थापक जेफ बेजोस, मकर संक्रांति पर बच्चों संग उड़ाई पतंग, देखें Video

    कुर्ता-पाजामा में दिखे अमेजन संस्थापक जेफ बेजोस, मकर संक्रांति पर बच्चों संग उड़ाई पतंग, देखें Video

    अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) भारत आए हुए हैं. उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मकर संक्रांति के मौके पर बच्चों संग पतंग उड़ाई. बेजोस राजधानी दिल्ली में छोटे और मझोले कारोबार पर आयोजित दो दिवसीय शिखर वार्ता में शिरकत करने आए हुए हैं. उन्होंने अपनी यात्रा से जुड़ी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं.

  • जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बहाल हुई ब्रॉडबैंड और 2G इंटरनेट सेवा

    जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बहाल हुई ब्रॉडबैंड और 2G इंटरनेट सेवा

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार की शाम जम्मू क्षेत्र के कई हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा और होटलों, यात्रा प्रतिष्ठानों तथा अस्पतालों समेत जरूरी सेवाएं प्रदान करने वाले सभी संस्थानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सुविधा बहाल करने की अनुमति दे दी.

  • दुश्मनों के साथ भी शिष्टाचार बंगाल की संस्कृति रही है: CM ममता बनर्जी

    दुश्मनों के साथ भी शिष्टाचार बंगाल की संस्कृति रही है: CM ममता बनर्जी

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने ASI विरोधी प्रदर्शनों के दौरान उत्तर प्रदेश, NRC विरोधी प्रदर्शनों के दौरान गुवाहाटी और दिल्ली में जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में पार्टी शिष्टमंडल को प्रवेश की अनुमति नहीं देने को लेकर भाजपा की आलोचना की और कहा, ‘हमने दुश्मनों के साथ भी शिष्टाचार निभाया.’ प्रधानमंत्री मोदी की हालिया कोलकाता यात्रा और तृणमूल कांग्रेस के शिष्टमंडल को विभिन्न जगहों से लौटा दिया.

  • EVM पर Ban लगाने के लिए पूरे देश की पदयात्रा पर निकला ये शख्स, बोला- 'EVM हटाओ, देश बचाओ...'

    EVM पर Ban लगाने के लिए पूरे देश की पदयात्रा पर निकला ये शख्स, बोला- 'EVM हटाओ, देश बचाओ...'

    उत्तराखंड का 41 वर्षीय शख्स EVM पर प्रतिबंध लगाने और चुनावों में मतपत्रों को वापस लेने की मांग करते हुए देशव्यापी ‘पदयात्रा’ कर रहा है. वह करीब 4,500 किलोमीटर की पैदल यात्रा करके यहां पहुंचे थे. वह सोमवार को ओडिशा के दक्षिणी शहर से रवाना हो गए.

Advertisement