NDTV Khabar

युवाओं के प्रेरणास्रोत


'युवाओं के प्रेरणास्रोत' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आज का इतिहास: आज है युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती

    आज का इतिहास: आज है युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती

    अमेरिका के शिकागो में धर्म सभा में अपने धाराप्रवाह भाषण के कारण अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में आए भारतीय संयासी स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) का जन्म 12 जनवरी 1863 को बंगाल में हुआ था. स्वामी विवेकानंद अपने ओजपूर्ण और बेबाक भाषणों के कारण काफी लोकप्रिय हुए, विशेषकर युवाओं में.

  • Republic Day: लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत मिला अशोक चक्र, सम्मान लेते हुए भावुक हुई पत्नी 

    Republic Day: लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत मिला अशोक चक्र, सम्मान लेते हुए भावुक हुई पत्नी 

    वानी की पत्नी ने कहा था कि उनके शहीद हो जाने की खबर जानने के बाद मैं रोई नहीं. एक अंदरूनी संकल्प था जिसने मुझे रोने नहीं दिया.” पेशे से शिक्षक एवं दो बच्चों की मां मेहजबीन ने कहा था कि नाजिर का प्यार एवं निडर व्यक्तित्व, युवाओं को अच्छा नागरिक बनने की दिशा में प्रोत्साहित करने का प्रेरणास्रोत है. दक्षिण कश्मीर के एक स्कूल में 15 साल पहले हुई मुलाकात में दोनों के बीच पहली नजर का प्यार हो गया था. हालांकि इस बारे में उन्होंने और जानकारी देने से इनकार कर दिया.    

  • राहुल गांधी और अभिषेक बच्चन क्यों हैं युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत?

    राहुल गांधी और अभिषेक बच्चन क्यों हैं युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत?

    वैसे तो बहुत दिनों से मैं सोच रहा था कि एक नई केंद्रीय नीति की मांग करते हुए ब्लैक फॉन्‍ट में व्हाइटपेपर की बात लिखूं लेकिन युद्धोन्माद के माहौल में आपको पता है कि ललित निबंधों की हैसियत कैसी होती है? पैक्ड समोसों के गट्ठर में लाल चटनी के पैकेट की तरह. खुला तो खुला नहीं तो सब वैसे ही समोसा समेट गए.

  • फ़ादर्स डे : मिलिए स्पोर्ट्स की इन मशहूर पिता-पुत्र जोड़ियों से

    फ़ादर्स डे : मिलिए स्पोर्ट्स की इन मशहूर पिता-पुत्र जोड़ियों से

    फ़ादर्स डे पर हम आपको रू-ब-रू करा रहे हैं भारतीय खेलों में पिता-पुत्र की ऐसी जोड़ियों से, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है और युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

  • प्रधानमंत्री, सोनिया के साथ अन्य ने आनंद को बधाई दी

    पूरे राष्ट्र ने ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को विश्व चैंपियनशिप का खिबात बरकरार रखने पर बुधवार को सैल्यूट किया। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तक सभी ने शतरंज के इस महान खिलाड़ी को बधाई दी और उन्हें युवाओं का प्रेरणास्रोत करार दिया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com