NDTV Khabar

यूएस ओपन


'यूएस ओपन' - 148 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Australian Open: पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे क्रोएशिया के मारिन सिलिच

    Australian Open: पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे क्रोएशिया के मारिन सिलिच

    मारिन सिलिच ने अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में वर्ल्ड नम्बर-6 सिलिच ने वर्ल्‍ड नम्बर-49 अमेरिकी खिलाड़ी केल एडमंड को दो घंटे 18 मिनट में 6-2, 7-6 (7-4), 6-2 से मात दी.

  • टेनिस स्‍टार वीनस विलियम्‍स के घर से करीब 4 लाख डॉलर की हुई चोरी

    टेनिस स्‍टार वीनस विलियम्‍स के घर से करीब 4 लाख डॉलर की हुई चोरी

    इस वर्ष यूएस ओपन में भाग लेते समय अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स के फ्लोरिडा स्थित घर में करीब 4,00,000 डॉलर की चोरी हुई थी. वीनस यूएस ओपन में खेल रही थीं जब एक से पांच सितंबर के बीच उनके घर पर चोरी हुई. हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि कौन सी वस्तुएं चोरी हुई हैं.

  • बैडमिंटन: एचएस प्रणय सिंगल्‍स की रैंकिंग में 10वें स्‍थान पर पहुंचे

    बैडमिंटन: एचएस प्रणय सिंगल्‍स की रैंकिंग में 10वें स्‍थान पर पहुंचे

    राष्ट्रीय चैंपियन एचएस प्रणय बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. यूएस ओपन चैंपियन प्रणय पिछले सप्ताह ही अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे. उन्होंने अपनी रैंकिंग में सुधार जारी रखा और अब वह दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें इस सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है.

  • बैडमिंटन: एचएस प्रणय, साई प्रणीत ने फ्रेंच ओपन में अपने शुरुआती मैच जीते

    बैडमिंटन: एचएस प्रणय, साई प्रणीत ने फ्रेंच ओपन में अपने शुरुआती मैच जीते

    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय और बी साई प्रणीत ने आज यहां पुरुष एकल वर्ग में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश किया. यूएस ओपन चैम्पियन प्रणय ने डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे कोरिया के 37 वर्षीय अनुभवी ली ह्यून इल को आसानी से 21-15 21-17 से मात दी जबकि प्रणीत ने पिछले हफ्ते शुरुआती दौर में मिली हार की भरपाई की और थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब पर 21-13 21-23 21-19 से जीत दर्ज की.

  • अमेरिकी ओपन स्क्वैश में जोशना ने दीपिका पल्लीकल को हराया

    अमेरिकी ओपन स्क्वैश में जोशना ने दीपिका पल्लीकल को हराया

    13वीं वरीय जोशना ने पल्लीकल को 45 मिनट में 7-11, 11-8,11-8,11-9 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

  • टेनिस: राफेल नडाल का शीर्ष स्‍थान बरकरार, महिला वर्ग में मुगुरुजा पहले नंबर पर

    टेनिस: राफेल नडाल का शीर्ष स्‍थान बरकरार, महिला वर्ग में मुगुरुजा पहले नंबर पर

    यूएस ओपन चैंपियन स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. बीते सोमवार को ब्रिटेन के एंडी मरे को पीछे धकेलते हुए दूसरा स्थान हासिल करने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेरडरर इस सप्ताह भी अपने स्थान पर काबिज हैं. उधर, महिला वर्ग में स्पेन की टेनिस खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा ने रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है.

  • 16वीं ग्रैंडस्लैम जीत के बाद स्‍पेन के राफेल नडाल बोले , 'ये एक इमोशनल सीज़न था'

    16वीं ग्रैंडस्लैम जीत के बाद स्‍पेन के राफेल नडाल बोले , 'ये एक इमोशनल सीज़न था'

    राफेल नडाल ने 2017 यूएस ओपन चैंपियन का खिताब जीतने के बाद कहा कि उनके लिए हमेशा से ही यूएस ओपन में जीत खास मायने रखती है.ये साल उनके लिए शानदार साबित हुआ. उन्होंने बेहतरीन टेनिस खेला. घुटने की चोट से उबरने के बाद ये उनके लिए एक इमोशनल सीज़न था. एक रोचक बात ये रही की चोट के बाद इस साल वापसी कर रहे नडाल ने फ़ेडरर के साथ मिलकर इस साल के चारों ग्रैंडस्लैम जीते

  • यूएस ओपन चैंपियन राफेल नडाल और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली में है यह समानता

    यूएस ओपन चैंपियन राफेल नडाल और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली में है यह समानता

    नडाल को वैसे तो क्‍ले कोर्ट का विशेषज्ञ खिलाड़ी माना जाता है लेकिन वे हर तरह के सरफेस पर कमाल का प्रदर्शन करते हैं. नडाल कोर्ट पर इतने तीखे शॉट लगाते हैं कि विपक्षी खिलाड़ी देखते ही रह जाता है. क्‍या आप जानते हैं कि स्‍पेन के नडाल और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने एक समानता है. ये दोनों ही खिलाड़ी मूल रूप से बाएं हाथ के खिलाड़ी नहीं थे लेकिन बाएं हाथ के खिलाड़ी के रूप में इन्‍होंने बड़ी सफलताएं हासिल की.

  • स्‍पेन के राफेल नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराया

    स्‍पेन के राफेल नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराया

    स्‍पेन के राफेल नडाल यूएस ओपन चैंपियन बन गए हैं. टॉप सीडेड नडाल ने रविवार को खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर विजेता बनने का गौरव हासिल किया. यह तीसरी बार है जब नडाल ने यूएस ओपन का पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता है. वैसे यह उनका 16वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब है.

  • यूएस ओपन: पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर स्टीफंस ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

    यूएस ओपन: पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर स्टीफंस ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

    स्टीफंस ने हमवतन मेडिसन कीज को लगातार सेट में 6-3,6-0 से शिकस्त दी. स्लोन स्टीफंस के करियर का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है.

  • यूएस ओपन: जेमी मरे-मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने जीता मिश्रित युगल खिताब

    यूएस ओपन: जेमी मरे-मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने जीता मिश्रित युगल खिताब

    ब्रिटिश खिलाड़ी जेमी मरे और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन में मिश्रित युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया है. टूर्नामेंट में मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में मरे-हिंगिस की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के माइकल वीनस और चीनी ताइपे की चान हाओ-चिंग की जोड़ी को मात दी.

  • यूएस ओपन: मेडिसन कीज को हराकर स्‍लोन स्‍टीफंस ने जीता अपना पहला ग्रैंडस्‍लैम खिताब

    यूएस ओपन: मेडिसन कीज को हराकर स्‍लोन स्‍टीफंस ने जीता अपना पहला ग्रैंडस्‍लैम खिताब

    बाएं पैर की चोट के कारण करीब 11 माह तक बाहर रहने के बाद जुलाई में ही टेनिस में वापसी करने वाली अमेरिका की स्‍लोन स्‍टीफंस ने प्रतिष्ठित यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप का महिला वर्ग का खिताब जीत लिया है. उन्‍होंने खिताबी मुकाबले में हमवतन खिलाड़ी मेडिसन कीज को सीधे सेटों में 6-3, 6-0 से मात दी. करियर की इस सबसे बड़ी जीत के फलस्‍वरूप स्‍टीफंस ने 3.7 मिलियन डॉलर की प्राइज मनी पर कब्‍जा जमाया.

  • यूएस ओपन के खिताबी मुकाबले में केविन एंडरसन से भिड़ेंगे राफेल नडाल

    यूएस ओपन के खिताबी मुकाबले में केविन एंडरसन से भिड़ेंगे राफेल नडाल

    नडाल ने शुक्रवार देर रात खेले गए सेमीफाइनल में अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को हराया. नडाल ने क्वार्टर फाइनल में स्विस स्टार रोजर फेडरर का पत्ता साफ करने वाले पोट्रो को दो घंटे 31 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से मात दी.

  • यूएस ओपन: जुआन मार्टिन को मात देकर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

    यूएस ओपन: जुआन मार्टिन को मात देकर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

    स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जुआन मार्टिन डेल पेट्रो को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

  • यूएस ओपन : वीनस की अगुआई में अमेरिकी खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर बनाया यह रिकॉर्ड

    यूएस ओपन : वीनस की अगुआई में अमेरिकी खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर बनाया यह रिकॉर्ड

    वीनस यहां दो बार विजेता रह चुकी हैं. उन्होंने 2000 और 2001 में यहां जीत दर्ज की थी. उनकी नजरें तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने की होगी.

  • टेनिस : पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर यूएस ओपन से बाहर हुए

    टेनिस : पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर यूएस ओपन से बाहर हुए

    दिग्‍गज टेनिस स्‍टार रोजर फेडरर को यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा है. अर्जेंटीना के जुआन मार्तिन देल पोत्रो ने पांच बार के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हराकर चिर प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल से भिड़ने का फेडरर का सपना तोड़ दिया. ‘जाइंट किलर’ देल पोत्रो ने फेडरर को 7-5, 3-6, 7- 6, 6-4 से हराया.

  • यूएस ओपन: टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने रचा इतिहास

    यूएस ओपन: टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने रचा इतिहास

    साल के अंतिम ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचकर वीनस विलियम्‍स ने इतिहास रच दिया है. सात ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं वीनस यूएस ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं. वीनस 37 साल की हैं. उन्होंने चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (2) से मात देकर अंतिम-4 में स्‍थान सुनिश्‍चित किया.

  • यूएस ओपन: मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में हार के साथ रोहन बोपन्‍ना टूर्नामेंट से बाहर हुए

    यूएस ओपन: मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में हार के साथ रोहन बोपन्‍ना टूर्नामेंट से बाहर हुए

    रोहन बोपन्ना का साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में अभियान थम गया जब उन्हें और कनाडा की उनकी जोड़ीदार गैब्रिएला दाब्रोवस्की को अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल में शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को भी एकल में हार का मुंह देखना पड़ा. फ्रेंच ओपन चैंपियन बोपन्ना और दाब्रोवस्की की सातवीं वरीय जोड़ी को हाओ चिंग चान और माइकल वीनस की तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 6-4 3-6 8-10 से हार झेलनी पड़ी.

Advertisement