NDTV Khabar

यूपी


'यूपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

    गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

    पुलिस ने यह कार्रवाई उस गुप्त सूचना के आधार पर की जिसमें बताया गया था कि कुछ जमाती लोग डी ब्लॉक शहीद नगर में एक मस्जिद में एक साथ रह रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि इंडोनेशिया से 10 लोग (5 पुरुष और 5 महिलाएं) जनवरी में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और दिल्ली और यूपी के तब्लीगी जमात के सिलसिले में विभिन्न जगहों पर गए थे.

  • कोरोना कहर: यूपी के शामली में तीन लोग संक्रमित, निजामुद्दीन मरकज के प्रोग्राम में हुए थे शामिल

    कोरोना कहर: यूपी के शामली में तीन लोग संक्रमित, निजामुद्दीन मरकज के प्रोग्राम में हुए थे शामिल

    Coronavirus Panademic:जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि शुक्रवार शाम को तीनों जमातियों को जांच नतीजे में संक्रमण की पुष्टि होने पर शामली के झिनझाना के सरकारी अस्पताल के पृथक वार्ड में भेजा गया. उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात के 13 सदस्य, जिनमें से 12 बांग्लादेश से हैं, 17 मार्च को जिले में पहुंचे थे.

  • यूपी में मेडिकल स्टाफ का आरोप : मास्क और सेनेटाइजर मांगने पर हाथ-पैर तुड़वाने की धमकी, प्रियंका गांधी ने Video शेयर किया

    यूपी में मेडिकल स्टाफ का आरोप : मास्क और सेनेटाइजर मांगने पर हाथ-पैर तुड़वाने की धमकी, प्रियंका गांधी ने Video शेयर किया

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के बांदा राजकीय मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग पर तैनात मेडिकल स्टाफ के काम पर तैनात छात्रा का वीडियो शेयर किया है. छात्रा कोरोनावायरस के इलाज के लिए बने आइसोलेशन सेंटर में तैनात है. उसका कहना है कि उसने कहा कि अस्पताल प्रशासन ने सेनेटाइजर और मॉस्क की मांग करने पर उनको टर्मिनेट कर दिया गया है. छात्रा का आरोप है कि उन लोगों की सैलरी भी बिना बताए काट दी गई है. छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि उन लोगों से कहा गया,'यहां से चले जाओ नहीं तो हाथ पैर तुड़वाया दूंगा... योगी जी का आदेश आया है आप लोगों को निकालने का'...

  • Coronavirus की रफ्तार तेज : अब तक 62 की मौत, 478 नए मामले, कुल मरीज 2547, बीते 24 घंटे की 15 बड़ी बातें

    Coronavirus की रफ्तार तेज : अब तक 62 की मौत, 478 नए मामले, कुल मरीज 2547, बीते 24 घंटे की 15 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रफ्तार ने बहुत तेजी से बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में 478 मामले सामने आए हैं. कुल मरीजों की संख्या 2547 पहुंच गई है और मृतकों का आंकड़ा भी 62 पहुंच गया है. इस बीच 163 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. इस दौरान यूपी सरकार की ओर से एक कड़ा कदम उठाया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं गाजियाबाद में तबलीगी जमात से जुड़े जिन लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है उनकी हरकतों पर एनएसए लगा दिया गया है. गौरतलब है कि तबलीगी जमात के जिन लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है कि उन पर डॉक्टरों और नर्सों पर थूकने के आरोप लग रहे हैं. पीएम मोदी के 5 अप्रैल की रात रोशनी वाली अपील को कांग्रेस ने बकवास बताया है तो आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि इससे पता लगता है कि पीएम मोदी के पास इस बीमारी से निपटने के लिए कोई विजन नहीं है.

  • लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

    लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

    उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नामज के लिए इकट्ठठा हुए लोगों को रोकने गई पुलिस की टीम पर हमले की खबर है. खबरों के अनुसार एक घर में करीब 30 लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे. जब कुछ पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो उन लोगों ने उनपर हमला कर दिया.

  • गाजियाबाद अस्पताल में जमातियों की बदसलूकी: आरोपियों पर NSA लगाने का आदेश, CM बोले- ये मानवता के दुश्मन, छोड़ेंगे नहीं

    गाजियाबाद अस्पताल में जमातियों की बदसलूकी: आरोपियों पर NSA लगाने का आदेश, CM बोले- ये मानवता के दुश्मन, छोड़ेंगे नहीं

    यूपी सरकार ने गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में हुई घटना के बाद आरोपियों पर रासुका (NSA) लगाने का आदेश दिया है. अस्पताल में भर्ती कराए गए जमाती मरीजों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. उन पर अस्पताल परिसर में बिना पैंट नग्न घूमने, नर्सों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील इशारे करने, अस्पताल स्टाफ से बीड़ी सिगरेट मांगने के भी आरोप हैं.

  • यूपी के हापुड़ में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, थाईलैंड का रहने वाला है शख्स

    यूपी के हापुड़ में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, थाईलैंड का रहने वाला है शख्स

    उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला सामने आया है. पिलखुवा कोतवाली के हावल गांव में एक 71 वर्षीय मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है. मरीज थाईलैंड का रहने वाला है. यह शख्स दिल्ली तबलीगी जमात से लौटा था . इसके बाद थाईलैंड के 8 साथियों संग यह हापुड़ की मस्जिद में रुका था.  प्रशासन ने 9 विदेशियों सहित 16 लोगों को मस्जिद से निकाला था. मामले के सामने आने के बाद प्रशासन ने हावल गांव का 1 किलोमीटर एरिया सील कर दिया है. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए डीएम ने यह आदेश दिए हैं. 

  • यूपी: क्वारंटाइन वार्ड में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कोरोना की आज आनी थी रिपोर्ट

    यूपी: क्वारंटाइन वार्ड में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कोरोना की आज आनी थी रिपोर्ट

    यूपी के शामली में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक 31 तारीख से शामली के जिला अस्पताल में बने क्वॉरेंटाइन वार्ड में भर्ती था और उसे कोरोनावायरस के लक्षण थे.

  • यूपी में दो करोड़ 18 लाख से अधिक लाभार्थियों को उपलब्ध कराया गया खाद्यान्न

    यूपी में दो करोड़ 18 लाख से अधिक लाभार्थियों को उपलब्ध कराया गया खाद्यान्न

    उत्तर प्रदेश में बुधवार से शुरू हुए खाद्यान्न वितरण अभियान के तहत पहले दिन 2 करोड़ 18 लाख से अधिक लाभार्थियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में राज्य के जरूरतमन्दों को खाद्यान्न वितरण का अभियान बुधवार को प्रारम्भ हुआ. पहले दिन शाम छह बजे तक लगभग 2 करोड़ 18 लाख लाभार्थियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया. उन्होंने बताया कि कुल वितरित खाद्यान्न में से 65.23 प्रतिशत लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया. निःशुल्क खाद्यान्न वितरण से लगभग 1.17 करोड़ गरीब और मजदूर लाभान्वित हुए. खाद्यान्न वितरण रात तक जारी रहा.

  • Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया

    Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया

    Coronavirus: समस्तीपुर के धर्मपुर से तबलीगी जमाती विदेशी सहित राज्य के लगभग एक दर्जन लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने का संदेह है. पुलिस ने जांच के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया है. बताया गया है कि यह सभी बांग्लादेशी झारखंड व यूपी के हैं जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. वे समस्तीपुर में कई दिनों से रह रहे थे. 

  • कोरोनावायरस से यूपी में दूसरी मौत: गोरखपुर के बाद अब मेरठ में 72 वर्षीय बुजुर्ग का COVID-19 से निधन

    कोरोनावायरस से यूपी में दूसरी मौत: गोरखपुर के बाद अब मेरठ में 72 वर्षीय बुजुर्ग का  COVID-19 से निधन

    Coronavirus Death India: मेरठ के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग का कोविड-19 से निधन हो गया. बुजुर्ग को 29 मार्च को कोविड-19 से संक्रमित की पुष्टि हुई थी.

  • एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

    एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

    India Lockdown: शरारती तत्वों ने क्वारंटाइन हेल्पलाइन (Quarantine Helpline) कंट्रोल रूम को फोन कर गर्म समोसे के साथ पुदीने की चटनी भिजवाने के लिए कहा. उनके द्वारा मांगी गई डिश तो उन्हें मिल गई, लेकिन चुकानी पड़ी इसकी कीमत.

  • कोरोना से जंग के बीच UP में एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल की धमकी- दो महीने से नहीं मिली सैलरी, संक्रमण से बचने के नहीं हैं साधन

    कोरोना से जंग के बीच UP में एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल की धमकी- दो महीने से नहीं मिली सैलरी, संक्रमण से बचने के नहीं हैं साधन

    उत्तर प्रदेश के जीवनदायी स्वास्थ्य विभाग यानी 108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने जनवरी से अब तक सैलरी न मिलने और सुरक्षा के लिए उपकरण न मिलने को लेकर शिकायत की है. कर्मचारियों ने मांग पूरा नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.  यूपी में 102 और 108 की इमरजेंसी एंबुलेंस सर्विस प्राइवेट कंपनी 'जीवीके' यूपी सरकार के अंतर्गत कॉन्ट्रैक्ट पर है. इसमें करीब 17000 हजार कर्मचारी हैं, जिसमें एंबुलेंस ड्राइवर, आपातकालीन तकनीशियन आते हैं.

  • दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ मामले के सामने आने के बाद यूपी सरकार हुई अलर्ट, CM योगी ने दिए आदेश

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ मामले के सामने आने के बाद यूपी सरकार हुई अलर्ट, CM योगी ने दिए आदेश

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के जो लोग कोरोनावायरस के संदिग्ध मिले हैं, उसमें करीब 100 लोग यूपी के भी शामिल हैं. जिसको देखते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिए हैं कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरजक से यूपी आए हर शख्स का कोरोना का टेस्ट कराने का आदेश दिया है. डीजीपी ने मरजक से उत्तर प्रदेश आए लोगों की लिस्ट सभी जिलों में भेजी है.

  • Coronavirus: कंट्रोल रूम से समोसा और पान की डिमांड की थी, अब नाली की सफाई कर रहे!

    Coronavirus: कंट्रोल रूम से समोसा और पान की डिमांड की थी, अब नाली की सफाई कर रहे!

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान जनता को परेशानियों से बचाने के लिए यूपी के रामपुर में कायम किए गए कंट्रोल रूम को भी कुछ शरारती लोग नहीं बक्श रहे. जो फोन नंबर प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाकर इमरजेंसी के लिए अलाट किया है उस पर फोन करके तरह-तरह के भद्दे मजाक किए जा रहे हैं. यही नहीं कंट्रोल रूम को फोन करके कोई गर्मागर्म समोसा मांग रहा है तो कोई पान खाने की ख्वाहिश जता रहा है. जिलाधिकारी रामपुर आन्जनेय कुमार सिंह ने ऐसे लोगों को अब सबक सिखाने की ठान ली है. ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनसे अब नालियों की सफाई कराई जा रही है. ऐसा करने से कोरोना के लॉकडाउन की मार झेल रहे सफाई कर्मियों को कुछ राहत मिली है और साथ ही कंट्रोल रूम पर फोन करके भद्दे मजाक करने वालों को भी सबक मिल गया है.

  • Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!

    Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!

    कभी किसी ने यह सोच भी नहीं होगा कि पुलिस फ़ोन करने पर घर पर रसगुल्ला भी पहुंचा सकती है, लेकिन लखनऊ में यही हुआ. लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में 82 साल के एक बुजुर्ग रिटायर्ड अफसर आरपी केसरी ने हज़रतगंज थाने के इंस्पेक्टर को फ़ोन कर कहा कि उनका शुगर लेवल काफी डाउन हो गया है इससे उन्हें Hypoglycemia होने का खतरा है. पहले ऐसा होने पर वे रसगुल्ला खा लेते थे तो शुगर लेवल ठीक हो जाता था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण बाजार बंद होने की वजह से वो रसगुल्ला भी नहीं खा सकते.

  • Coronavirus: नोएडा में योगी की फटकार के बाद डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एलवाई लेंगे चार्ज

    Coronavirus: नोएडा में योगी की फटकार के बाद डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एलवाई लेंगे चार्ज

    Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले नोएडा (Noida) में सामने आने पर गौतम बुद्ध नगर के डीएम के पद से हटाए गए बीएन सिंह के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन आलोक टंडन विभागीय जांच करेंगे. आईएएस सुहास एलवाई (Suhas Lalinakere Yathiraj) गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम नियुक्त किए गए हैं. वे आज रात में चार्ज लेंगे. नोएडा के हालात को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक बैठक ली थी जिसमें उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकारा था. इसके बाद डीएम को बीएन सिंह को हटा दिया गया.

  • नोएडा में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमित लोग, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जमकर लताड़ा

    नोएडा में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमित लोग, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जमकर लताड़ा

    Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ग्रेटर नोएडा में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं. कोरोना पीड़ितों की बढ़ती संख्या के बीच सोमवार को दोपहर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ग्रेटर नोएडा पहुंचे. उन्होंने यहां पर कोविड-19 महामारी को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. नोएडा के अधिकारियों से मुख्यमंत्री नाराज़ हैं.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com