NDTV Khabar

यूपी


'यूपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भीम आर्मी संस्थापक की रिहाई के पीछे कोई सियासी मंशा नहीं : उत्तर-प्रदेश सरकार

    भीम आर्मी संस्थापक की रिहाई के पीछे कोई सियासी मंशा नहीं : उत्तर-प्रदेश सरकार

    बसपा अध्यक्ष मायावती ने पिछले दिनों प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि चंद्रशेखर को भाजपा की एक साजिश के तहत रिहा किया गया है. इस पर पाठक ने कहा कि भीम आर्मी प्रमुख की रिहाई के पीछे भाजपा की कोई साजिश या सियासी मंशा नहीं है. इसे चुनाव के नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिये.

  • अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

    अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

    इससे पहले नवनिर्माण सेना राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम की हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर को आगरा लोकसभा से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुकी है. उनका कहना है कि उनकी पार्टी द्वारा 18 अक्टूबर को मथुरा में धर्म संसद बुलाने की तैयारी भी की जा रही है. मेरठ निवासी अमित जानी विवादों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं.

  • यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) व आसरा योजना के 7-7 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी तथा प्रमाण पत्र एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के सात लाभार्थियों को अन्त्योदय/पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड स्वयं प्रदान किया. इसके अतिरिक्त, बसफोड़ समुदाय के लाभार्थियों को आसरा योजना के तहत 151 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र/आवास की प्रतीकात्मक चाबी भी दी गयी. इसमें आसरा आवास योजना के 100 तथा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 51 लाभार्थी शामिल हैं.

  • 23 सितंबर को केंद्र और यूपी सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ अखिलेश यादव दिल्ली में

    23 सितंबर को केंद्र और यूपी सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ अखिलेश यादव दिल्ली में

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 23 सितम्बर 2018 को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

  • BJP की सहयोगी बोली- भगवान राम सबसे सम्मानित देवता, तो फिर मंदिर क्यों नहीं बनना चाहिए?

    BJP की सहयोगी बोली- भगवान राम सबसे सम्मानित देवता, तो फिर मंदिर क्यों नहीं बनना चाहिए?

    जैसे-जैसे 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक पार्टियों को फिर से अयोध्या में राम मंदिर का मामला याद आने लगा है. भारतीय जनता पार्टी के बाद अब बिहार में उसकी सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड का भी कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द होना चाहिए और जदयू ने इस मुद्दे पर लोगों से सहमति की अपील की है. जनता दल यूनाइटेड के महासचिव पवन वर्मा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण राष्ट्रहित में है और विरोध कर रहे लोगों के भी हित में है. बता दें कि इससे पहले यूपी एक विधायक बोल चुके हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट उनका है. 

  • बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए प्रस्तावित महागठबंधन को झटके पर झटके लग रहे हैं. बसपा मुखिया मायावती ने 24 घंटे के भीतर कांग्रेस को दो बड़े झटके दिए.

  • उत्तर प्रदेश के बहराइच में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, 45 दिनों में 71 बच्चों ने तोड़ा दम

    उत्तर प्रदेश के बहराइच में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, 45 दिनों में 71 बच्चों ने तोड़ा दम

    उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में एक बार फिर से मौत ने दस्तक दी है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में बच्चों के मौत के जो आंकड़े सामने आए हैं, वह हैरान करने वाले हैं. दरअसल, बीते कई दिनों से बहराइच के जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है और यह आंकड़ा 70 पार कर चुका है. बहराइच के जिला अस्पताल में बीते 45 दिनों में अब तक 71 बच्चों की मौत हो चुकी है. 

  • मथुरा : यौन उत्पीड़न के आरोपी को बचाने वाले डीएसपी को छह माह की सजा

    मथुरा : यौन उत्पीड़न के आरोपी को बचाने वाले डीएसपी को छह माह की सजा

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को पोक्सो अदालत ने पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी को नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ एवं यौन उत्पीड़न के मामले में रिपोर्ट दर्ज न करने वाले थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई न करने, उसे व मुख्य अभियुक्त को कथित तौर पर बचाने का प्रयास करने और पीड़िता के बयान दर्ज न करने आदि के मामले में छह वर्ष के कारावास एवं 1,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई.

  • अलीगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में दो हत्यारोपियों को मार गिराया, पत्रकारों से करवाई वीडियो रिकॉर्डिंग

    अलीगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में दो हत्यारोपियों को मार गिराया, पत्रकारों से करवाई वीडियो रिकॉर्डिंग

    उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिले अलीगढ़ में गुरुवार सुबह पुलिस ने एक मुठभेड़ में हत्या के आरोपी दो लोगों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ का सबसे अनूठा पहलू यह था कि स्थानीय पत्रकारों ने पुलिस की इजाज़त से मुठभेड़ की वीडियोग्राफी की.

  • लोकसभा चुनाव 2019: बिहार NDA में अब भी फंसा है सीटों का पेंच, नीतीश कुमार ने अमित शाह से की 17 सीटों की मांग

    लोकसभा चुनाव 2019: बिहार NDA में अब भी फंसा है सीटों का पेंच, नीतीश कुमार ने अमित शाह से की 17 सीटों की मांग

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार में एनडीए के घटक दलों में अभी भी सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक हुई. जदयू के मुखिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में अमित शाह से जेडीयू के लिए 17 सीटों की मांग की. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं है कि अमित शाह ने नीतीश कुमार की मांग पर हामी भरी है या नहीं.  बता दें कि बीते दिनों बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी ने जो फॉर्मूला दिया था, उसके मुताबिक, जेडीयू के लिए 12 सीटें बिहार में और एक-एक सीट झारखंड और यूपी में देने की बात है. लोकसभा चुनाव 2014 में जेडीयू ने जहां दो सीटें जीतीं थीं, वहीं और बीजेपी ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

  • पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे BSF जवान अच्युतानंद मिश्र को उत्तर प्रदेश ATS ने गिरफ्तार किया

    पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे BSF जवान अच्युतानंद मिश्र को उत्तर प्रदेश ATS ने गिरफ्तार किया

    उत्तर प्रदेश एटीएस ने बीएसएफ के एक सिपाही अच्युतानंद मिश्रा को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के इल्ज़ाम में पकड़ा है. यूपी ATS का कहना है कि उसकी जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी ISI खूबसूरत लड़कियों की फ़र्ज़ी फेसबुक ID बनाकर केंद्रीय बलों के लोगों को मोहब्बत के जाल में फंसाकर जासूसी करा रही है. अच्युतानंद मिश्रा का मामला भी उन्ही में से एक है.

  • Exclusive:अखिलेश यादव सरकार में कहां खर्च हुए 97 हजार करोड़, कैग को नहीं मिले सर्टिफिकेट

    Exclusive:अखिलेश यादव सरकार में कहां खर्च हुए 97 हजार करोड़, कैग को नहीं मिले सर्टिफिकेट

    उत्तर प्रदेश में 97 हजार करोड़ रुपये की धनराशि के खर्च पर सवाल उठे हैं. पैसे का हिसाब-किताब ही नहीं है. कैग(CAG) ने रिपोर्ट में बजट के दुरुपयोग और खर्च में धोखाधड़ी की आशंका जताई है.

  • VIDEO: यूपी के कासगंज में बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी , गलत काम करने से मना करने पर JE को पीटा

    VIDEO: यूपी के कासगंज में बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी , गलत काम करने से मना करने पर JE को पीटा

    उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी विधायक के  गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. आरोप है कि सदर बीजेपी विधायक देवेंद्र राजपूत ने कासगंज में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर से मारपीट की है. बताया जा रहा है कि विधायक जूनियर इंजीनियर पर अवैध काम के लिए दबाव बना रहे थे. लेकिन जूनियर इंजीनियर ने जब काम करने से इनकार कर दिया तो विधायक ने उसकी जमकर पिटाई कर दी.  शिकायत के बाद विधायक के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

  • यूपी: जब भोजपुरी गाने पर पुलिसवालों ने लगाए ठुमके, देखें VIDEO

    यूपी: जब भोजपुरी गाने पर पुलिसवालों ने लगाए ठुमके, देखें VIDEO

    यह मामला इसलिए बड़ा हो जाता है कि क्‍योंकि हर बार ये आरोप लगाया जाता है कि पुलिसवाले कभी भी किसी घटना के वक्‍त समय पर नहीं पहुंचते हैं. ऐसे में पुलिस वाले जब डायल 100 का इस्‍तेमाल अपनी मौज मस्‍ती के लिए कर तो कई सवाल खड़े होंगे ही. 

  • यूपी में प्रेमिका से मिलने घर में घुसा था प्रेमी, लड़की के घरवालों ने काट दिया प्राइवेट पार्ट

    यूपी में प्रेमिका से मिलने घर में घुसा था प्रेमी, लड़की के घरवालों ने काट दिया प्राइवेट पार्ट

    यूपी के गोरखपुर जिले में एक प्रेमी के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है. प्रेमिका से मुलाकात के दौरान पकड़े जाने पर लोगों ने प्रेमी का प्राइवेट पार्ट ही काट दिया. हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • कत्ल के आरोपी के पीछे 10 किलोमीटर तक दौड़ी पुलिस, आखिरकार पकड़ा गया

    कत्ल के आरोपी के पीछे 10 किलोमीटर तक दौड़ी पुलिस, आखिरकार पकड़ा गया

    दिल्ली पुलिस की एक टीम हत्या के एक आरोपी को पकड़ने के लिए उसके गांव गई. आरोपी उस वक्त खेत में काम कर रहा था. पुलिस को देखते ही उसने दौड़ लगा दी. तीन पुलिसकर्मी उसके पीछे-पीछे भाग रहे थे. यह रेस 10 किलोमीटर तक चली और आखिरकार आरोपी पकड़ा गया.

  • UPTET 2018: शुरू हुआ यूपी टीईटी के लिए आवेदन, जानिए परीक्षा का पैटर्न

    UPTET 2018: शुरू हुआ यूपी टीईटी के लिए आवेदन, जानिए परीक्षा का पैटर्न

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2018) के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. उम्मीदवार बेसिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार यूपी टेट 2018 के लिए 18 सितंबर से 4 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

  • UP Board Exam 2019: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 7 फरवरी से शुरू होगा एग्जाम

    UP Board Exam 2019: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 7 फरवरी से शुरू होगा एग्जाम

    यूपी बोर्ड (Up Board) ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल (Up Board Exam Time Table) जारी कर दिया है. हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा 7 फरवरी से शुरू और 2 मार्च को समाप्त होगी. हाईस्कूल और इंटर दोनों की परीक्षा 16 दिनों तक चलेगी.

Advertisement