NDTV Khabar

यूपी


'यूपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकारी जमीन पर होटल बनाने का मामला : मुख्तार अंसारी की पत्नी, दोनों पुत्रों के खिलाफ मामला दर्ज

    सरकारी जमीन पर होटल बनाने का मामला : मुख्तार अंसारी की पत्नी, दोनों पुत्रों के खिलाफ मामला दर्ज

    इसी प्रकार एक दूसरे भूखंड को बिना किसी अधिकार के सैयद कैसर हुसैन, जफर अब्बास और सैयद सादिक हुसैन द्वारा 23 सितंबर 2005 को अफसा अंसारी को बेचा गया. खरीदारों ने अपनी व्यवस्था अनुसार राजस्व रिकॉर्ड में नाम भी दर्ज करा लिया.

  • रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट में झटका

    रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट में झटका

    रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) को झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के दो महीने की अंतरिम जमानत देने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रोक लगा दी है. प्रजापति को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. यूपी सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह कदम उठाया है. प्रजापति को मेडिकल ग्राउंड पर हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी. गत चार सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को अंतरिम जमानत दी है. अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे प्रजापति सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में लखनऊ जेल में बंद हैं. कोर्ट ने पांच लाख रुपये के पर्सनल बॉन्ड तथा दो जमानतदारों की शर्त के साथ उन्हें जमानत दी थी.

  • डॉ कफील खान ने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

    डॉ कफील खान ने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

    जेल से छूटने के बाद डॉक्टर कफील खान   (Doctor Kafeel Khan) ने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की. डॉक्टर कफ़ील खान की जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने कफ़ील खान और उनके परिजनों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हरसंभव मदद का वादा किया था. कफ़ील खान ने अपने परिवार के साथ प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घोषणा की थी कि गौतम बुद्ध नगर में देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री बनाई जाएगी. इससे राज्य में बड़ी फिल्में और वेबसीरीज का निर्माण हो सकेगा.

  • पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) में पांच बेटियों के एक पिता ने शनिवार शाम को कथित रूप से यह जानने के लिए अपनी गर्भवती पत्नी का पेट काट दिया कि वह इस बार लड़के को जन्म देगी या नहीं. पुलिस अधीक्षक (शहर) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि यह घटना सिविल लाइन्स पुलिस थाना क्षेत्र के तहत नेकपुर इलाके में हुई. पन्नालाल नाम के व्यक्ति ने एक धारदार हथियार से अपनी पत्नी (करीब 35 वर्ष) का पेट काट दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

  • यूपी में 5,287 नए मामलों के साथ कोविड-19 रोगियों की कुल संख्या 3.48 लाख के पार पहुंची

    यूपी में 5,287 नए मामलों के साथ कोविड-19 रोगियों की कुल संख्या 3.48 लाख के पार पहुंची

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 5,287 नये मामलों के साथ शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,48,517 पहुंच गयी. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि अभी तक प्रदेश में कुल 4,953 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 66,874 है.

  • सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    लखनऊ के हजरतगंज थाने की पुलिस ने 20 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को देशद्रोह के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था लेकिन अब पुलिस ने सूचित किया है कि चूंकि संसद का सत्र चल रहा है इसलिए आप सत्र खत्म होने के दो दिन बाद अपना बयान दर्ज कराने के लिए आ सकते हैं. संजय सिंह ने कल कहा था कि वे 20 सितंबर को यूपी जाएंगे.

  • कोरोना के हालात पर PM नरेंद्र मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

    कोरोना के हालात पर PM नरेंद्र मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मौजूदा चिंताजनक हालात को लेकर यह बैठक होगी. यह बैठक 23 सितंबर को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से होगी. इस बैठक में दिल्ली, यूपी, आंध्र प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र समेत सात राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

  • UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

    UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

    कन्नौज के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर कहा, "रिक्शा चालक का आरक्षी किरण पाल से विवाद हो गया था. पता चला है कि दिव्यांग चौराहे पर रिक्शा रोककर सवारी भर रहा था. टोंकने पर उसने आरक्षी को गाली दे दी फिर आरक्षी ने दिव्यांग को धक्का दे दिया. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरक्षी को संयम नहीं खोना चाहिए था. आरक्षी को लाइन हाजिर किया गया है और क्षेत्राधिकारी को जांच सौंपी गई है." 

  • फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

    फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

    यूपी एसटीफ (UP STF) की नोएडा यूनिट ने 20 नोएडा पुलिस (Noida Police) के सहयोग से बैंकों से अच्छे सिबिल रिकॉर्ड धारकों की जानकारी चुराकर फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित चार लोगों को फ़िल्म सिटी के पास से गिरफ़्तार किया. आरोपी पहले जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल करके फ़र्ज़ी क्रेडिट कार्ड बनवाते थे फिर कैश/शॉपिंग लिमिट का प्रयोग करके फरार हो जाते थे. दर्जनों बैंकों और फ़ायनेंस कम्पनियों से इसी प्रकार जाली दस्तावेजों का प्रयोग करके कई करोड़ की ठगी की बात प्रकाश में आई है. 

  • नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा (Noida) प्राधिकरण में वेतन बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों (Sanitation workers) को यूपी पुलिस (UP Police) ने लाठी मार मारकर भगा दिया. गुरुवार को नौकरी से निकालने का नोटिस मिलने के बाद एक सफाई कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी इसको लेकर शुक्रवार को सफाई कर्मचारी काफी गुस्से में थे. यूपी पुलिस ने जिस शख़्स को लात मारकर भगाया वह कोई चोर-डकैत नहीं बल्कि गटर से लेकर हमारे घरों की नालियों को साफ़ करने वाला सफ़ाई कर्मचारी है. प्रधानमंत्री सफाई कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर तक कह चुके हैं. नोएडा के लगभग 1360 सफाई कर्मचारी पिछले 15 दिन से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे लेकिन वेतन तो बढ़ा नहीं पुलिस की मार पड़ी सो अलग.

  • योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) पर यूपी (UP) में देशद्रोह का मामला दर्ज होने पर संजय सिंह ने कहा कि ''सत्ता के अहंकार की बहुत कहानियां सुनी होंगी, यूपी सरकार (Yogi Government) ने देशद्रोह का मामला मेरे खिलाफ दर्ज किया है. तीन महीने में 13 मुकदमे मेरे खिलाफ दर्ज हुए हैं. आखिर मेरा अपराध क्या है? 37 सांसदों ने मेरा समर्थन किया है. मैंने हर समाज के साथ हो रहे अन्याय का मुद्दा उठाया. क्या यही वजह है, मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है.''

  • यूपी : गरीबों की मदद करने वाले डॉक्टर की मौत, मुस्लिमों ने अर्थी को कांधा देकर कहा 'राम नाम सत्य...'

    यूपी : गरीबों की मदद करने वाले डॉक्टर की मौत, मुस्लिमों ने अर्थी को कांधा देकर कहा 'राम नाम सत्य...'

    डॉक्टर विनोद गुप्ता की अंतिम यात्रा में फिरोजाबाद सदर से विधायक मनीष असीजा ने भी शिरकत की. असीजा ने बताया कि डॉक्टर गुप्ता का क्लिनिक मुस्लिम बहुल क्षेत्र में स्थित है और उनके ज्यादातर मरीज भी मुसलमान ही थे. गुप्ता अविवाहित थे और वह इलाके के लोगों में बेहद लोकप्रिय थे

  • हमारे लिए रोजगार राजनीति नहीं, मानवीय संवेदना, यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे: प्रियंका गांधी

    हमारे लिए रोजगार राजनीति नहीं, मानवीय संवेदना, यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे: प्रियंका गांधी

    उन्होंने यह भी कहा, ‘‘यह हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि मानवीय संवेदनाओं का मसला है. यह न्याय का सवाल है.’’ प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में समूह ख और ग की नौकरियों को पांच साल की संविदा के प्रावधान संबंधी प्रस्ताव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘‘यह काला कानून है. इस के खिलाफ सड़क पर उतरा जाएगा. हम ऐसी नीति लाएंगे जिसमें युवाओं का अपमान करने वाला संविदा कानून नहीं बल्कि सम्मान के कानून हों.’’

  • राज्यसभा में पहुंचा PPE किट घोटाले का मुद्दा, सांसद संजय ने CBI जांच की मांग की

    राज्यसभा में पहुंचा PPE किट घोटाले का मुद्दा, सांसद संजय ने CBI जांच की मांग की

    कोरोनावायरस महामारी के बीच हुए पीपीई किट घोटाले का मुद्दा राज्यसभा में उठाया गया है. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह लगातार इस मुद्दे को लेकर हमलावर बने हुए हैं. अब उन्होंने यह मुद्दा सदन में उठाकर इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव को लेकर बढ़ायी जाएगी जागरुकता

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव को लेकर बढ़ायी जाएगी जागरुकता

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर कोविड-19 (Covid 19) से बचाव हेतु जन जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य के सभी जिलों के प्रमुख चौराहों एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर ‘पब्लिक एड्रेस सिस्टम’(Public Address System) (लाउडस्पीकर) स्थापित किये जायेंगे.

  • लॉकडाउन के दौरान हुई थी मजदूर दंपति की मौत, बच्चों को है मदद का इंतज़ार

    लॉकडाउन के दौरान हुई थी मजदूर दंपति की मौत, बच्चों को है मदद का इंतज़ार

    केंद्रीय श्रम मंत्रालय (union labour ministry) ने सोमवार को लोकसभा में बताया था कि प्रवासी मजदूरों की मौत (migrant deaths data) पर सरकार के पास आंकड़ा नहीं है, ऐसे में मुआवजा देने का 'सवाल नहीं उठता है'. वहीं दूसरी तरफ देश भर में कई ऐसे मामले है जिनमें मजदूरों की मौत हुई और उनके परिजनों को आज भी सरकारी मदद का इंतजार है.

  • यूपी : कोरोना अस्पतालों में खाने-पीने तक की सुविधा नहीं, DM से बोले मरीज़ - हम भीख नहीं मांग रहे हैं

    यूपी : कोरोना अस्पतालों में खाने-पीने तक की सुविधा नहीं, DM से बोले मरीज़ - हम भीख नहीं मांग रहे हैं

    दरअसल, डीएम रविंद्र कुमार खुर्जा के SSMJ अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. यह L1 अस्पताल है, जहां पर कोविड के बिना लक्षण वाले मरीजों को रखा जा रहा है. इसी दौरान मरीजों ने उनसे अपना दुखड़ा कहा. कुछ मरीजों ने खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाए तो कुछ ने यह भी कहा कि उन्हें भिखारी जैसा महसूस कराया जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com