NDTV Khabar

यूपी का सीएम


'यूपी का सीएम' - 312 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayodhya Verdict: सरकार ने बढ़ाई फैसला सुनाने जा रहे सभी 5 जजों की सुरक्षा

    Ayodhya Verdict: सरकार ने बढ़ाई फैसला सुनाने जा रहे सभी 5 जजों की सुरक्षा

    फैसले से पहले शुक्रवार को अयोध्या में सुरक्षा और कड़ी हो गई. राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं. अब वहां से सिर्फ़ पैदल गुज़रा जा सकेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर जिले में एक कंट्रोल रूम बनाने और लखनऊ और अयोध्या में दो हेलीकॉप्टर तैयार रखने के आदेश दिए हैं. पूरे यूपी में पुलिस दंगों से निपटने के लिए रिहर्सल कर रही है.

  • छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद

    छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद

    अयोध्या केस (Ayodhya Case) पर शनिवार को आ रहे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनज़र शुक्रवार को अयोध्या में सुरक्षा और कड़ी हो गई. राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं. अब वहां से सिर्फ़ पैदल गुज़रा जा सकेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर जिले में एक कंट्रोल रूम बनाने और लखनऊ और अयोध्या में दो हेलीकॉप्टर तैयार रखने के आदेश दिए हैं. पूरे यूपी में पुलिस दंगों से निपटने के लिए रिहर्सल कर रही है. टेंपरेरी जेलें बना दी गई हैं. वहां जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार लोगों को रखा जा सकेगा.

  • उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को लिखे गए पत्र में कहा है, 'लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को शासन द्वारा 'राष्ट्रीय अखंडता दिवस' के रूप में मनाई जाती है. सरदार पटेल के संदेश के साथ एक तस्वीर भेजी जा रही है. इस तस्वीर को उनके संदेश के साथ जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लगाया जाए ताकि आमजन और पुलिसकर्मियों को समान रूप से प्रेरणा मिल सकें.' 

  • BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश से BJP के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को लेकर विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह ने कहा, अब मायावती को 'मुख्यमंत्री बनने के लिए अगला जन्म लेना होगा.'

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?

    कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?

    लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें तीन लोग सूरत से और 2 लोग उत्तर प्रदेश से हैं. हालांकि जिन 2 लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है वह अभी गिरफ्त से दूर हैं. उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि कमलेश की हत्या उनके पैगंबर को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से की गई है.

  • इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके...' प्रार्थना में गवाने पर सस्पेंड हुए प्रिंसिपल की हुई बहाली, दी गई चेतावनी

    इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके...' प्रार्थना में गवाने पर सस्पेंड हुए प्रिंसिपल की हुई बहाली, दी गई चेतावनी

    बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी ने कहा कि फुरकाल अली को अंतिम और सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. उनसे कहा गया है कि वह विभागीय कानूनों का पालन करें और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अपनी ड्यूटी करें. फुरकान अली को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की शिकायत पर निलंबित किया गया था जिसमें कहा गया था कि प्रधानाध्यापक छात्रों को, जिनमें अधिकतर बहुसंख्यक समुदाय के बच्चे हैं, जबरन प्रार्थना 'लब पे आती है दुआ' गवाते हैं.

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: होटल के कमरे से मिला लावारिस बैग और भगवा कुर्ता, फॉरेंसिक टीम ने कमरे को किया सील

    कमलेश तिवारी हत्याकांड: होटल के कमरे से मिला लावारिस बैग और भगवा कुर्ता, फॉरेंसिक टीम ने कमरे को किया सील

    यूपी पुलिस की जांच के बीच कमलेश तिवारी के परिवार ने बीजेपी नेता पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. कमलेश तिवारी की मां ने आरोप ने लगाया कि राम जानकी मंदिर के मुकदमे की वजह से उनके बेटे को निशाना बनाया गया है. उन्होंने स्थानीय नेता शिव कुमार गुप्ता का नाम लेते हुए कहा कि वह माफिया हैं, मेरे बेटे के सामने उनकी दाल नहीं गली. इससे पहले कमलेश तिवारी के बेटे ने भी घटना की जांच एनआईए से कराने की अपील की थी और कहा था कि हमें प्रशासन पर भरोसा नहीं है. 

  • कमलेश तिवारी के बेटे को योगी सरकार ने दिए सुरक्षा के लिए हथियार, सरकारी नौकरी और घर देने का भी किया वादा

    कमलेश तिवारी के बेटे को योगी सरकार ने दिए सुरक्षा के लिए हथियार, सरकारी नौकरी और घर देने का भी किया वादा

    उन्होंने कहा कि कमलेश तिवारी के बड़े बेटे को लाइसेंस के साथ हथियार देने का भी फैसला किया है. साथ ही उनके लिए नौकरी की सिफारिश भी की गई है. मेश्राम ने कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद पीड़ित रिश्तेदारों ने हमारे सामने कुछ मांगे रखी थी. जिसका हमनें संज्ञान लिया है. हम पीड़ित परिवार को सुरक्षा देंगे. पीड़ित परिवार की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी तय कर दी गई है. हमने पीड़ित परिवार के लिए सरकारी आवास उपलब्ध कराने की सिफारिश की है. 

  • महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

    महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

    विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'लक्ष्मी देवी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं. कमल के फूल के लिए ही अनुच्छेद 370 हटाया गया. कमल का फूल विकास का प्रतीक है.' बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हैं. दोनों ही राज्यों के वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

  • उत्तर प्रदेश -बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    उत्तर प्रदेश -बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    बता दें कि इन दोनों राज्यों में अभी तक बारिश की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अकेले यूपी में कुल 93 लोगों की मौत हुई है. बिहार में शुक्रवार से हो रही लगातार बारिश की वजह से रेल यातायात और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हुई हैं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पूर्वानुमान जताया कि बिहार के अधिकतर इलाकों में अगले 48 घंटे तक मध्यम से भारी बारिश होगी और स्थिति तीन अक्टूबर के बाद सामान्य होगी.

  • Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है

    Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

  • बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे विशेष जज का बढ़ा कार्यकाल

    बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे विशेष जज का बढ़ा कार्यकाल

    बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे विशेष जज एस के यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर ये कार्यकाल बढ़ाया है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्पेशल सीबीआई जज एस के यादव को कहा था कि अप्रैल 2020 तक मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाएं. लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व सीएम उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, महंत नृत्यगोपाल दास और अन्य पर बाबरी विध्वंस का मुकदमा चल रहा है.

  • UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

    UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

    UP Police Recruitment: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यूपी पुलिस (UP Police) में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन करते हुए इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री कार्यलय उत्तर प्रदेश ने भर्ती के संबंध में ट्वीट भी किया है.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - पुलिस के प्रति जनता का नजरिया बदलने की जरूरत

    सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - पुलिस के प्रति जनता का नजरिया बदलने की जरूरत

    पुलिस को दिया जाने वाला प्रशिक्षण इस मामले में बेहद अहम है. सीएम योगी ने कहा कि इस पुलिस प्रशिक्षण केंद्र को सिर्फ प्रशिक्षण देने की संस्था की भूमिका में ही सीमित नहीं हो जाना चाहिए बल्कि यह स्थानीय स्तर पर जन समस्याओं के समाधान में भी बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है.

  • यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

    यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

    लखनऊ समेत सूबे भर में एक सितंबर के बाद कहीं भी प्रतिबंधित प्लास्टिक बिकता पाया गया तो संबंधित क्षेत्र के थानेदार व नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे. कल से प्रदेश में 50 माइक्रान से पतली प्लास्टिक से कम के उत्पादों का इस्तेमाल करते पाया गया तो एक लाख रूपये तक जुर्माना और छह महीने की जेल की सजा का प्रावधान है.

  • यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    उन्होंने कहा, "उन्होंने लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) का उपयोग कर अपनी पार्टी को 10 सीटों पर पहुंचाकर उसे (सपा) धोखा दे दिया.' उन्होंने कहा कि वह भाजपा के नेता दिवंगत बृह्मदत्त द्विवेदी थे, जिन्होंने प्रसिद्ध गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाई थी. उन्होंने कहा कि भारतयी जनता पार्टी (भाजपा) ने ही उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री बनने में सहायता प्रदान की थी.

  • उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    यूपी की योगी सरकार सपा नेता आज़म खान की दो विशाल इमारतों को ज़ब्त कर सकती है. रामपुर के डीएम ने इनकी लीज़ रद्द करने की सिफारिश की है. नवाबों के जमाने की इन विशाल इमारतों में सपा का दफ़्तर और स्कूल चलते हैं. उधर यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी सीएम योगी से आज़म के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. योगी सरकार आज़म को भू माफिया भी घोषित कर चुकी है. सपा ने इस मुद्दे पर आज यूपी विधानसभा में विरोध ज़ाहिर किया.

  • सोनभद्र नरसंहार: यूपी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा - आरोपियों के साथ खड़े हैं सीएम योगी 

    सोनभद्र नरसंहार: यूपी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा - आरोपियों के साथ खड़े हैं सीएम योगी 

    उन्होंने कहा कि पीड़ितों को न्याय देने की बजाय अजय सिंह उर्फ आदित्यनाथ की सरकार विपक्षी दलों के नेताओं के दमन में लगी है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रियंका गांधी का कसूर इतना ही है कि वह पीड़ितों से मिलना और उनके आंसू पोंछना चाहती थीं.