NDTV Khabar

यूपी का सीएम


'यूपी का सीएम' - 388 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के 14.82 लाख कर्मचारियों को सीएम योगी का दीवाली गिफ्ट

    यूपी के 14.82 लाख कर्मचारियों को सीएम योगी का दीवाली गिफ्ट

    31 मार्च, 2020 को वास्तविक औसत परिलब्धियां ₹7000 से ज्यादा होने की स्थिति में ₹7000 की परिकल्पित परिलब्धि मानकर दिनांक 31 मार्च, 2020 को 30 दिन की परिलब्धियां तदर्थ बोनस के रूप में दी जाएंगी. तदर्थ बोनस की सुविधा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी मिलेगी.

  • राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

    राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

    इससे पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के नेता जो कुछ दावा कर रहे हैं, उसके उलट होशियारपुर घटना और हाथरस मामले के बीच कोई तुलना नहीं है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि हाथरस मामले में, उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस न सिर्फ सख्त कार्रवाई करने में नाकाम रही, बल्कि अगड़ी जाति के आरोपियों को बचाने की कोशिश करते हुए भी नजर आई.

  • हाथरस केस: AAP सांसद संजय सिंह का आरोप, 'दोषियों को बचाने के लिए झूठा शपथ पत्र दे रही यूपी सरकार'

    हाथरस केस: AAP सांसद संजय सिंह का आरोप, 'दोषियों को बचाने के लिए झूठा शपथ पत्र दे रही यूपी सरकार'

    'आप' (AAP) सांसद ने कहा, 'प्रतापगढ़, गोरखपुर, जैसे इलाकों में आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रहीं हैं. यूपी में आए दिन बेटियां मौत को गले लगा रहीं हैं. आज बाराबंकी में एक बेटी की हत्या हो गई, परिवार इसमें बलात्कार की आशंका जता रहे है..

  • हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने पुलिस को लिखी चिट्ठी : 'हमारी दोस्ती के खिलाफ था उसका परिवार, उन्होंने की हत्या'

    हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने पुलिस को लिखी चिट्ठी : 'हमारी दोस्ती के खिलाफ था उसका परिवार, उन्होंने की हत्या'

    हाथरस गैंगरेप के मुख्य आरोपी संदीप ठाकुर ने उत्तर प्रदेश पुलिस को एक चिट्ठी लिखकर दावा किया है उसे और बाकी तीन आरोपियों को इस केस में फंसाया जा रहा है. उसने उल्टा पीड़िता की मां और भाई पर ही उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उसने चिट्ठी में सभी 'आरोपियों के लिए न्याय' की मांग की है.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने कहा - अफवाह फैलाने वाले विपक्ष की पोल खोलें कार्यकर्ता

    CM योगी आदित्यनाथ ने कहा - अफवाह फैलाने वाले विपक्ष की पोल खोलें कार्यकर्ता

    विधानसभा उप चुनाव वाले क्षेत्रों में डिजिटल संवाद के जरिये भाजपा का चुनाव प्रचार लगातार जारी है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह क्षेत्रवार बूथ स्‍तर के कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर रहे हैं.

  • हाथरस कांड पर आक्रोश के बीच बोले CM योगी आदित्यनाथ : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध

    हाथरस कांड पर आक्रोश के बीच बोले CM योगी आदित्यनाथ : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हाथरस गैंगरेप मामले में एक नया ट्वीट आया है. योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा कि गैंगरेप के आरोपियों को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा. उनका यह ट्वीट यूपी सरकार और यूपी पुलिस के रवैये पर उठते सवालों के बीच आया है. 

  • हाथरस गैंगरेप पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान- 'योगीजी के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

    हाथरस गैंगरेप पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान- 'योगीजी के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

    हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की चारों तरफ से आलोचना हो रही है. वहीं, मामले में यूपी पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय का भी बयान आया है. विजयवर्गीय ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि 'योगी जी के प्रदेश में कभी-कभी गाड़ी पलट जाती है'.

  • हाथरस गैंगरेप: पुलिस ने जबरन किया अंतिम संस्कार तो बोले CM केजरीवाल - पहले वहशियों ने, अब सिस्टम ने किया रेप

    हाथरस गैंगरेप: पुलिस ने जबरन किया अंतिम संस्कार तो बोले CM केजरीवाल - पहले वहशियों ने, अब सिस्टम ने किया रेप

    आरोप है कि पुलिस ने मंगलवार की रात अंधेरे में करीब 2.30 बजे अंतिम संस्कार कर दिया और इस दौरान परिवार को कमरे में बंद कर दिया था. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें विचलित करने वाले दृश्य हैं.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घोषणा की थी कि गौतम बुद्ध नगर में देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री बनाई जाएगी. इससे राज्य में बड़ी फिल्में और वेबसीरीज का निर्माण हो सकेगा.

  • JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

    JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

    JEE Main AND NEET 2020: जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. कई राजनीतिक हस्तियां जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही हैं. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने जेईई (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं के आयोजन को टालने की विपक्षी राजनीतिक दलों की मांग के बीच शुक्रवार को स्पष्ट किया कि राज्य सरकार इन परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. सीएम योगी ने लोकभवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा, ''प्रदेश सरकार नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है.''

  • UP: महिलाओं-बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर योगी सरकार का एक्शन, उठाया यह कदम

    UP: महिलाओं-बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर योगी सरकार का एक्शन, उठाया यह कदम

    यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन' की घोषणा की है. इसके तहत एक नई यूनिट सेटअप की जाएगी, जो महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर अपना फोकस रखेगी. ADG रैंक के पुलिस ऑफिसर को इस यूनिट का प्रमुख बनाया जाएगा.

  • यूपी में पुलिस ने इतनी बेईमानी और भ्रष्टाचार कभी नहीं किया जितना अब कर रही : अखिलेश यादव

    यूपी में पुलिस ने इतनी बेईमानी और भ्रष्टाचार कभी नहीं किया जितना अब कर रही : अखिलेश यादव

    उत्तर प्रदेश (UP) में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के रास्ते पर ठठिया मंडी पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और पूर्व सांसद डिम्पल यादव ने एक साहसी बच्चे को 25 हजार रुपये देकर सम्मानित किया. बच्चे ने पानी में डूब रही बच्ची रागनी की मोचीपुर कन्नौज में जान बचाई थी. इस मौके पर विधायक सदर अनिल दोहरे कुक्कू चौहान और अन्य नेता मौजूद रहे. इस मौके पर लखीमपुर रेप कांड पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि, दुखद है, लगातार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार में घटनाएं हो रही हैं. एक के बाद एक दर्दनाक घटनाएं सुनने को मिल रही हैं. कभी नाबालिगों के साथ कभी छात्राओं के साथ... महिलाएं भी असुरक्षित हैं. याद कीजिए जब लॉकडाउन का समय था और हर चीज बंद थी तब अपराधियों ने खुले आम घटनाएं की थीं. लूट, अपहरण, बैंकों में डकैती, हर तरफ घटनाएं होती जा रही हैं. इतनी बेईमानी और भ्रष्टाचार पुलिस ने कभी नही किया होगा जो आज देखने को मिल रहा है.

  • कुछ इस अंदाज में CM योगी आदित्यनाथ ने दी तिरंगे को सलामी, देखिए VIDEO

    कुछ इस अंदाज में CM योगी आदित्यनाथ ने दी तिरंगे को सलामी, देखिए VIDEO

    यूपी विधानसभा परिसर में आज स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम रखा गया था. न्यूज एजेंसी ANI ने सीएम योगी के तिरंगा फहराने का वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में सीएम योगी केसरिया रंग के परिधानों के साथ इसी रंग की पगड़ी पहने दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने सफेद रंग का मास्क लगाया हुआ है.

  • डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU

    डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU

    उत्तर प्रदेश में बन रहे डिफेंस कॉरीडोर से सरकार और स्थानीय निवासियों को बहुत उम्मीदें हैं. माना जा रहा है कि जिन इलाकों से होकर इस डिफेंस कॉरीडोर को बनाया जा रहा है वहां पर रोजगार के एक बड़े रास्ते खुलने वाले हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भारतीय नौसेना और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वेज़ औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के बीच एक मसौदे पर सहमति हुई है.

  • PM मोदी की मां हीराबेन ने टीवी पर देखा भूमिपूजन समारोह, हाथ जोड़े आईं नजर..

    PM मोदी की मां हीराबेन ने टीवी पर देखा भूमिपूजन समारोह, हाथ जोड़े आईं नजर..

    पीएम मोदी की मां हीराबेन भी टीवी पर इस खास क्षण की गवाह बनीं. सामने आए फोटो में हीराबेन को हाथ जोड़कर टीवी के सामने बैठे हुए देखा जा सकता है. टीवी पर पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए पूजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

  • 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने रामलला को किया साष्टांग प्रणाम, बने पहले प्रधानमंत्री, देखें Video

    29 साल बाद अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने रामलला को किया साष्टांग प्रणाम, बने पहले प्रधानमंत्री, देखें Video

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद जब सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे तो वहां विराजमान रामलला की मूर्तियों के सामने साष्टांग लेटकर प्रणाम किया है. आपको बता दें कि रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. इसके साथ ही वह हनुमान गढ़ी के दर्शन करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं. आपको बता दें कि पीएम मोदी 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले वह राम मंदिर आंदोलन के समय यहां आए थे. भूमि पूजन के दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. इससे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन के दौरान भी पीएम मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी मौजूद थे. 

  • UP के CM योगी अधिकारियों से बोले- कोविड संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी

    UP के CM योगी अधिकारियों से बोले- कोविड संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कंटेनमेंट ज़ोन्स में प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने का निर्देश देते हुए शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी है.

  • UP Coronavirus: यूपी में कोरोना से एक दिन में सबसे अधिक 57 मौतें और रिकॉर्ड 3,705 नए केस आए सामने

    UP Coronavirus: यूपी में कोरोना से एक दिन में सबसे अधिक 57 मौतें और रिकॉर्ड 3,705 नए केस आए सामने

    उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के 3,705 नए मामले सामने आए, जबकि 57 और मौतों के साथ इस संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा गुरुवार को 1,587 हो गया. प्रदेश में मौत के 57 मामले किसी एक दिन में मृतकों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com