NDTV Khabar

यूपी पुलिस


'यूपी पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में हैवानियत : महिला के साथ गैंगरेप, जीभ काटी, डॉक्टर ने बताया- हालत गंभीर

    यूपी में हैवानियत : महिला के साथ गैंगरेप, जीभ काटी, डॉक्टर ने बताया- हालत गंभीर

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामले में तेजी से कार्रवाई की. हाथरस के पुलिस अधिकारी प्रकाश कुमार ने यूपी पुलिस द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो बयान में कहा, "हमने जल्द ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और एक बार हम तीन अन्य आरोपियों के नाम प्राप्त करने में कामयाब रहे, हमने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया. हम जल्द ही जांच पूरी करेंगे और एसपी ने जिला जज से मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने का अनुरोध किया है.''

  • यूपी: मर्डर केस में आरोपी एसपी नहीं उठा रहे फोन, कैसे करें पूछताछ? एडीजी ने देर रात की प्रेस कॉन्फ्रेन्स

    यूपी: मर्डर केस में आरोपी एसपी नहीं उठा रहे फोन, कैसे करें पूछताछ? एडीजी ने देर रात की प्रेस कॉन्फ्रेन्स

    इसी महीने की शुरुआत में 8 सितंबर को जिले के मशहूर खनन व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी महोबा में बाईवे पर अपनी ऑडी कार में घायल अवस्था में मिले थे. उन्हें गर्दन में गोली लगी थी. कुछ दिनों के इलाज के बाद त्रिपाठी की मौत हो गई थी.

  • व्यापारी ने किया था आत्महत्या, महोबा में इंद्रमणि त्रिपाठी के मौत मामले में पुलिस का खुलासा

    व्यापारी ने किया था आत्महत्या, महोबा में इंद्रमणि त्रिपाठी के मौत मामले में पुलिस का खुलासा

    महोबा में व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी की मौत पर शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा किया कि उनकी मौत खुद उन्ही की लाइसेंसी पिस्तौल की गोली से हुई थी.और गोली उनकी कार के अंदर से ही चली थी.

  • पूर्वांचल के दो 'बाहुबलियों' के खिलाफ यूपी सरकार ने की कार्रवाई, अवैध संपत्ति ध्‍वस्‍त की..

    पूर्वांचल के दो 'बाहुबलियों' के खिलाफ यूपी सरकार ने की कार्रवाई, अवैध संपत्ति ध्‍वस्‍त की..

    इसी तरह अब तक मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े आधा दर्जन लोगों की अपराध से अर्जित 21.04 करोड़ संपत्तियों को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया तो नगर के पठानटोला में स्थित उसके गुर्गे का लगभग 40 लाख रुपये कीमत का अवैध स्लाटर हाउस बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया और उसकी लाखों की जमीन जब्त कर ली.

  • पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) में पांच बेटियों के एक पिता ने शनिवार शाम को कथित रूप से यह जानने के लिए अपनी गर्भवती पत्नी का पेट काट दिया कि वह इस बार लड़के को जन्म देगी या नहीं. पुलिस अधीक्षक (शहर) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि यह घटना सिविल लाइन्स पुलिस थाना क्षेत्र के तहत नेकपुर इलाके में हुई. पन्नालाल नाम के व्यक्ति ने एक धारदार हथियार से अपनी पत्नी (करीब 35 वर्ष) का पेट काट दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

  • सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    सांसद संजय सिंह पर देशद्रोह का मामला, यूपी पुलिस ने संसद के सत्र के बाद बुलाया

    लखनऊ के हजरतगंज थाने की पुलिस ने 20 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को देशद्रोह के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था लेकिन अब पुलिस ने सूचित किया है कि चूंकि संसद का सत्र चल रहा है इसलिए आप सत्र खत्म होने के दो दिन बाद अपना बयान दर्ज कराने के लिए आ सकते हैं. संजय सिंह ने कल कहा था कि वे 20 सितंबर को यूपी जाएंगे.

  • UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

    UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

    कन्नौज के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर कहा, "रिक्शा चालक का आरक्षी किरण पाल से विवाद हो गया था. पता चला है कि दिव्यांग चौराहे पर रिक्शा रोककर सवारी भर रहा था. टोंकने पर उसने आरक्षी को गाली दे दी फिर आरक्षी ने दिव्यांग को धक्का दे दिया. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरक्षी को संयम नहीं खोना चाहिए था. आरक्षी को लाइन हाजिर किया गया है और क्षेत्राधिकारी को जांच सौंपी गई है." 

  • फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

    फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

    यूपी एसटीफ (UP STF) की नोएडा यूनिट ने 20 नोएडा पुलिस (Noida Police) के सहयोग से बैंकों से अच्छे सिबिल रिकॉर्ड धारकों की जानकारी चुराकर फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित चार लोगों को फ़िल्म सिटी के पास से गिरफ़्तार किया. आरोपी पहले जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल करके फ़र्ज़ी क्रेडिट कार्ड बनवाते थे फिर कैश/शॉपिंग लिमिट का प्रयोग करके फरार हो जाते थे. दर्जनों बैंकों और फ़ायनेंस कम्पनियों से इसी प्रकार जाली दस्तावेजों का प्रयोग करके कई करोड़ की ठगी की बात प्रकाश में आई है. 

  • नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा (Noida) प्राधिकरण में वेतन बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों (Sanitation workers) को यूपी पुलिस (UP Police) ने लाठी मार मारकर भगा दिया. गुरुवार को नौकरी से निकालने का नोटिस मिलने के बाद एक सफाई कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी इसको लेकर शुक्रवार को सफाई कर्मचारी काफी गुस्से में थे. यूपी पुलिस ने जिस शख़्स को लात मारकर भगाया वह कोई चोर-डकैत नहीं बल्कि गटर से लेकर हमारे घरों की नालियों को साफ़ करने वाला सफ़ाई कर्मचारी है. प्रधानमंत्री सफाई कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर तक कह चुके हैं. नोएडा के लगभग 1360 सफाई कर्मचारी पिछले 15 दिन से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे लेकिन वेतन तो बढ़ा नहीं पुलिस की मार पड़ी सो अलग.

  • यूपी : नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

    यूपी : नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फेफना थाना के प्रभारी राजीव मिश्र ने मंगलवार को बताया कि 17 वर्षीया किशोरी के साथ कथित रूप से हुए सामूहिक बलात्कार की घटना यह घटना नौ सितंबर की है.

  • UP के पूर्व चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल व उनके दामाद पर केस दर्ज, ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप 

    UP के पूर्व चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल व उनके दामाद पर केस दर्ज, ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप 

    शिकायतकर्ता संजय अग्रवाल की शिकायत के मुताबिक, उनका नेताजी सुभाष प्लेस में दफ्तर है और वे कई उत्पादों का आयात-निर्यात करते हैं. दीपक सिंघल के साथ उनकी पहले से ही जान-पहचान है. जनवरी 2017 में दीपक सिंघल उनसे मिलने दफ्तर आए थे और साथ में दीपक अग्रवाल भी थे. सिंघल ने उन्हें बताया था कि दीपक अग्रवाल उनका दामाद है. 

  • यूपी पुलिस के अधिकारी पर हत्या का आरोप, "तलाश में महकमे की ही टीमें"

    यूपी पुलिस के अधिकारी पर हत्या का आरोप,

    खनन के लिए विस्फोटकों का सौदा करने वाले त्रिपाठी ने अपनी मृत्यु से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो बयान जारी किया, जिसमें उसने पाटीदार पर भ्रष्टाचार, धमकी और डराने के आरोप लगाए और कहा कि अगर वह किसी भी तरह से मर गए तो अधिकारी को दोषी ठहराया जाना चाहिए.

  • यूपी सरकार ने किए 10 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर

    यूपी सरकार ने किए 10 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर

    उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की पुलिस व्यवस्था में फेरबदल करते हुए रविवार देर रात 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. गृह विभाग की ओर से जारी सूची के मुताबिक महराजगंज के पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान को बरेली का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. वह शैलेश कुमार पांडे का स्थान लेंगे जिन्हें गोंडा का पुलिस कप्तान बनाया गया है.

  • यूपी : गोली लगने से घायल व्यापारी की अस्पताल में मौत, वीडियो वायरल कर एसपी पर लगाया था आरोप

    यूपी : गोली लगने से घायल व्यापारी की अस्पताल में मौत, वीडियो वायरल कर एसपी पर लगाया था आरोप

    वीडियो वायरल करने के दो दिन बाद 8 तारीख को इन्द्रकांत को महोबा में गोली मार दी गई. हालात गंभीर होने की वजह से उन्हें कानपुर में भर्ती कराया गया था. इन्द्रकांत को गोली मार जाने के बाद 9 तारीख़ को सरकार ने एसपी मणिलाल पाटीदार को ससपेंड कर दिया था.

  • यूपी: भ्रष्‍टाचार के आरोपी दो IPS की संपत्ति की जांच करेगा विजिलेंस डिपार्टमेंट, CM ने दिए आदेश

    यूपी: भ्रष्‍टाचार के आरोपी दो IPS की संपत्ति की जांच करेगा विजिलेंस डिपार्टमेंट, CM ने दिए आदेश

    अभिषेक दीक्षित (Abhishek Dixit) पर मातहत लोगों की पोस्टिंग में भ्रष्टाचार करने, शासन का आदेश न मानने और पोलिसिंग में लापरवाही करने का आरोप लगाया गया है. इसी तरह महोबा के मणिलाल पाटीदार (Mani Lal Patidar) पर भ्रष्टाचार करने, व्यापारियों से वसूली करने और उगाही की रकम न देने पर पुलिस से उनका उत्पीड़न कराने का आरोप है.

  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.

  • शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला

    शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज़िले में एक शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट पीट कर मार डाला. कुशीनगर के रामपुर बंगला इलाके के एक टीचर सुधीर सिंह की उनके घर में हत्या कर दी गई. हत्या करने वाला भीड़ जमा होने पर आत्मसमर्पण करना चाहते थे, लेकिन जनता ने उसे पीट-पीट कर मार डाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन भीड़ बहुत आक्रामक थी, ऐसे में पुलिस आरोपी की जान नहीं बचा पाई.  

  • 25 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट छापने वाले गैंग को दिल्ली पुलिस ने यूं धर दबोचा

    25 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट छापने वाले गैंग को दिल्ली पुलिस ने यूं धर दबोचा

    दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो पीलीभीत में एक घर में 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापते थे. यूपी, दिल्ली और एनसीआर में ये लोग 25 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट खपा चुके हैं. इस गैंग से 100 रुपये के 1,34,000 रुपये कीमत के नकली नोट बरामद हुए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com