NDTV Khabar

यूपी पुलिस


'यूपी पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Police Result 2013: यूपी पुलिस में 3,295 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    UP Police Result 2013: यूपी पुलिस में 3,295 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    यूपी पुलिस ने कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (UP Police Constable Result) जारी कर दिया है. सिपाही एवं समक्षक पदों पर सीधी भर्ती 2013 के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए रिक्त 3295 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (Upprpb Up Police Result) जारी किया गया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Upprpb) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश: सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता आशा सिंह की मौत, भाई भी गंभीर रूप से घायल

    उत्तर प्रदेश: सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता आशा सिंह की मौत, भाई भी गंभीर रूप से घायल

    आशा सिंह राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने के बाद घर लौट रहे थे. भाजपा नेता ने 2016 में मुरादाबाद-बिजनौर सीट पर भाजपा के टिकट पर विधान परिषद चुनाव लड़ा था, लेकिन समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार से हार गई थीं. भाजपा में शामिल होने से पहले  44 साल की आशा सपा के साथ थीं.

  • UP Police Constable: कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा की फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

    UP Police Constable: कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा की फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

    यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (UP Police Constable Recruitment) परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है. फाइनल आंसर-की (UP Police Constable Final Answer Key) उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. फाइनल आंसर-की (UP Police Final Answer Key) के बाद अब रिजल्ट (UP Police Constable Result) किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.

  • उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मी ने कथित तौर पर की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मी ने कथित तौर पर की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    उत्तर प्रदेश पुलिस में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या का यह सिलसिला पिछले कई महीनों से जारी है. इससे पहले राज्य के बागपत जिले में एक अवसाद ग्रस्त सिपाही ने खुद को शूटआउट कर लिया था. सिपाही बागपत जिले के दोघट थानाक्षेत्र में टीकरी चौकी पर तैनात था जहां उसने महीने की शुरुआत में खुद को गोली मारकर कथित रुप से आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने मृतक कांस्टेबल का नाम प्रवीण कुमार बताया था.

  • Ayodhya Verdict: UP पुलिस के DGP ने फैसले से पहले की अपील, कहा - सोशल साइट्स पर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आप... 

    Ayodhya Verdict: UP पुलिस के DGP ने फैसले से पहले की अपील, कहा - सोशल साइट्स पर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आप... 

    उन्होंने अपनी अपील में आम लोगों से सोशल साइट्स पर आने वाले किसी भी मैसेज को आगे बढ़ाने से पहले उसकी सत्यता जांचने का अनुरोध किया है. साथ ही लोगों से ऐसे मैसेज को आगे बढ़ाने से बचने की बात भी की है. उन्होंने अपनी अपील में कहा है कि प्रिय प्रदेशवासियों जैसा कि आप सबको पता है कि अयोध्या मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच का फैसला आ जाएगा.

  • Ayodhya Verdict: सरकार ने बढ़ाई फैसला सुनाने जा रहे सभी 5 जजों की सुरक्षा

    Ayodhya Verdict: सरकार ने बढ़ाई फैसला सुनाने जा रहे सभी 5 जजों की सुरक्षा

    फैसले से पहले शुक्रवार को अयोध्या में सुरक्षा और कड़ी हो गई. राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं. अब वहां से सिर्फ़ पैदल गुज़रा जा सकेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर जिले में एक कंट्रोल रूम बनाने और लखनऊ और अयोध्या में दो हेलीकॉप्टर तैयार रखने के आदेश दिए हैं. पूरे यूपी में पुलिस दंगों से निपटने के लिए रिहर्सल कर रही है.

  • छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद

    छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद

    अयोध्या केस (Ayodhya Case) पर शनिवार को आ रहे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनज़र शुक्रवार को अयोध्या में सुरक्षा और कड़ी हो गई. राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं. अब वहां से सिर्फ़ पैदल गुज़रा जा सकेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर जिले में एक कंट्रोल रूम बनाने और लखनऊ और अयोध्या में दो हेलीकॉप्टर तैयार रखने के आदेश दिए हैं. पूरे यूपी में पुलिस दंगों से निपटने के लिए रिहर्सल कर रही है. टेंपरेरी जेलें बना दी गई हैं. वहां जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार लोगों को रखा जा सकेगा.

  • अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर आसमान से निगरानी, यूपी के हर जिले में तगड़ी सुरक्षा

    अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर आसमान से निगरानी, यूपी के हर जिले में तगड़ी सुरक्षा

    अयोध्या विवाद के फैसले को लेकर यूपी में जबरदस्त सुरक्षा इंतज़ाम किए जा रहे हैं. अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर ड्रोन से नज़र रखी जा रही है और बड़े पैमाने पर फोर्स तैनात की गई है. यूपी के तमाम जिलों में पुलिस को दंगा काबू करने की ट्रेनिंग दी जा रही है. गिरफ्तारी की जरूरत पड़ने पर आठ टेंपरेरी जेलें बना दी गई हैं. साथ ही सद्भाव के लिए हर जिले में सम्मेलन हो रहे हैं.

  • दरगाह गई मानसिक रूप से बीमार लड़की के साथ रेप, सात किशोर गिरफ्तार

    दरगाह गई मानसिक रूप से बीमार लड़की के साथ रेप, सात किशोर गिरफ्तार

    दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर सभी सातों आरोपियों को पकड़ किया गया है. गौरतलब है कि इरवाड़ी गांव यहां से 25 किलोमीटर दूर है और प्राचीन दरगाह के लिए मशहूर है.

  • SIT ने चिन्मयानंद और लॉ छात्रा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, कोर्ट में कहा - हमारे पास हैं...

    SIT ने चिन्मयानंद और लॉ छात्रा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, कोर्ट में कहा - हमारे पास हैं...

    बीजेपी नेता डीपीएस राठौर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन  चार्जशीट में उसके नाम को शामिल किया गया है.जांच टीम ने शाहजहांपुर की कोर्ट में चार्जशीट चिन्मयानंद और लॉ छात्रा के गिरफ्तारी के 45 दिन बाद दाखिल किया है.जांच टीम का कहना है कि दोनों ही मामले में 20 पेज का चार्जशीट दाखिल किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : लखनऊ में तैनात इंस्पेक्टर ने पंखे से लटककर की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश : लखनऊ में तैनात इंस्पेक्टर ने पंखे से लटककर की आत्महत्या

    लखनऊ में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के 42 वर्षीय इंस्पेक्टर ने अपने घर पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान बृजेश कुमार के रूप में की गई, जो राज्य के आपातकालीन हेल्पलाइन '112' में तैनात थे.

  • उत्तर प्रदेश: आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया प्रेमी जोड़ा, लड़की ने आत्महत्या की

    उत्तर प्रदेश: आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया प्रेमी जोड़ा, लड़की ने आत्महत्या की

    एक सत्रह साल की लड़की के परिजन खेत से काम कर जब घर वापस लौटे तो घर के अंदर अपनी बेटी और समुदाह विशेष के एक लड़के को आपत्तिजनक स्थिति में पाए जाने पर दोनों को पकड़ लिया और डायल 112 सेवा की पुलिस को सूचना दे दी."

  • शर्मनाक! उत्तर प्रदेश में महिला के साथ छह लोगों ने पहले किया गैंगरेप फिर वीडियो बनाकर किया वायरल

    शर्मनाक! उत्तर प्रदेश में महिला के साथ छह लोगों ने पहले किया गैंगरेप फिर वीडियो बनाकर किया वायरल

    महिला का आरोप है कि आरोपियों ने पहले उनके परिवार को बीच रास्ते में रोका. उसके बाद उसके परिवार के अन्य सदस्यों को पेड़ से बांधकर उनके सामने ही महिला के साथ गैंगरेप किया गया.

  • उत्तर प्रदेश में 22 IPS अफसरों के तबादले, गृह विभाग ने जारी की सूची

    उत्तर प्रदेश में 22 IPS अफसरों के तबादले, गृह विभाग ने जारी की सूची

    अपर पुलिस अधीक्षक कानपुर नगर (पश्चिम) संजीव सुमन को पुलिस अधीक्षक हापुड़ तथा पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद नगर अंकित मित्तल को पुलिस अधीक्षक चित्रकूट बनाया गया है. वहीं वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी को पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है.

  • यूपी: अवसाद ग्रस्त कांस्टेबल ने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, जांच शुरू

    यूपी: अवसाद ग्रस्त कांस्टेबल ने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, जांच शुरू

    पुलिस ने बताया कि प्रवीण ने थाने के अंदर खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर बाहर जलपान कर रहे दरोगा भगवत प्रसाद कमरे में गए तो देखा प्रवीण लहूलुहान पडा था. पास में सर्विस रिवाल्वर पडी थी. एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव और एएसपी अनिल सिंह सिसौदिया ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की.

  • यूपी: बरेली में सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, चार घायल

    यूपी: बरेली में सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, चार घायल

    मोटरसाइकिल सवार रिचा (27) भी मृतकों में शामिल है. दुर्घटना में चार लोग घायल भी हुए हैं. बरेली के एसपी देहात ने बताया कि घायलों को स्थानीय पुलिस द्वारा बरेली में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि ट्रक चालक फरार हो गया, जिसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

  • यूपी: बच्चों के यौन शोषण संबंधी अमेरिकी दंपति की शिकायत पर रीवा का शिशु केंद्र किया गया बंद, जांच शुरू

    यूपी: बच्चों के यौन शोषण संबंधी अमेरिकी दंपति की शिकायत पर रीवा का शिशु केंद्र किया गया बंद, जांच शुरू

    आंचल शिशु केन्द्र एक गैर सरकारी संगठन निवेदिता द्वारा संचालित किया जाता है. शिशु केन्द्र में रहने वाले एक लड़की और एक लड़के (6 साल से कम उम्र के) को इस साल जून में सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्सेज एजेंसी (CARA) के माध्यम से कैलिफोर्निया में रहने वाले वाले एक जोड़े ने गोद लिया था.

  • उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को लिखे गए पत्र में कहा है, 'लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को शासन द्वारा 'राष्ट्रीय अखंडता दिवस' के रूप में मनाई जाती है. सरदार पटेल के संदेश के साथ एक तस्वीर भेजी जा रही है. इस तस्वीर को उनके संदेश के साथ जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लगाया जाए ताकि आमजन और पुलिसकर्मियों को समान रूप से प्रेरणा मिल सकें.'