NDTV Khabar

यूपी पुलिस


'यूपी पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Police Result 2019: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    UP Police Result 2019: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (UP Police Bharti Result) जल्द जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UP Police Constable Result) UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक कर पाएंगे. यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 27 और 28 जनवरी को आयोजित की गई थी. यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर भर्तियां होनी हैं, इनमें सिपाही के 31,360 पद और पीएसी में सिपाही के 18,208 पद शामिल हैं.

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद

    पुलिस को मुखबीर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष ऑपरेशन चलाया और उसे हथियार के साथ पकड़ा. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक यूपी के गजरौला से हथियार और कारतूस लेकर आया था.

  • चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने पुलिस पर लगाया केस को कमजोर करने के आरोप, कहा- कहीं कोई न्याय नहीं है

    चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने पुलिस पर लगाया केस को कमजोर करने के आरोप, कहा- कहीं कोई न्याय नहीं है

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) को लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोप में शुक्रवार को कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था. इसी मसले में यूपी की विशेष जांच दल (SIT) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं.

  • 'लूटकेस' को लेकर यूपी पुलिस ने दी चेतावनी, Tweet हुआ वायरल

    'लूटकेस' को लेकर यूपी पुलिस ने दी चेतावनी, Tweet हुआ वायरल

    बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Khemu) की अपमकिंग फिल्म 'लूटकेस' (Lootcase) का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म के लाजवाब ट्रेलर ने अभी से ही दर्शकों में एक्साइटमेंट भर दी है.

  • बीजेपी नेता चिन्मयानंद के खिलाफ अब तक रेप का केस दर्ज नहीं, यूपी पुलिस ने कहा 'मीडिया ट्रायल' हो रहा

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद के खिलाफ अब तक रेप का केस दर्ज नहीं, यूपी पुलिस ने कहा 'मीडिया ट्रायल' हो रहा

    यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है कि रेप के आरोपी बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी कब होगी. आज ये सवाल उस पीड़ित लड़की ने भी पूछा जिसने तीन दिन पहले अदालत में अपना बयान दर्ज कराया. लेकिन अभी यह भी साफ़ नहीं है कि इस केस की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने चिन्मयानंद के ख़िलाफ़ एफआईआर तक दर्ज की है या नहीं. क्या चिन्मयानंद को इसलिए बचाया जा रहा है कि वे बीजेपी के ताकतवर नेता रहे हैं और अटल सरकार में मंत्री भी रहे हैं? वरना एसआईटी इस बहुत साफ़ कानून की अनदेखी कैसे कर सकती है कि रेप के मामलों में पीड़ित के आरोप के बाद गिरफ़्तारी ज़रूरी है?

  • TikTok वीडियो बनाकर फंसा UP Police का सब-इंस्पेक्टर, बोले अमिताभ बच्चन के डायलॉग्स

    TikTok वीडियो बनाकर फंसा UP Police का सब-इंस्पेक्टर, बोले अमिताभ बच्चन के डायलॉग्स

    यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है. पहले वीडियो में पुलिस इंस्पेक्टर को एक डायलॉग के साथ लिप-सिंकिंग करते हुए देखा जा सकता है. उसने वीडियो में कहा, ''ये पुलिस स्टेशन है, तुम्हारे बाप का घर नहीं. जब तक बैठने को न कहा जाए खड़े रहो.''

  • यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    आरोपी वर्ष 2005 में ये ग़ाज़ियाबाद के कुख्यात राकेश हसनपुरिया और सैदपुर बुलन्दशहर के सेंसरपाल के सम्पर्क में आ गया. इसके बाद इसने अगले ही साल यानी 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर किया. जिसमें उसे आजीवन कारावास की सज़ा हुई और बाद में वह उच्च न्यायालय से ज़मानत पर बाहर आया.

  • ससुराल वालों को बताया जेठ ने किया बलात्कार तो पति ने दे दिया 'तीन तलाक', मायके वाले पहुंचे पुलिस के पास

    ससुराल वालों को बताया जेठ ने किया बलात्कार तो पति ने दे दिया 'तीन तलाक', मायके वाले पहुंचे पुलिस के पास

    एसपी देहात विधा सागर मिश्रा ने बताया कि थाना बेहट में एक तहरीर आई है जिसमें एक गांव के युवक ने कहा है कि उसकी बहन के साथ 20 दिन पहले उसके जेठ ने बलात्कार किया था. जब उसने ससुराल वालों से इसकी शिकायत की उन्होंने ने उसे धमकी दी कि यदि उसने यह बात किसी को बतायी तो उसे तीन तलाक दे दिया जायेगा. 

  • सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की मेरठ में पीट-पीटकर हत्या

    सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की मेरठ में पीट-पीटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बागपत रोड पर बदमाशों ने शनिवार को सुभारती विश्वविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी. इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी सी.त्रिपाठी ने प्रत्यक्षर्शियों के बयान के आधार पर बताया कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र निवासी संजय गौतम (45) सुभारती विश्वविद्यालय में विज्ञान विभाग कार्यालय में अधीक्षक थे. शाम करीब पांच बजे संजय विश्वविद्यालय से बाइक से घर लौट रहे थे.

  • चचेरे भाई ने किया 3 साल की बहन का रेप, मामला दर्ज

    चचेरे भाई ने किया 3 साल की बहन का रेप, मामला दर्ज

    बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र में एक युवक के खिलाफ तीन साल की चचेरी बहन के साथ बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण करा लिया है. मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है. बागपत के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र यादव ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर की है. घटना के समय बच्ची अपने ताऊ के निर्माणाधीन मकान के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी.

  • Siddharth Nagar Case: शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले 2 पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

    Siddharth Nagar Case: शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले 2 पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

    Siddharth Nagar Case: सिद्धार्थनगर में दो पुलिसकर्मियों द्वारा एक शख्स की पिटाई करने के मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. वीडियो में दिख रहा था कि दोनों पुलिसकर्मी एक शख्स की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं और उस शख्स का भतीजा इस घटना से डरा हुआ है. शख्स के परिवार का कहना है कि पुलिसकर्मियों के साथ शख्स की ट्रैफिक नियमों को लेकर बहस हो गई थी जिसके बाद उसकी पिटाई कर दी गई. 

  • चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    इस दौरान एसआईटी ने यूपी पुलिस से भी चिन्मयानंद केस (chinmayananda Case) में पूछताछ की. विशेष जांच दल ने गुरुवार की शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट से पूछताछ शुरू की और देर रात 1 बजे तक हुई. यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक चिन्मयानंद से वह सभी सवाल किए गए, जो लड़की और उसके परिवारवालों ने आरोप लगाए थे.

  • चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने घर पास में होने के बावजूद हॉस्टल में रहने के पीछे कारणों का खुलासा किया है. उसने बताया कि वह एलएलएम में एडमीशन लेने के लिए गई था लेकिन चिन्मयानंद ने उसे नौकरी दे दी. नौकरी में काम का ज्यादा बोझ होने के कारण उसे हॉस्टल में रहना पड़ा जहां उसके साथ गलत हुआ. मंगलवार को पुलिस की एसआईटी ने लड़की के शाहजहांपुर में स्थित हॉस्टल के कमरे में रेप के सबूत तलाशे.

  • छोटी सी पेन-ड्राइव चिन्मयानंद के लिए बन सकती है 'बड़ी-मुसीबत', जानें पूरा मामला

    छोटी सी पेन-ड्राइव चिन्मयानंद के लिए बन सकती है 'बड़ी-मुसीबत', जानें पूरा मामला

    पूर्व बीजेपी सांसद स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) मामले में यूपी पुलिस की एसआईटी द्वारा की जा रही उबाऊ और थका देने वाली मैराथन पूछताछ ने पीड़ित लड़की और उसके परिवार को झकझोर कर रख दिया है.

  • ओम बिरला जिस ट्रेन के कोच में कर रहे थे सफर, शराब पीकर हंगामा कर रहे थे लोग, फिर यूं सिखाया सबक

    ओम बिरला जिस ट्रेन के कोच में कर रहे थे सफर, शराब पीकर हंगामा कर रहे थे लोग, फिर यूं सिखाया सबक

    रेलवे पुलिस ने यह जानकारी दी. रेलवे पुलिस ने बताया, ‘‘लोकसभा अध्यक्ष ने जब अपने पीए राघवेंद्र को उन्हें समझाने के लिए भेजा तो युवक उनसे ही भिड़ गए. तब उन्होंने अपने पीए को इसकी सूचना रेलवे नियंत्रण कक्ष को देने का निर्देश दिया. देर रात करीब एक बजे जब ट्रेन मथुरा जंक्शन पर पहुंची तो रेलवे सुरक्षा बल के थाना प्रभारी ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया और सोमवार को रेलवे मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर जेल भेज दिया.’’

  • नशे में युवकों ने सिपाहियों पर की फायरिंग, एक सिपाही घायल

    नशे में युवकों ने सिपाहियों पर की फायरिंग, एक सिपाही घायल

    इस फायरिंग में सिपाही कौसलेंद्र को दो गोलियां लगीं. घायल सिपाही को सीएचसी ले जाया गया जहां से उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. सूचना पाकर नाकाबंदी कर पीछा कर रहे पुलिस पर इन युवकों के द्वारा चलाई गई गोली से एसओ बघौली फूलचन्द्र सरोज भी घायल हो गए.

  • उत्तर प्रदेश: बागपत में हथियारबंद बदमाश बैंक से 15 लाख नकदी लूटकर हुए फरार

    उत्तर प्रदेश: बागपत में हथियारबंद बदमाश बैंक से 15 लाख नकदी लूटकर हुए फरार

    एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव के अनुसार तुगाना में ग्रामीण इन्द्रपाल के मकान में किराए पर चल रहे बैंक में दोपहर बाइक से तीन बदमाश पहुंचे. उन्होंने मैनेजर से कैश काउंटर पर रखे करीब नौ लाख रुपये लूट लिए.

  • ...जब ट्रैफिक रूल का पालन नहीं करना पुलिसवालों को ही पड़ा महंगा, कटा इतने रुपये का चालान

    ...जब ट्रैफिक रूल का पालन नहीं करना पुलिसवालों को ही पड़ा महंगा, कटा इतने रुपये का चालान

    मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. इस बीच यूपी के गोरखपुर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर दो पुलिसकर्मियों का ही चालान किया गया है.