NDTV Khabar

यूपी पुलिस


'यूपी पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गाजियाबाद: सील किए गए 12 हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यकत वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी: पुलिस कमिश्नर

    गाजियाबाद: सील किए गए 12 हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यकत वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी: पुलिस कमिश्नर

    उन्होंने कहा कि जनपद में खाद्य सामग्री व अन्य जरूरत की सभी वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है. उन्होंने सभी से लॉकडाउन को सफल बनाने में पूर्ववत सहयोग की अपील की है. बता दें, कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों को पूरी तरह से सील कर दिया है.

  • Covid-19: यूपी में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 36 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, क्वारंटाइन कर जांच के लिए भेजे गए सैंपल

    Covid-19: यूपी में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 36 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, क्वारंटाइन कर जांच के लिए भेजे गए सैंपल

    उत्तर प्रदेश के चार जिलों से तबलीगी जमात के इज्तिमा में शामिल हुए 36 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और इन लोगों को पृथक वास में रखा गया है. चित्रकूटधाम परिक्षेत्र (मंडल) बांदा के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) दीपक कुमार ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के इज्तिमा में शिरकत कर लौटे बांदा में 32, चित्रकूट एवं महोबा में एक-एक और हमीरपुर में दो (कुल 36) लोगों को चिह्नित किया गया है.

  • यूपी में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर फिर हमला, IPS अधिकारी भी घायल

    यूपी में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर फिर हमला, IPS अधिकारी भी घायल

    UP Coronavirus Updates: कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) जारी है. देश के कई हिस्सों से लोगों के इस लॉकडाउन का पालन नहीं करने की खबरें आती रहती हैं. कई इलाकों में तो प्रशासन को सख्ती दिखानी पड़ रही है ताकि लोग अपने घरों में ही रहें.

  • गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

    गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

    पुलिस ने यह कार्रवाई उस गुप्त सूचना के आधार पर की जिसमें बताया गया था कि कुछ जमाती लोग डी ब्लॉक शहीद नगर में एक मस्जिद में एक साथ रह रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि इंडोनेशिया से 10 लोग (5 पुरुष और 5 महिलाएं) जनवरी में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और दिल्ली और यूपी के तब्लीगी जमात के सिलसिले में विभिन्न जगहों पर गए थे.

  • लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

    लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

    उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नामज के लिए इकट्ठठा हुए लोगों को रोकने गई पुलिस की टीम पर हमले की खबर है. खबरों के अनुसार एक घर में करीब 30 लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे. जब कुछ पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो उन लोगों ने उनपर हमला कर दिया.

  • Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया

    Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया

    Coronavirus: समस्तीपुर के धर्मपुर से तबलीगी जमाती विदेशी सहित राज्य के लगभग एक दर्जन लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने का संदेह है. पुलिस ने जांच के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया है. बताया गया है कि यह सभी बांग्लादेशी झारखंड व यूपी के हैं जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. वे समस्तीपुर में कई दिनों से रह रहे थे. 

  • एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

    एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

    India Lockdown: शरारती तत्वों ने क्वारंटाइन हेल्पलाइन (Quarantine Helpline) कंट्रोल रूम को फोन कर गर्म समोसे के साथ पुदीने की चटनी भिजवाने के लिए कहा. उनके द्वारा मांगी गई डिश तो उन्हें मिल गई, लेकिन चुकानी पड़ी इसकी कीमत.

  • Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!

    Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!

    कभी किसी ने यह सोच भी नहीं होगा कि पुलिस फ़ोन करने पर घर पर रसगुल्ला भी पहुंचा सकती है, लेकिन लखनऊ में यही हुआ. लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में 82 साल के एक बुजुर्ग रिटायर्ड अफसर आरपी केसरी ने हज़रतगंज थाने के इंस्पेक्टर को फ़ोन कर कहा कि उनका शुगर लेवल काफी डाउन हो गया है इससे उन्हें Hypoglycemia होने का खतरा है. पहले ऐसा होने पर वे रसगुल्ला खा लेते थे तो शुगर लेवल ठीक हो जाता था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण बाजार बंद होने की वजह से वो रसगुल्ला भी नहीं खा सकते.

  • लॉकडाउन: मुंबई से यूपी जा रहे ट्रक पर पुलिस वालों को हुआ शक, तलाशी लेने पर मिला यह...

    लॉकडाउन: मुंबई से यूपी जा रहे ट्रक पर पुलिस वालों को हुआ शक, तलाशी लेने पर मिला यह...

    मुंबई से रविवार को 64 मजदूरों को अवैध रूप से उत्तर प्रदेश ले जा रहे एक ट्रक को पकड़ा गया और इसे चलाने वाले दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. साकी नाका पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि पवई में सुबह मजदूरों को एक ट्रक में लदे हुए पाया गया. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ट्रक चला रहे अमजद अली रज्जाक शाह (32) और उसके भाई व वाहन के मालिक मोहम्मद शाह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वे उन्हें उत्तर प्रदेश ले जाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 2,500 रुपये ले रहे थे.’’

  • दिल्ली-एनसीआर से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों के लिए यूपी सरकार ने किया 200 बसों का इंतजाम

    दिल्ली-एनसीआर से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों के लिए यूपी सरकार ने किया 200 बसों का इंतजाम

    यूपी सरकार ने दिल्ली-एनसीआर आ रहे पैदल आ रहे लोगों के लिए 200 बसों का इंतजाम किया है. नोएडा-गाजियाबाद से हर दो घंटों में ये बसें चलाई जाएंगी. गौरतलब है कि दिल्ली ग़ाज़ियाबाद बॉर्डर पर हजारों की संख्या में मज़दूर बैठे हुए हैं,यूपी पुलिस ने इन्हें रोका हुआ है. इनसे कहा गया है कि इनके लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है और खाना भी आएगा. गौरतलब है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद पूरे देश में दिहाड़ी मजदूर और कामकागों और छोटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. हालात ये हैं कि हजारों की संख्या में लोग अपने घरों की ओर पैदल भी जा रहे हैं. इन लोगों के लिए 1000 या 500 किलोमीटर की दूरी भी छोटी लग रही है. कई लोगों का कहना है कि काम न होने की वजह से जेब में पैसा नहीं है और खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा है. वहीं बीमारी के बारे में कहना है कि जो भी होगा घर परिवार के साथ झेल लिया जाएगा.

  • Coronavirus : दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर हजारों की संख्या मजदूर, पुलिस ने दिया बसों के इंतजाम का आश्वासन

    Coronavirus : दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर हजारों की संख्या मजदूर, पुलिस ने दिया बसों के इंतजाम का आश्वासन

    दिल्ली ग़ाज़ियाबाद बॉर्डर पर हजारों की संख्या में मज़दूर बैठे हुए हैं,यूपी पुलिस ने इन्हें रोका हुआ है. इनसे कहा गया है कि इनके लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है और खाना भी आएगा. गौरतलब है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद पूरे देश में दिहाड़ी मजदूर और कामकागों और छोटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. हालात ये हैं कि हजारों की संख्या में लोग अपने घरों की ओर पैदल भी जा रहे हैं.

  • ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर कैब चालक का शव मिला

    ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर कैब चालक का शव मिला

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. डीसीपी ने बताया कि उक्त घटना में शामिल बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही बलराम पुर जिले में एक व्यक्ति उधार पैसे नहीं चुकाने के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

  • दलित बच्ची को अगवा कर गैंगरेप, पड़ोसियों ने 1 आरोपी को पकड़ किया पुलिस के हवाले

    दलित बच्ची को अगवा कर गैंगरेप, पड़ोसियों ने 1 आरोपी को पकड़ किया पुलिस के हवाले

    कबरई के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) उमेश प्रताप सिंह ने बुधवार को दर्ज करवाई गई प्राथमिकी के आधार पर बृहस्पतिवार को बताया "यह घटना मंगलवार की रात की है. जिले के खन्ना थाना क्षेत्र का एक दलित परिवार कबरई कस्बे में किराए के कमरे में रहकर मजदूरी करता है. मंगलवार की रात दो युवकों ने उसके दरवाजे की कुंडी खटखटायी. उसकी बारह साल की बच्ची ने दूसरे किरायेदार समझकर कुंडी खोल दी, उस समय बच्ची के मां-बाप सो रहे थे."

  • उत्तर प्रदेश : डबल मर्डर केस में समाजवादी पार्टी के MLC कमलेश पाठक समेत 6 गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश : डबल मर्डर केस में समाजवादी पार्टी के MLC कमलेश पाठक समेत 6 गिरफ्तार

    इस मामले में समाजवादी पार्टी (SP) के विधान परिषद सदस्य (MLC) कमलेश पाठक (Kamlesh Pathak) समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अधिवक्ता मंजुल चौबे और विधान परिषद सदस्य कमलेश पाठक के परिवार के बीच जमीन को लेकर पुराना विवाद था. आरोप है कि पाठक और उनके भाई अपने समर्थकों के साथ आये और मारपीट और बवाल के बाद गोलीबारी करने लगे.

  • 'कोरोना वाले बाबा' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 11 रुपये में बेच रहा था कोरोना ठीक करने वाला ताबीज...

    'कोरोना वाले बाबा' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 11 रुपये में बेच रहा था कोरोना ठीक करने वाला ताबीज...

    Corona Wale Baba: उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ से एक फर्जी बाबा को गिरफ्तार किया है, जो कोरोना वायरस (Coronavirus) को ठीक करने का दावा करते हुए 11 रुपये में ताबीज बेच रहा था.

  • नोएडा की एक कंपनी के डायरेक्टरों के बीच हुआ झगड़ा, फायरिंग से दो की मौत; एक घायल

    नोएडा की एक कंपनी के डायरेक्टरों के बीच हुआ झगड़ा, फायरिंग से दो की मौत; एक घायल

    नोएडा की एक कंपनी में गुरुवार को उसके तीन डायरेक्टरों के बीच विवाद हो गया. इस पर तैश में आकर एक डायरेक्टर ने गोलियां चलाईं जिससे एक डायरेक्टर की मौत को गई और तीसरा डायरेक्टर घायल हो गया. गोली चलाने वाले डायरेक्टर ने भी बाद में खुद को गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

  • लखनऊ होर्डिंग मामला: हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार

    लखनऊ होर्डिंग मामला: हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार

    अदालत ने राज्य सरकार को यह भी आदेश दिया था कि कानूनी प्रावधान के बगैर ऐसे पोस्टर नहीं लगाए जाएं. अदालत ने आरोपियों के नाम और फोटो के साथ लखनऊ में सड़क किनारे लगाए गए इन पोस्टरों को तुरंत हटाने का निर्देश देते हुए टिप्पणी की थी कि पुलिस की यह कार्रवाई जनता की निजता में अनावश्यक हस्तक्षेप है.

  • अलीगढ़ में होली के लिए ढकी गई मस्जिद, घरों की छत पर ड्रोन से नजर रख रही है पुलिस

    अलीगढ़ में होली के लिए ढकी गई मस्जिद, घरों की छत पर ड्रोन से नजर रख रही है पुलिस

    पुलिस अध्यक्ष (एसपी) अभिषेक ने कहा कि स्थानीय प्रतिनिधि से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, "शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com