NDTV Khabar

यूपी बोर्ड


'यूपी बोर्ड' - 129 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Police Recruitment: कॉन्सटेबल के 49,568 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 19 नवंबर से ऐसे करें अप्लाई

    UP Police Recruitment: कॉन्सटेबल के 49,568 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 19 नवंबर से ऐसे करें अप्लाई

    उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने कॉन्सटेबल (UP Police Constable) के 49,568 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक कॉन्सटेबल के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 नवंबर से शुरू होगी. यूपी पुलिस (UP Police) आरक्षी नागरिक पुलिस के 31,360 और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी के 18,208 पदों पर भर्ती करेगी.

  • UPTET Exam Pattern: ये है यूपीटीईटी पेपर 1 और पेपर 2 का पैटर्न

    UPTET Exam Pattern: ये है यूपीटीईटी पेपर 1 और पेपर 2 का पैटर्न

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी. यूपीटीईटी परीक्षा के लिए ए़डमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2018) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • UPTET Admit Card 2018: यहां डायरेक्ट लिंक से यूपीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

    UPTET Admit Card 2018: यहां डायरेक्ट लिंक से यूपीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2018) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी किए गए हैं.

  • UPTET 2018: यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 30 अक्टूबर को हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    UPTET 2018: यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 30 अक्टूबर को हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2018) के लिए एडमिट कार्ड 30 अक्टूबर यानी कल जारी होने की संभावना है. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना एडमिट कार्ड इस वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे. यूपीटेट परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

  • UPTET 2018: यूपीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड इस दिन हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    UPTET 2018: यूपीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड इस दिन हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2018) के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. यूपीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड 30 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है. यूपीटेट 2018 परीक्षा के एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card) यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

  • UPTET: 30 अक्टूबर को जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, यहां जानिए यूपीटेट से जुड़ी हर जानकारी

    UPTET: 30 अक्टूबर को जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, यहां जानिए यूपीटेट से जुड़ी हर जानकारी

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2018) 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card) 30 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड  यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी किए जाएंगे.

  • UP Police: जारी हुई कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख, 41 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    UP Police: जारी हुई कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख, 41 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी है. यूपी पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा (UP Police Constable Exam) अब 25 और 26 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.

  • UP में जेल वार्डर के 3600 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

    UP में जेल वार्डर के 3600 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

    उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड ने जेल वार्डर के 3600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं. पुरुषों के लिए 3012 और महिलाओं के लिए 626 पद हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य है.

  • UP Board Exam 2019: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 7 फरवरी से शुरू होगा एग्जाम

    UP Board Exam 2019: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 7 फरवरी से शुरू होगा एग्जाम

    यूपी बोर्ड (Up Board) ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल (Up Board Exam Time Table) जारी कर दिया है. हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा 7 फरवरी से शुरू और 2 मार्च को समाप्त होगी. हाईस्कूल और इंटर दोनों की परीक्षा 16 दिनों तक चलेगी.

  • RRB Group D Exam: रेलवे यूपी और बिहार के उम्मीदवारों के लिए चला रहा है स्पेशल ट्रेनें

    RRB Group D Exam: रेलवे यूपी और बिहार के उम्मीदवारों के लिए चला रहा है स्पेशल ट्रेनें

    रेलवे भर्ती बोर्ड 17 सितंबर से ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित कर रहा है. ग्रुप सी की तरह ग्रुप डी के उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र (Group D Exam Centre) भी उनके शहरों से कई किलोमीटर दूर गया है. कई उम्मीदवारों का केंद्र उनके शहर से 600 से ज्यादा किलोमीटर दूर गया है.

  • UP Board परीक्षा में इस साल 10 लाख स्टूडेंट्स कम..

    UP Board परीक्षा में इस साल 10 लाख स्टूडेंट्स कम..

    उत्तर प्रदेश बोर्ड से परीक्षा देने वालों की संख्या में लगातार दूसरे सत्र में ज़बरदस्त गिरावट हुई है, ये नतीजा है 2018 में हुई यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में सख़्ती का, उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक़ इस सत्र में यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने के लिए हुए पंजीकरण में पिछले सत्र की  तुलना में 10 लाख छात्र कम हो गए हैं.

  • UP Police Admit Card: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    UP Police Admit Card: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने यूपी पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (UP Police Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (UP Police Constable Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • UP Board Result: 10वीं का कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    UP Board Result: 10वीं का कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ​ यूपी बोर्ड ने 10वीं के कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा के रिजल्ट (Up Board Result) जारी कर दिए है. स्टूडेट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. कंपार्टमेंट परीक्षा (10th Compartment Exam) में 89.41 फीसदी और इम्प्रूवमेंट परीक्षा (10th Improvement Exam) में 99.82 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 

  • चांद-तारे वाले हरे झंडे को बैन करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

    चांद-तारे वाले हरे झंडे को बैन करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

    याचिका में मांग की गई कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को आदेश दे कि ऐसी जगहों की पहचान करे, जहां ऐसे झंडे लहराए जाते हैं. याचिकाकर्ता वसीम रिज़वी की दलील है कि हरे कपड़े पर चांद-तारा के निशान वाले मुस्लिम लीग के इस झंडे का इस्लामी मान्यताओं से कोई लेना देना नहीं.

  • यूपी के इस कॉलेज में मुंह पर दुपट्टा बांधे छात्राओं के प्रवेश पर रोक...

    यूपी के इस कॉलेज में मुंह पर दुपट्टा बांधे छात्राओं के प्रवेश पर रोक...

    उत्तर प्रदेश के मेरठ कॉलेज में अब लड़कियों के मुंह पर कपड़ा बांधकर प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. प्रोक्टोरियल बोर्ड की प्राचार्या डॉ. आभा चन्द्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है. मुख्य प्रॉक्टर अलका चौधरी के अनुसार प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम ने शनिवार को कॉलेज में जांच के दौरान बाहरी युवक और युवतियों को पकड़ा था. इसके बाद यह कदम उठाया गया है.

  • राम जन्मभूमि मामला : फारुखी मामले को संविधान पीठ में भेजने का विरोध

    राम जन्मभूमि मामला : फारुखी मामले को संविधान पीठ में भेजने का विरोध

    अयोध्या राम जन्म भूमि मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान आज शिया वक़्फ़ बोर्ड ने फारुखी मामले को संविधान पीठ में भेजे जाने का विरोध किया. शिया वक़्फ़ बोर्ड की तरफ से कहा गया कि धर्म की व्याख्या कहीं भी नहीं की गई है, हिन्दू धर्म को छोड़कर. हिन्दू धर्म में ही धर्म की व्याख्या की गई है.

  • UP 10th Board के टॉपर को सीएम योगी का दिया चेक बाउंस, बाद में मिला दूसरा

    UP 10th Board के टॉपर को सीएम योगी का दिया चेक बाउंस, बाद में मिला दूसरा

    उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं कक्षा के एक टॉपर छात्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला इनाम का चेक बाउंस हो गया, हालांकि, तुरंत बाद ही द शिक्षा विभाग ने छात्र को दूसरा चेक दिया है. बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था. वहीं पूरे प्रदेश में वह सातवें नंबर पर थे.

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने टॉपर्स को बांटे लैपटॉप, BJP पर जमकर साधा निशाना

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने टॉपर्स को बांटे लैपटॉप, BJP पर जमकर साधा निशाना

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के टॉपर्स छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देकर सम्मानित किया. अखिलेश ने इस मौके पर भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'हम उत्तर प्रदेश के टॉपर्स को लैपटॉप बांटने का अपना वादा पूरा कर रहे हैं. हम भाजपा को याद दिलाना चाहते है कि उन्होंने अपने संकल्प पत्र में यूपी बोर्ड के छात्रों को लैपटॉप वितरण और मुफ्त डाटा का किया वादा पूरा नहीं किया. प्रदेश की भाजपा सरकार में लैपटॉप के लिए धन का आवंटन भी नहीं किया गया. प्रदेश सरकार की यह वादाखिलाफी छात्र नौजवान विरोधी कृत्य है.

Advertisement