Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूपी बोर्ड


'यूपी बोर्ड' - 248 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी: प्रिंसिपल ने छात्रों को बताए नकल करने के तरीके, कहा- आंसरशीट के अंदर 100 रुपये का नोट डाल देना और...

    यूपी: प्रिंसिपल ने छात्रों को बताए नकल करने के तरीके, कहा- आंसरशीट के अंदर 100 रुपये का नोट डाल देना और...

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की मंगलवार से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर परीक्षा के पहले ही दिन 2 लाख 39 हजार 133 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी.

  • UP Board Exam: नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर पहले दिन 2.39 लाख स्टूडेंट्स ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

    UP Board Exam: नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर पहले दिन 2.39 लाख स्टूडेंट्स ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की मंगलवार से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर परीक्षा के पहले ही दिन 2 लाख 39 हजार 133 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. नकल पर अंकुश लगाने के लिए इस बार राजधानी लखनऊ में राज्य स्तरीय निगरानी एवं नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जहां से पूरे प्रदेश के परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जा रही है.

  • UP Board: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू, सीएम योगी ने स्टूडेंट्स को दी शुभकामनाएं

    UP Board: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू, सीएम योगी ने स्टूडेंट्स को दी शुभकामनाएं

    यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (UP Board 10th, 12th Exam) आज से शुरू हो गई हैं. इस साल भी 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं (UP Board Exams) में शामिल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, '' प्यारे युवा मित्रों, आज से UP Board की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. आप सबने वर्ष भर मेहनत और लगन से पढ़ाई की है.

  • UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षाएं कल से होगी शुरू, एग्जाम के दिन रखें इन 5 बातों का ध्यान

    UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षाएं कल से होगी शुरू, एग्जाम के दिन रखें इन 5 बातों का ध्यान

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं (UP Board 10th, 12th Exam) प्रदेशभर में 7,859 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी जिन पर 1,90,000 सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी.

  • बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

    बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

    दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. इस आश्य का आदेश शनिवार को ही जारी किया गया है. धारा 144 मुख्य रूप से बोर्ड की परीक्षा (Board Exams) के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से एहतियातन लागू की गई है. इसकी पुष्टि जिला पुलिस मुख्यालय उपायुक्त नितिन तिवारी ने की. उन्होंने कहा, "बोर्ड परीक्षाएं शनिवार से ही शुरू हुई हैं. बे-वजह ही परीक्षार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न उठानी पड़े.

  • UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

  • Board Exam: एग्जाम स्ट्रेस दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, आएंगे अच्छे नंबर

    Board Exam: एग्जाम स्ट्रेस दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, आएंगे अच्छे नंबर

    CBSE Board की 10वीं और 12वीं  परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही है. इसके अलावा यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी और 12वीं की परीक्षाएं 19 फरवरी से शुरू हो रही है. झारखंड बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई है. वहीं, बिहार बोर्ड (Bihar Board) की परीक्षाएं चल रही है. बोर्ड एग्जाम का समय चल रहा है और कई स्टूडेंट्स पढ़ाई के चलते काफी स्ट्रेस में हैं. कई बार एग्जाम स्ट्रेस (Exam Stress) के कारण स्टूडेंट्स का पेपर खराब हो जाता है.

  • UP Board: नकल रोकने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, अब परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी कक्ष निरीक्षक दूसरे स्कूलों के होंगे

    UP Board: नकल रोकने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, अब परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी कक्ष निरीक्षक दूसरे स्कूलों के होंगे

    यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 3 मार्च 2020 को खत्म होगी. वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 19 फरवरी से 20 मार्च 2020 तक आयोजित की जाएगी. योगी सरकार ने इस बार परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई पुख्ता इंतजाम किए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से कई सख्त कदम उठाए गए हैं.

  • यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

    यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

    उत्तर प्रदेश के फैजाबाद यानी अयोध्या के धन्नीपुर के निवासी गांव में मस्जिद के निर्माण के लिए जमीन आवंटित किए जाने से प्रसन्न हैं. उन्हें खुशी है कि यहां मस्जिद बनने के बाद उनका गांव दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाएगा. यूपी सरकार ने मस्जिद के निर्माण के लिए धन्नीपुर क्षेत्र में जमीन आवंटित की है. गांव वासियों को अब उम्मीद है कि मस्जिद बनने पर उनके गांव को दुनिया भर के लोग जानने लगेंगे. अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल की सारी भूमि मंदिर को देने और मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को देने का फैसला दिया है.

  • मस्जिद के लिए योगी सरकार ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की

    मस्जिद के लिए योगी सरकार ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की

    यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर बताया कि यूपी सरकार की कैबिनेट ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन दिए जाने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने लोकसभा में 'श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्‍ट बनाए जाने की घोषणा की.

  • उत्तर प्रदेश: योगी सरकार तीन-तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष देगी 6000 रुपए

    उत्तर प्रदेश: योगी सरकार तीन-तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष देगी 6000 रुपए

    ऑल इंडिया मुस्लिम वीमेंस पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाहिस्ता अंबर ने कहा, "सरकार की पहल अच्छी है, लेकिन धनराशि बहुत कम है. 6,000 रुपये प्रति वर्ष की पेंशन से मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति मुश्किल होगी."

  • UP Board Admit Card: जानिए कब जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड

    UP Board Admit Card: जानिए कब जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड

    यूपी बोर्ड (UP Board) 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड (UP Board Admit Card) 31 जनवरी तक स्कूलों को भेज दिए जाएंगे. बोर्ड (UP Board) जिला विद्यालय निरीक्षकों को 25 जनवरी तक स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड (UP Board 10th, 12th Admit Card), उपस्थिति पत्रक, परीक्षा केंद्रवार नामावली आदि उपलब्ध कराएगा. ये सभी डॉक्यूमेंट्स 31 जनवरी तक स्कूलों को भेजे जाएंगे. इसके बाद स्‍कूलों में स्‍टूडेंट्स को एडमिट कार्ड बांटना शुरू हो जाएगा.

  • UP Board Exam 2020: 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर, अब फेल होने पर दे पाएंगे कंपार्टमेंट परीक्षा

    UP Board Exam 2020: 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर, अब फेल होने पर दे पाएंगे कंपार्टमेंट परीक्षा

    यूपी बोर्ड (UP Board) हाईस्कूल की तर्ज पर इंटरमीडिएट (UP Board 10th, 12th) के स्टूडेंट्स को भी कंपार्टमेंट (UP Board Compartment Exam) की सुविधा देने की तैयारी में है. इससे एक या दो विषय में फेल विद्यार्थियों को उसी सत्र में पास होने का मौका मिलेगा.

  • UP Board Exam 2020: 7,786 केंद्रों पर होगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, यहां चेक करें केंद्र की फाइनल लिस्ट

    UP Board Exam 2020: 7,786 केंद्रों पर होगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, यहां चेक करें केंद्र की फाइनल लिस्ट

    UP Board Exam 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए फाइनल परीक्षा केंद्र लिस्ट (UP Board Final Exam Center List 2020) जारी कर दी है. यूपी बोर्ड (UP Board) एग्जाम सेंटर फाइनल लिस्ट में 90 जिलों के परीक्षा केंद्रों को शामिल किया गया है. फाइनल केंद्र लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की गई है.  जिलेवार केंद्र लिस्ट पीडीएफ फॉर्म में जारी हुई है और इसे डाउनलोड भी किया जा सकता है.

  • केंद्र सरकार ने 21 भ्रष्ट अधिकारियों की कर दी छुट्टी, जबरन दिया रिटायरमेंट

    केंद्र सरकार ने 21 भ्रष्ट अधिकारियों की कर दी छुट्टी, जबरन दिया रिटायरमेंट

    सरकार ने भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों में संलिप्त अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के अभियान के पांचवें चरण में 21 और कर अधिकारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दे दी है. वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवा नियमावली के नियम 56 (जे) के तहत बी समूह के 21 कर अधिकारियों को भ्रष्टाचार और दूसरे आरोपों में अनिवार्य सेवानिवृत्ति पर भेज दिया है. इससे पहले यूपी में भी योगी सरकार ने भ्रष्टाचार और कार्य में ढिलाई को लेकर अधिकारियों पर इसी तरह की कार्रवाई की थी.

  • UP Police: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और PST का एडमिट कार्ड कल होगा जारी, जानिए डिटेल

    UP Police: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और PST का एडमिट कार्ड कल होगा जारी, जानिए डिटेल

    यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल (UP Police Constable) के पदों पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षण का आयोजन 28 नवंबर को करेगी. हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा का रिजल्ट (UP Police Result) जारी किया था.

  • UP Board: 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट शीट जारी, यहां करें चेक...

    UP Board: 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट शीट जारी, यहां करें चेक...

    UP Board Date Sheet: यूपी बोर्ड (UP Board) द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक प्रैक्टिगकल परीक्षा दो चरणों में होंगी. पहले चरण में 15 से 29 दिसंबर के बाीच परीक्षा आयोजित की जाएंगी.जबकि 29 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच दूसरे चरण की परीक्षा तय की गई है.

  • वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की तुलना बगदादी से की, कह दी ये बात

    वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की तुलना बगदादी से की, कह दी ये बात

    रिजवी ने आरोप लगाया है कि ओवैसी अपने भाषणों के जरिए मुसलमानों को आतंक और खूनखराबे के कामों की ओर धकेल रहे हैं. उन्होंने कहा, "आज अबू बक्र-अल बगदादी और असदुद्दीन ओवैसी के बीच कोई फर्क नहीं है. बगदादी के पास एक सेना और हथियार और गोला-बारूद था जिसे वह आतंक फैलाने के लिए इस्तेमाल करता था.

Advertisement