NDTV Khabar

यूपी मुख्यमंत्री


'यूपी मुख्यमंत्री' - 917 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में फिल्म सिटी : उद्धव ठाकरे नाराज, योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह पर्स नहीं है जो छीन ले जाएं

    यूपी में फिल्म सिटी : उद्धव ठाकरे नाराज, योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह पर्स नहीं है जो छीन ले जाएं

    उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुंबई (Mumbai) दौरे पर हैं जहां पर वे निवेशकों से उत्तर प्रदेश में निवेश करने की अपील कर रहे हैं. उद्योगों के साथ ही उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी (Film City) भी बनाई जाएगी जिसे लेकर राजनीति तेज़ हो गई है. शिवसेना (Shiv Sena) का कहना है कि किसी को भी जबरन कुछ लेकर जाने नहीं दिया जाएगा, जबकि योगी आदित्यनाथ का कहना है कि फिल्म सिटी कोई पर्स नहीं है जिसे छीना जा सके.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा, निवेशकों को यूपी आमंत्रित करेंगे

    सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा, निवेशकों को यूपी आमंत्रित करेंगे

    उत्तरप्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज शाम को मुंबई (Mumbai) आ रहे हैं. वे रात में ओबेरॉय होटल में ठहरेंगे और कल सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ म्युनिसिपल बॉन्ड की लिस्टिंग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उनकी इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना है. कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ की मुंबई यात्रा को लेकर तंज कसा है.

  • अयोध्या हवाई अड्डे का नाम हो सकता है 'मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, UP कैबिनेट से प्रस्ताव पास

    अयोध्या हवाई अड्डे का नाम हो सकता है 'मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, UP कैबिनेट से प्रस्ताव पास

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवंबर 2018 में दीपावली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव के अवसर पर घोषणा की थी कि अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू दोनों टर्मिनल होंगे और संभवतः यह यूपी के सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक हो सकता है.

  • 'लव जिहाद' मामले के बीच जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए अध्‍यादेश को यूपी सरकार की मंजूरी

    'लव जिहाद' मामले के बीच जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए अध्‍यादेश को यूपी सरकार की मंजूरी

    मुख्यमंत्री ने लव जिहाद (Love Jihad) पर कठोर कानून लाने का ऐलान किया था. यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कुछ दिन पहले कहा था कि राज्य में ऐसे मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है, इससे सामाजिक विद्वेष और वैमनस्यता बढ़ी है. ऐसी घटनाएं राज्य की छवि को भी धूमिल करती हैं, लिहाजा कठोर कानून समय की जरूरत है. पाठक ने कहा कि जैसे ही हमें गृह विभाग से इस बाबत प्रस्ताव मिलेगा, हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे. इसके लिए आवश्यक तैयारियां पहले ही कर ली गई हैं.

  • CM योगी का आदेश- यूपी के 13 मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य 15 दिसंबर से पहले हो शुरू

    CM योगी का आदेश- यूपी के 13 मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य 15 दिसंबर से पहले हो शुरू

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के 13 जिलों में स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य 15 दिसम्बर 2020 से पहले प्रारम्भ कराए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्रवाई की जाए. मुख्‍यमंत्री शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों, राज्य आयुष विश्वविद्यालय गोरखपुर तथा पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय गोरखपुर आदि परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

  • यूपी में "लव जिहाद" पर कठोर कानून लाने की तैयारी, गृह विभाग ने कानून मंत्रालय को भेजा मसौदा

    यूपी में

    यूपी के गृह विभाग का यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हालिया ऐलान के बाद आया है. मुख्यमंत्री ने लव जिहाद पर कठोर कानून लाने का ऐलान किया था.

  • दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई : मनोज तिवारी

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई : मनोज तिवारी

    दिल्ली मैं कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ रहा है. इसके लिए एक तरफ दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) जहां अपनी दलील दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) फिर से लॉकडाउन की बात कर रहे हैं. दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने आज बनारस में थे. बीजेपी (BJP) नेता मनोज तिवारी ने कोरोना के मामले बढ़ने के लिए अन्य राज्यों से आ रहे लोगों को जिम्मेदार ठहराने पर दिल्ली सरकार को निशाना बनाया. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार नमक हराम की श्रेणी में आ गई है. वह जिनका दिया हुआ नमक खा रही है, जिनके कारण सत्ता में है, उन्हीं को बार-बार चोट पहुंचा रही है. मनोज तिवारी ने यह बात दिल्ली में रह रहे यूपी, बिहार और झारखंड के लोगों के संदर्भ में कही.

  • यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बद्रीनाथ और हरिद्वार में बनेंगे अतिथिगृह

    यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बद्रीनाथ और हरिद्वार में बनेंगे अतिथिगृह

    सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के बीच हरिद्वार के अलखनंदा अतिथिगृह को लेकर चल रहा विवाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल के बाद खत्म हो गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ यात्रा के दौरान भगवान के दर्शन किए बल्कि दो सरकारों के बीच बरसों पुराना विवाद भी खत्म कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का हरिद्वार में बना अलखनंदा अतिथिगृह उत्तराखंड सरकार को सौंप दिया जाएगा. 

  • यूपी सरकार नौजवानों को रोजगार देने के लिए मिशन मोड में काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    यूपी सरकार नौजवानों को रोजगार देने के लिए मिशन मोड में काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 1438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र वितरित किए.

  • अयोध्या में इस बार की दीवाली होगी और खास, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दर्ज होगा नाम

    अयोध्या में इस बार की दीवाली होगी और खास, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दर्ज होगा नाम

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में अयोध्या में दीपोत्सव मनाने की शुरुआत की थी, और 1 लाख 65 हजार दीप जलाए गए थे. वर्ष 2018 में 3 लाख 150 दीप जलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था. इसके बाद 2019 में 5 लाख 51 हजार दीप जलाकर विश्व रिकॉर्ड बना था.

  • उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव ने ‘खजांची’ को दिया साइकिल का उपहार

    उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव ने ‘खजांची’ को दिया साइकिल का उपहार

    उत्तर प्रदेश में साल 2017 के चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रचार में नोटबंदी (Demonetisation) के विरोध में प्रतीक के रूप में इस्तेमाल कर चुके 'खजांची' (Khajanchi) को अब सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न की प्रतीक साइकिल भेंट की है. नोटबंदी के बाद कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक में नोट बदलवाने के लिए लंबी लाइन में लगी महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. उसका नाम कथित रूप से अखिलेश यादव ने खजांची रखा था.

  • 'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

    'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

    UP Bypolls 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' (Love Jihad) को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग छद्म वेश में बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, अगर वे सुधरे नहीं तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा अब निकलने वाली है.  योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी यूपी (East UP) के जौनपुर (Jaunpur) में उप चुनाव को लेकर आयोजित रैली में यह बात कही.

  • पराली जलाने की समस्या के समाधान के लिए डेडलाइन तय की जाए : अरविंद केजरीवाल

    पराली जलाने की समस्या के समाधान के लिए डेडलाइन तय की जाए : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रदूषण (Pollution) के मुद्दे को लेकर कहा है कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री, यूपी, पंजाब, दिल्ली और हरियाणा के मुख्यमंत्री की बैठक बुलाएं. केजरीवाल ने सोमवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ''पराली की समस्या से निपटने के लिए डेडलाइन निश्चित की जाए. मुझे लगता है कि युद्धस्तर पर काम करें तो एक साल में हम पराली को लाइबिलिटी के बजाय एसेट्स में बदल सकते हैं. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर महीने पंजाब, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करें.''

  • यूपी में रोज 3 हजार कोरोना के केस सामने आ रहे, 41 और मरीजों की मौत

    यूपी में रोज 3 हजार कोरोना के केस सामने आ रहे, 41 और मरीजों की मौत

    उत्तर प्रदेश (UP) में कुछ दिनों से लगातार तीन हजार से ज्यादा मामले (Corona Virus Cases) सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 41 और लोगों की मौत हो गई. जबकि 3,348 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई.

  • समाज में दरार पैदा करने वालों को UP के उपचुनाव में जनता जवाब देगी : आदित्यनाथ

    समाज में दरार पैदा करने वालों को  UP के उपचुनाव में जनता जवाब देगी : आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाथरस मामले को लेकर विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा है. चुनावी शंखनाद करते हुए उन्होंने कहा कि जाति-मजहब के नाम पर समाज में दरार पैदा करने वालों को जनता उपचुनाव में जवाब देगी.

  • Hathras में स्याही फेंके जाने से नाराज संजय सिंह ने कहा-डरपोक हैं यूपी के मुख्यमंत्री

    Hathras में स्याही फेंके जाने से नाराज संजय सिंह ने कहा-डरपोक हैं यूपी के मुख्यमंत्री

    Hathras में गैंगरेप पीड़िता के गांव के बाहर स्याही फेंके जाने से नाराज आप सांसद संजय सिंह ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ क्षत्रिय नहीं, बल्कि डरपोक हैं.  दरअसल, संजय सिंह और आम आदमी पार्टी के नेता जब गांव के बाहर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, तभी दीपक शर्मा नाम का शख्स नारेबाजी करते हुए उनकी ओर बढ़ा और स्याही फेंक दी.

  • 'हाथरस में गहरी साजिश' : यूपी पुलिस ने पूरे राज्य में दर्ज किए 19 मामले

    'हाथरस में गहरी साजिश' : यूपी पुलिस ने पूरे राज्य में दर्ज किए 19 मामले

    हाथरस मामले को लेकर तीखी आलोचना झेल रही उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले को लेकर 19 एफआईआर दर्ज की हैं जिनमें देशद्रोह, अंतरराष्ट्रीय साजिश और धार्मिक नफरत फैलाने जैसे आरोप लगाए गए हैं.

  • प्रियंका गांधी के साथ पुलिस की बदसलूकी पर भड़कीं BJP नेता तो कांग्रेस ने की तारीफ

    प्रियंका गांधी के साथ पुलिस की बदसलूकी पर भड़कीं BJP नेता तो कांग्रेस ने की तारीफ

    महाराष्ट्र बीजेपी की उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के हाथरस जाते समय दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर उनके साथ कथित रूप से बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ 'कड़ी कार्रवाई' करने की मांग की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com