NDTV Khabar

यूपी में बीजेपी सरकार


'यूपी में बीजेपी सरकार' - 234 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV Exclusive: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का BJP पर हमला, कहा- जैसे हालात हैं उसमें हर बाग शाहीन बाग बन सकता है

    NDTV Exclusive: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का BJP पर हमला, कहा- जैसे हालात हैं उसमें हर बाग शाहीन बाग बन सकता है

    हमनें जामा मस्जिद पर शांति के साथ प्रदर्शन किया. दिल्ली पुलिस ने मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए उसे साबित नहीं कर पाई. आपको यह समझना होगा कि पुलिस किसके अंदर काम कर रही है. यूपी में पुलिस यूपी सरकार की सुनती है और वैसे ही दिल्ली में दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार की सुनती है. मैंने जामा मस्जिद में प्रदर्शन के दौरान कोई अपराध नहीं किया है.

  • अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    बुधवार को BJP के सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया था. उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि जो लोग इतने सामर्थ्य नहीं हैं कि वह सुविधाओं के लिए पैसे दे सकें, उन्हें सुविधाओं मुफ्त में मिलनी चाहिए!

  • मेरठ SP सिटी के वायरल वीडियो पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- अगर ये सच, तो हो तत्काल कार्रवाई

    मेरठ SP सिटी के वायरल वीडियो पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- अगर ये सच, तो हो तत्काल कार्रवाई

    मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह के एक वायरल वीडियो पर बवाल मचा हुआ है. इस वीडियो में वह अल्पसंख्यक समुदाय को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही वह उन्हें पाकिस्तान चले जाने की भी नसीहत दे रहे हैं. वीडियो सामने आते ही इस मुद्दे ने तूल पकड़ा और विपक्षी दल के नेताओं ने यूपी पुलिस और केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने संस्थाओं में सांप्रदायिकता का जहर घोल दिया है.

  • अखिलेश यादव ने पूछा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने दंगा किया, तो क्या कर रही थी यूपी पुलिस?

    अखिलेश यादव ने पूछा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने दंगा किया, तो क्या कर रही थी यूपी पुलिस?

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हाल में हुई हिंसा में पश्चिम बंगाल के लोगों का हाथ होने के उत्तर प्रदेश सरकार के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि उस वक्त सरकार क्या कर रही थी? कथित तौर पर बलात्कार की शिकार और फिर इलाज के दौरान जान गंवाने वाली लड़की के परिजनों से मिलने अखिलेश मंगलवार को यहां आए थे. परिजनों से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा ''सरकार कह रही है कि (सीएए के खिलाफ हिंसा करने के लिए) पश्चिम बंगाल के लोग आए थे.... तो आप क्या कर रहे थे. बंगाल से सूचना आ रही है कि कुछ लोगों ने कपड़े बदलकर आग लगाई थी.''

  • यूपी: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP के विधायक, विपक्ष का मिला साथ

    यूपी: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP के विधायक, विपक्ष का मिला साथ

    इस दौरान उन्हें सपा और कांग्रेस के सदस्यों ने समर्थन दिया. हंगामा करने के कारण सत्र के पहले दिन की कार्यवाही स्थगित हो गई. गुर्जर ने प्रदेश सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर विधानसभा सदन में धरना दिया. उनके धरने को भाजपा और सपा के तमाम विधायकों ने समर्थन दिया. विधायक नंद किशोर के समर्थन में विधायकों के बीच हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपा जाएगा.

  • कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने उन्नाव की रेप पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है तथा राज्य 'दुनिया का 'रेप कैपिटल'' बन रहा है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

  • उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने पर अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- BJP सरकार सामूहिक इस्तीफा दे

    उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने पर अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- BJP सरकार सामूहिक इस्तीफा दे

    घटना पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा , "कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी है. हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है. भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए."

  • महिलाओं के खिलाफ आपराधिक घटनाओं पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, BJP नेता ने आंकड़े पेश कर यूं दिया जवाब

    महिलाओं के खिलाफ आपराधिक घटनाओं पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, BJP नेता ने आंकड़े पेश कर यूं दिया जवाब

    बीजेपी सरकार को लड़कियों और महिलाओं के लिये आज तक का सबसे खराब समय बताते हुये समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज कहा कि जिस प्रकार दुष्कर्म, अत्याचार व हत्याओं की ख़बरें आ रही हैं वह दिल दहलाने वाली हैं. वही सरकार के प्रवक्ता ने आंकड़े देते हुये सपा अध्यक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

  • उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव रेप केस पीड़िता ने वर्ष 2017 में BJP के तत्कालीन विधायक कुलदीप सेंगर पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके बाद सेंगर के साथियों द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था. वारदात के वक्त पीड़िता नाबालिग थी. इसके बाद काफी हंगामे के बाद ही केस दर्ज किया गया था, और फिर पीड़िता 28 जुलाई, 2019 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई थी, और इसी हादसे में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि वकील ज़ख्मी हो गया था.

  • केंद्र सरकार ने 21 भ्रष्ट अधिकारियों की कर दी छुट्टी, जबरन दिया रिटायरमेंट

    केंद्र सरकार ने 21 भ्रष्ट अधिकारियों की कर दी छुट्टी, जबरन दिया रिटायरमेंट

    सरकार ने भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों में संलिप्त अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के अभियान के पांचवें चरण में 21 और कर अधिकारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दे दी है. वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवा नियमावली के नियम 56 (जे) के तहत बी समूह के 21 कर अधिकारियों को भ्रष्टाचार और दूसरे आरोपों में अनिवार्य सेवानिवृत्ति पर भेज दिया है. इससे पहले यूपी में भी योगी सरकार ने भ्रष्टाचार और कार्य में ढिलाई को लेकर अधिकारियों पर इसी तरह की कार्रवाई की थी.

  • यूपी की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, CO से बोलीं- 'अंसल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा क्योंकि...'

    यूपी की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, CO से बोलीं- 'अंसल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा क्योंकि...'

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh) द्वारा अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर लखनऊ कैंट के क्षेत्राधिकारी (सीओ) को धमकी देने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उन्हें (स्वाती सिंह को) तलब किया है

  • प्रियंका गांधी का अमेठी डीएम पर निशाना, कहा- ऐसा शर्मनाक व्यवहार आए दिन होता है

    प्रियंका गांधी का अमेठी डीएम पर निशाना, कहा- ऐसा शर्मनाक व्यवहार आए दिन होता है

    दिनदहाड़े सरेबाजार हुई युवक की हत्या के बाद पूरे कस्बे में तनाव की स्थिति बनी हुई है, जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. वहीं पोस्टमार्टम के दौरान डीएम मौके पर पहुंचे तो ये घटना सामने आई. यहां भाजपा नेता के बेटे की हत्या के बाद गुस्साई भीड़ को समझाने की बजाए अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा अपना आपा खो बैठे और मृतक के भाई और पेशे से प्रशिक्षु पीसीएस अधिकारी का कलर पकड़कर डांटने लगे.

  • प्रदूषण पर मंत्री ने दिया बयान तो कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा- ऐसे युग वैज्ञानिक सरकार चला रहे हैं, इन्हें तो..

    प्रदूषण पर मंत्री ने दिया बयान तो कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा- ऐसे युग वैज्ञानिक सरकार चला रहे हैं, इन्हें तो..

    प्रदूषण पर यूपी सरकार के मंत्री के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है. दरअसल दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच यूपी सरकार के मंत्री ने हवा की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए एक अनोखी तरकीब बताई थी. मंत्री सुनील भराला ने कहा था कि अगर हमें प्रदूषण को कम करना है तो इसके लिए सरकार को पहले यज्ञ कराना चाहिए. ताकि इस यज्ञ से इंद्र देव प्रसन्न हों और बारिश करवाएं. अगर इंद्र देव खुश हो गए तो सारी समस्याएं खुद-ब-खुद ही ठीक हो जाएंगी.

  • BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश से BJP के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को लेकर विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह ने कहा, अब मायावती को 'मुख्यमंत्री बनने के लिए अगला जन्म लेना होगा.'

  • यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    चौहान ने कहा, 'पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डों को हटा रहे हैं तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा. हो सकता है कि उनके काम के दिन कम हो जाएं. हमने पुलिस विभाग से भी कहा है कि भले ही इनके काम के दिन कम कर दिए जाएं, लेकिन इन्हें रखा जाए. निकाला नहीं जाए. मैने पुलिस विभाग के साथ-साथ अपने विभाग से भी कह दिया है कि किसी को भी हटाया न जाए.'

  • यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    रत्ना सिंह का परिवार शुरू से ही कांग्रेसी रहा है. इनके परिवार में रामपाल सिंह कांग्रेस के संस्थापक सदस्य थे. वहीं पिता राजा दिनेश सिंह कांग्रेस की सरकार में विदेश मंत्री रहे. वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बहुत करीबी थे. इसके चलते नेहरू-गांधी परिवार उनको बहुत महत्व देता था. बिना सांसद रहे भी उन्हें मंत्री बनाया गया था.

  • यूपी: BJP नेता का गोली मारकर किया मर्डर, एक सप्ताह में तीसरे नेता की हत्या

    यूपी: BJP नेता का गोली मारकर किया मर्डर, एक सप्ताह में तीसरे नेता की हत्या

    इससे पहले 8 अक्टूबर को देवबंद में ही भाजपा के एक दूसरे नेता चौधरी यशपाल सिंह को इसी तरह से गोली मार दी गई थी. इसके दो दिन बाद एक अन्य भाजपा नेता कबीर तिवारी की बस्ती में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कबीर तिवारी पूर्व छात्र नेता थे. उनकी हत्या के बाद छात्रों के एक समूह ने सड़क पर प्रदर्शन किया था और सरकारी वाहनों को आग लगा दी थी.

  • बीजेपी नेता चिन्मयानंद के खिलाफ अब तक रेप का केस दर्ज नहीं, यूपी पुलिस ने कहा 'मीडिया ट्रायल' हो रहा

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद के खिलाफ अब तक रेप का केस दर्ज नहीं, यूपी पुलिस ने कहा 'मीडिया ट्रायल' हो रहा

    यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है कि रेप के आरोपी बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी कब होगी. आज ये सवाल उस पीड़ित लड़की ने भी पूछा जिसने तीन दिन पहले अदालत में अपना बयान दर्ज कराया. लेकिन अभी यह भी साफ़ नहीं है कि इस केस की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने चिन्मयानंद के ख़िलाफ़ एफआईआर तक दर्ज की है या नहीं. क्या चिन्मयानंद को इसलिए बचाया जा रहा है कि वे बीजेपी के ताकतवर नेता रहे हैं और अटल सरकार में मंत्री भी रहे हैं? वरना एसआईटी इस बहुत साफ़ कानून की अनदेखी कैसे कर सकती है कि रेप के मामलों में पीड़ित के आरोप के बाद गिरफ़्तारी ज़रूरी है?

Advertisement