NDTV Khabar

यूपी सरकार


'यूपी सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फर्जी जन्म प्रमाणपत्र केस : आजम खान, उनकी पत्नी व बेटे को SC से भी राहत, UP सरकार की याचिका खारिज

    फर्जी जन्म प्रमाणपत्र केस : आजम खान, उनकी पत्नी व बेटे को SC से भी राहत, UP सरकार की याचिका खारिज

    फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से सपा नेता आजम खान और उनकी पत्नी एवं बेटे को राहत बरकरार मिली. जमानत रद्द करने की यूपी सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की.

  • 'आप' MLA सोमनाथ भारती बोले, 'योगीजी आप मुझे 200 दिन भी जेल में रखेंगे तो भी मैं उत्‍तर प्रदेश...'

    'आप' MLA सोमनाथ भारती बोले, 'योगीजी आप मुझे 200 दिन भी जेल में रखेंगे तो भी मैं उत्‍तर प्रदेश...'

    सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) ने मंगलवार को सुलतानपुर की अमहट जेल से रिहा होने के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya nath) ने अघोषित ‘आपत्तिकाल’ कर रखा है, ये कांग्रेस से भी आगे हैं और हर किसी का आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं.

  • आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई

    आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई

    यूपी के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया गया है. रामपुर एडीएम प्रशासन के राजस्व न्यायालय में वाद का निर्णय देते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) के सांसद मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) की अध्यक्षता वाली मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर के नाम साढ़े 12 एकड़ से अधिक भूमि है. उसके अलावा 1400 बीघा भूमि राज्य सरकार की संपत्ति घोषित किए जाने के आदेश दिए गए हैं. इन आदेशों के बाद अब एसडीएम सदर रामपुर को इस भूमि पर कब्जा प्राप्त करने और राजस्व अभिलेखों में राज्य सरकार के नाम दर्ज करने की कार्यवाही करनी है.

  • UP: पहचान छुपाई, सोशल मीडिया से बढ़ीं नजदीकियां, अब लड़की के अपहरण का केस दर्ज

    UP: पहचान छुपाई, सोशल मीडिया से बढ़ीं नजदीकियां, अब लड़की के अपहरण का केस दर्ज

    चिलुआताल थानाध्यक्ष नीरज कुमार राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि लड़की के पिता ने गत 11 जनवरी को आरोपी के खिलाफ अपहरण और शादी के लिए दबाव बनाने की खातिर अगवा करने के आरोप में तथा राज्य सरकार के नए धर्मांतरण रोधी कानून (Anti-Conversion Law) के तहत मामला दर्ज कराया था.

  • 20 साल से नरेंद्र मोदी के खास रहे अफसर BJP में शामिल, UP में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

    20 साल से नरेंद्र मोदी के खास रहे अफसर BJP में शामिल, UP में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

    वह गुजरात में सन् 2001 से 2013 तक मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के दफ्तर में रहे. मोदी के पीएम बनने के बाद उन्हें 2014 पीएमओ में लाया गया. पहले वह संयुक्त सचिव के पद पर रहे फिर सचिव बने. कुछ वक्त पहले पीएम ने उन्हें  एम एस एम ई मंत्रालय में सचिव बनाया था.

  • समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का केंद्र से सवाल, सरकार बताये ग़रीबों को टीका कब लगेगा?

    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का केंद्र से सवाल, सरकार बताये ग़रीबों को टीका कब लगेगा?

    समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘'भाजपा की कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा’' कहकर टीकाकरण पर प्रदेश व्‍यापी बहस शुरू करने के बाद मंगलवार को कहा कि ''कोरोना का टीका गरीबों को कब लगेगा, मुफ़्त में लगेगा या पैसे से लगेगा, यह सरकार बताए.

  • मुख्तार अंसारी को यूपी लाने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा

    मुख्तार अंसारी को यूपी लाने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पंजाब सरकार (Punjab Government) और मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को हत्या, गैंगस्टर एक्ट आदि से जुड़े 10 मामलों में यूपी (UP) के समक्ष पेश होने के लिए अंसारी की हिरासत यूपी को देने की अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है. यूपी सरकार ने तर्क दिया है कि अंसारी के खिलाफ यूपी में गंभीर आरोप लंबित हैं. वह "मामूली मामले" में दो साल तक पंजाब में रहे हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान की पत्नी व बेटे की जमानत के खिलाफ UP सरकार की अर्जी पर सुनवाई टाली

    सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान की पत्नी व बेटे की जमानत के खिलाफ UP सरकार की अर्जी पर सुनवाई टाली

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के आरोप में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान की जमानत अर्जी मंजूर कर ली थी. इन्‍हें तत्काल रिहा करने का आदेश दिया था. यूपी सरकार ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

  • चित्रकूट में कामदगि‍रि की परिक्रमा के बाद यूपी सरकार पर बरसे SP प्रमुख अखिलेश यादव

    चित्रकूट में कामदगि‍रि की परिक्रमा के बाद यूपी सरकार पर बरसे SP प्रमुख अखिलेश यादव

    बदायूं की हाल की घटना और राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ,‘‘ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक कह चुके हैं कि यहां ''जंगलराज'' है. सबसे ज्यादा फर्जी मुठभेड़ और हिरासत में मौतें यहां हुई हैं.’’ सपा मुखिया ने कहा,"चित्रकूट में आज जो भी विकास दिख रहा है, वह सपा सरकार के समय का है.

  • नोएडा : कृषि कानूनों के खिलाफ 15 किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल

    नोएडा : कृषि कानूनों के खिलाफ 15 किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल

    केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ अपने आंदोलन (Farmers Protest) को तेज करते हुए, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 15 किसान यहां बृहस्पतिवार को भूख हड़ताल पर बैठ गए, जब​​कि संयुक्त किसान मोर्चा की 'ट्रैक्टर रैली' में भी गौतम बुद्ध नगर में हजारों प्रदर्शनकारियों ने भाग लिया. ये 15 प्रदर्शनकारी किसान भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) के हैं, जो यहां दलित प्रेरणा स्थल पर डेरा डाले हुए हैं, जबकि भारतीय किसान यूनियन (भानु) से जुड़े 11 किसान पहले से ही चिल्ला बॉर्डर पर क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं.

  • यूपी सरकार ने माना, जबरन धर्म परिवर्तन मामले में आरोपी मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ कोई सबूत नहीं

    यूपी सरकार ने माना, जबरन धर्म परिवर्तन मामले में आरोपी मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ कोई सबूत नहीं

    अक्षय ने कहा था कि नदीम जो की लेबर का काम करता है वह मुजफ्फरनगर में उसके घर आया करता था और उसने उसकी पत्नी पारुल को "प्रेम के जाल" में फंसाने और उसका धर्म बदलने की कोशिश करता था.  अक्षय ने प्रथम सूचना रिपोर्ट में आरोप लगाया कि उसकी पत्नी को बहकाने के लिए नदीम ने उसे एक स्मार्टफोन गिफ्ट किया और उससे शादी करने का वादा किया.

  • लव जिहाद कानून के मामले में जमीयत उलेमा ए हिंद भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

    लव जिहाद कानून के मामले में जमीयत उलेमा ए हिंद भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

    यूपी (UP) और उत्तराखंड (Uttrakhand) में लव जिहाद (Love Jihad) कानून के मामले में जमीयत उलेमा ए हिंद (Jamiat Ulama e Hind) ने भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी दाखिल की है. अर्जी में सुप्रीम कोर्ट से इस केस में उसे भी पक्षकार बनाने की मांग की गई है. इस मामले में आज ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, यूपी और उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा है.

  • मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अखिलेश के कोरोना वैक्सीन पर बयान के खिलाफ

    मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अखिलेश के कोरोना वैक्सीन पर बयान के खिलाफ

    यूपी (UP) के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के इस बयान कि “बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे” का बीजेपी (BJP) तो विरोध कर ही रही थी, अब मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) भी उसके खिलाफ खड़ी हो गई हैं. हालांकि आज अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया कि उनका बयान वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों के खिलाफ नहीं बल्कि बीजेपी की नियत के खिलाफ है. देश कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है लेकिन भारत बायोटेक की वैक्सीन को अचानक मंजूरी मिल जाने को कई लोग जल्दबाजी में उठाया गया कदम मान रहे हैं. कुछ को सरकार की नियत पर भरोसा नहीं है. उस पर एतराज़ करने वाले अखिलेश यादव भी हैं. 

  • हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर

    हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर

    प्रवीण कुमार को अब मिर्जापुर का नया डीएम बनाया गया है. उनकी जगह यूपी जल निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

  • UP कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी गिरफ्तारियों को लेकर राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, बोले- 'मेरे संवैधानिक अधिकारों का हनन'

    UP कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी गिरफ्तारियों को लेकर राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, बोले- 'मेरे संवैधानिक अधिकारों का हनन'

    अजय कुमार लल्लू ने अपनी बार-बार हुई गिरफ्तारियों और यूपी कांग्रेस के कार्यक्रमों में आईं रुकावटों को लेकर राष्ट्रपति को खत लिखते हुए योगी सरकार की शिकायत की है.

  • PM मोदी और CM योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

    PM मोदी और CM योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

    आरोप है कि एक विज्ञापन एजेंसी के संचालक ललित अग्रवाल और उनके साथियों ने एक कथित स्वदेशी ब्रांड के मोबाइल फोन की लॉन्चिंग के लिए तैयार कराए गए होर्डिंग में अनाधिकृत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगाई थी. लखनऊ समेत कई शहरों में लगाई गई उन होर्डिंग को इस तरह तैयार किया गया था कि जैसे सरकार स्वदेशी मोबाइल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हो.

  • समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की सरकार जाएगी तभी बचेगा लोकतंत्र

    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की सरकार जाएगी तभी बचेगा लोकतंत्र

    अखिलेश यादव ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा कि '' किसान, दंभी भाजपा सरकार को सड़क पर ले आएंगे और यह सरकार जाएगी तभी लोकतंत्र बचेगा.

  • हमीरपुर में कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता इस वजह से हिरासत में लिए गए

    हमीरपुर में कांग्रेस के 70 कार्यकर्ता इस वजह से हिरासत में लिए गए

    कांग्रेस की जिलाध्यक्ष नीलम निषाद ने दावा किया कि शांतिपूर्ण तरीके से ''गाय बचाओ-किसान बचाओ'' यात्रा निकाल रहे तीन सौ से ज्यादा कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. यह यात्रा भरुआ सुमेरपुर कस्बे तक जानी थी. उन्होंने कहा कि सूबे की भाजपा सरकार को न गाय की चिंता है और न ही किसानों की फिक्र है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com