Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूपी सरकार


'यूपी सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP के पूर्व राज्यपाल का आरोप- CAA विरोधी प्रदर्शनों में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाले सरकार के लोग

    UP के पूर्व राज्यपाल का आरोप- CAA विरोधी प्रदर्शनों में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाले सरकार के लोग

    अजीज कुरैशी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, 'सरकार में बैठे हिटलर के शागिर्दों ने नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों को हिंसक रूप देने के लिए प्रदर्शनकारियों के बीच अपने लोगों को बैठाकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए और तोड़फोड़ तथा आगजनी कराई. उसकी आड़ में पुलिस ने गोलियां चलाईं. यह सुनियोजित तरीके से किया गया.'

  • उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

    उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

    CM ठाकरे ने कहा, 'महिलाओं के खिलाफ हर अपराध निंदनीय है और इस तरह की कोई घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. हमें टारगेट करने से पहले बीजेपी को देखना चाहिए कि उनके शासित राज्यों में क्या हो रहा है. जहां-जहां बीजेपी सत्ता में है, जैसे- यूपी और दिल्ली (केंद्र सरकार), वहां हमें शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. यूपी में CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान दंगे हो गए.'

  • डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस का तंज- मोदी सरकार ने निकालीं 69 लाख नौकरी, सैलरी में मिलेंगे 'अच्छे दिन'

    डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कांग्रेस का तंज- मोदी सरकार ने निकालीं 69 लाख नौकरी, सैलरी में मिलेंगे 'अच्छे दिन'

    ट्रंप अमेरिकी मीडिया से बातचीत के दौरान कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि अपनी भारत यात्रा के लिए वह बेहद उत्साहित हैं और अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं. अब कांग्रेस (Congress) ने इस मुद्दे को रोजगार से जोड़ते हुए एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार (Modi Govt) पर तंज कसा है.

  • लखनऊ में इंजीनियरिंग छात्र के मर्डर मामले में गिरफ्तार युवक पूर्व विधायक का बेटा- सूत्र

    लखनऊ में इंजीनियरिंग छात्र के मर्डर मामले में गिरफ्तार युवक पूर्व विधायक का बेटा- सूत्र

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में दिनदहाड़े इंजीनियरिंग के एक छात्र प्रशांत सिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. यूपी सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है. इसमें आरोपी पूर्व विधायक के बेटे को आरोपी बताया गया है. बता दें, 23 साल प्रशांत सिंह अलकनंदा अपार्टमेंट में अपने एक परिचित से मिलने गया था, जब 10-12 लड़कों के एक समूह ने सीने में चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी.

  • योगी सरकार के 5 लाख करोड़ के बजट में नई योजनाओं और पर्यटन पर खास फोकस

    योगी सरकार के 5 लाख करोड़ के बजट में नई योजनाओं और पर्यटन पर खास फोकस

    अयोध्या में उच्च स्तरीय पर्यटक अवसंरचना के विकास के लिए 85 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है, जबकि अयोध्या हवाई अड्डे के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया गया है. तुलसी स्मारक भवन के नवीनीकरण के लिए 10 करोड़ रुपये की व्यवस्था बजट में है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मौजूदगी में सदन में बजट पेश करते हुए कहा कि वाराणसी में संस्कृति केंद्र की स्थापना के लिए 180 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है.

  • सरकार जब पीछे पड़ जाए तो क्या होता है?

    सरकार जब पीछे पड़ जाए तो क्या होता है?

    एक सरकार किसी के पीछे पड़ जाए तो वह क्या-क्या कर सकती है यह जानना हो तो इस वक्त एक कहानी काफी है. डॉ. कफ़ील ख़ान की कहानी. सोमवार को अलीगढ़ के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ज़मानत देते हैं लेकिन उन्हें 72 घंटे तक रिहा नहीं किया जाता है. 72 घंटे बाद यूपी की पुलिस को ख्याल आता है और वह डॉ. कफील ख़ान पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगा देती है जिसके तहत 1 साल तक जेल में रखा जा सकता है.

  • यूपी विधानसभा में हंगामा: पीठ पर गैस सिलेंडर लेकर सदन में पहुंचे विपक्षी विधायक, CAA-NRC के खिलाफ भी किया प्रदर्शन

    यूपी विधानसभा में हंगामा: पीठ पर गैस सिलेंडर लेकर सदन में पहुंचे विपक्षी विधायक, CAA-NRC के खिलाफ भी किया प्रदर्शन

    विपक्षी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की. वहीं, कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया. उन्होंने हाथों में तख्तियां थाम रखीं थी जिन पर सरकार को किसान और महिला विरोधी बताया गया था.

  • CM योगी आदित्यनाथ के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक, मिलेगा आईपैड!

    CM योगी आदित्यनाथ के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक, मिलेगा आईपैड!

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अपने 'दर्पण' डैशबोर्ड से सरकारी योजनाओं की प्रगति की ऑनलाइन मॉनिटरिंग पहले से ही कर रहे हैं. अब वे भाषण से ई-ऑफिस तक तकनीक का बढ़-चढ़कर उपयोग करते नजर आएंगे. मुख्यमंत्री के लिए नया डेस्कटॉप व आईपैड मंगा लिया गया है. वह अपने भाषणों के दौरान आईपैड का प्रयोग करते देखे जा रहे हैं.

  • UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

  • CM योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- दैत्यों की वंशज पहनती हैं बुर्का, इसके बैन से आतंकियों की घुसपैठ हो जाएगी बंद

    CM योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- दैत्यों की वंशज पहनती हैं बुर्का, इसके बैन से आतंकियों की घुसपैठ हो जाएगी बंद

    रघुराज सिंह ने कहा, 'बुर्के को लेकर मेरी स्पष्ट राय और सोच है कि इस देश में बुर्का इसलिए नहीं होना चाहिए, जैसे श्रीलंका में नहीं है, चीन में नहीं है, जापान में नहीं है, अमेरिका में नहीं है, कनाडा में नहीं है, तो हमारे देश में बुर्का इसलिए बैन होना चाहिए, जिससे कि आतंकवादी वहां न आ सकें.'

  • UP Board: नकल रोकने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, अब परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी कक्ष निरीक्षक दूसरे स्कूलों के होंगे

    UP Board: नकल रोकने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, अब परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी कक्ष निरीक्षक दूसरे स्कूलों के होंगे

    यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 3 मार्च 2020 को खत्म होगी. वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 19 फरवरी से 20 मार्च 2020 तक आयोजित की जाएगी. योगी सरकार ने इस बार परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई पुख्ता इंतजाम किए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से कई सख्त कदम उठाए गए हैं.

  • सरकार लाएगी इंटर्नशिप स्कीम, हर माह युवाओं को मिलेंगे 2500 रुपये : योगी आदित्यनाथ

    सरकार लाएगी इंटर्नशिप स्कीम, हर माह युवाओं को मिलेंगे 2500 रुपये : योगी आदित्यनाथ

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस वर्ष विभिन्न तकनीकी संस्थानों और उद्योगों में इंटर्नशिप की योजना शुरू करने का ऐलान करते हुए कहा इंटर्नशिप करने वाले हर युवा को हर महीने ढाई हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने रविवार को श्रम और सेवा योजन विभाग द्वारा गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार एक इंटर्नशिप योजना लेकर आ रही है. इसके तहत 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन करने वाले नौजवानों को विभिन्न तकनीकी संस्थानों और उद्योगों से जोड़ा जाएगा.

  • बिजली बकायों और योजनाओं के ऐलान के लिए मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करेगी योगी सरकार

    बिजली बकायों और योजनाओं के ऐलान के लिए मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करेगी योगी सरकार

    विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए शुरुआती तौर पर 14 जिले चुने गए हैं. PVVN के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्घ नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर हैं.

  • यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

    यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

    उत्तर प्रदेश के फैजाबाद यानी अयोध्या के धन्नीपुर के निवासी गांव में मस्जिद के निर्माण के लिए जमीन आवंटित किए जाने से प्रसन्न हैं. उन्हें खुशी है कि यहां मस्जिद बनने के बाद उनका गांव दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाएगा. यूपी सरकार ने मस्जिद के निर्माण के लिए धन्नीपुर क्षेत्र में जमीन आवंटित की है. गांव वासियों को अब उम्मीद है कि मस्जिद बनने पर उनके गांव को दुनिया भर के लोग जानने लगेंगे. अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल की सारी भूमि मंदिर को देने और मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को देने का फैसला दिया है.

  • मस्जिद के लिए योगी सरकार ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की

    मस्जिद के लिए योगी सरकार ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की

    यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर बताया कि यूपी सरकार की कैबिनेट ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन दिए जाने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने लोकसभा में 'श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्‍ट बनाए जाने की घोषणा की.

  • कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली के बदरपुर में बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे केजरीवाल शाहीनबाग की घटना को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. धारा 370 कश्मीर में खत्म होती है लेकिन पीड़ा पाकिस्तान को और केजरीवाल को होती है. इनकी मंशा देख सकते हैं. 370 का दो लोगों ने विरोध किया, राहुल गांधी ने और केजरीवाल. बाबा साहब ने कहा था कि 370 देश के अलगाववाद का कारण बनेगी. आजादी के बाद कोई सरकार नहीं हटा पाई, लेकिन प्रधानमंत्री के कदम का समर्थन करने के बजाए केजरीवाल विरोध करते हैं.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : योगी आदित्यनाथ ने कहा- केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : योगी आदित्यनाथ ने कहा- केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया

    दिल्ली के नरेला में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार बने जो यहां के विकास के साथ ही राष्ट्र के स्वाभिमान को बढ़ा सके. मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा का एक कार्यकर्ता दिल्ली को आगे बढ़ाएगा. पूरी दुनिया की निगाहें उन लोगों पर हैं जो पांच साल पहले आंदोलन के जरिए आए. आने के बाद उन्होंने दिल्ली के लोगों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित किया है. यहां पैसा दिल्ली के विकास के लिए नहीं खर्च होता, पैसा खर्च होता है देश के विरोध में साजिश करने वाले प्रदर्शनों में.केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया.

  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में दो अधिकारियों को पद से हटाया

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में दो अधिकारियों को पद से हटाया

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दो अधिकारियों को भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों के बाद उनके पदों से हटा दिया है.

Advertisement