Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूपी सीएम


'यूपी सीएम' - 500 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी आदित्यनाथ के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक, मिलेगा आईपैड!

    CM योगी आदित्यनाथ के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक, मिलेगा आईपैड!

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अपने 'दर्पण' डैशबोर्ड से सरकारी योजनाओं की प्रगति की ऑनलाइन मॉनिटरिंग पहले से ही कर रहे हैं. अब वे भाषण से ई-ऑफिस तक तकनीक का बढ़-चढ़कर उपयोग करते नजर आएंगे. मुख्यमंत्री के लिए नया डेस्कटॉप व आईपैड मंगा लिया गया है. वह अपने भाषणों के दौरान आईपैड का प्रयोग करते देखे जा रहे हैं.

  • CM योगी चाहते हैं कि यूपी के शिक्षक सीखें विदेशी भाषाएं, कहा- जा सकते हैं दूसरे देश

    CM योगी चाहते हैं कि यूपी के शिक्षक सीखें विदेशी भाषाएं, कहा- जा सकते हैं दूसरे देश

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि दुनिया में भारतीय शिक्षकों की मांग सबसे ज्यादा है, ऐसे में इसे और प्रभावी बनाने के लिए हम शिक्षकों को दूसरे देशों की भाषा की ट्रेनिंग दे सकते हैं और उनकी योग्यता बढ़ाकर हम उन्हें वहां भेज सकते हैं.

  • कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली के बदरपुर में बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे केजरीवाल शाहीनबाग की घटना को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. धारा 370 कश्मीर में खत्म होती है लेकिन पीड़ा पाकिस्तान को और केजरीवाल को होती है. इनकी मंशा देख सकते हैं. 370 का दो लोगों ने विरोध किया, राहुल गांधी ने और केजरीवाल. बाबा साहब ने कहा था कि 370 देश के अलगाववाद का कारण बनेगी. आजादी के बाद कोई सरकार नहीं हटा पाई, लेकिन प्रधानमंत्री के कदम का समर्थन करने के बजाए केजरीवाल विरोध करते हैं.

  • CM योगी के दौरे को देखते हुए इंजीनियरों की लगाई ड्यूटी, दिया आदेश- गैंग के साथ रस्सी लेकर पहुंचे, सड़क पर ना आएं आवारा पशु

    CM योगी के दौरे को देखते हुए इंजीनियरों की लगाई ड्यूटी, दिया आदेश- गैंग के साथ रस्सी लेकर पहुंचे, सड़क पर ना आएं आवारा पशु

    जारी किए गए आदेश में कहा गया है, '27-01-2020 से 31-02-2020 तक होने वाली प्रस्तावित गंगा यात्रा में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे की संभावना है. इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस लाइन मिर्जापुर से बिरोही तक अवर अभियंता की ड्यूटी लगाई जाती है.' साथ ही कहा गया है कि ये अवर अभियंता अपनी गैंग के साथ 29 जनवरी को 8-10 रस्सियां लेकर वहां पहुंचे. अगर आवारा पशु सड़क पर आएं तो उनका बांध कर रखें. ताकि मुख्यमंत्री के आवागमन में कोई दिक्कत ना हो. वहीं मीडिया में खबरें आने के बाद मिर्जापुर के डीएम ने सफाई देते हुए कहा कि यह आदेश गलती से जारी हो गया था.

  • UP कांग्रेस अध्यक्ष की योगी को चुनौती, कहा- मैं 'आजादी' के नारे लगाता रहूंगा, CM चाहें तो दर्ज कर सकते हैं देशद्रोह का केस

    UP कांग्रेस अध्यक्ष की योगी को चुनौती, कहा- मैं 'आजादी' के नारे लगाता रहूंगा, CM चाहें तो दर्ज कर सकते हैं देशद्रोह का केस

    लल्लू ने कहा कि राज्य सरकार उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन वह किसानों और महिलाओं के सामने आने वाली समस्याओं से आजादी के लिए प्रयास जारी रखेंगे. लल्लू ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) को भी असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि यह संविधान के अनुच्छेद 14, 16 और 21 के खिलाफ है.

  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है

    यूपी CM योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है. इस बात को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से प्रदेश सरकार गंगा यात्रा शुरू कर रही है. योगी ने कहा कि गंगा भारत की नदी संस्कृति की प्रतीक है. इसके तट पर सभ्यताएं विकसित हुईं और परम्पराएं आगे बढ़ी हैं. संस्कृति के एक लम्बे प्रवाह ने दुनिया को जीने की कला सिखाई, इसलिए हम सबका दायित्व बनता है कि गंगा की स्वच्छता के प्रति आम लोगों को जागरुक किया जाए.

  • अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    बुधवार को BJP के सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया था. उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि जो लोग इतने सामर्थ्य नहीं हैं कि वह सुविधाओं के लिए पैसे दे सकें, उन्हें सुविधाओं मुफ्त में मिलनी चाहिए!

  • कन्नौज के भीषण हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

    कन्नौज के भीषण हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

    हादसा होने के बाद कई मुसाफिर बस के शीशे तोड़कर बाहर निकल गए लेकिन कई लोगों के बस में जल जाने का अंदेशा जताया जा रहा है. इस भीषण हादसे पर पीएम मोदी ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं. अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा कि कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है.

  • यूपी के कन्नौज में भीषण भिड़ंत के बाद बस और ट्रक जले, कई लोगों के जलकर मरने की आशंका

    यूपी के कन्नौज में भीषण भिड़ंत के बाद बस और ट्रक जले, कई लोगों के जलकर मरने की आशंका

    उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर होने के बाद आग लग गई. यह दुर्घटना सिरोही गांव के निकट हुई. दोनों वाहनों में इतनी तेज भिड़ंत हुई कि दोनों में तुरंत आग लग गई. हादसा होने के बाद कई मुसाफिर बस के शीशे तोड़कर बाहर निकल गए लेकिन कई लोगों के बस में जल जाने का अंदेशा जताया जा रहा है.

  • CM योगी ने नोएडा के SSP वैभव कृष्ण को क्यों सस्पेंड किया? 

    CM योगी ने नोएडा के SSP वैभव कृष्ण को क्यों सस्पेंड किया? 

    हफ्ते भर पहले ही नोएडा के SSP वैभव कृष्ण (Vaibhav Krishna) का एक वीडियो और चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

  • गोवा: खुद को UP का मंत्री बताकर 12 दिन से राज्य अतिथि घर में रह रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    गोवा: खुद को UP का मंत्री बताकर 12 दिन से राज्य अतिथि घर में रह रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सुनील सिंह को पकड़े जाने से पहले वह लगभग 12 दिनों से राज्य अतिथि घर में रह रहा था. अधिकारियों ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए अपॉइंटमेंट भी मांगी थी. अधिकारी ने बताया, ''सुनील सिंह ने खुद को उत्तर प्रदेश सरकार से सहकारिता मंत्री बताया था और इसके कागजात भी दिखाए थे. इस वजह से उसे गोवा पुलिस द्वारा एक निजी सुरक्षा अधिकारी भी दिया गया था''. 

  • IPS बनाम IPS की लड़ाई में कूदी सपा, अखिलेश यादव बोले- यूपी में ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल...

    IPS बनाम IPS की लड़ाई में कूदी सपा, अखिलेश यादव बोले- यूपी में ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल...

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के SSP द्वारा साथी और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप 'कथित' नहीं 'गंभीर' हैं.

  • प्रियंका गांधी ने दुर्गा मंत्र ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ पर किया पलटवार

    प्रियंका गांधी ने दुर्गा मंत्र ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ पर किया पलटवार

    बीते कुछ दिनों से यूपी के मुख्यमंत्री यूपी सरकार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच ट्विटर वार चल रहा है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधा और कहा कि चूकि उन्होंने बदला लेने की बात की थी, इसलिए पुलिस बेकसूर लोगों से बदला ले रही है. प्रियंका ने कहा कि योगी भगवा नहीं बल्कि उसके धर्म को धारण करें जो करुणा सिखाता है. इसके बाद मुख्यमंत्री की तरफ से भी जवाब आया है. सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबकुछ त्याग कर भगवा लोक सेवा के लिए धारण किया है.

  • प्रियंका गांधी पर यूपी सरकार का पलटवार, 'कांग्रेस को पता ही नहीं भगवा क्या है? पूरा मामला वोटबैंक का'

    प्रियंका गांधी पर यूपी सरकार का पलटवार, 'कांग्रेस को पता ही नहीं भगवा क्या है? पूरा मामला वोटबैंक का'

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर हमला करने के बाद यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने मोर्चा संभाला.

  • अखिलेश यादव ने CM योगी पर साधा निशाना, बोले- 'जिनके घर शीशे के होते हैं...'

    अखिलेश यादव ने CM योगी पर साधा निशाना, बोले- 'जिनके घर शीशे के होते हैं...'

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि सरकार के इशारे पर जानबूझकर आगजनी और हिंसा की गई ताकि जनता को डराया जा सके.

  • हैदराबाद एनकाउंटर : साध्वी ने मेनका गांधी पर निशाना साधा, कहा- वे सिर्फ 'जानवरों' से करती हैं प्यार

    हैदराबाद एनकाउंटर : साध्वी ने मेनका गांधी पर निशाना साधा, कहा- वे सिर्फ 'जानवरों' से करती हैं प्यार

    बीजेपी की सांसद मेनका गांधी के हैदराबाद में एनकाउंटर में बलात्कार और हत्या के आरोपियों की मौत के मुद्दे को लेकर पुलिस की आलोचना पर साध्वी प्राची ने आज विवाद पैदा करने वाला बयान दिया. उन्होंने मेनका गांधी के 'पशु प्रेम' को लेकर उन्हें निशाना बनाया. मेनका गांधी ने हैदराबाद एनकाउंटर पर कहा था कि फिर फायदा क्या है अदालत का, फिर तो आप बंदूक उठाओ जिसको मारना हो मारो. इस पर साध्वी प्राची ने कहा कि वे सिर्फ जानवरों से प्यार करती हैं, इसलिए ‘जानवरों’ को बचाने की कोशिश कर रही हैं.

  • उन्नाव कांड: आरोपी को सशर्त मिली थी जमानत, सरकारी वकील ने किया था विरोध

    उन्नाव कांड: आरोपी को सशर्त मिली थी जमानत, सरकारी वकील ने किया था विरोध

    23 वर्षीय पीड़िता को गुरुवार तड़के बलात्कार के मुख्य आरोपियों सहित पांच लोगों ने जला दिया था. करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और यहां सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उपचार के दौरान शुक्रवार देर रात उसने दम तोड़ दिया था. पीड़िता के साथ पिछले साल दिसंबर में बलात्कार किया गया था. 

  • कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने उन्नाव की रेप पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है तथा राज्य 'दुनिया का 'रेप कैपिटल'' बन रहा है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

Advertisement