NDTV Khabar

यूबीआई


'यूबीआई' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गई इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गई इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

  • ग़रीबों को न्यूनतम आय कैसे सुनिश्चित होगी?

    ग़रीबों को न्यूनतम आय कैसे सुनिश्चित होगी?

    इस रिपोर्ट के आधार पर बैंक के बोर्ड ने चंदा कोचर को निकाल दिया है. चंदा कोचर को दिया जाने वाला बोनस वगैरह सब रोक लिया गया है. उन्हें अब कोई सुविधा नहीं मिलेगी. बकाया राशि भी नहीं दी जाएगी. उन्हें जो शेयर वगैरह मिले थे अब सब रोक लिए जाएंगे. जस्टिस श्रीकृष्णा ने अपनी जांच में चंदा कोचर को दोषी पाया है. बताया है कि उनके कार्यकाल में नियमों को तोड़ कर कई फैसले लिए गए और उसकी जानकारी बैंक की सालाना रिपोर्ट से छिपाई गई.

  • यूनियन बैंक समेत तीन बैंकों पर लगा एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना, ये है वजह 

    यूनियन बैंक समेत तीन बैंकों पर लगा एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना, ये है वजह 

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने धोखाधड़ी को पकड़ने में देरी और समय पर इसके बारे में जानकारी नहीं देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों यूनियन बैंक आफ इंडिया (यूबीआई), बैंक आफ इंडिया (बीओआई) तथा बैंक आफ महाराष्ट्र (बीओएम) पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

  • जानिए क्या है सबके लिए आमदनी योजना? क्या इसे लागू करना आसान है?

    जानिए क्या है सबके लिए आमदनी योजना? क्या इसे लागू करना आसान है?

    सरकार ने पहली बार सभी नागरिकों को लिए आमदनी यानी यूनिवर्सल बेसिक इनकम (यूबीआई) की बात औपचारिक रूप से छेड़ी है. मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा संसद में रखे गए आर्थिक सर्वेक्षण में कहा गया है कि चाहे यूबीआई को लागू करने का समय अभी नहीं आया हो लेकिन इस पर गंभीर रूप से चर्चा होनी चाहिए. आर्थिक सर्वेक्षण में यूनिवर्सल बेसिक इनकम यानी सबके लिए आमदनी योजना की वकालत की गई है. सर्वेक्षण में कहा गया है कि यूनिवर्सल बेसिक इनकम यानी यूबीआई गरीबी कम करने के लिए कई सामाजिक कल्याण योजनाओं का विकल्प हो सकती है.

  • एसबीआई, पीएनबी और यूबीआई के बाद देना बैंक ने लोन पर ब्याज दरें 0.75% तक घटाईं

    एसबीआई, पीएनबी और यूबीआई के बाद देना बैंक ने लोन पर ब्याज दरें 0.75% तक घटाईं

    पीएम की 31 दिसंबर को दी गई स्पीच के बाद बैंकों ने लेंडिग रेट्स यानी कर्ज पर ब्याज दरें घटाने का फैसला कर वाहन और घर खरीदने का प्लान कर रहे लोगों को नए साल का तोहफे दिया है. सार्वजनिक क्षेत्र के देना बैंक ने कर्जों के लिए अपनी मानक दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है. इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यूनियन बैंक दरों में कटौती कर चुके हैं.

  • नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    पीएम मोदी की 31 दिसंबर को दी गई स्पीच के बाद बैंकों द्वारा लेंडिग रेट्स यानी कर्ज पर ब्याज दरें घटाने का फैसला वाहन और घर खरीदने वालों के लिए नए साल के तोहफे जैसा है. सबसे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट एमसीएलआर में 0.90% की कटौती की घोषणा की. MCLR जो पहले 8.9% था वह अब एक साल के लिए 8% हो गया है. नई दरें 1 जनवरी 2017 से प्रभावी हैं.

  • नकदी संकट से जूझ रहे बैंक अब सैलरी के दिन की तैयारियों में जुटे

    नकदी संकट से जूझ रहे बैंक अब सैलरी के दिन की तैयारियों में जुटे

    वेतन का दिन नजदीक आ रहा है. ऐसे में राज्य के बैंक इस दिन विभिन्न शाखाओं में जुटने वाली भारी भीड़ से निपटने के लिए तैयारियां कर रहे हैं. यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) ने रिजर्व बैंक से वेतन और पेंशन के भुगतान के लिए अधिक नकदी उपलब्ध कराने के लिए संपर्क किया है.

  • सीबीआई ने यूनाइटेड बैंक की पूर्व सीएमडी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

    सीबीआई ने यूनाइटेड बैंक की पूर्व सीएमडी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

    सीबीआई ने यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया (यूबीआई) की तत्कालीन सीएमडी अर्चना भार्गव और दो कंपनियों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है.

  • एस एण्ड पी ने स्टेट बैंक और यूबीआई की रेटिंग घटाई

    एस एण्ड पी ने स्टेट बैंक और यूबीआई की रेटिंग घटाई

    वैश्विक रेटिंग एजेंसी स्टेण्डर्ड एण्ड पूअर्स ने परिसंपत्तियों की गुणवत्ता कमजोर पड़ने की आशंका में सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) की ऋण साख घटा दी है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com