NDTV Khabar

यौन उत्‍पीड़न


'यौन उत्‍पीड़न' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व मॉडल ने डोनाल्‍ड ट्रंप पर लगाया वर्ष 1997 में यौन शोषण करने का आरोप

    पूर्व मॉडल ने डोनाल्‍ड ट्रंप पर लगाया वर्ष 1997 में यौन शोषण करने का आरोप

    डोनाल्‍ड ट्रंप पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगना कोई नई बात नहीं है, अब तक एक दर्जन से अधिक बार उन पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं. इसमें अमेरिका की एक शीर्ष कॉलमिस्‍ट ई. जीन केरोल भी शामिल हैं जिन्‍होंने दावा किया था कि ट्रंप ने 1990 के दशक के मध्‍य में एक डिपार्टमेंट स्‍टोर के चेजिंग रूप में उनके साथ रेप किया था. 

  • छत्तीसगढ़: IAS अफसर पर कलेक्‍टर के रूप में कार्यकाल के दौरान यौन उत्‍पीड़न का केस दर्ज, सस्‍पेंड

    छत्तीसगढ़: IAS अफसर पर कलेक्‍टर के रूप में कार्यकाल के दौरान यौन उत्‍पीड़न का केस दर्ज, सस्‍पेंड

    आरोपी जनक प्रसाद पाठक 26 मई को भूमि रिकॉर्ड के निदेशक बनाए जाने से पहले जांजगीर-चाम्पा जिले के कलेक्टर थे. उन पर रेप, धमकी जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

  • Lockdown में कामकाजी महिलाएं कर रही हैं 'ऑनलाइन' यौन उत्‍पीड़न की श‍िकायत, विशेषज्ञों का दावा

    Lockdown में कामकाजी महिलाएं कर रही हैं 'ऑनलाइन' यौन उत्‍पीड़न की श‍िकायत, विशेषज्ञों का दावा

    लॉकडाउन के दौरान घर से काम कर रही कई महिलाओं की शिकायतें हैं कि उन्हें बेक्‍त गैर-जरूरी वीडियो कॉल अनुरोध मिलने, वर्चुअल मीटिंग के दौरान उन पर झल्लाए जाने आदि यौन उत्पीड़नों का सामना करना पड़ रहा है. इस क्षेत्र के विशेषज्ञ इस बात को सामने लेकर आए हैं.

  • 'गुरु-शिष्‍य' परंपरा तार-तार, 19 साल की प्‍लेयर के यौन उत्‍पीड़न के आरोप में बॉक्सिंग कोच गिरफ्तार

    'गुरु-शिष्‍य' परंपरा तार-तार, 19 साल की प्‍लेयर के यौन उत्‍पीड़न के आरोप में बॉक्सिंग कोच गिरफ्तार

    अपनी शिकायत में इस 19 साल की प्‍लेयर ने आरोप लगाया है कि वह और उसके साथी 27 फरवरी को दुरंतो एक्‍सप्रेस से नई दिल्‍ली से कोलकाता रवाना हुए थे. वे टूर्नामेंट में हरियाणा की टीम का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए गए थे. इसी दौरान टीम के कोच संदीप मलिक ने ट्रेन में और कोलकाता में रुकने के दौरान उसका यौन उत्‍पीड़न किया.

  • यौन उत्‍पीड़न के केस में इस फिल्‍म निर्माता को हुई 23 साल जेल की सजा...

    यौन उत्‍पीड़न के केस में इस फिल्‍म निर्माता को हुई 23 साल जेल की सजा...

    बलात्कार और यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराए जाने के दो हफ्ते बाद बुधवार को न्यूयॉर्क की एक अदालत ने हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वेन्स्टिन को 23 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. न्यायाधीश जेम्स बर्क ने वेन्स्टिन की वकीलों की टीम की उस दलील को भी ठुकरा दिया जिसमें उन्होंने अपने मुवक्किल को कम से कम पांच की सजा सुनाए जाने की अपील की थी.

  • नाबालिग बेटी का यौन शोषण करने वाले आरोपी शख्स को अदालत ने किया बरी

    नाबालिग बेटी का यौन शोषण करने वाले आरोपी शख्स को अदालत ने किया बरी

    अभियोजन ने आरोप लगाया कि आरोपी पीड़िता का आए दिन तब यौन शोषण करता था जब वह सो रही होती थी. पीड़िता 25 दिसंबर 2017 को अपने दोस्तों के साथ बाहर गई थी. बाद में वह घर लौटी और खाना खाया. जब वह सोने गई तो उसके पिता ने फिर से उसका यौन शोषण किया. उस समय 17 साल की पीड़िता 12 कक्षा की छात्रा थी.

  • अपनी जान छुड़ाने के लिए बलात्कार पीड़िता को सरकार ने दिल्ली भेजा : अखिलेश यादव

    अपनी जान छुड़ाने के लिए बलात्कार पीड़िता को सरकार ने दिल्ली भेजा : अखिलेश यादव

    उन्नाव में बलात्कार के बाद जलाई गयी पीड़िता के परिजन से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बेटी को न्याय दिलाने के लिए हमारी पार्टी संघर्ष करेगी. अखिलेश यादव शनिवार दोपहर बाद उन्‍नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के हिंदूनगर भाटन खेड़ा गांव पहुंचे.

  • विमानों में उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही हैं हांगकांग चालक दल की महिलाएं

    विमानों में उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही हैं हांगकांग चालक दल की महिलाएं

    हांगकांग के विमानों के चालक दल की महिला सदस्य अपने साथ विमानों में होने वाले यौन उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर ‘मीटू’ आंदोलन के दौर में मुखर हो रही हैं.

  • नीतीश कुमार को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए : तेजस्वी यादव

    नीतीश कुमार को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए : तेजस्वी यादव

    सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को बिहार के सभी सुधार गृहों की जांच सीबीआई को देने का आदेश दिया. इस मुद्दे पर विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ और आक्रामक हो गया.

  • BCCI के CEO राहुल जौहरी यौन उत्पीड़न मामले में दोषमुक्त, जांच के नतीजे पर COA में मतभेद..

    BCCI के CEO राहुल जौहरी यौन उत्पीड़न मामले में दोषमुक्त, जांच के नतीजे पर COA में मतभेद..

    जांच समिति के प्रमुख न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) राकेश शर्मा ने अपने निष्कर्ष में कहा, ‘कार्यालय या कहीं और यौन उत्पीड़न के आरोप झूठे, आधारहीन और मनगढ़ंत हैं जिनका मकसद राहुल जौहरी को नुकसान पहुंचाना था.’तीन सदस्यीय जांच समिति में दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह और वकील कार्यकर्ता वीना गौड़ा भी शामिल थीं.

  • अकबर एक सभ्य शख्सियत, प्रिया रमानी के आरोपों से उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंची : पूर्व सहयोगी

    अकबर एक सभ्य शख्सियत, प्रिया रमानी के आरोपों से उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंची : पूर्व सहयोगी

    अकबर के पक्ष में गवाह के रूप में पेश हुई ‘संडे गार्डियन’ की संपादक जोइता बसु ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल से कहा कि रमानी ने अकबर की ‘‘प्रतिष्ठा और साख को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जानबूझकर’’ सभी ट्वीट किये.

  • राहुल जौहरी मामला: सौरव गांगुली बोले, भारतीय क्रिकेट प्रशासन के भविष्‍य को लेकर चिंतित हूं

    राहुल जौहरी मामला: सौरव गांगुली बोले, भारतीय क्रिकेट प्रशासन के भविष्‍य को लेकर चिंतित हूं

    दो सदस्यीय सीओए में चेयरमैन विनोद राय और डायना एडुल्जी शामिल हैं और इस मामले में वे एकमत नहीं हैं. एडुल्जी चाहती हैं कि जौहरी को जांच लंबित रहने तक बर्खास्त या निलंबित किया जाए जबकि राय पहले जांच रिपोर्ट चाहते हैं और उनकी बर्खास्तगी की राह में खड़े हैं. भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक गांगुली ने भी राय और एडुल्जी के बीच मतभेदों का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट अपनी साख गंवा रहा है.

  • #MeToo : मोदी सरकार के मंत्री ने कहा, विकृत मानसिकता वाले लोगों ने शुरू की #MeToo मुहिम

    #MeToo : मोदी सरकार के मंत्री ने कहा, विकृत मानसिकता वाले लोगों ने शुरू की #MeToo मुहिम

    केंद्रीय मंत्री पॉन राधाकृष्णन ने कहा कि ‘विकृत मानसिकता वाले लोगों’ ने #MeToo मुहिम शुरू की है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि सालों पहले हुई घटनाओं पर अब आरोप लगाना कहां तक उचित है. भाजपा नेता ने बुधवार को पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में यह बयान दिया.

  • अकबर मामले में राज्यसभा के सभापति-उपसभापति को रवीश कुमार का पत्र

    अकबर मामले में राज्यसभा के सभापति-उपसभापति को रवीश कुमार का पत्र

    जब से एमजे अकबर का मामला सामने आया है, NDTV इंडिया के रवीश कुमार भी उसपर लगातार लिखते रहे हैं. उन्‍होंने अपने कार्यक्रम प्राइम टाइम में इस मुद्दे पर बात की. वो लगातार अपने फेसबुक वॉल पर भी इसे जुड़े लेख लिखते रहे. अब जब अकबर का इस्‍तीफा हो गया है, उन्‍होंने राज्‍यसभा के सभापति और उपसभापति को पत्र लिखा है.

  • कांग्रेस ने एमजे अकबर के इस्तीफे को 'सच की जीत' बताया, AAP ने दिया यह बयान, जानिये किसने क्या कहा...

    कांग्रेस ने एमजे अकबर के इस्तीफे को 'सच की जीत' बताया, AAP ने दिया यह बयान, जानिये किसने क्या कहा...

    एमजे अकबर (MJ Akbar) ने विदेश राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. #MeToo अभियान में यौन शोषण का आरोप लगने के बाद एमजे अकबर ने यह कदम उठाया है. इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि, 'चूंकि मैंने निजी तौर पर कानून की अदालत में न्याय पाने का फैसला किया है, इसलिए मुझे यह उचित लगा कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूं.' मुझे यह उचित लगा कि पद छोड़ दूं और अपने ऊपर लगे झूठे इल्ज़ामों का निजी स्तर पर ही जवाब दूं. इसलिए मैंने विदेश राज्य मंत्री के पद से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमजे अकबर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. बता दें कि अकबर पर 20 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. अकबर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि अकबर को पहले ही इस्तीफा देना चाहिए था. 

  • क्यों गया अकबर का ताज? जानें अंदर की पूरी कहानी...

    क्यों गया अकबर का ताज? जानें अंदर की पूरी कहानी...

    जो काम रविवार को हो सकता था वो तीन दिन बाद बुधवार को हुआ. सरकार की किरकिरी हुई वो अलग. बीजेपी पर महिला विरोधी होने के आरोप लगे. पार्टी के प्रवक्ता सवालों से मुंह छिपाते फिरे. लेकिन आखिरकार हुआ वही, जो पहले भी हो सकता था. यानी एम जे अकबर का इस्तीफा.

  • एमजे अकबर का इस्तीफा: आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी ने कही यह बात, जानिये किसने क्या कहा...

    एमजे अकबर का इस्तीफा: आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी ने कही यह बात, जानिये किसने क्या कहा...

    एमजे अकबर ने विदेश राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. #MeToo अभियान में यौन शोषण का आरोप लगने के बाद एमजे अकबर ने यह कदम उठाया है. इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि, 'चूंकि मैंने निजी तौर पर कानून की अदालत में न्याय पाने का फैसला किया है, इसलिए मुझे यह उचित लगा कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूं.' एमजे अकबर ने बयान जारी करके कहा कि मैंने निजी तौर पर अदालत में न्याय पाने का फ़ैसला किया है, मुझे यह उचित लगा कि पद छोड़ दूं और अपने ऊपर लगे झूठे इल्ज़ामों का निजी स्तर पर ही जवाब दूं. इसलिए मैंने विदेश राज्य मंत्री के पद से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. बता दें कि अकबर पर 20 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है.

  • #MeToo: एमजे अकबर के इस्तीफे पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कही यह बात...

    #MeToo: एमजे अकबर के इस्तीफे पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कही यह बात...

    MeToo अभियान के तहत आरोप लगने के बाद एमजे अकबर (MJ Akbar) ने विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफा देने के फैसले को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने सही ठहराया. अठावले ने कहा कि विपक्ष उन्हें नैतिक आधार पर इस्तीफा देने के लिए कह रहा था. इस्तीफा देने का उनका फैसला बिल्कुल सही है. उनके ऊपर जो भी आरोप लगे हैं उसकी ठीक से जांच होनी चाहिए. बता दें कि 20 महिला पत्रकारों द्वारा यौन शोषण का आरोप लगने के बाद एमजे अकबर ने बुधवार शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com