NDTV Khabar

रणदीप सुरजेवाला


'रणदीप सुरजेवाला' - 183 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस ने PM मोदी से जवाब मांगा, कहा- क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया?

    अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस ने PM मोदी से जवाब मांगा, कहा- क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया?

    कांग्रेस ने महाराष्ट्र में बीजेपी की अल्पकालिक सरकार बनने के संदर्भ में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के कथित दावे को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग करते हुए कहा कि इससे मोदी सरकार की पोल खुल गई है.  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,' एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने खोली मोदी सरकार की पोल, भाजपा का महाराष्ट्र विरोधी चेहरा बेनक़ाब हुआ.' उन्होंने सवाल किया, 'क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया? क्या जनता और किसान की भलाई के काम आने वाला 40,000 करोड़ रुपया एक षड्यंत्र के तहत वापस ले लिया गया?' 

  • रणदीप सुरजेवाला ने कहा- बीजेपी के लिए GDP का मतलब है 'गोडसे डिवीसिव पॉलिटिक्स'

    रणदीप सुरजेवाला ने कहा- बीजेपी के लिए GDP का मतलब है 'गोडसे डिवीसिव पॉलिटिक्स'

    भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. शुक्रवार को सामने आए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक भारत की अर्थव्यवस्था में जुलाई से सितंबर के बीच बीते 6 सालों में सबसे धीमे स्तर पर बढोतरी हुई. इस दौरान देश की जीडीपी केवल 4.5 फीसदी रही जोकि पिछली तिमाही के जीडीपी(5 फीसदी) से भी कम है. अब इस मामले पर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

  • महाराष्ट्र के सियासी फेरबदल पर कांग्रेस ने कहा- राज्य में हुई घटनाओं से राष्ट्रपति की भूमिका भी सवालों के घेरे में आई

    महाराष्ट्र के सियासी फेरबदल पर कांग्रेस ने कहा- राज्य में हुई घटनाओं से राष्ट्रपति की भूमिका भी सवालों के घेरे में आई

    महाराष्ट्र में हुए सियासी बदलाव के बाद विपक्षी पार्टियों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पत्रकारों से कहा, 'अवैध तरीके से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बने लोगों ने इस्तीफा दे दिया है. हमें उम्मीद है कि राज्यपाल अपने पद का दायित्व निभायेंगे. वह महाराष्ट्र विकास अघाड़ी को सरकार बनने का न्यौता दें.' इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'जनमत को अगवा करने वालों के ‘अल्पमत’ की पोल खुल ही गई. अब साफ है कि भाजपा में चाणक्य नीति के मायने प्रजातंत्र का अपहरण है.' उन्होंने कहा, 'देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए. उनकी सरकार झूठ व दलबदल पर आधारित थी जो ताश के पत्तों सी गिर गई.'

  • SC Verdict on Maharashtra: कांग्रेस ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला नाजायज सरकार पर तमाचा

    SC Verdict on Maharashtra: कांग्रेस ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला नाजायज सरकार पर तमाचा

    कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "उच्चतम न्यायालय का फैसला भाजपा-अजित पवार की नाजायज सरकार पर तमाचा है, जिसने 'जनादेश' को बंधक बना लिया था. फर्जीवाड़े की नींव पर बनी सरकार को संविधान दिवस के मौके पर शिकस्त मिली."

  • 'पहले अजित पवार को जेल भेजने की बात थी अब डिप्टी CM बना दिया, मोदी है तो मुमकिन है', कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

    'पहले अजित पवार को जेल भेजने की बात थी अब डिप्टी CM बना दिया, मोदी है तो मुमकिन है', कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

    महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से 10 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 23 नवंबर का दिन एक काले अध्याय के रूप में दर्ज़ होगा. अवसरवादी अजीत पवार को जेल की सलाखों का डर दिखा कर प्रजातंत्र की हत्या कर दी गई है. यह महाराष्ट्र के लोगों से धोखा है. सुरजेवाला ने कहा कि पहले तो बोलते थे कि अजीत पवार को आर्थर रोड जेल भेजेंगे अब उन्हीं को उप मुख्यमंत्री बना दिया गया है क्योंकि मोदी हैं तो मुमकिन है. कांग्रेस नेता ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने अमित शाह के हिटमैन के रूप में काम किया है. बाबा साहेब के प्रदेश में संविधान को रौंदने वाले मोदी जी और अमित शाह हैं.

  • प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- चुनावी बॉन्ड लाया गया ताकि भाजपा के खजाने में...

    प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- चुनावी बॉन्ड लाया गया ताकि भाजपा के खजाने में...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव गौड़ा के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया, "चुनाव आयोग एवं भारतीय रिजर्व बैंक दोनों ने इलेक्टरल बॉण्ड स्कीम पर गंभीर आपत्ति जताई थी, उसके बावजूद सरकार ने न केवल यह लागू किया बल्कि प्रक्रिया को ताक पर रखते हुए इस संशोधन एवं चुनावी बॉन्ड योजना को धन विधेयक के तहत कानूनी दर्जा दे दिया

  • Rafale Deal पर मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- 'सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए...'

    Rafale Deal पर मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- 'सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए...'

    राफेल मामले (Rafale Deal) में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से मिली क्लीन चिट के बाद कांग्रेस (Congress) ने मामले की जेपीसी (JPC) जांच की मांग की. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (JPC) के कराने की मांग की.

  • Rafale Deal: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला- पूछे इन 8 सवालों के जवाब...

    Rafale Deal: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला- पूछे इन 8 सवालों के जवाब...

    Rafale Deal: सुप्रीम कोर्ट की ओर से राफेल मामले (Rafale Deal) से जुड़ी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज करने के बाद कांग्रेस ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत ने किसी भी जांच एजेंसी को जांच से नहीं रोका है, ऐसे में भाजपा सरकार को जीत का जश्न नहीं मनाना चाहिए बल्कि इस 'घोटाले' की जांच करानी चाहिए.

  • राफेल मामला: कांग्रेस का हमला- BJP बिना जजमेंट पढ़े खुशी मना रही, SC ने आपराधिक जांच का रास्ता खोल दिया

    राफेल मामला: कांग्रेस का हमला- BJP बिना जजमेंट पढ़े खुशी मना रही, SC ने आपराधिक जांच का रास्ता खोल दिया

    Rafale Verdict: राफेल पर सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला. कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) बिना जजमेंट पढ़ें खुशी मना रही है.

  • दिल्ली पुलिस-वकील के बीच हुई झड़प को लेकर शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - अच्छे दिन की शुरुआत...

    दिल्ली पुलिस-वकील के बीच हुई झड़प को लेकर शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - अच्छे दिन की शुरुआत...

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस का सड़कों पर प्रदर्शन करना भारत के लिए स्वतंत्रता के 72 वर्षों में एक ‘नई गिरावट' है. पार्टी ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. कांग्रेस (Congress) के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या यह है भाजपा का ‘नया भारत'. उन्होंने पूछा कि सत्तारूढ़ दल देश को कहां ले जा रहा है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है और गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्रालय इस बारे में कुछ नहीं कर रहा.

  • तीस हजारी मामला: दिल्ली पुलिस के सड़कों पर प्रदर्शन करने पर कांग्रेस ने कहा- आखिर कहां हैं गृह मंत्री अमित शाह?

    तीस हजारी मामला: दिल्ली पुलिस के सड़कों पर प्रदर्शन करने पर कांग्रेस ने कहा- आखिर कहां हैं गृह मंत्री अमित शाह?

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस का सड़कों पर प्रदर्शन करना भारत के लिए स्वतंत्रता के 72 वर्षों में एक ‘नई गिरावट’ है. पार्टी ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या यह है भाजपा का ‘नया भारत’. उन्होंने पूछा कि सत्तारूढ़ दल देश को कहां ले जा रहा है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है और गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्रालय इस बारे में कुछ नहीं कर रहा.

  • RCEP समझौते का विरोध करेगी कांग्रेस, देश के लिए बताया ‘आत्मघाती’

    RCEP समझौते का विरोध करेगी कांग्रेस, देश के लिए बताया ‘आत्मघाती’

    एंटनी ने कहा कि आर्थिक मंदी का विषय एक ज्वलंत मुद्दा है, जिसने पूरे देश को और समाज के सभी तबके को चिंतित कर रखा है. उन्होंने कहा, ‘लोगों की चिंताओं को लेकर हमेशा संवेदनशील रही पार्टी होने के नाते कांग्रेस RCEP वार्ताओं और समझौते का पूरा विरोध करती है.’उन्होंने कहा, ‘हमारा देश एक गंभीर आर्थिक संकट और मंदी की ओर बढ़ रहा है. इसने भारतीय अर्थव्यवस्था के लगभग हर क्षेत्र को प्रभावित किया है.

  • हरियाणा में सरकार के लिए भाजपा के साथ आई जजपा, कांग्रेस ने बताया 'बी-टीम'

    हरियाणा में सरकार के लिए भाजपा के साथ आई जजपा, कांग्रेस ने बताया 'बी-टीम'

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘आख़िर ‘ढोल की पोल’ खुल ही गई. जजपा-लोकदल भाजपा की ‘बी’ टीम थे, है और सदैव रहेंगे. जब भाजपा को समाज का बंटवारा कर सत्ता हासिल करनी हो तो कभी राजकुमार सैनी और कभी जजपा-लोकदल कठपुतली बन साथ खड़े हो जाएंगे. जनता अब तो असलियत जान गई है व पहचान गई है.’

  • कैथल विधानसभा सीट: क्या एक बार फिर कांग्रेस का बना रहेगा दबदबा? या विपक्ष पार्टी खेलेगी नया दांव

    कैथल विधानसभा सीट: क्या एक बार फिर कांग्रेस का बना रहेगा दबदबा? या विपक्ष पार्टी खेलेगी नया दांव

    ऐसा इसलिए क्योंकि इस सीट पर साल 2005 से कांग्रेस का कब्जा है. पिछले दो विधानसभा चुनाव से रणदीप सिंह सुरजेवाला कैथल से विधायक है, जबकि उससे पहले उनके पिता शमशेर सिंह सुरजेवाला यहां से विधायक रहे. कैथल विधानसभा सीट कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

  • रणदीप सिंह सुरजेवाला : जींद उपचुनाव में हारने के बाद नई चुनौती के लिए रहना होगा तैयार

    रणदीप सिंह सुरजेवाला : जींद उपचुनाव में हारने के बाद नई चुनौती के लिए रहना होगा तैयार

    इतना ही नहीं, वह राहुल गांधी के विश्वासपात्र समझे जाते हैं. इसी साल हरियाणा के जींद विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव के दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला कांग्रेस के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें तीसरे स्थान पर संतुष्ट रहना पड़ा था.

  • सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

    सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

    महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले तक टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की पुत्री हैं.

  • गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार ने किया Tweet, लिखा- 'BJP के मित्रों को मिशन में सफल होने के लिए...'

    गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार ने किया Tweet, लिखा- 'BJP के मित्रों को मिशन में सफल होने के लिए...'

    कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार (DK shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में गिरफ्तार किया है. डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को बुधवार को ईडी राउस एवेन्यू कोर्ट में दोपहर 2 बजे के बाद पेश करेगी.

  • डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, रणदीप सुरजेवाला ने बताई कार्रवाई की वजह

    डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, रणदीप सुरजेवाला ने बताई कार्रवाई की वजह

    कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार (DK shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में गिरफ्तार किया है. कांग्रेस ने मोदी सरकार (Modi Govt) पर आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं एवं 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश के तहत यह करवाई की गई है.