NDTV Khabar

रविचंद्रन अश्विन


'रविचंद्रन अश्विन' - 279 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इसलिए गौतम गंभीर ने की रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की वकालत

    इसलिए गौतम गंभीर ने की रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की वकालत

    आर. अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला साल 2017 में विंडीज के खिलाफ खेला था. उसके बाद से टीम मैनेजमेंट ने अलग-अलग स्पिनरों को आजमाया.

  • गौतम गंभीर बोले, वर्ल्‍डकप-2019 के लिए आर. अश्विन के नाम पर भी हो विचार, बताया यह कारण..

    गौतम गंभीर बोले, वर्ल्‍डकप-2019 के लिए आर. अश्विन के नाम पर भी हो विचार, बताया यह कारण..

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ‘कलाई के दोनों स्पिनर (कुलदीप और चहल) ने पिछले एक साल में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मेरा अब भी मानना है कि अश्विन ऐसा गेंदबाज है जिसके नाम पर हमें विचार करना चाहिए. मेरा मानना है कि एक योग्य स्पिनर हमेशा उच्च श्रेणी का होता है भले ही वह कलाई का स्पिनर हो या अंगुलियों का.

  • फारुख इंजीनियर ने रविचंद्रन अश्विन पर टिप्पणी के लिये हरभजन सिंह पर साधा निशाना...

    फारुख इंजीनियर ने रविचंद्रन अश्विन पर टिप्पणी के लिये हरभजन सिंह पर साधा निशाना...

    देश के नंबर एक विकेटकीपर रह चुके इंजीनियर ने कहा, ‘अश्विन बेहतरीन गेंदबाज है. मुझे ऐसा लगा कि वह (हरभजन) अश्विन की आलोचना कर रहा था. आप सार्वजनिक तौर पर इस तरह की बातें नहीं कर सकते, विशेषकर तब जब किसी ऑफ स्पिनर ने आपकी जगह ली हो. यह ऐसा ही है जैसे (महेंद्र सिंह) धोनी (ऋषभ) पंत की आलोचना करें. यह क्रिकेट नहीं है. ’

  • Ind vs Aus 4th Test: सिडनी में इतिहास रचने उतरेगा भारत, चोट के कारण ईशांत शर्मा टीम से बाहर

    Ind vs Aus 4th Test: सिडनी में इतिहास रचने उतरेगा भारत, चोट के कारण ईशांत शर्मा टीम से बाहर

    शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के चोटिल होने के बावजूद मेहमान टीम को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जीत के साथ सीरीज 3-1 से अपने नाम करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ईशांत शर्मा को भारत की अंतिम 13 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली है.

  • Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

    Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

    भारत ने इस टेस्‍ट के लिए अपनी 13 सदस्‍यीय टीम घोषित कर दी है. इन 13 खिलाड़ि‍यों में अश्विन को स्‍थान दिया गया है, लेकिन खिंचाव के कारण उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलने की संभावना बेहद कम है. उनकी उपलब्‍धता के बारे में मैच के दिन ही फैसला किया जाएगा. अश्विन ने मंगलवार को अभ्‍यास भी किया लेकिन माना जा रहा है कि वे पूरी तरह फिट नहीं हैं.

  • India vs Australia, 2nd Test : पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 277 रन

    India vs Australia, 2nd Test : पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 277 रन

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच में आज से पर्थ में खेला जा रहा है. भारत एडिलेड टेस्ट जीतकर सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना चुका है. पर्थ टेस्ट शुरू होने से पहले ही भारत की चिंताएं बढ़ गई हैं. दरअसल, टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम में किसे जगह मिलती है यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है. बता दें कि पर्थ की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है और टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की असली परीक्षा इसी स्टेडियम की पिच पर होती है. ऐसे में आस्ट्रेलिया और भारत की टेस्ट टीमें अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहते हुए दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस स्टेडियम में उतरेंगी. हालांकि, इस बार एक बिल्कुल नई पिच दोनों टीमों का स्वागत करेगी. 

  • AUS vs IND, 2nd Test: 'इन वजहों' से विराट कोहली एंड कंपनी की होगी पर्थ में अग्निपरीक्षा

    AUS vs IND, 2nd Test: 'इन वजहों' से विराट कोहली एंड कंपनी की होगी पर्थ में अग्निपरीक्षा

    India tour of Australia, 2018-19: भारतीय टीम में उमेश यादव, हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. कोहली का मानना है कि भले ही बल्लेबाज 300 का स्कोर खड़ा करें, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो उनके लिए जीतना अधिक मुश्किल नहीं है

  • Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया दो दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13-सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है. पहले टेस्ट से बाहर रहे पृथ्वी शॉ के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा भी चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. घोषित की गई टीम इस प्रकार है - विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव.

  • इंडिया ने 11 साल बाद ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर जीता टेस्ट, 31 रनों से दी पटखनी, सीरीज में 1-0 की बढ़त

    इंडिया ने 11 साल बाद ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर जीता टेस्ट, 31 रनों से दी पटखनी, सीरीज में 1-0 की बढ़त

    मेजबान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का आखिरी विकेट जोश हेजलवुड के रूप में रविचंद्रन अश्विन के खाते में गया. मैच के पांचवें दिन ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी, चायकाल के पहले 119.5 ओवर में 291 पर सिमट गई और उसे 31 रन की हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. मैच में भारतीय टीम के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम हर क्षेत्र में कमजोर नजर आई.

  • Pak vs NZ Test: जिस बॉलर के बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं पता, उसी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ेंगे पाकिस्‍तान के यासिर शाह

    Pak vs NZ Test: जिस बॉलर के बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं पता, उसी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ेंगे पाकिस्‍तान के यासिर शाह

    यह रिकॉर्ड हैं सबसे कम टेस्‍ट मैचों में 200 विकेट हासिल करने का. वर्तमान में यह रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के क्‍लेरी ग्रिमेट (Clarrie Grimmett) के नाम पर हैं जिन्‍होंने अपने 36वें टेस्‍ट में 200 विकेट (200 Test Wickets) पूरे किए थे. ग्रिमेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ष 1936 में यह उपलब्धि हासिल की थी. यासिर शाह अब तक 32 टेस्‍ट मैचों में 195 विकेट ले चुके हैं.

  • इसलिए बीसीसीआई ने दिए ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को रणजी ट्रॉफी मैचों से हटने के निर्देश

    इसलिए बीसीसीआई ने दिए ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को रणजी ट्रॉफी मैचों से हटने के निर्देश

    आर. अश्विन और ईशांत शर्मा दोनों ही भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. और यह दोनों ही पहले टेस्ट से पहले पर्याप्त मैच प्रैक्टिस हासिल करने के लिए अपनी-अपनी टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हैं.

  • IND vs WI: अश्विन ने 'लड्डू' गेंद डालकर लिया विकेट, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

    IND vs WI: अश्विन ने 'लड्डू' गेंद डालकर लिया विकेट, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

    ND vs WI टेस्ट हैदराबाद (Hyderabad Test) में खेला जा रहा है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान करके रख दिया.

  • IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

    IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

    क्रिस गेल, युवराज सिंह, लोकेश राहुल, डेविड मिलर जैसे सितारों से सजी यह टीम टूर्नामेंट के प्‍लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. अश्विन की टीम टूर्नामेंट के 14 मैचों में से केवल छह में जीत हासिल कर पाई और 12 अंकों के साथ आठ टीमों में सातवें स्‍थान पर रही. किंग्‍स इलेवन का प्रदर्शन टूर्नामेंट में भले ही निराशाजनक रहा हो लेकिन इसके बल्‍लेबाज लोकेश राहुल ने अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी का दिल जीता.

  • IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

    IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

    लोकेश राहुल की नाबाद 95 रनों की पारी के बावजूद किंग्‍स इलेवन को मैच में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राजस्‍थान के लिए मैच में 82 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन इस जीत में RR के ऑफ स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम के योगदान को कम नहीं आंका जा सकता. वह गौतम ही थे जिन्‍होंने एक ओवर में खतरनाक क्रिस गेल और रविचंद्रन अश्विन को आउट करते हुए पंजाब को मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...

    IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...

    इंदौर के होल्‍कर क्रिकेट स्‍टेडियम में हुए इस मैच में मैच में किंग्‍स इलेवन की ओर से ओपनर लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस जीत के बाद किंग्‍स इलेवन अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. मैच के परिणाम के बाद किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में मिली जीत उन टीम की कठिन परीक्षा थी.

  • पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन के बयान पर यह बोले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...

    पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन के बयान पर यह बोले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...

    चहल के अनुसार, अश्विन और जडेजा अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह अब भी उनसे सीख रहे हैं. युजवेंद्र चहल ने साल 2016 में वनडे और टी-20 प्रारूप में पदार्पण किया और अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर जल्द ही लोकप्रियता हासिल कर ली. इस समय वे शॉर्टर फॉर्मेट में टीम इंडिया के नियमित सदस्‍य बन चुके हैं.

  • बॉल टैम्‍परिंग विवाद: स्‍टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए आर. अश्विन बोले, 'दुनिया आपको रुलाना चाहती है...'

    बॉल टैम्‍परिंग विवाद: स्‍टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए आर. अश्विन बोले, 'दुनिया आपको रुलाना चाहती है...'

    उन्‍होंने कहा कि ‘दुनिया सिर्फ आपको रुलाना चाहती है. एक बार आप रो दिये तो वे संतुष्ट हो जाएंगे और इसके बाद खुश रहेंगे.’आईपीएल के इस सीजन में किंग्‍स इलेवन पंजाब की कप्‍तानी कर रहे अश्विन ने उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इस गेंद से छेड़छाड़ वाले मुद्दे को भूलकर आगे बढ़ेंगे.

  • किंग्स इलेवन पंजाब के हर खिलाड़ी से उसका बेहतरीन निकलवाना है : NDTV इंडिया से अश्विन

    किंग्स इलेवन पंजाब के हर खिलाड़ी से उसका बेहतरीन निकलवाना है : NDTV इंडिया से अश्विन

    टीम इंडिया के नियमित सदस्य और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान बनाए गए रविचंद्रन अश्विन अपनी टीम के हर खिलाड़ी के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रयासरत हैं. पहली बार कप्तान बने अश्विन अपनी टीम को लेकर काफी सकारात्मक और आशान्वित हैं. अश्विन ने NDTV इंडिया से इस नई जिम्मेदारी को लेकर लंबी चर्चा की.